21 February 2019



राष्ट्रीय
भोपाल में राष्ट्रीय बालरंग
स्कूल शिक्षा विभाग और इंदिरा गाँधी राष्ट्रीय मानव संग्रहालय, भोपाल के संयुक्त तत्वावधान में 19 दिसम्बर से 21 दिसम्बर तक राष्ट्रीय बालरंग भोपाल के श्यामला हिल्स स्थित इंदिरा गाँधी राष्ट्रीय मानव संग्रहालय में आयोजित किया जा रहा है।   आगे..
ग्लोबल स्किल पार्क में अगस्त से शुरू होगी ट्रेनिंग
ग्लोबल स्किल पार्क में अगस्त माह से ट्रेनिंग शुरू होगी। स्किल पार्क में प्रवेश के लिये ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की शुरूआत मंगलवार को तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री दीपक जोशी ने की। उन्होंने पार्क की वेबसाइट www.globalskillspark.org का लोकार्पण किया। श्री जोशी ने आईटीआई उत्तीर्ण विद्यार्थी कु. पूजा मेढ़े और श्री संदीप पवार को मौके पर ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद प्रवेश पर्ची प्रदान की।   आगे..
प्रधानमंत्री से पुरस्कृत हुए मध्यप्रदेश के कृषक
नरसिंहपुर जिले में विकासखंड चीचली के ग्राम कनवास के प्रगतिशील किसान नरेश पटेल ने वर्ष 2015-16 में एक हेक्टर में 99.80 क्विंटल गेहूँ का रिकार्ड उत्पादन किया। इस उपलब्धि पर श्री पटेल को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने पुरस्कृत किया। कृषक नरेश पटेल ने खेती में नवाचार अपनाया और सिस्टम ऑफ व्हीट इंटेंसीफिकेशन-एसडब्ल्यूआई पद्धति से जीडब्ल्यू- 366 किस्म के गेहूं की फसल लगाई। इसके लिए उन्होंने कतार से कतार की दूरी 12 इंच और पौधे से पौधे की दूरी 6 इंच रखी। गेहूँ के दो-दो दाने लगाये। उन्हें कृषि विज्ञान केन्द्र और कृषि विभाग से पर्याप्त मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। परिणाम उम्मीद से भी ज्यादा अच्छा मिला। एक हेक्टर में 99.80 क्विंटल गेहूँ का उत्पादन मिला।   आगे..
आदिवासी परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना में मिले घर
दिहाड़ी मजदूर कोक सिंह मुरैना जिले के ग्राम विलगांव क्वारी में प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजनान्तर्गत स्वयं के घर के मालिक बन गये हैं। इन्होंने समझदारी दिखाई और स्वच्छ भारत मिशन के तहत अपने घर में पक्का शौचालय भी बनवा लिया है। कोक सिंह ने अपना घर बनाने में पत्नी के साथ मजदूरी भी की, जिसका अलग से उसे 15 हजार रुपये भुगतान मिला है।   आगे..
मोदी जी के वैश्विक नेतृत्व में बन रहा है नया इंडिया-शिवराज सिंह
हमारे देश के प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने सफल तीन वर्ष पूर्ण कर लिए हैं। मैं इसे गर्व करने का दिन इसलिए कह रहा हूँ कि आज से तीन वर्ष पूर्व जब देश की जनता ने नरेन्द्र मोदी जी के हाथों में देश का नेतृत्व सौंपा था, तो जनता की आँखों में बहुत सारे सपने थे। आज सरकार उन सभी सपनों को पूरा करने की ओर बढ़ रही है। जनता ने जितनी उम्मीद से मोदी जी पर भरोसा जताया था, उससे कहीं ज्यादा उन्होंने उस भरोसे को पूरा करके दिखाया है। पहली बार देश को एक ऐसा प्रधानमंत्री मिला है जो हमारी विविधताओं, जिसे हमारी कमजोरी माना जाता था, उसे एक ताकत के रूप में तब्दील कर रहा है।   आगे..
मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री से मुलाकात
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर मध्यप्रदेश में अल्प वर्षा से उत्पन्न हुई सूखे की स्थिति से अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश के 13 जिले और 12 तहसीलों को सूखाग्रस्त घोषित कर दिया गया है। सूखे से हुए नुकसान के आंकलन के लिए राज्य सरकार द्वारा समितियाँ गठित की गयी हैं जो सर्वे कर अपने रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगी। राज्य सरकार अपने संसाधनों से किसानों की हर सम्भव सहायता कर रही है। श्री चौहान ने प्रधानमंत्री से सूखे की भयावह स्थिति से निपटने के लिए केन्द्रीय सहायता का आग्रह किया।   आगे..
अखिल भारतीय कालीदास समारोह 31 अक्टूबर से 6 नवम्बर तक
समारोह में पहले दिन 31 अक्टूबर को समारोह का विधिवत शुभारंभ होगा। इसी दिन कालिदास संस्कृत नाटक का मंचन होगा। दूसरे दिन एक नवम्बर को शास्त्र-धर्मी शैली पर आधारित तथा पारम्परिक शैली से प्रेरित नृत्य-नाटिका, दो नवम्बर को पारम्परिक संस्कृति साहित्य पर आधारित हिन्दी नाटक, तीन नवम्बर को लोक शैली/पारम्परिक शैली पर कार्यक्रम, चार नवम्बर को शास्त्र-धर्मी शैली के गायन, पाँच नवम्बर को शास्त्रीय शैली में नृत्य और अंतिम दिन 6 नवम्बर को शास्त्रीय शैली में वादन-गायन से समारोह का समापन होगा।   आगे..
वोटर आई.डी. न होने पर वैकल्पिक दस्तावेज से होगा मतदान
मध्यप्रदेश के मतदाताओं को फोटोयुक्त पहचान-पत्र (वोटर आई.डी.) जारी किये गये हैं। आगामी 9 अप्रैल को अटेर एवं बाँधवगढ़ विधानसभा उप-चुनाव के लिये भी सभी मतदाता को निर्वाचक फोटो पहचान-पत्र जारी किये गये हैं। मतदान-स्थल पर मत डालने से पहले पहचान सुनिश्चित करने के लिये उन्हें अपना निर्वाचक फोटो पहचान-पत्र दिखाना होगा।   आगे..
वाहन चालकों को वाहन का थर्ड पार्टी बीमा करवाना अनिवार्य
वाहन चालकों को वाहन का थर्ड पार्टी बीमा करवाना अनिवार्य किया गया है। इसके लिये पूरे प्रदेश में निरंतर चेंकिंग की जा रही है।   आगे..
सिंहस्थ आयोजन ने पूरी दुनिया पर छाप छोड़ी
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सिंहस्थ 2016 के आयोजन की छाप पूरी दुनिया में है। उसकी सर्वत्र सराहना होती है। इसका पूरा श्रेय राजनैतिक नेतृत्व से लेकर छोटे-बड़े सभी अधिकारी, कर्मचारियों को है। जिसे जो भी काम सौंपा गया, उसने पूरी क्षमता और दक्षता से बेहतर से बेहतर परिणाम दिया। उन्होंने कहा कि सिंहस्थ 2016 का आयोजन अदभुत था। इसमें अनुमानित 5 करोड़ श्रद्धालुओं की तुलना में 8 करोड़ श्रद्धालु शामिल हुए। आयोजन की व्यवस्थाएँ अदभुत और उत्कृष्ट रहीं।   आगे..
सोलर घोटाला कांग्रेस सरकार के गले की फांस बना
तिरुवंतपुरम। सोलर घोटाला मामले कांग्रेस सरकार के गले की फांस बनता जा रहा है। सड़कों पर विरोध प्रदर्शन के बाद विपक्ष ने सदन में हल्ला बोल दिया है। वाम दलों ने केरल के सीएम की इस्तीफे की मांग करते हुए विधानसभा का बहिष्कार किया ।विजिलेंस विभाग ने सीएम ओमान चांडी पर एफआइआर के निर्देश दिए थे हालांकि उन्हें केरल हाइकोर्ट से दो महीने के लिए राहत मिली हुई है। सोलर घोटाले की मुख्य आरोपी सरिता नायर ने मुख्यमंत्री ओमान चांडी के बाद अब उनके बेटे चांडी ओमान पर भी घोटाले में शामिल होने का आरोप लगा दिया है। न्यायायिक आयोग के सामने पेशी के दौरान सरिता ने कहा कि सीएम चांडी के घर नवीकरणीय उर्जा से जुड़ी एक नई फर्म शुरू करने की भी योजना बनाई गई थी   आगे..
गुरप्रीत ने जर्मनी के शरणार्थी शिविर में गुजारे नरक से भी बदतर चार महीने
नई दिल्ली। अक्षय कुमार की ब्लॉक बस्टर फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ के शरणार्थियों की तर्ज पर ढेर सारे दर्द-दुश्वारियों से दो-चार होती हुईं फरीदाबाद की गुरप्रीत कौर गुरुवार को जर्मनी से दिल्ली पहुंच गईं। गुरप्रीत आपबीती बयां करते हुए कई बार भावुक हुईं। उसने कहा-‘जर्मनी के शरणार्थी शिविर में गुजारे नरक से भी बदतर चार महीनों को जिंदगी में कभी याद नहीं करना चाहूंगी।’ उन्होंने स्वदेश वापसी की व्यवस्था के लिए केंद्र की सराहना की। आठ साल की बेटी तयांशी के साथ गुरप्रीत एयर इंडिया की उड़ान संख्या एआइ-120 से सुबह 9.45 बजे इंदिरा गांधी अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट (आइजीआइ) पर उतरीं। वह करीब साढ़े तीन घंटे एयरपोर्ट पर ही रुकी रहीं।   आगे..
ग्रामीण महिलाओं के लिए नई सौगात 33 फीसद आरक्षण का प्रस्ताव
नई दिल्ली। किसानों को फसल बीमा योजना का तोहफा देने के बाद सरकार अब ग्रामीण महिलाओं के लिए नई सौगात लाने वाली है। इसके तहत पंचायतों में महिलाओं को पचास फीसद आरक्षण के लिए संविधान में संशोधन किया जाएगा। संसद के बजट सत्र में ही इस आशय का प्रस्ताव आ सकता है। केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि हम पंचायतों में महिलाओं की हिस्सेदारी को बढ़ाकर 50 फीसद करने जा रहे हैं। अभी पंचायतों में महिलाओं के लिए 33 फीसद आरक्षण की व्यवस्था है। इसे 73वें संविधान संशोधन के जरिए सुनिश्चित किया गया था। पंचायत (अनुसूचित क्षेत्र विस्तार) अधिनियम, 1996 (पेसा एक्ट) के कार्यान्वयन पर दो दिवसीय कार्यशाला के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि अभी पंचायत चुनावों में एक वार्ड महिला प्रत्याशियों के लिए आरक्षित रहता है।   आगे..
यादव सिंह को सीबीआइ ने गिरफ्तार किया
नई दिल्ली। आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में आरोपी यादव सिंह को सीबीआइ ने गिरफ्तार कर लिया है। उन पर अरबो रुपयों का घोटाला करने का आरोप है। यादव सिंह की आज गाजियाबाद की विशेष सीबीआइ अदालत में पेशी है। यादव सिंह का रसूख ही था कि सीबीआइ को उन पर हाथ रखने से पहले कई फाइलें खंगालनी पड़ी। यादव सिंह पर यूपी के सबसे अमीर विभाग नोएडा प्राधिकरण में चीफ इंजीनियर रहते हुए कई सौ करोड़ रुपये घूस लेकर ठेकेदारों को टेंडर बांटने का आरोप है। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस अथॉरिटी के इंजीनियर रहते हुए यादव सिंह की सभी तरह के टेंडर और पैसों के आवंटन पर बड़ी भूमिका होती थी।   आगे..
तंजानिया की लड़की की पिटाई की घटना बेहद ही शर्मनाक - सुषमा स्वराज
नई दिल्ली। तंजानिया की लड़की की पिटाई के मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।कर्नाटक के सीएम सिद्धरमैया ने कहा कि इस मामले के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ जांच की जा रही है। जो लोग भी इस मामले में दोषी पाए जायेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कर्नाटक सरकार ने इस केस में अब तक हुई प्रगति के बारे में विदेश मंत्रालय को जानकारी दे दी गयी है। कर्नाटक पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने आज घटनास्थल का दौरा किया और केस के मामले में जानकारी हासिल की। भारत में तंजानिया के हाईकमिश्नर जॉन किजाजी ने पुलिस से सख्त कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने कहा कि वो भारत सरकार से इस मुद्दे पर लगातार संपर्क में हैं।   आगे..
भारतीय अर्थव्यवस्था सही दिशा में तरक्की कर रही है - अरुण जेटली
नई दिल्ली। इंडिया इंवेस्टमेंट समिट में बोलते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था सही दिशा में तरक्की कर रही है। दुनिया के दूसरे मुल्कों में आर्थिक प्रगति को देखने के बाद भारत निसंदेह अच्छा काम कर रहा है। केंद्र सरकार मौजूदा प्रगति से संतुष्ट नहीं है क्योंकि भारत की क्षमता इससे बेहतर करने की है। हम केवल इस बात से नहीं खुश हो सकते कि दुनिया के तमाम विशेषज्ञ भारत को उभरती हुई अर्थशक्ति के रूप में देख रहे हैं। हमें अपनी क्षमताओं का बेहतर इस्तेमाल करना होगा। वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार ने प्रतिदिन 30 किमी राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने का लक्ष्य रखा है। बेहतर बुनियादी ढांचों को बनाने के लिए बड़े पैमाने पर निवेश की जरूरत है। ग्रामीण इलाकों में आधारभूत ढांचे के विकास के लिए अभी बहुत कुछ करने की जरूरत है। इसके अलावा सरकार की कोशिश है कि शहरी इलाकों में बुनियादी सुविधाओं को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाया जाए।   आगे..
कांग्रेस की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश में राष्ट्रपति शासन को लेकर कांग्रेस की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। कांग्रेस की याचिका में कहा गया है कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के मामले में केंद्र का रुख पक्षपातपूर्ण है। पिछले शुक्रवार को केंद्र ने इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सफाई भी दी थी। केंद्र ने कहा था कि राज्य में राजनीतिक अस्थिरता है और ऐसे में पड़ोसी देश चीन से भी खतरा है। राज्यपाल की ओर से भी अपना पक्ष कोर्ट को दिया जा चुका है। अरुणाचल में कांग्रेस की सरकार थी और 60 सदस्यों वाली अरुणाचल विधानसभा में कांग्रेस के पास 47 सदस्य थे, लेकिन इनमें से 21 विधायकों ने बगावत कर दी और सदन के डिप्टी स्पीकर को विधायक दल का नेता चुन लिया।   आगे..
कापू समुदाय ने रत्नांचल एक्सप्रेस की आठ बोगियों में आग लगाई
हैदराबाद। आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में पिछड़े वर्ग के तहत आरक्षण की मांग को लेकर चल रहा कापू समुदाय का आंदोलन रविवार का हिंसक हो गया। समुदाय के प्रदर्शनकारियों ने रत्नांचल एक्सप्रेस की आठ बोगियों में आग लगा दी। इससे पहले उग्र प्रदर्शनकारियों ने तुनि रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की और जमकर पथराव किया। इस मामले पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि वो कापू समाज के लोगों की आरक्षण देने की मांग को लेकर प्रतिबद्ध हैं और इसके लिए एक न्यायिक आयोग का भी गठन कर दिया गया है। इसके साथ ही नायडू ने ये भी कहा कि वो अधिकारियों के साथ मामले पर पूरी नजर बनाए हुए हैं और दोषियों को सजा मिलेगी।   आगे..
निजी स्कूलों की मनमानी पर रोक लगाई जाएगी
ऊना: केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है कि निजी स्कूलों की मनमानी पर रोक लगाई जाएगी। स्कूल न तो चोर दरवाजे से दाखिले कर पाएंगे और न ही जब दिल किया फीस बढ़ा पाएंगे। इस संबंध में अनफेयर प्रेक्टिस एजुकेशन बिल तैयार किया गया है। इस बारे में सबसे पहले सभी रायों के शिक्षा मंत्रियों की राय ली जाएगी। उसके बाद इसे वेबसाइट पर अपलोड कर अभिभावकों का पक्ष भी लिया जाएगा। सारी प्रक्रियाएं पूरी होने के बाद इस बिल को लोकसभा में रखा जाएगा। ऊना में रविवार को पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नीवं पत्थर रखने मात्र से संस्थान नहीं बन जाते। चुनाव जब सिर पर होते हैं तो कांग्रेस की आदत है एक के बाद एक शिलान्यास कर लोगों को भ्रमित करने की।   आगे..
हत्या के बाद मुजफ्फरनगर में पथराव, आगजनी
  आगे..
मंगलयान सही राह पर, आज बढ़ाई जाएगी कक्षा
  आगे..
बसपा सांसद व पत्नी पांच दिन की पुलिस रिमांड पर
नौकरानी की हत्या और सुबूत छुपाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए जौनपुर (उत्तर प्रदेश) के बाहुबली बसपा सांसद धनंजय सिंह और उनकी पत्नी डॉ. जागृति को पटियाला हाउस कोर्ट ने पांच दिन की रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया। अदालत ने उन पर लगे आरोपों को बहुत   आगे..
नियंत्रण रेखा पर तीन घुसपैठिये मार गिराए
  आगे..
केरन में कारगिल जैसे हालात नहीं : सेना प्रमुख
  आगे..
गोवा सरकार ने जब्त किया कांडा का कैसीनो
गीतिका आत्महत्या कांड के आरोपी हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा के कैसीनो शिप (जहाज पर जुआघर) को 12 करोड़ रुपये का शुल्क नहीं चुकाने पर गोवा सरकार ने जब्त कर लिया है। राज्य पत्तन विभाग ने इस जहाज को मांडवी नदी से हटाकर दक्षिणी गोवा स्थित एक गोदी में स्थानांतरित कर दिया है। अधिकारियों के मुताबिक \'कैसीनो रियो\' नामक इस जहाज का   आगे..
बारामूला-श्रीनगर हाईवे पर गश्ती दल पर आतंकी हमले में एक घायल
  आगे..
तृणमूल सांसद कुणाल घोष पार्टी से निलंबित
  आगे..
शहरी महिलाओं को ज्यादा होती हैं दिल की बीमारियां
मुंबई। शहरों में रहने वाली महिलाओं को दिल की बीमारी ज्यादा होती है। इनमें 70 प्रतिशत की मौत की वजह दिल की बीमारियां होती हैं। मर्ज का देर से पता चलना और धूमपान की लत इसका सबसे बड़ा कारण है। जाने माने हार्ट सर्जन और एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट के उपाध्यक्ष रमाकांत पांडा ने \'व‌र्ल्ड हार्ट डे\' की पूर्व संध्या पर शनिवार को यह बात कही। जनवरी, 2009 में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का   आगे..
भाजपा का ताकत के साथ एका का संदेश
  आगे..
जम्मू: सेना का ऑपरेशन खत्म, जवानों ने तीनों आतंकियों को किया ढेर
  आगे..
अमन के दुश्मनों की करतूत है अतंकी हमला: मनमोहन सिंह
  आगे..
भारत को नरम देश की छवि से बाहर निकलना होगा: राजनाथ सिंह
  आगे..
कान्हा से खेली होली, अब मैया को रोली
अपनों ने दुत्कारा तो दिल छलनी-छलनी हो गया। खून के रिश्ते पानी-पानी हुए, तो बदरंग जिंदगी लिए ये अभागन आ गई कान्हा की शरण में। सूने-धवल दामन पर भक्ति के रंग छिटके, तो जैसे जिंदगी फिर मंद-मंद उजाला झांकने लगा। हौसला मिला, तो समाज की रूढि़यां तोड़ने का जज्बा इन बेसहाराओं को मिला। कांपते-सहमे हाथों ने प्रिय कान्हा संग होली खेली। अब यही विधवाएं-वृद्धाएंअपनी पुरानी यादों को   आगे..
वडोदरा में बाढ़ का कहर, सेना बुलाई
  आगे..
नन्हे कौटिल्य को केबीसी से बुलावा
  आगे..
भाषणों के आधार पर नहीं, उपलब्धि के आधार पर जीतेंगे चुनाव
  आगे..
महिला पंचायत में गूंजा मुलायम-आजम मुर्दाबाद
शाहपुर थाना क्षेत्र के गांव कुटबा की चौपाल पर हुई महिलाओं की पंचायत में मुलायम व आजम मुर्दाबाद के नारे देर तक गूंजते रहे। महिलाओं ने प्रदेश सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग तो की ही प्रशासन को भी बेहद सख्त तेवरों के साथ चेतावनी दी कि निर्दोष युवकों की गिरफ्तारी हुई तो वह झांसी की रानी बनकर सड़कों पर उतर पड़ेंगी। बुधवार को   आगे..
सावधान! युवाओं में फॉस्ट फूड का क्रेज दे सकता है दिल को धोखा
नई दिल्ली। चाइनिज फूड, अनियमित भोजन और फॉस्ट फूड जैसे विकल्प अब युवा पीड़ी के लिए कितने खतरनाक बनते जा रहे हैं इसका अंदाजा भी कोई नहीं लगा सकता। वाणिज्य एवं उद्योग मंडल एसोचैम के ताजा सर्वेक्षण के अनुसार युवा पीढ़ी में कोलेस्ट्रोल की मात्रा अधिक पाई गई है जिसका कारण अनियमित खान-पान और फॉस्ट फूड को बताया गया है। वर्लड हर्ट डे (24 सितंबर) से   आगे..
उत्तर प्रदेश में 30 प्रतिशत शिक्षक पद रिक्त, जल्द शुरु होगी नियुक्ति
  आगे..
सूखे के लिए नीतीश ने मांगे 12 हजार करोड़
सूखे की मार से त्रस्त बिहार के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र से 12 हजार करोड़ रुपये की मदद मांगी है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात कर वह अपनी मांग रखेंगे। इससे पहले गुरुवार को नीतीश ने वित्तमंत्री पी. चिदंबरम व कृषि मंत्री शरद पवार से मुलाकात कर इसका संकेत दिया और राज्य के लिए जरूरत बताई। दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली आए नीतीश ने   आगे..
दाभोलकर हत्याकांड की एनआइए जांच की मांग
  आगे..
भाजपा में जल्द वापसी चाहते हैं बीएस येद्दयुरप्पा
  आगे..
हाई कोर्ट ने खारिज की एनडी तिवारी की याचिका
वरिष्ठ कांग्रेस नेता एनडी तिवारी को उनके जैविक पुत्र रोहित शेखर द्वारा दायर पितृत्व विवाद के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने करारा झटका दिया है। न्यायमूर्ति विपिन सांघी ने तिवारी की ओर से दायर उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने मामले की सुनवाई अदालत परिसर के बजाय किसी अन्य स्थान पर किए जाने की मांग की थी। हाई कोर्ट ने मामले में   आगे..
बस पेड़ से टकराई, छह श्रद्धालु मरे, 24 घायल
  आगे..
दंगों लेकर यूपी सरकार पर कसा अदालती शिकंजा
उत्तर प्रदेश के दंगों को लेकर प्रदेश सरकार और सपा की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अदालतों की सक्रियता सरकार की नई मुसीबत है जबकि इंटेलीजेंस ब्यूरो की रिपोटर्ें सरकार की सुस्ती ही नहीं राज्य के मंत्री व अफसरों की भूमिका को भी कठघरे में खड़ा कर रही हैं। मंगलवार को उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ ने सपा सरकार के दौरान हुए सभी दंगों पर सरकार से   आगे..
इन पांच मुख्य कारणों ने मोदी को बना दिया मोस्ट पॉपुलर
  आगे..
चंद्रबाबू लखपति और पत्नी करोड़पति
  आगे..
खाद्य सुरक्षा: राज्य तय करेंगे गरीबों की तादाद
  आगे..
कार्यप्रणाली पर कठघरे में सीबीआइ
राजनीतिक आकाओं के इशारे पर जांच एजेंसी की सक्रियता व निष्क्रियता को लेकर केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) ने सीबीआइ निदेशक रंजीत सिन्हा से जवाब-तलब किया है। आयोग जानना चाहता है कि आखिर कुछ मामलों में सीबीआइ ज्यादा सक्रिय क्यों हो जाती है, जबकि दूसरे कई मामलों में वह सालों चुपचाप बैठी रहती है। दरअसल, उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक प्रकाश सिंह ने   आगे..
सपा खुद भड़का रही दंगे: मायावती
  आगे..
मुजफ्फरनगर हिंसा पीड़ितों ने सुनाई खौफनाक दास्तां
  आगे..
पीएम को मुस्लिम नेताओं की ख्ररी-खरी
मुजफ्फरनगर के सांप्रदायिक दंगों पर केंद्र सरकार और कांग्रेस अब बिल्कुल हरकत में है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मुजफ्फरनगर के दौरे से लौटे प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने आवास सात रेसकोर्स में मुस्लिम नेताओं से भी मुलाकात की। इसमें मुस्लिम नेताओं ने पीएम को खरी-खरी सुनाई और कहा कि सांप्रदायिक दंगों को आतंकवाद के   आगे..
मोदी पीएम उम्मीदवार : आइए जानें, किसने क्या कहा
  आगे..
ट्विटर पर छाये नमो नमो, मिली ढेरों बधाइयां
  आगे..
मोदी की परेशानी बढ़ा सकता है 'तोता'
घर के भीतर के अवरोधों को नरेंद्र मोदी ने भले ही पार कर लिया हो, लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले मनमोहन सरकार का तोता उनके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। इस सिलसिले में गुजरात दंगों में मोदी को घेरने की कोशिशें नाकाम होने के बाद सीबीआइ के सहारे अब फर्जी मुठभेड़ों में उनका नाम घसीटने की कोशिश हो सकती है। पिछले दिनों फर्जी मुठभेड़ों के   आगे..
आलोचना ही नहीं समाधान के फार्मूले भी
  आगे..
अखिलेश पहुंचे आजम खां को मनाने
उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मुहम्मद आजम खां को मनाने की कोशिश की है। अखिलेश शुक्रवार शाम आजम के घर पहुंचे और सवा घंटे तक वहां रहे। संकेत मिले कि आजम मान गए हैं लेकिन न मुख्यमंत्री ने और न ही आजम ने इस संबंध में कुछ कहा। शाम को आजम रामपुर के लिए रवाना हो गए। दरअसल, सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में न जाने पर जिस तरह से   आगे..
मोदी बने पीएम पद के उम्मीदवार, दुखी आडवाणी ने लिखी चिट्ठी
मिशन-2014 की कमान नरेंद्र मोदी के हाथों में सौंपने के साथ ही भाजपा में नए युग की शुरुआत हो गई। अंदरूनी खींचतान को भाजपा सहित सभी सहयोगी दलों की सहमति में तब्दील करते हुए पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने मोदी को आम चुनाव के लिए पार्टी का प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित कर दिया। फैसले के खिलाफ खड़े लालकृष्ण आडवाणी ने अपने विरोध और नाराजगी का पत्र भेजकर पार्टी के   आगे..
संतों के खिलाफ साजिश का जल्द होगा पर्दाफाश
  आगे..
मुलायम ने संभाली राजनीतिक और प्रशासनिक कमान
  आगे..
विपक्ष बोला, बर्खास्त हो उप्र सरकार
पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भड़की सांप्रदायिक हिंसा नियंत्रित नहीं होने से बसपा, भाजपा, कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों ने राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए इसे पूरी तरह नाकाम करार दिया है। बसपा, भाजपा और रालोद ने जहां इसकी बर्खास्तगी की मांग की है वहीं कांग्रेस ने कहा कि सरकार ने हालात के सामने हार मान ली है। बर्खास्त हो सपा सरकार : बसपा , बसपा ने   आगे..
संगीत संध्या से पूर्व घाटी में ताबड़तोड़ आतंकी हमले
  आगे..
टुंडा चार दिन की पुलिस हिरासत में भेजा
  आगे..
मुजफ्फरनगर में दंगा, छह मरे, क‌र्फ्यू
कवाल कांड में दो युवकों की हत्या के बाद भड़की चिंगारी शनिवार को पूरे जिले में सांप्रदायिक हिंसा की आग बनकर भड़क उठी। नंगला मंदौड़ की महापंचायत में जा रहे लोगों पर शाहपुर के गांव बसी में हमले से भड़की हिंसा से हालात बेकाबू हो गए। पूरा जिला दंगे की चपेट में आ गया। शेरनगर, मीनाक्षी चौक, अबूपुरा, अलमासपुर, खादरवाला, लद्दावाला, रुड़की चुंगी, जौली गंगनहर व मीरापुर के   आगे..
शनिवार तक बढ़ा संसद का मानसून सत्र
  आगे..
पीड़ित छात्रा के घर में घुसी संदिग्ध महिला पत्रकार
  आगे..
अपनी ही सरकार में उपेक्षित हूं: सिद्धू
  आगे..
भटकल पर बयान ने छिनी फारूकी की कुर्सी
  आगे..
असाराम समर्थकों ने रोकी ट्रेन, पुलिस ने भांजी लाठियां
नई दुनिया, भोपाल। जेल में बंद आसाराम के समर्थकों ने उनकी रिहाई की मांग को लेकर गुरुवार शाम जमकर हंगामा किया। उन्होंने सुभाष नगर फाटक पर अमरकंटक एक्सप्रेस को रोक लिया। ट्रेन करीब आधा घंटा तक खड़ी रही। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को लाठियां भांजकर खदेड़ दिया। सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में 10 महिलाओं समेत 19 लोगों को गिरफ्तार कर   आगे..
सुरक्षा तंत्र के लिए तिलिस्म बनी भगवा रणनीति
  आगे..
इसी साल होगा तेलंगाना का गठन, कार्यवाही बाधित करने वाले सांसद हए बाहर
  आगे..
चीन के साथ तनाव की घटनाओं को रोकने में जुटा भारत
लद्दाख में चीन के साथ लगी सरहद पर सी-130जे सुपरहरक्यूलिस विमान की कामयाब लैंडिंग के बाद अब भारतीय वायुसेना के बेड़े में भारी मालढोही विमान सी-17 ग्लोबमास्टर भी शामिल हो गया है। सीमाओं पर भारतीय सेना की तैनाती और रसद आपूर्ति में ताकत और तेजी देने वाले इस विमान को रक्षा मंत्री एके एंटनी ने हिंडन एयर बेस पर औपचारिक तौर पर वायुसेना को   आगे..
बचके, अब केबीसी के नाम पर ठगी, कहीं आप न हो जाएं शिकार
  आगे..
आसाराम को 14 दिन की जेल, मंगलवार को बेल पर सुनवाई
नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में फंसे कथावाचक आसाराम बापू की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। सोमवार को एक दिन की पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद आसाराम को जोधपुर जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में पेश किया गया, लेकिन शुरुआती जांच पूरी हो जाने की वजह से पुलिस ने आसाराम को रिमांड पर भेजने की मांग नहीं की। जज मनोज कुमार व्यास ने उन्हें 15 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में   आगे..
कार से डेढ़ लाख की शराब जब्त
  आगे..
एयरपोर्ट इंजीनियर की पत्नी ने लगाई फांसी
  आगे..
बापू के पेशी पर न पहुंचने से प्रदर्शन, पुतले फूंके
  आगे..
भूमि अधिग्रहण विधेयक को गेमचेंजर मान रही कांग्रेस
  आगे..
पूर्व बीएसएफ जवान के कश्मीर कनेक्शन की जांच
डॉक्टर दंपति को इंडियन मुजाहिदीन [आइएम] के नाम से धमकी देने के आरोपी बीएसएफ के रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर पवन के कश्मीर कनेक्शन की पड़ताल की जा रही है। उसे अब तक आतंकियों के साथ संबंध नहीं होने की क्लीन चिट नहीं मिली है। नोएडा पुलिस के साथ-साथ एटीएस से लेकर अन्य खुफिया एजेंसियां उसके बारे में पता कर रही हैं। पवन की पोस्टिंग बीएसएफ में   आगे..
भाजपा ने फिर बोला हमला, कहा, नहीं संभलता देश तो गद्दी छोड़ें पीएम
  आगे..
सिंधुरक्षक को सतह पर लाने का नहीं निकला कोई रास्ता
  आगे..
जन्माष्टमी पर चीन ने भारत के बाजार में भेजी गीता, जानिए विशेषताएं
चीन देश की सीमा के अंदर तक तो कदम बढ़ा ही रहा है, अब उसने भारत की आस्था के संसार में भी नया रास्ता खोल लिया है। इस नए रास्ते का पहला मुकाम है गीता। इस धर्म ग्रंथ के सहारे चीन ने सनातन धर्म के प्रमुख प्रचारक संस्थान गीता प्रेस को भी करारी प्रतिस्पर्धा के मोड़ पर लाकर खड़ा कर दिया है। ड्रैगन का भारतीय बाजार में यह नया पासा लघु गीता है। गीता भी ऐसी   आगे..
आसाराम को फिर झटका, नहीं हटाई गई रेप की धारा
  आगे..
यूएस ट्रेवल कंपनी को भारी पड़ा भारतीय दंपति से नस्लीय भेदभाव करना
  आगे..
खाद्य सुरक्षा बिल के खिलाफ मतदान करेगी अन्नाद्रमुक
  आगे..
लाइव: खाद्य सुरक्षा बिल के संशोधन पर लोकसभा में वोटिंग
नई दिल्ली। खाद्य सुरक्षा बिल के संशोधन पर लोकसभा में मतदान शुरू हो गया है। उससे पहले इस बिल पर सदन में जमकर बहस हुई। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि पीडीएस व्यवस्था में सुधार की जरूरत है तभी खाद्य सुरक्षा बिल सफल होगा। आधार कार्ड से फर्जी राशन कार्ड खत्म होंगे। इस बिल के माध्यम से कमजोर वर्ग को अनाज उपलब्ध कराया जाएगा। उधर, संसद का   आगे..
दृष्टिहीन अध्यापक दे रहा 'सृष्टि' को दृष्टि
  आगे..
घाघरा में गिरी डीसीएम, 22 डूबे
  आगे..
सामने आई 12 हजार साल पुरानी संस्कृति
बिहार विरासत विकास समिति द्वारा कराए गये आरंभिक उत्खनन के दौरान औरंगाबाद के कुटुंबा में बारह हजार साल पुरानी संस्कृति सामने आई है। यहां मिले पत्थर के सूक्ष्म औजारों से मानव के विकास क्रम की व्याख्या में मील का पत्थर साबित होने की उम्मीद है। राज्य में अभी तक नवपाषाण युग के अवशेष ही सामने आये थे। इस काल तक मानव विकास के क्रम में   आगे..
अयोध्या का मैच फिक्स: दिग्विजय
  आगे..
गरीबों के बूते के बाहर हुई खर्चीली कानूनी लड़ाई
  आगे..
गरीबों के बूते के बाहर हुई खर्चीली कानूनी लड़ाई
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने इस कड़वी सच्चाई को स्वीकार किया है कि वर्तमान में मुकदमा लड़ना बेहद महंगा हो गया है। इसके चलते इंसाफ की जंग के लिए अदालतों का दरवाजा खटखटाना गरीबों के बूते की बात नहीं रह गई है। शीर्ष न्यायालय का साफ कहना है कि केस दायर करने की खर्चीली प्रक्रिया के कारण कानूनी लड़ाई लड़ना गरीबों की पहुंच से दूर हो गया है। इसी क्रम में   आगे..
मनाली में मुलाकात, गोवा में प्यार और रूसी ओल्गा के हो गए धर्मेद्र
  आगे..
इतालवी नौसैनिक भारत आने को तैयार नहीं
  आगे..
पंजाब बना पाक जासूसों व आतंकियों की शरणस्थली
  आगे..
ड्रैगन ने फिर दिखाई आंख, इसबार अरुणाचल में की घुसपैठ
  आगे..
माफी के बाद बिहार के दोनों मंत्रियों को क्लिन चिट
नई दिल्ली। शहीदों पर विवादास्पद बयान देने वाले बिहार के दोनों मंत्रियों नरेंद्र सिंह व डा. भीम सिंह को जदयू ने माफी दे दी है। नई दिल्ली में पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में शरद यादव ने इस पर आधिकारिक निर्णय लिया। जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि दोनों मंत्रियों से राष्ट्रीय अध्यक्ष ने 11 अगस्त को नोटिस देकर लिखित जवाब मांगा था। सात दिनों के   आगे..
पत्रकारों के लिए लाइसेंस के पक्ष में सरकार
  आगे..
आइएएस दुर्गा के जवाब का परीक्षण शुरू
  आगे..
पाक ने मेंढर व आरएसपुरा में की गोलीबारी
  आगे..
केंद्र सरकार गलती सुधारने को तैयार, भगत सिंह को मिलेगा शहीद का दर्जा
  आगे..
स्पेशल स्टोरी: नामुमकिन है सुल्तान के 'ह्वाइट हाउस' में पहुंचना
  आगे..
चौरासी कोसी यात्रा प्रतिबंधित
कानून-व्यवस्था बिगड़ने की आशंका में उत्तर प्रदेश शासन ने विश्व हिंदू परिषद की 25 अगस्त से 13 सितंबर तक प्रस्तावित 84 कोसी पद यात्रा को प्रतिबंधित कर दिया है। नई परंपरा न शुरू होने देने और सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए शासन ने यात्रा क्षेत्र के सभी छह जिलों फैजाबाद, बाराबंकी, अम्बेडकरनगर, बहराइच, बस्ती और गोंडा में धारा 144 लागू कर दी है। राम मंदिर बनाने के   आगे..
अजय चौटाला तिहाड़ से जमानत पर छूटे
  आगे..
खेमका ने की भू घोटालों की कैग से जांच कराने की मांग
  आगे..
स्वतंत्रता दिवस पर मोदी ने पीएम को ललकारा, दोनों देंगे भाषण
नई दिल्ली। पीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर छिड़ी जंग के बीच गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को ललकारते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश की जनता दोनों नेताओं का भाषण सुनेगी और उसकी तुलना करेगी। उन्होंने कहा कि गुरुवार को जनता इसका मूल्यांकन कर पाएगी कि किसने उन्हें आशा दी है और किसने निराशा। किस नेता ने   आगे..
शहीद प्रेमनाथ के गांव वालों ने मंत्री को बनाया बंधक
  आगे..
शरीफ-मनमोहन की मुलाकात पर संशय के बादल, पर उम्मीद कायम
  आगे..
किश्तवाड़ हिंसा पर सुषमा और उमर में ट्विटर पर तीखी तकरार
जम्मू के किश्तवाड़ में फैली हिंसा पर मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज आपस में भिड़ गए। दोनों के बीच सोशल नेटवर्किग साइट ट्विटर पर जमकर तकरार हुई। उमर अब्दुल्ला ने जहां हिंसा को लोगों को बांटने की साजिश करार दिया है, वहीं सुषमा ने सभी घायलों को हिंदुस्तानी बताकर स्थिति को तत्काल नियंत्रित करने की मांग की है। भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने प्   आगे..
हमले के बाद राजनेताओं का फूटा गुस्सा, जानिए, किसने क्या कहा
  आगे..
कलयुगी शिक्षक छात्राओं को दिखाता था अश्लील वीडियो क्लीपिंग
  आगे..
आतंकियों का देश पाकिस्तान, 42 शिविरों में दी जाती है ट्रेनिंग
नई दिल्ली। पाकिस्तान की कायराना हरकत के बीच केंद्र सरकार ने कहा है कि पाकिस्तान और गुलाम कश्मीर में 42 आतंकी प्रशिक्षण शिविर चल रहे हैं। पिछले तीन सालों में सीमा पार से तकरीबन 270 आतंकियों ने नियंत्रण रेखा के रास्ते जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की है। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री आरपीएन सिंह ने मंगलवार को लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान बताया कि 2010-12 के दौरान   आगे..
दोषी सांसदों की सदस्यता संबंधी फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका
नई दिल्ली। सांसदों और विधायकों को किसी मामले में दो साल से ज्यादा की सजा होने पर उनकी सदस्यता रद्द करने और जेल में बंद विधायकों व सांसदों को चुनाव लड़ने से रोकने संबंधी सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ शनिवार को पुनर्विचार याचिका दाखिल की गई। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक अगर सांसदों और विधायकों को किसी भी मामले में दो साल से ज्यादा की सजा हुई तो ऐसे में   आगे..
.तो क्या दुर्गा के समर्थन में आड़े आ रही वोट बैंक की सियासत?
  आगे..
जया ने कहा, खाद्य सुरक्षा अध्यादेश वापस ले सरकार
  आगे..
दुर्गा प्रकरण पर कुछ नहीं बोलूंगा: रामगोपाल
मुरादाबाद। महिला आइएएस अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल प्रकरण पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने खामोश रहना ही उचित समझा। शनिवार को मुरादाबाद में मौजूदगी के दौरान यादव ने मीडिया के सवालों के बीच दुर्गा शक्ति प्रकरण पर कुछ भी बोलने से इन्कार कर दिया। कहा-यह कोई मुद्दा नहीं है, मैं इस पर कुछ नहीं बोलूंगा। एक अन्य सवाल के जवाब में   आगे..
अलग राज्यों की मांग से देश कमजोर होगा: अन्ना
  आगे..
कश्मीर में ईद पूर्व बड़े आतंकी हमले की योजना का खुलासा
  आगे..
गुजरात: मुख्यमंत्री आवास योजना के फॉर्म वितरण शुरू
अहमदाबाद। विधानसभा चुनाव से पहले गरीब व मध्यम वर्ग के परिवारों के लिए 50 लाख आवास बनाने की मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के तहत गुजरात हाउसिंग बोर्ड ने मुख्यमंत्री आवास योजना के फॉर्म वितरण का काम शुरू कर दिया है। बोर्ड अध्यक्ष जयंती बारोट ने बताया कि सालाना 25 से 40 हजार फ्लैट बनाए जाएंगे जिनकी कीमत 11 से 22 लाख रुपए होगी। शाहीबाग एनेक्सी में   आगे..
अमर व अमिताभ पर दर्ज मुकदमे की वापसी का रास्ता साफ
  आगे..
बटला हाउस एनकाउंटर: इंस्पेक्टर के हत्यारे शहजाद को उम्रकैद
  आगे..
आइपीएस पांडे को 6 अगस्त तक अंतरिम जमानत
अहमदाबाद। गुजरात हाई कोर्ट ने इशरत जहां और उसके तीन साथियों के मुठभेड़ मामले में वरिष्ठ आइपीएस पीपी पांडे को बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने सीबीआइ की ओर से उनकी गिरफ्तारी पर 6 अगस्त तक के लिए रोक लगा दी है। इससे पहले सीबीआइ कोर्ट ने उन्हें 48 घंटे की अंतरिम जमानत दी थी। हाई कोर्ट के आदेश के बाद सोमवार को ट्रायल कोर्ट के समक्ष पेश होने के   आगे..
सभी धर्मो के कट्टरपंथी दोहरेपन के उस्ताद: दिग्विजय
  आगे..
भाजपा का गुजरात में 50 लाख नए सदस्य जोंड़ने का संकल्प
अहमदाबाद। गुजरात भाजपा का लक्ष्य प्रदेश में पचास लाख सदस्य बनाने का है। गत दिनों भाजपा ने अपनी सदस्य संख्या 44 लाख 80 हजार से अधिक बताई थी युवा मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी में पांच लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखकर इस आंकड़े को पूरा करने की बात कही गई है। भाजपा केराष्ट्रीय महासचिव व उत्तरप्रदेश के चुनाव प्रभारी अमित शाह की उपस्थिति में गांधीनगर में   आगे..
हाईटेक होगा मोदी का चुनाव प्रचार
  आगे..
तेलंगाना के विरोध में उठे बगावती सुर
कांग्रेस और संप्रग सरकार की अलग तेलंगाना राज्य के गठन पर सैद्धांतिक रजामंदी के बाद आंध्र प्रदेश के तेलंगाना क्षेत्र के बाहरी इलाकों में बगावती सुर उठने लगे हैं। शनिवार को तेलंगाना से अलग पड़ने वाले रायलसीमा और तटीय आंध्र प्रदेश के छात्रों और राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने इसके खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन किया। इन क्षेत्रों सांसदों ने भी प्रधानमंत्री से मिलकर राज्य के बंटवारे के किसी प्रयास का विरोध किया। दिल्ली में डेरा डाले गैर तेलंगाना क्षेत्र के आंध्र प्रदेश के मंत्रियों ने राज्य का बंटवारा होने पर कांग्रेस से इस्तीफा दे देने की चेतावनी दी है। तेलंगाना विरोधी छह सांसद जिनमें केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री एमएम पल्लम राजू, केएस राव, चिरंजीवी और डी पुरंदेश्वरी (सभी तटीय आंध्र प्रदेश के), के बापीराजू और अनंतरामी रेड्डी ने एक प्रतिनिधिमंडल के रूप में आंध्र प्रदेश को एक बनाए रखने के लिए प्रधानमंत्री से मुलाकात की। सांसदों ने उनसे कहा कि यदि आंध्र प्रदेश का बंटवारा होता है तो इसका अप्रत्यक्ष परिणाम न केवल आंध्र प्रदेश बल्कि पूरे देश को भुगतना पड़ेगा। बैठक के बाद राव ने कहा कि राज्य के बंटवारे के बारे में किसी भी फैसले से समस्याएं पैदा होंगी। यह न तो जनता के हित में है और न ही आंध्र प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों के हित में है। संवाददाताओं से बातचीत में बापीराजू ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री से कहा कि तेलंगाना राज्य के गठन से महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश जैसे कई राज्यों में समस्याएं पैदा होंगी जहां पहले से ही अलग राज्य की मांग की जा रही है। वहीं इन क्षेत्रों के आंध्र प्रदेश के मंत्रियों ने बंटवारे के खिलाफ रणनीति तय करने के लिए सांबाशिवा राव के आवास पर बैठक की। इन मंत्रियों का नेतृत्व कर रहे सैलजानाथ ने संवाददाताओं से कहा कि यदि तेलंगाना राज्य बना तो वे सभी इस्तीफा दे देंगे। तेलंगाना समर्थक कांग्रेस सांसद पोनम प्रभाकर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अलग तेलंगाना राज्य के गठन का कांग्रेस के सांसदों सहित लोगों को विरोध नहीं करना चाहिए क्योंकि पार्टी अब इस बारे में फैसला कर चुकी है। तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा के नेताओं को इसमें अवरोध पैदा नहीं करना चाहिए। तेलंगाना राज्य के गठन की मांग पर कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व व प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के बीच शुक्रवार को उच्च स्तरीय विचार-विमर्श हुआ था। आंध्रप्रदेश के प्रभारी और कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह और उनके पूर्ववर्ती गुलाम नबी आजाद ने मुख्यमंत्री किरण कुमार रेड्डी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बोत्सा सत्यनारायण और उपमुख्यमंत्री दामोदर राजानरसिम्हा के साथ अलग-अलग बैठक की थी। माना जाता है कि इन दोनों नेताओं ने राज्य के नेताओं को यह संदेश दे दिया कि पार्टी अब तेलंगाना राज्य के गठन का मन बना चुकी है और इसकी घोषणा के समय का इंतजार है।   आगे..
जांबाज व जिंदादिल इंसान थे इंस्पेक्टर मोहनचंद
  आगे..
सरबजीत सिंह के परिवार को मिलेगा पेट्रोल पंप
  आगे..
एएमयू में छात्राओं को सलवार-कमीज ही पहनने का फरमान
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी [एएमयू] के अब्दुल्ला ग‌र्ल्स हॉल [हॉस्टल] में बसी \'आधी आबादी\' को अभी आधी-अधूरी ही आजादी हासिल हो सकी है। आजादी इतनी है कि वे हॉल में कहीं भी घूमें, पसंदीदा खाना खाएं लेकिन बात कपड़ों की आएगी तो कानून प्रोवोस्ट का चलेगा। यहां की छात्राओं को सिर्फ सलवार-कमीज और दुपट्टा ही पहनना होगा। हॉल से बाहर जाने पर भी मनचाहे कपड़ों की   आगे..
वाह री सरकार, 28 रुपये कमाने वाले गरीब नहीं
  आगे..
लालू को सुप्रीम कोर्ट से राहत, बदले जा सकते हैं जज
  आगे..
पुलिस को चकमा दे इंडिया गेट पर सोमवार को ही आ धमके स्टंटबाज
तू डाल-डाल तो, मैं पात-पात की तर्ज पर बाइकर्स गिरोह दिल्ली पुलिस को चकमा देने में कामयाब रहा। साप्ताहांत में पुलिस ने चौकसी बढाई और सख्ती की तो उन्होंने चुप्पी साध ली। लेकिन जैसे ही सोमवार को पुलिस के तेवर ढीले हुए, वह इंडिया गेट पर आ धमके और करीब पांच घंटे तक जमकर उत्पात मचाया। इतना ही नहीं उन्होंने नई दिल्ली के अन्य इलाकों में भी खूब स्टंटबाजी की   आगे..
उद्धव बोले, मोदी को पहले ही दे चुका हूं शुभकामना
  आगे..
गुजरात में लोकायुक्त रोकने को मोदी ने खर्चे 45 करोड़
  आगे..
मैनपुरी के वनकटी में मिले शक्तिपीठ के अवशेष
कुछ साल पहले तक दस्युओं के खौफ से थर्राने वाली उत्तर प्रदेश की मैनपुरी सदियों पहले बड़ी धर्मनगरी थी। औंछा में प्राचीन मंदिर के अवशेष मिलने के बाद अब वनकटी गांव में प्राचीन शक्तिपीठ होने की जानकारी सामने आई है। वक्त के थपेड़ों से जमीन में गुम हुई इस विरासत पर विशेषज्ञों का दल श्रंगी ऋषि के आश्रम के साथ ही वनकटी शिव मंदिर में मिले पुरावशेषों का परीक्षण करने   आगे..
कमांडो को थप्पड़ मारने पर संजीव भट्ट के खिलाफ केस
अहमदाबाद [जासं]। गुजरात दंगों में नरेंद्र मोदी की भूमिका का दावा करने वाले निलंबित आइपीएस अफसर संजीव भट्ट पर उनकी सुरक्षा में तैनात कमांडो ने थप्पड़ मारने का आरोप लगाया है। पीड़ित कमांडो ने स्थानीय पुलिस थाने में केस भी दर्ज करा दिया है। हालांकि संजीव भट्ट ने ऐसी किसी घटना से इन्कार किया है। संजीव भट्ट की सुरक्षा में तैनात कमांडो जिग्नेश पटेल ने   आगे..
सीमा पर घुसपैठ का प्रयास नाकाम, आतंकी ढेर
रामबन में गूल गोलीकांड से कश्मीर में पैदा हुए सांप्रदायिक तनाव के बीच शुक्रवार सुबह कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर गुरेज सेक्टर में आतंकियों ने घुसपैठ का प्रयास किया। सीमा पर सतर्क जवानों ने घुसपैठ नाकाम करते हुए हुए एक घुसपैठिये को मार गिराया। इस घटना के बाद एलओसी पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। जानकारी के अनुसार, शुक्रवार तड़के साढ़े तीन बजे एलओसी पर गश्त कर रहे जवानों ने   आगे..
आज से 2200 विद्यालयों में मिड डे मील नहीं
  आगे..
बिहार में मिड डे मील से खौफ
  आगे..
अखिलेश करेंगे मंत्रिमंडल में फेरबदल, 4 नए मंत्री बनेंगे
सोलह माह पुरानी अखिलेश यादव सरकार के मंत्रिमंडल का तीसरा विस्तार/फेरबदल गुरुवार को सुबह दस बजे राजभवन में होगा। समझा जाता है कि दो कैबिनेट सहित चार अथवा पांच मंत्रियों को शपथ दिलायी जाएगी। कुछ मंत्रियों को प्रोन्नत भी किया जा सकता है। चर्चा कतिपय मंत्रियों की छुट्टी किए जाने की भी है लेकिन इस बारें में किसी तरह के स्पष्ट संकेत नहीं है। विधान सभा के   आगे..
जख्म अभी भरे नहीं कि अब बदरीनाथ के मुहाने पर खड़ी है तबाही
केदार घाटी के जख्म अभी भरे भी नहीं हैं कि अब बदरीनाथ धाम पर नया खतरा मंडराने लगा है। यहां सतोपंथ व भागीरथी खड़क ग्लेशियर से निकलने वाली अलकनंद नदी ने शुरुआत में ही करीब सात हजार मीटर की ऊंचाई पर अवरुद्ध होकर झील का आकार ले लिया है। यह झील भाज्ञानू बैंक ग्लेशियर की तरफ से आए उस मलबे से बनी, जिसने सतोपंथ व भागीरथी खड़क ग्लेशियर के   आगे..
जात न पूछो वोटर की..
  आगे..
चूमार में आमने-सामने आ गई थी भारत-चीन की सेना
नई दिल्ली। लद्दाख के चूमार क्षेत्र में पिछले महीने भारत और चीन की सेना आमने-सामने की स्थिति में आ गई थी। घटना 17 जून की है जब चीनी फौज ने भारतीय सीमा में दाखिल होकर यहां की चौकी में तोड़फोड़ की और निगरानी कैमरा तोड़कर ले गए थे। हालांकि बाद में फ्लैग मीटिंग के दौरान चीनी सेना ने कैमरा लौटा दिया   आगे..
बोधगया बलास्ट: ..तो कुछ ऐसे मंदिर में घुसा था आरोपी विनोद
  आगे..
उत्तराखंड में लगातार बारिश से हालात गंभीर
  आगे..
सिकंदराबाद में दो मंजिला होटल ढहा, 12 मरे
हैदराबाद। सिकंदराबाद में सोमवार सुबह दो मंजिला होटल ढहने से 12 लोगों की मौत हो गई और 18 से ज्यादा घायल हो गए। मुख्यमंत्री एन किरण कुमार रेड्डी वरिष्ठ मंत्रियों के साथ घटनास्थल और घायलों को देखने गांधी अस्पताल गए। इरानी होटल सिटी लाइट एंड बेकरी की इमारत सुबह तकरीबन छह बजे ढह गई। हादसे के वक्त कर्मचारियों के अलावा कुछ ग्राहक भी होटल में   आगे..
सिकंदराबाद में दो मंजिला होटल ढहा, 12 मरे
हैदराबाद। सिकंदराबाद में सोमवार सुबह दो मंजिला होटल ढहने से 12 लोगों की मौत हो गई और 18 से ज्यादा घायल हो गए। मुख्यमंत्री एन किरण कुमार रेड्डी वरिष्ठ मंत्रियों के साथ घटनास्थल और घायलों को देखने गांधी अस्पताल गए। इरानी होटल सिटी लाइट एंड बेकरी की इमारत सुबह तकरीबन छह बजे ढह गई। हादसे के वक्त कर्मचारियों के अलावा कुछ ग्राहक भी होटल में   आगे..
फर्जी मुठभेड़ केस में 21 दोषी, प्रदीप शर्मा बरी
  आगे..
समतल इलाके की वजह से बचा केदारनाथ मंदिर
  आगे..
सस्ते अनाज के लिए करना होगा छह महीने का इंतजार
खाद्य सुरक्षा का अध्यादेश शुक्रवार को भले जारी हो गया हो, लेकिन इस पर अमल छह महीने बाद ही हो पाएगा। इस कानून के क्रियान्वयन होने तक संसदीय चुनाव जोरों पर होगा। राज्यों को छह महीने का समय खाद्य सुरक्षा कानून के दायरे में आने वाले लाभार्थियों को चिन्हित करने के लिए दिया गया। अध्यादेश पर विपक्ष के चौतरफा हमले का जवाब देने के लिए सरकार और कांग्रेस मैदान में   आगे..
मुंबई: सरकारी दफ्तर में लगी भीषण आग
  आगे..
गाने की सिर्फ आवाज तेज की और दोस्तों ने मार डाला
  आगे..
इशरत जहां का एनकाउंटर था फर्जी: सीबीआइ
नई दिल्ली। इशरत जहां एनकाउंटर मामले में सीबीआई ने नौ साल बाद बुधवार को अहमदाबाद की विशेष अदालत में चार्जशीट दाखिल की। चार्जशीट में यह कहा गया है कि इशरत जहां का एनकाउंटर फर्जी था। चार्जशीट में गुजरात पुलिस के डीआइजी बंजारा, जीएल सिंघल सहित सात अधिकारियों का भी नाम है। इसमें गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह का नाम नहीं है। चार्जशीट पर   आगे..
उत्तराखंड के पुनर्निर्माण में व‌र्ल्ड बैंक से मदद लेगी सरकार
  आगे..
बारिश में झूमने पर नाबालिग बहनों को गोली से उड़ाया
  आगे..
नाजीब जंग होंगे दिल्ली के नए उप राज्यपाल
नई दिल्ली। जामिया मिलिया के वाइस चांसलर और अनुभवी नौकरशाह नाजीब जंग को सोमवार को दिल्ली का नया उपराज्यपाल नियुक्त किया गया। इसके साथ ही दिल्ली के पूर्व पुलिस आयुक्त केके पॉल को मेघालय का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। राष्ट्रपति भवन से जारी विज्ञप्ति के अनुसार 62 साल के जंग दिल्ली के 20वें उपराज्यपाल होंगे। जंग तेजिंदर खन्ना का   आगे..
खाद्य सुरक्षा कांग्रेस के लिए वोट बटोरने का जरिया: सोमैया
  आगे..
केदारनाथ मंदिर के नुकसान का आंकलन करेगा एएसआइ
  आगे..
स्वायत्तता पर रुख स्पष्ट करें उमर: भाजपा
जम्मू-कश्मीर में सत्ताधारी दल नेशनल कांफ्रेंस और भाजपा के बीच संविधान के अनुच्छेद 370 को लेकर इन दिनों घमासान मचा हुआ है। जम्मू-कश्मीर भाजपा के मुख्य प्रवक्ता डॉ. जितेंद्र सिंह ने शनिवार को मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला से राज्य की स्वायत्तता पर अपना रुख स्पष्ट करने की मांग की। इसके अलावा उन्होंने कहा कि उन्हें यह बताना चाहिए कि   आगे..
आंध्र के 271 तीर्थयात्री तीन विशेष विमानों से घर लौटे
हैदराबाद। उत्तराखंड में फंसे आंध्र प्रदेश के 271 तीर्थयात्री बुधवार रात विशेष विमानों से अपने-अपने घरों को लौटे। 221 यात्रियों को लेकर दो विमान हैदराबाद में उतरे। 50 यात्रियों से भरा एक अन्य विमान विशाखापंट्टनम में उतरा। इन विमानों में से एक की व्यवस्था आंध्र प्रदेश सरकार ने की थी, जबकि दो का इंतजाम प्रमुख विपक्षी दल तेलुगुदेशम पार्टी [टीडीपी] ने किया था। हैदराबाद के   आगे..
हरियाणा: चलती कार में युवती से गैंग रेप
  आगे..
केदारनाथ में पूजा की तैयारियां शुरू
केदारनाथ में बाबा केदार की पूजा शुरू कराने को लेकर मंदिर समिति ने कसरत तेज कर दी है। वीरवार को मंदिर समिति की बैठक में 29 जून को मंदिर की सफाई कराने के लिए एक दल केदारनाथ भेजने का फैसला किया गया। इसके बाद मंदिर का शुद्धिकरण कर बाबा की नियमित पूजा शुरू कर दी जाएगी। उधर, मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने इस संबंध में जगदगुरू शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती से   आगे..
पाक ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन
  आगे..
राहत विज्ञापन में सोनिया-बहुगुणा की मुस्कराती तस्वीरों पर हुआ विवाद
  आगे..
राहत कार्य का श्रेय लेने को लेकर कांग्रेस-टीडीपी सांसदों में मारपीट
देहरादून। उत्तराखंड में राहत आौर बचाव के दौरान हेलीकॉप्टर क्रैश में अपने साथियों को खो देने के बाद भी सेना के जवान लोगों को बचाने में जी-जान से जुटे हैं। दूसरी तरफ राहत कार्य का श्रेय लेने के होड़ में नेता लोग आपस में लड़ने पर उतारू हो गए हैं। उत्तराखंड में फंसे आंध्रप्रदेश के लोगों को सुरक्षित निकाले का श्रेय लेने के चक्कर में बुधवार को कांग्रेस और टीडीपी के नेता आपस में   आगे..
अब रेल टिकट रिफंड से पड़ेगी आम आदमी पर महंगाई की मार
  आगे..
विकास के साथ प्रकृति को भी दें महत्व: सोनिया
उत्तराखंड में प्रकृति के कहर के चलते यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विकास के प्रोजेक्ट बनाते समय पर्यावरण संरक्षण को पूरा महत्व देने पर बल दिया है। उत्तराखंड, हिमाचल की त्रासदी, डोडा के भूकंप व आतंकी हमले में मारे गए सैनिकों के परिवारों के प्रति संवेदना का इजहार करते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि वे अपनी जान दांव पर लगा लोगों को बचा रहे सेना, सुरक्षाबलों को   आगे..
..तो क्या इसलिए उत्तराखंड में हुई तबाही?
  आगे..
श्रीनगर में आतंकी हमला, 8 जवान शहीद
  आगे..
शिंदे, चिदंबरम के खिलाफ दो दिन में जांच पूरी कर बंद किया केस
हैदराबाद। पृथक तेलंगाना राज्य के गठन को लेकर वादाखिलाफी के आरोप में केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे और वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के खिलाफ मुकदमा चलाने को पुलिस तैयार नहीं है। कोर्ट की फटकार के बाद शनिवार को धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करने वाली पुलिस ने 48 घंटे में सुबूतों के अभाव का हवाला देकर अपनी क्लोजर रिपोर्ट दाखिल कर दी। गौरतलब है कि   आगे..
सपा नेता ने मजिस्ट्रेट को धमकाया, कहा-जूतों से मारूंगा
फैजाबाद। समाजवादी पार्टी (सपा) के लोकसभा प्रत्याशी तिलकराम वर्मा के खिलाफ सर्किट हाउस में कक्ष आवंटन के लिए रेजीडेंट मजिस्ट्रेट (अयोध्या) अवधेश कुमार मिश्र को फोन पर धमकाने का मामला प्रकाश में आया है। रेजीडेंट मजिस्ट्रेट मिश्र ने जिलाधिकारी को प्रार्थनापत्र देकर अपने साथ मारपीट की आशंका व्यक्त की है। जिलाधिकारी ने उनके प्रार्थनापत्र को कार्रवाई के   आगे..
मंडी उपचुनाव: एक बजे तक 28 फीसद मतदान
  आगे..
उत्तराखंड: सीएम बोले, 1000 से ज्यादा लोगों की मौत
उत्तराखंड में आई प्राकृतिक आपदा में मरने वालों की संख्या का अभी सही अनुमान नहीं लगाया जा सकता है। रविवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने भी कहा इस आपदा में मरने वालों का सही आंकड़ा बता पाना अभी संभव नहीं है, लेकिन उन्होंने कहा कि अभी तक के जो आंकड़े मिले हैं उसके आधार पर मरने वालों की एक हजार से अधिक है। वहीं रविवार को उत्तराखंड में ....   आगे..
जयराम ने मोदी को भस्मासुर बताया
  आगे..
बिहार में बढ़ती नक्सली हिंसा से सुरक्षा एजेंसियां चिंतित
  आगे..
नीतीश पर जल्दी में नहीं कांग्रेस
नई दिल्ली [राजकेश्वर सिंह]। नरेंद्र मोदी का कद बढ़ने को लेकर जदयू भले ही जल्द से जल्द भाजपा से नाता तोड़ने पर आमादा हो, लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अगले कदम को लेकर कांग्रेस जल्दबाजी में नहीं है। लिहाजा, वह तब तक कोई हरकत नहीं करेगी, जब तक जदयू और भाजपा का   आगे..
माहिम हादसे में संजय दत्त के वकील के तीन परिजनों की मौत
  आगे..
तनावपूर्ण माहौल में 1984 सिख मेमोरियल का शिलान्यास
  आगे..
मंत्रियों के लिए बनेगी आचार नीति
राजनीतिक तटस्थता व नौकरशाही में निष्पक्षता को बचाने के लिए प्रशासनिक सुधार आयोग [एआरसी] की सिफारिशों के बाद एक मंत्रिसमूह ने सरकार से मंत्रियों के लिए आचार नीति और नौकरशाहों के लिए आचार संहिता के मसौदे पर विचार करने को कहा है। एआरसी की 10वीं सिफारिशों पर विचार करने के   आगे..
आडवाणी की वो 5 मजबूरियां जिसकी वजह से दिया इस्तीफा
  आगे..
बुलंदशहर में सात बच्चों से सामूहिक कुकर्म
  आगे..
दुखी' आडवाणी ने दिया इस्तीफा, मोदी ने किया ट्वीट
नई दिल्ली। पितामह का पराभव हो गया। भाजपा के लौह पुरूष ने पार्टी के तीन महत्वपूर्ण पदों से इस्तीफा दे दिया है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी, प्रचार समिति और संसदीय बोर्ड से अलग हो गए हैं। हालांकि लालकृष्ण आडवाणी पार्टी में बने रहेंगे। साथ ही वह अभी एनडीए के चेयरमैन बने रहेंगे । लेकिन पार्टी में इनकी भूमिका नगण्य रहेगी। वे बीजेपी के सामान्य सदस्य बने रहेंगे। ये खबर राजनाथ से   आगे..
पार्टी में मोदी की उन्नति भाजपा का अंदरूनी मामला: जदयू
  आगे..
पार्टियों को छूट के लिए नहीं बदलेगा सूचना का अधिकार कानून
  आगे..
वाजपेयी के इलाज पर हुए खर्च का ब्योरा दे सरकार
  आगे..
विद्याचरण शुक्ल की हालत नाजुक
  आगे..
राकांपा के सभी मंत्रियों ने पवार को सौंपे इस्तीफे
लोकसभा चुनाव के पहले सरकार और संगठन में बड़े बदलाव की कवायद में जुटे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी [राकांपा] सुप्रीमो शरद पवार ने शुक्रवार को कांग्रेस के साथ साझा सरकार में शामिल अपनी पार्टी के सभी 21 मंत्रियों के इस्तीफे ले लिए। सूत्रों के मुताबिक, राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष मधुकर पिचाड और स्पीकर दिलीप वालसे पाटिल ने भी त्यागपत्र दे दिया है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि उप मुख्यमंत्री अजीत पवार के घर   आगे..
डीयू में चार वर्षीय डिग्री कोर्स पर जेटली ने भी उठाए सवाल
  आगे..
अमेरिकी महिला से रेप मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार
  आगे..
भाजपा व जदयू दोनों को जरूरत है मोदी की: रूड़ी
पटना। नीतीश कुमार की नरेंद्र मोदी से जगजाहिर विरोध के बावजूद भाजपा ने गुरुवार को कहा है कि चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए उनकी पार्टी के साथ साथ जद यू को भी नरेंद्र मोदी की जरूरत है। पटना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाजपा महासचिव राजीव प्रताप रूड़ी ने कहा कि चुनाव में बेहतर करने के लिए दोनों पार्टियों को मोदी की जरूरत पड़ेगी। यह पूछे जाने पर कि क्या मोदी को   आगे..
नक्सलियों द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति की खास बातें
  आगे..
मुंबई में बस-टैंकर के बीच टक्कर, 15 की मौत
  आगे..
अखिलेश ने कहा, बिजली की कमी रोक रही विकास
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश को विकास की राह पर तेजी से ले चलने के लिए सरकार कृत संकल्प है मगर बिजली बाधक बन रही है। पिछले शासन में विद्युत उत्पादन बढ़ाने की दिशा में कोई काम नहीं किया गया और न ही 25 हजार करोड़ से कहीं अधिक घाटे में चल रहे इस विभाग को उबारने का कोई प्रयास ही हुआ। वाराणसी में ही इस विभाग को पिछले महीने 50 करोड़ का   आगे..
सियासी समझदारी के मायने बताएंगे अमित शाह
मुरादाबाद [ज्ञानेन्द्र त्रिपाठी]। पछुआ, यानी हवा। तासीर गर्म। गरमी में और भी गर्म। पश्चिम में भाजपा की तेजी ऐसी ही है। वह यहां पर सियासी पछुआ को रणनीति के पम्प से हवा दे रही है। रणक्षेत्र, रणनीति व रणनीतिकार सभी तय हो गए हैं। रह गई है तो मात्र आगाज की भावी तस्वीर, जो 29 मई को अपना रंग दिखाएगी। रंग गाढ़ा हो इसके लिए नकवी भीड़ जुटाएंगे तो   आगे..
उत्तराखंड बोर्ड का 10वीं व 12वीं का रिजल्ट घोषित
  आगे..
यूपी संयुक्त बीएड का रिजल्ट घोषित, आजमगढ़ के संतोष टॉपर
Font Size... Font Family... गोरखपुर। उत्तर प्रदेश राज्य संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा-2013 का परिणाम रविवार को घोषित किया गया। यह परीक्षा 24 अप्रैल को दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय, गोरखपुर द्वारा प्रदेश के 689 केंद्रों पर आयोजित की गई थी। इसमें आजमगढ़ के संतोष यादव ने 301 अंक प्राप्त कर प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है, जबकि महिला वर्ग में देवरिया की दिव्या श्रीवास्तव अव्वल रही हैं। दिव्या की जनरल रैंकिंग 37 है। अतुल कुमार सिंह (अंक 300.7) दूसरा, जंगबहादुर सिंह (300.03) तृतीय स्थान पर रहे। टाप करने वाले ये सभी अभ्यर्थी कला वर्ग से हैं। प्रवेश परीक्षा के समन्वयक प्रो. सुरेंद्र दुबे ने रविवार शाम परीक्षाफल घोषित किया।   आगे..
फणीश ने किया यौन शोषण, बनाया था प्रेग्नेंट
  आगे..
सुभाष चंद्र बोस की अस्थियां भारत लाने के लिए याचिका दायर
  आगे..
राहुल का फरमान मिलकर काम करे संगठन और सरकार
नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा प्रदेश कांग्रेस के नेताओं व कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद स्थापित करने की पहल से विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर नया जोश भर आया है। पार्टी की ओर से यह संदेश देने की कोशिश की गई है कि सरकार व संगठन के बीच कोई मतभेद नहीं है। दोनों मिलकर काम करेंगे। पार्टी की ओर से कहा गया है कि   आगे..
भाजपा ने लिया सरकार को आड़े हाथों, नए सीएजी पर उठाए सवाल
  आगे..
पीएम पेश करेंगे रिपोर्ट कार्ड
  आगे..
सत्ता के लिए छटपटा रही है बीजेपी: कांग्रेस
नई दिल्ली। यूपीए-2 सरकार के चार वर्ष पूरे होने के अवसर पर भाजपा द्वारा सरकार पर प्रहार से छटपटाई कांग्रेस ने उस पर पलटवार किया है। कांग्रेस ने कहा कि भाजपा को सरकार का कुछ भी काम दिखाई नहीं दे रहा है। उसकी नजर में खोट है। उसे मोतियाबिंद का इलाज कराना चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता रेणुका चौधरी ने बुधवार को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि   आगे..
अश्लील हरकतों से रोकने पर गार्ड को किले की दीवार से फेंका
  आगे..
दो जुड़वां बहनों ने चूम ली दुनिया की सबसे ऊंची चोटी
  आगे..
भारत-चीन के बीच 8 समझौतों पर लगी मुहर, मानसरोवर यात्रा आसान
नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच सोमवार को प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत खत्म हो गई। इस दौरान दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों की मौजूदगी में कैलाश-मानसरोवर यात्रा आसान बनाने एवं बह्मापुत्र पर हाइड्रोलॉजिकल डाटा साझा करने के साथ-साथ कुल आठ समझौतों पर हस्ताक्षर हुए। तीन दिवसीय दौरे पर भारत आए चीनी प्रधानमंत्री ली कछ्यांग ने बातचीत में कहा कि   आगे..
सरकार नहीं कर सकी वह ग्रामीणों ने कर दिखाया
  आगे..
बीआरजीएफ के सबूत मिटा रहे घोटालेबाज
  आगे..
दाऊद के इशारे पर खेला गया स्पॉट फिक्सिंग का ये खेल!
बई/नई दिल्ली। आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग का मामला अब अंडरव‌र्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़ गया है। खबर है कि इस सारे \'खेल\' के पीछे दाऊद के एक करीबी सहयोगी सुनील रामचंदानी उर्फ सुनील दुबई का हाथ है, जो दुबई से रैकेट को संचालित करता है। सट्टेबाजों के बीच वह \'जुपिटर\' नाम से जाना जाता है। उसके कई राजनीतिज्ञों, बिल्डिरों और पुलिस अधिकारियों से   आगे..
रेलवे घूसकांड: चार्जशीट को मजबूत करने में जुटी सीबीआई
रेलवे में मनचाहे पद के लिए करोड़ों की रिश्वत मामले को कोर्ट में साबित करने के लिए सीबीआई तफ्तीश में मिले साक्ष्यों को एकत्र और पुख्ता/मजबूत करने में जुटी हुई है। सीबीआई आरोपियों के खिलाफ मजबूत चार्जशीट कोर्ट में पेश करने की तैयारी कर रही है। सीबीआई का कहना है कि सही समय पर तत्कालीन रेल मंत्री पवन बंसल से पूछताछ की जाएगी। आरोपियों से   आगे..
एटीएम इस्‍तेमाल के 5 टिप्स, जिन्हें नहीं अपनाया तो उड़ सकते हैं आपके बैंक से पैसे
27 देशों के हजारों एटीएम से 4.5 करोड़ डॉलर यानी करीब 2.45 अरब रुपये की चोरी के मामले ने प्लास्टिक मनी (डेबिट कार्ड, क्रेडिट, प्री पेड कार्ड) के इस्तेमाल और उसकी सुरक्षा को लेकर नए सिरे सवाल खड़े कर दिए हैं। भारत जैसे तेजी से विकसित हो रहे देश में ऐसे कार्ड का इस्तेमाल आम हो गया है जहां ग्राहक बैंकों की शाखाओं में देर तक इंतजार करने की बजाय एटीएम मशीन से   आगे..
..तो दोस्त ही करवा देता उसे अगवा
  आगे..
पहले एडस, फिर सेक्स सुपरबग और अब सार्स ने उड़ाई डॉक्टरों की नींद
  आगे..
ममता की सत्ता तक पहुंची रेल घूसकांड की आंच
नई दिल्ली। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इधर बंगाल की राजनीति में अपने दो साल पूरे किए और उधर, रेल घूसकांड आग की आंच उनकी सत्ता तक पहुंच गई है। सूत्रों ने बताया कि सीबीआई अब पूर्व रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विवेक सहाय की भूमिका की जांच करेगी। सीबीआई जानना चाहती है कि सिर्फ सहाय को ही क्यों मेंबर ट्रैफिक की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई, जब वो पहले से   आगे..
जीत के दो साल पर ममता ने कुछ ऐसे जताई खुशी
  आगे..
कर्नाटक: सिद्दरमैया ने ली मुख्यमंत्री की शपथ
बेंगलूर। कर्नाटक में कांग्रेस की शानदार जीत में अहम भूमिका निभाने वाले सिद्दरमैया ने सोमवार को राज्य के 22वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली। राज्यपाल हंसराज भारद्वाज ने सिद्दरमैया को श्रीकांतीरवा स्टेडियम में 50 हजार लोगों की मौजूदगी में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। राज्य के इतिहास में पहली बार किसी मुख्यमंत्री ने स्टेडियम में शपथ ली। यह स्टेडियम विधान सौध से   आगे..
अमेरिका में 'नमो-नमो', इशारों में नीतीश पर साधा निशाना
अहमदाबाद। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात दिवस के अवसर पर सोमवार को अमेरिका के 18 शहरों में बसे भारतीयों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संबोधित करते हुए केंद्र सरकार की जमकर आलोचना की। उन्होंने अपने भाषण में भ्रष्टाचार, सरबजीत सिंह की हत्या, चीन का भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ और अपने विकास मॉडल की   आगे..
मुझे झूठा फंसाया गया है, सच्चाई की जीत होगी : अश्विनी
  आगे..
कपिल सिब्बल कानून मंत्रालय, सीपी जोशी देखेंगे रेल मंत्रालय
  आगे..
लालू के बाद रेलवे से स्थिरता गायब
लालू प्रसाद यादव आखिर ऐसा कौन सा जादू करके गए हैं कि उनके बाद कोई भी मंत्री रेल भवन में टिक नहीं पा रहा है। लालू के बाद चार सालों में छह रेलमंत्री रेल भवन में आए। ममता को छोड़ किसी की कुर्सी एक साल भी नहीं टिकी। वर्ष 2009 के आम चुनावों के साथ ही रेलमंत्री के रूप में लालू प्रसाद के पांच साल के चर्चित कार्यकाल का अंत हो गया था। रेलवे में लालू के कार्यो को लेकर विवाद   आगे..
खुर्शीद पहुंचे चीन, अपने समकक्ष और प्रधानमंत्री से मिलेंगे
  आगे..
दिल्ली: मेट्रो के इन स्टेशनों पर लगेंगे चार चांद
  आगे..
चंडीगढ़: सनाउल्लाह की मौत, विशेष विमान से शव जाएगा पाकिस्तान
जम्मू की कोट भलवल जेल में साथी कैदी के हमले का शिकार हुए पाकिस्तानी कैदी सनाउल्लाह की दोनों किडनी फेल होने के चलते गुरुवार सुबह करीब सात बजे मौत हो गई। वह पीजीआई अस्पताल में लाने के बाद से ही डीप कोमा में था। बुधवार को उसकी दोनों किडनी ने काम करना बंद कर दिया था, जो उसकी मौत की प्रमुख वजह बनी। सनाउल्लाह के शव का पोस्टमार्टम किया किया जा रहा   आगे..
भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में घुसे जेठमलानी, सुनाई खरी-खोटी
  आगे..
कर्नाटक: भाजपा ने मुंह की खाई, कांग्रेस के 'हाथ' में सत्ता आई
  आगे..
इस साल पांच रॉकेट लांच करेगा भारत
  आगे..
रेल रिश्वत मामले में महेश तीन दिन की रिमांड पर
  आगे..
70 वर्षीय बुजुर्ग ने किया सात साल की बच्ची के साथ रेप
बीड [महाराष्ट्र]। देश में बच्चियों के साथ रेप की घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही। दिल्ली और मध्य प्रदेश में दो बच्चियों के साथ हुए रेप का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि महाराष्ट्र के बीड में ऐसा ही मामला सामने आया है। पुलिस ने सोमवार को बताया कि हिंगनी बुडरुक गांव में एक 70 वर्षीय बुजुर्ग ने सात वर्षीय बच्ची के साथ रेप किया। यह घटना रविवार की है। सब इंस्पेक्टर आरडी पंचाल ने बताया कि   आगे..
हम दिखाते हैं इंसानियत..पर पाक के इरादे नापाक
  आगे..
यहां मिलेंगे इंटरकास्ट मैरिज करने पर 75 हजार रुपये
  आगे..
सनाउल्लाह की हालत बेहद नाजुक, मिले पाक अधिकारी
चंडीगढ़। जम्मू की भलवल जेल में हमले में घायल पाकिस्तानी कैदी सनाउल्लाह का हाल जानने के लिए पाकिस्तान दूतावास के दो अधिकारियों अबरार हाशमी और जरहम अब्बास ने शनिवार की सुबह प्रमुख चिकित्सा संस्थान पीजीआई का दौरा किया। दिल्ली स्थित पाक दूतावास से आए इन अधिकारियों ने करीब 30 मिनट डायरेक्टर वाईके चावला से मुलाकात की और सनाउल्लाह की   आगे..
चीन को सबक सिखाने की तैयारी में जुटी सेना
  आगे..
कर्नाटक: सोनिया ने भाजपा पर जमकर हमला बोला
  आगे..
चुनाव के लिए जरदारी ने कराया सरबजीत का कत्ल
  आगे..
चुनाव के लिए जरदारी ने कराया सरबजीत का कत्ल
सरबजीत की मौत से गुस्साई उनकी बहन दलबीर कौर ने पाकिस्तान राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी पर सरबजीत को कत्ल करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि चुनाव की खातिर जरदारी ने सरबजीत को कत्ल करवाया है। कौर ने कहा कि यदि भारत सरकार सही समय पर उनकी बात सुन लेती तो आज सरबजीत भारत में अपने परिवार के बीच होता। सरबजीत की मौत पर   आगे..
तो ऐसे रिहा हो गया रेप का दोषी
  आगे..
कोलगेट: सरकार-सीबीआइ पर बरसा सुप्रीम कोर्ट
  आगे..
सुषमा ने सरकार पर जमकर बोला हमला
नई दिल्ली। कोयला घोटाले और चीनी घुसपैठ को लेकर संसद में गतिरोध जारी है। घोटाले को लेकर सीबीआइ रिपोर्ट में सरकार द्वारा किए गए फेरबदल और उस पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद विपक्ष तेवर और कड़े हो गए हैं। मंगलवार को कार्रवाई शुरू होने के बाद भाजपा सदस्यों के हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही पहले दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी   आगे..
रहते हैं झुग्गी में, मगर कार है और कंप्यूटर भी
  आगे..
अमेरिका में मुझसे हुई बदसलूकी के पीछे खुर्शीद की साजिश: आजम
  आगे..
कर्नाटक: सोनिया गांधी ने कहा, बदलाव चाहती है जनता
चिकमंगलूर। भाजपा पर जनादेश से धोखा करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को कर्नाटक में अपनी पहली रैली में दावा किया कि राज्य की जनता बदलाव चाहती है। सोनिया ने युवाओं को याद दिलाया कि राज्य अभी गहरे अंधेरे में जी रहा है लेकिन सुनहरा भविष्य उनका इंतजार कर रहा है। चिकमंगलूर की जनसभा में उन्होंने भाजपा सरकार पर संकीर्ण राजनीतिक स्वार्थो की   आगे..
चीन के खिलाफ ये है भारत की तैयारी
  आगे..
आगरा के ताजगंज में धमाका, दो की मौत
आगरा। ताजगंज क्षेत्र में ताजमहल से कुछ किमी. दूर भीषण धमाके में गुरुवार को दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक वृद्धा गंभीर रूप से घायल है। घटनाक्रम सुबह लगभग दस बजे का है। ताजगंज थाना क्षेत्र के गोबर चौकी में रहकर कबाड़ का काम करने वाला छोटू (22) पुत्र सोरन सिंह सेना में प्रयुक्त होने वाले मोर्टार को हथौड़े से तोड़ने की कोशिश कर रहा था। जैसे ही मोर्टार की पिन निकली जोरदार   आगे..
तो इस तरह राजेश तलवार ने की एक के बाद एक हत्या
  आगे..
'चीट फंड घोटाला': सुदीप्तो चार दिन की ट्रांजिट रिमांड पर
  आगे..
शौचालय को बना दिया देवालय
केंद्रीय ग्रामीण मंत्री जयराम रमेश ने कुछ समय पूर्व कहा था कि इस देश को मंदिर से ज्यादा शौचालयों की जरूरत है। खुले में शौच की प्रवृत्ति को रोकने के लिए शौचालयों की जरूरत बताने वाले मंत्री जी इलाहाबाद आते तो जरूर अपना सिर पकड़ लेते। यहां शौचालयों को ही देवालय में तब्दील कर दिया गया है। यह सुलभ शौचालय हैं। शहर को स्वच्छ रखने, खुले में शौच करने से रोकने   आगे..
कॉल गर्ल न मिल पाई तो नन्हीं गुड़िया की लूट ली आबरू
  आगे..
चीन को भारत ने सुनाई खरी-खरी, कहा-हद में रहे तो अच्छा है
  आगे..
किस्मत का खेल देखो, लॉटरी लगते ही चली गई जान
कोंट्टायम। इसे किस्मत का खेल नहीं तो क्या कहेंगे। केरल में एक मजदूर को एक करोड़ की लॉटरी लगी लेकिन अफसोस की बात ये है कि वो इसका सुख भोगने से पहले ही सिंचाई पुल में गिरकर मर गया। बताया जाता है कि केरल सरकार की ओर से कोंट्टायम जिले के पाला गांव में रहने वाले एक मजदूर को करुण्य लॉटरी लगी थी, लेकिन प्राइज लेने से पहले ही मजदूर की जान चली गई। ये हादसा तब   आगे..
बीजेपी का मार्च, पुलिस कमिश्नर को हटाने की मांग, 3 मेट्रो स्टेशन बंद
  आगे..
दिल्ली गैंगरेप: आरोपी मुकेश की याचिका खारिज
  आगे..
और बढ़ीं संजू बाबा की मुश्किलें, अब गैर जमानती वारंट जारी
नई दिल्ली। अभिनेता संजय दत्त की मुश्किलें तो कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। पहले ही उन्हें मुंबई ब्लास्ट के दौरान अवैध हथियार रखने के मामले में पांच साल की सजा सुनाई जा चुकी हैं। अब मुंबई की अंधेरी कोर्ट ने फिल्म निर्माता शकील नूरानी को धमकी दिलाने के मामले में संजय के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया है। इससे पहले नूरानी को धमकाने के मामले में अंधेरी की   आगे..
बच्ची की हत्या पर अलीगढ़ में बवाल
  आगे..
बेंगलूर धमाका: अमोनियम नाइट्रेट से भरे हुए थे बम
  आगे..
आइबी को नहीं थी बेंगलूर धमाके की जानकारी
नई दिल्ली। हैदराबाद धमाके के लिए पहले से राज्य सरकार को चेतावनी का दावा करने वाले खुफिया ब्यूरो [आइबी] ने बेंगलूर धमाके पर चुप्पी साध ली है। गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने स्वीकार किया कि आइबी की ओर से इस तरह की कोई जानकारी नहीं मिली थी। नाकामी की झेंप मिटाने के लिए आइबी ने सभी राज्यों कोरामनवमी तक आतंकी हमले के लिए अलर्ट कर दिया है। बेंगलूर हमले में   आगे..
भुल्लर स्वस्थ नहीं, अभी रुक सकती है फांसी
  आगे..
मोदी की गाड़ी में भाजपा के ये तीन बड़े नेता लगा रहे हैं 'ब्रेक'!
  आगे..
इंसानियत शर्मसार: सड़क पर पड़े थे शव, गुजरते रहे वाहन
जयपुर। यहां संवेदनहीनता का वो नजारा देखने को मिला जो बेहद दर्दनाक और दिल दहला देने वाला था। जब सोमवार दोपहर सड़क हादसे के बाद एक व्यक्ति घायलावस्था में अपनी पत्नी और आठ माह की बच्ची को किसी तरह अस्पताल पहुंचाने के लिए मदद मांग रहा था लेकिन किसी ने उसकी एक नहीं सुनी। इस वाक्ये ने एक बार फिर से ये साबित कर दिया कि लोगों के भीतर से   आगे..
अगर यूपीए सत्ता पर फिर होगी काबिज तो मनमोहन बनेंगे पीएम: आजम
  आगे..
दिल्ली गैंगरेप: आरोपियों का नया पैंतरा, बोले बस में थे ही नहीं
दिल्ली गैंगरेप मामले में आरोपी विनय और पवन गुप्ता ने नया पैंतरा फेंका है। गुरुवार को हुई सुनवाई के दौरान उन्होंने साकेत कोर्ट में कहा वे 16 दिसंबर की रात हुई वारदात के दौरान बस में सवार नहीं थे। उन्हें इस मामले में झूठा फंसाया गया है। इस संबंध में दोनों आरोपियों ने फास्ट ट्रैक कोर्ट जज योगेश खन्ना के समक्ष अर्जी भी दायर की। विनय ने अपने अधिवक्ता एपी सिंह के   आगे..
एमपी में गैंगरेप, भाजपा पार्षद पर लगा आरोप
  आगे..
सेबी के समक्ष पेश हुए सहारा प्रमुख सुब्रत राय
  आगे..
टाइटलर को झटका, सिख दंगा मामले में चलेगा मुकदमा
कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर को सिख दंगा मामले में कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। उन्नीस सौ चौरासी में गुरुद्वारा पुल बंगश में तीन सिखों की हत्या के मामले में जगदीश टाइटलर के संबंध में कड़कड़डूमा की अदालत ने बुधवार को अपना फैसला सुनाते हुए टाइटलर के खिलाफ दुबारा से केस चलाने का आदेश दिया है। कोर्ट ने इस संबंध में सीबीआइ की क्लोजर रिपोर्ट को खारिज करते हुए उसे दोबारा से   आगे..
दीपक हत्याकांड: बाप बड़ा न भैया सबसे बड़ा रुपइया, बेटा गिरफ्तार
  आगे..
आज पुनर्विचार याचिका दाखिल करेंगे संजय
  आगे..
अ‌र्द्धसैनिक बलों व पुलिसकर्मियों को शहीद का दर्जा जल्द
अपने कर्तव्य पालन के दौरान मारे गए पुलिसकर्मियों व अ‌र्द्धसैनिक बलों के जवानों को शहीद का दर्जा देने पर सरकार जल्द हीं फैसला देगी। अभी तक इस मामले में कोई अधिकारिक सूचना नहीं है कि इन लोगों को शहीद का दर्जा दिया जाए या नहीं। केंद्र सरकार को इस मामले में राज्य सरकार की प्रतिक्रिया का इंतजार है। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री आरपीएन सिंह ने सीआरपीएफ के शौर्य दिवस के   आगे..
15 दिनों बाद केजरीवाल ने तोड़ा अनशन, जारी रहेगा आंदोलन
  आगे..
अभिनेत्री मीरा चोपड़ा को अदालत से राहत
  आगे..
काटजू ने की एसीपी के हत्यारे को रिहा करने की अपील
  आगे..
काटजू ने की एसीपी के हत्यारे को रिहा करने की अपील
भारतीय प्रेस परिषद के अध्यक्ष मार्कंडेय काटजू ने आंध्र प्रदेश सरकार से एक पुलिस अधिकारी की गोली मारकर हत्या करने वाले पूर्व कांस्टेबल को रिहा करने की अपील की है। कांस्टेबल अब्दुल कादिर 22 साल से जेल में है। काटजू ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. किरण कुमार रेड्डी को चिट्ठी लिखकर 51 वर्षीय कादिर को मानवीय आधार पर रिहा करने की मांग की है। मधुमेह के कारण   आगे..
राष्ट्रपति के फैसले के बाद 5 की फांसी का रास्ता साफ
  आगे..
छात्र नेता की मौत से गुस्साए लेफ्ट का कोलकाता बंद
  आगे..
गढ़चिरोली में नक्सली-पुलिस मुठभेड़, 7 की मौत
छत्तीसगढ़ से लगते महाराष्ट्र के गढ़चिरोली जिले स्थित भाटपार के जंगलों में गुरुवार सुबह पुलिस ने मुठभेड़ में सात नक्सलियों को मार गिराया। मुठभेड़ में कई नक्सली घायल भी हुए हैं। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है। एक सूचना के आधार पर कि लगभग 100 हथियारबंद नक्सली भाटपार के जंगलों में गुप्त मीटिंग कर रहे हैं, नक्सल निरोधी बल सी-60 की तीन कंपनियों ने   आगे..
कुंडा कांड: जांच में रोड़ा बने चार थाना प्रभारी हटाए गए
  आगे..
विरोध की वजह से बैरंग लौटीं दीदी, कहा-कड़ी कार्रवाई होगी
  आगे..
न मैं डरने वाला न हटने वाला और न मरने वाला: अन्ना
समाजसेवी अन्ना हजारे ने बुधवार को कहा कि जब तक लोकपाल कानून नहीं बन जाता, तब तक न मैं डरने वाला हूं। न मैं हटने वाला हूं और न ही मरने वाला हूं। अन्ना ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी लड़ाई में सब लोग शामिल हों। वहीं युवाओं के बारे में अन्ना ने कहा कि यूवा वर्ग नशे को छोड़कर समाज की सेवा करें। उन्होंने युवाओं को राष्ट्रशक्ति   आगे..
अन्ना ने की केजरीवाल से मुलाकात, अनशन तोड़ने की अपील की
  आगे..
दिल्ली फिर शर्मसार, दरिंदों ने बार डांसर को बनाया शिकार
दिल्ली में आपराधिक घटनाएं कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। अब सरिता विहार थाना क्षेत्र में एक बार डांसर को इंडिगो कार से अगवा कर तीन युवकों द्वारा गैंगरेप का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित महिला व उसकी बड़ी बहन गुड़गांव स्थित सहारा मॉल के एक बार में डांसर है। कैब चालक उन्हें लिफ्ट देने के बहाने सरिता विहार ले आया था। जहां बड़ी बहन को सड़क किनारे   आगे..
दिल्ली: अरबपति बिल्डर के हत्यारे अब भी पुलिस की पकड़ से दूर
  आगे..
पंजाब: लाडली की लाज के लिए दर-दर मोहताज
  आगे..
बोला, भगवान ने बुलाया है और धकेल दिया कुएं में
उसने कहा कि वह मेरी बहन से शादी करना चाहता है, मैंने मना किया तो बोला तुझे भगवान ने बुलाया है और फिर 30 फुट गहरे कुएं में धक्का दे दिया। यह कहना था 10 साल के मासूम रोहित का, जिसे एक हैवान ने तीस फुट गहरे सूखे कुएं में धक्का देकर गिरा दिया। अब इसे चमत्कार ही कह सकते हैं कि दो दिन कुएं में रहने के बाद उसे सही सलामत बाहर निकाल लिया गया। उसके शरीर को   आगे..
थाना बना मयखाना, बच्चों को भी पिलाई जबरन शराब
  आगे..
मूर्ख बनाने के लिए आखिर एक अप्रैल ही क्यों?
  आगे..
यूपीए से समर्थन वापसी की फिलहाल योजना नहीं: मुलायम
नई दिल्ली। इन दिनों केंद्र की यूपीए सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले सपा के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने शुक्रवार को कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन [यूपीए] से समर्थन वापसी की उनकी फिलहाल कोई योजना नहीं है। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने एक दिन पहले ही इस बात की संभावना जताई थी। इस बारे में मुलायाम ने एक समाचार चैनल से बातचीत के दौरान कहा कि   आगे..
अब आडवाणी के बहाने मुलायम पर कठोर हुए बेनी
  आगे..
इस धंधे ने दीपक भारद्वाज को स्टेनोग्राफर से अरबपति बनाया
  आगे..
अमृतसर में चलती कार में युवती के साथ गैंगरेप
पंजाब के अमृतसर में एक और शर्मनाक घटना सामने आया है। यहां एक लड़की के साथ चलती कार में गैंगरेप का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक पीड़ित युवती को सोमवार रात बस अड्डे से दो लड़कों ने अगवा किया और कार में उठाकर ले गए और रास्ते में ही उन लड़कों के अलावा दो और लड़कों ने उसके साथ रेप किया। पुलिस ने उन चारों लड़कों के खिलाफ मामला दर्ज कर   आगे..
बिहार में महिला को निर्वस्त्र कर पीटा
  आगे..
अब मजिस्ट्रेट ने छुए रामगोपाल के पांव
  आगे..
संजय के लिए ममता ने की माफी की वकालत, शिवसेना ने किया विरोध
संजय दत्त को बॉलीवुड के साथ साथ राजनीतिक क्षेत्र से भी पूरा समर्थन मिल रहा है। संजय दत्त के समर्थन में आगे आने वालों में भाजपा को छोड़ लगभग सभी महत्वपूर्ण पार्टियां शामिल हैं। अब इसमें एक और बड़ा नाम जुड़ गया है, यह नाम है तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का। उधर, शिवसेना ने संजय दत्त की माफी का खुलकर विरोध   आगे..
कश्मीर: आतंकियों ने मस्जिद में घुसकर युवक को गोली मारी
उत्तरी कश्मीर के सोपोर में मंगलवार रात संदिग्ध आतंकियों ने एक मस्जिद के अंदर 18 साल के लड़के क गोली मारकर हत्या कर दी। मरने वाले की पहचान सुहैल अहमद सोफी के रूप में की गई है। सुहैल की बस इतनी गलती थी कि वह स्थानीय सैन्य इकाई की मदद से अपने गांव में क्रिकेट मैच आयोजित कराता था। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आतंकियों ने सुहैल का पीछा   आगे..
संजू बाबा को मिली सजा, ट्विटर पर छाई सहानुभूति
  आगे..
सूर्यनेल्ली मामले में आरोपियों को जमानत
कोच्चि। केरल हाई कोर्ट ने गुरुवार को सूर्यनेल्ली सामूहिक दुष्कर्म मामले में 31 आरोपियों को जमानत दे दी। जस्टिस केटी शंकरन और एमएल जोसेफ फ्रांसिस की खंडपीठ ने आरोपियों द्वारा पिछले महीने दायर जमानत याचिका को मंजूर कर लिया। इस मामले में सजा पाया एकमात्र अभियुक्त धर्मराजन फरार था। उसे हाल ही में कर्नाटक के सागर से गिरफ्तार किया गया था। अब वह   आगे..
द्रमुक कोटे के मंत्रियों ने पीएम को सौंपा इस्तीफा
  आगे..
डीएसपी के भाई को मिली नौकरी, सीबीआई खोलेगी हत्याकांड का राज
  आगे..
न्याय के मंदिर में ही लुट गई महिला की आबरू
एक बार फिर दिल्ली गैंगरेप से दहली। सोच कर ही मन कांप उठता है कि कोई महिला कहां सुरक्षित है? राजधानी दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट परिसर में रेप का सनसनीखेज मामला सामने आया हैं। अपराधियों के इतने हौसले बुलंद हैं कि अब न्याय के मंदिर में ही रेप की वारदात हो गई है। इसके वारदात के बाद सनसनी फैल गयी है। एक तलाक के मुकदमे के   आगे..
सीआरपीएफ पर हमले में शामिल थे पांच आतंकी
  आगे..
पाक की काली करतूत पर भड़की संसद, अब सबक सिख्रा दो!
  आगे..
नो एफआइआर, नो अरेस्ट, फैसला ऑन द स्पॉट
जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला लगातार सशस्त्र बल विशेषाधिकार अधिनियम का विरोध कर रहे हैं। इस विवादित अधिनियम को हटाने के लिए पिछले बारह साल से इरोम शर्मिला चानू अनशन कर रहीं हैं। थल सेनाध्यक्ष विक्रम सिंह ने कहा कि अफस्पा हटाने की मांग गलत है। इसे नहीं हटाना चाहिए। इस अधिनियम को सेना के मनोबल से जोड़ते हुए अक्सर सेना इसे हटाने का   आगे..
टीवी से पहले घर में लैपटॉप, लाइफ बनी लल्लनटॉप
  आगे..
थानेदार साहब ने जमकर पी शराब और बन गए 'चुलबुल पांडेय'
  आगे..
भारत को सबक सिखाने के लिए पहले हैदराबाद अब दहला श्रीनगर!
  आगे..
छेड़छाड़ से परेशान छात्रा ने लगाई खुद को आग
दिल्ली की दामिनी को दरिंदों ने मौत के घाट पहुंचा दिया। मुरादाबाद की दामिनी को सरकारी सिस्टम ने मौत की दहलीज पर लाकर खड़ा कर दिया है। दो दिन पहले छेड़छाड़ की शिकार छात्रा ने बुधवार सुबह खुद को अपने घर में आग लगा ली। उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल ले जाया गया। यहां से उसे दिल्ली रेफर करने की तैयारी चल रही है। जानकारी के मुताबिक, छात्रा छेड़छाड़ की   आगे..
कोलगेट: सरकार पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, हलफनामा पेश करने का आदेश
  आगे..
आंसुओं में बीत गए बीस साल, आज भी फरार है दहशत का दानव
  आगे..
धन्य है यूपी सरकार, 8 करोड़ का भत्ता बांटने में बहाए 12 करोड़
बेरोजगारी भत्ता योजना-2012 शुरू होने के साथ ही इसमें खामियों की कलई खुलने लगी है। बेरोजगारी भत्ते से ज्यादा भत्ता वितरण में पात्रों और अतिथियों की आवभगत और इंतजाम में खर्च किया जा रहा है। यह चौंकाने वाले तथ्य सूचना अधिकार के तहत मिली जानकारी के बाद सामने आए हैं। राजाजीपुरम निवासी उर्वशी शर्मा ने सूचना अधिकार अधिनियम-2005 का हवाला   आगे..
राम सिंह को उसके दोस्त मेंटल कहते थे क्योंकि..
  आगे..
उद्धव बोले, अजमेर के दीवान को मिले भारत रत्न
  आगे..
राम सिंह की मौत, हत्या या आत्महत्या?
  आगे..
भारत को हराने के गुर नहीं बताने पर ऑस्‍ट्रेलिया ने 4 दिग्‍गजों को किया टीम से बाहर
टीम इंडिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से पिछड़ चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। टीम के दिग्गज ऑलराउंडर शेन वाटसन, तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन, उस्मान ख्वाजा और तेज गेंदबाज मिशेल जानसन को मोहाली टेस्‍ट से बाहर का रास्‍ता दिखा दिया गया है। इन्‍हें टीम प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के कारण सस्‍पेंड किया   आगे..
फिल्मी अंदाज में 2.5 करोड़ रुपये की लूट
  आगे..
आंध्र प्रदेश में आतंकी हमले का अंदेशा महज अफवाह
  आगे..
शीला के सामने ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने थरूर का किया घेराव
महिला दिवस के मौके पर शुक्रवार को एक कार्यक्रम में दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और मानव संसाधन राज्यमंत्री शशि थरूर को भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं के गुस्से का शिकार होना पड़ा। दिल्ली में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों को लेकर शीला दीक्षित के विरोध में प्रदर्शन व नारेबाजी कर रही भाजपा कार्यकर्ताओं ने शशि थरूर की गाड़ी को घेर लिया। आक्रोशित महिलाओं ने   आगे..
डीएसपी हत्या: अब भी अनसुलझे अनगिनत सवाल
  आगे..
सरकार बेपरवाह लेकिन यमुना बचाने को बढ़ रहा है कारवां
  आगे..
किसान कर्ज माफी घोटाले को लेकर विपक्ष का हंगामा
किसानों के कर्ज माफी को लेकर हुए अरबों रुपये के घोटाले की गूंज आज सदन में सुनाई दी। विपक्ष ने इस मुद्दे पर जमकर हंगामा किया जिसके बाद लोकसभा की कार्यवाही बारह बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। विपक्ष ने इस मसले पर चर्चा के लिए दोनों सदनों में स्थगन प्रस्ताव दिया है। इस बीच कृषि मंत्री शरद पवार ने किसानों की कर्ज माफी में किसी तरह का घोटाला होने से   आगे..
वॉर्टन फोरम: राहुल का इन्कार, मोदी आउट केजरीवाल इन
  आगे..
स्टूडेंट और टीचर का रिश्ता शर्मसार, महिला की आबरू तार-तार
गाजियाबाद। कविनगर में सोमवार को वो घटना हुई, जिसने टीचर और स्टूडेंट के रिश्ते को शर्मसार करके रख दिया। 12वीं के छात्र ने अपनी महिला टीचर की आबरू तार-तार कर दी। पुलिस ने आरोपी छात्र को पकड़ लिया। मेडिकल जांच में महिला टीचर के रेप की पुष्टि हुई है। पुलिस के मुताबिक छात्र ने अपराध स्वीकार कर लिया है। संजयनगर में रहने   आगे..
वाजपेयी ने मोदी को क्या पाठ पढ़ाया
  आगे..
वाजपेयी ने मोदी को क्या पाठ पढ़ाया
  आगे..
शव को लेकर धरने पर बैठी पत्नी, डीजीपी को कमरे में किया बंद!
  आगे..
शव को लेकर धरने पर बैठी पत्नी, डीजीपी को कमरे में किया बंद!
  आगे..
जबरन शराब पिलाकर कांस्टेबल ने किया छात्रा से रेप
इंडियन रिजर्व बटालियन (आईआरबी) के एक कांस्टेबल द्वारा एक छठी कक्षा की छात्रा को जबरन शराब पिलाकर उससे रेप करने का मामला प्रकाश में आया है। घटना अरुणाचल प्रदेश के लांगदिंग जिले की है। जानकारी के मुताबिक, सरकारी स्कूल में छठी कक्षा की एक छात्रा से शनिवार को आईआरबी के एक कांस्टेबल लुकबम योंगम ने जबरन शराब पिलाकर उसके साथ रेप   आगे..
अफजल के समर्थन में भाजपा विधायक को इसने जड़ा थप्पड़
  आगे..
भाजपा कार्यकारिणी की बैठक आज, छिड़ सकता है मोदी मुद्दा
  आगे..
सरकार ने नहीं करवाई भाजपा नेताओं की फोन टैपिंग: शिंदे
राज्य सभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली की कॉल डिटेल्स गलत तरीके से निकाले जाने के मामले में शुक्रवार को गृह मंत्री सुशील कुमार ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से किसी नेता की फोन टैपिंग नहीं करवाई गई। शिंदे ने कॉल डिटेल निकलवाने को गैरकानूनी बताते हुए कहा कि इस मामले में गिरफ्तार कांस्टेबल पिछले एक वर्ष से ड्यूटी पर नहीं था। राज्य सभा में   आगे..
हैदराबाद ब्‍लास्‍ट की जांच के लिए ली जाएगी अमेरिका की मदद!
  आगे..
हैदराबाद धमाकों के बाद होटल छोड़ने वाले तीन पर शक
  आगे..
नीतीश के मुकाबले मोदी की रैली बड़ी बनाने की तैयारी
  आगे..
गुजरात के साईकिल चोरों की अब खैर नहीं क्योंकि.
हादसे के बाद चंद दिनों तक ही पुलिस जागरूक रहती है। धर पकड़ के साथ कई तरह के कदम उठाए जाते हैं। लेकिन कुछ दिन बीतते ही फिर से नये नियम कूड़े के ढेर में ही मिलते हैं। इसका सबसे अच्छा उदाहरण गुजरात पुलिस है। हैदराबाद में हुए बम धमाकों ने गुजरात पुलिस को जुलाई 2008 में अहमदाबाद में एक साथ हुए श्रंखलाबद्ध बम धमाकों की याद ताजा करा   आगे..
हैदराबाद धमाके: पुलिस ने की आईएम आतंकी मकबूल से पूछताछ
  आगे..
अस्पताल में न आएं वीआइपी, होती है दिक्कत
  आगे..
गैंगरेप मामले में दिल्ली पुलिस को क्लीन चिट
दिल्ली गैंगरेप के मामले में जस्टिस उषा मेहरा आयोग ने गृह मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। कानून मंत्री अश्विनी कुमार और गृह सचिव आरके सिंह ने यह रिपोर्ट प्राप्त की है। इस रिपोर्ट में दिल्ली पुलिस को क्लीन चिट दे दी गई है। 16 दिसंबर, 2012 को पैरा मेडिकल की एक छात्रा के साथ हुई दरिदंगी और बर्बरतापूर्ण घटना के सभी पहलुओं की जांच के   आगे..
भैया, चैन से रहना है तो खुद जागते रहो
  आगे..
नोट के बदले वोट मामले में सीबीआई के छापे
  आगे..
भारत बंद के दूसरे दिन भी नोएडा में तोड़फोड़
भारत बंद के दूसरे दिन गुरुवार को नोएडा में फिर एक बार तोड़फोड़ की घटनाएं सामने आई हैं। इसके मद्देनजर नोएडा में सुरक्षा व्यवस्था और अधिक बढ़ा दी गई है। बुधवार को यहां पर हुई हिंसक झड़पों में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए थे। इस मामले में पुलिस अभी तक करीब अस्सी लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। नोएडा में आज सुरक्षा के मद्देनजर सुरक्षाबलों की   आगे..
देशव्यापी हड़ताल से धीमी पड़ी जिंदगी की रफ्तार
  आगे..
नोएडा में हिंसक हुए हड़ताली, आगजनी
श्रमिक संगठनों के आह्वान पर हड़ताल के दौरान नोएडा में बंद समर्थकों ने जबरदस्त उपद्रव किया। कई स्थानों पर पुलिस के साथ हिंसक झड़प हुई। फेज-दो में आधा दर्जन फैक्टरियों में आगजनी के साथ-साथ पांच सौ से अधिक कंपनियों में तोड़फोड़ की गई। फैक्टरियों के बाहर भी बंद समर्थकों ने आगजनी की। उपद्रवियों ने दर्जनों वाहनों के शीशे तोड़े और एक दर्जन से अधिक वाहनों   आगे..
चड्ढा बंधु हत्याकांड की अगली सुनवाई 5 मार्च को
  आगे..
हेलीकॉप्टर डील: सरकार जेपीसी जांच को तैयार
  आगे..
कहां हैं भविष्यदृष्टा अखिलेश ?
लखनऊ [दिलीप अवस्थी]। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से जब भी अकेले में बात कीजिए तो उनके मन में प्रदेश की औद्योगिक संभावनाओं की हिलोर उठती साफ दिखाई देती है, लेकिन जब भी वक्त आता है उन्हें अमलीजामा पहनाने का तो प्राथमिकताएं प्रदेश के विकास और लोक-लुभावन योजनाओं के बीच झूलती नजर आती हैं। उद्योग-कारखानों के प्रदेश में आने के   आगे..
मोदी को 'कप्‍तानी' देने पर भाजपा तैयार! बेनी ने कहा- मैं हूं नरेंद्र मोदी का 'बाप'
बसपा सुप्रीमो मायावती ने खुले आम प्रधानमंत्री बनने की इच्‍छा जगजाहिर भले कर दी हो, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नरेंद्र मोदी को अभी से प्रधानमंत्री पद के दावेदार के तौर पर पेश करने में हिचक रही है। हालांकि पार्टी जल्द ही गुजरात के मुख्यमंत्री को अगले आम चुनावों के मद्देनजर प्रचार अभियान समिति का प्रमुख घोषित कर सकती है। पार्टी के इस कदम को अप्रत्यक्ष तौर पर प्रधानमंत्री पद के   आगे..
अफजल पर बवाल: मनमोहन ने शिंदे पर दागे सवाल
  आगे..
केरल में 60 सीटों के लिए मतदान शुरू
केरल में विधानसभा की 60 सीटों के लिए केरल में गुरुवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया। चुनाव आयोग ने स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान कराने का भरोसा दिलाया है। आयोग के मुताबिक शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए केंद्रीय बलों की 250 कंपनियों को तैनात किया गया है। बांग्लादेश से लगी राज्य की 856 किलोमीटर लंबी सीमा को सील कर वहां चौकसी बढ़ा दी   आगे..
'चिंतन' के बाद अफजल पर 'टॉप गियर' में आई थी सरकार!
नई दिल्‍ली. आखिरकार अफजल गुरु को फांसी पर लटका दिया गया। ठीक उसी तरह जैसे 80 दिन पहले कसाब को फांसी दी गई थी। संसद पर हमले के दोषी अफजल को शनिवार सुबह 7.50 बजे फांसी दी गई और करीब 8:30 बजे तिहाड़ के जेल नंबर तीन के पास दफन भी कर दिया गया। पूरे घटनाक्रम की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की गई   आगे..
हमले के 14 मिनट की पूरी कहानी, जिससे थर्राया पूरा देश
  आगे..
शहीदों के परिजनों ने किया अफजल की फांसी का स्वागत
संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु को फांसी पर लटकाए जाने का शहीदों के परिजनों ने स्वागत किया है। उनका कहना है कि यह फैसला सरकार को बहुत पहले ही ले लेना चाहिए। परिजनों को खुशी है कि देर से सही, लेकिन उन्हें इंसाफ मिला। संसद हमले में मारे गए मातबर सिंह नेगी के पुत्र गौतम नेगी ने बताया कि सुबह समाचार चैनलों के माध्यम से उन्हें अफजल को फांसी   आगे..
रेप के मामले में कांग्रेस सांसद महाबल के खिलाफ सम्मन जारी
  आगे..
मोदी से ईयू की नाराजगी खत्म
लगभग 11 साल पहले गुजरात दंगों के कारण नरेंद्र मोदी से नाराज यूरोपीय यूनियन (ईयू) ने नरमी के संकेत दिए हैं। आज से ठीक एक माह पहले जर्मनी के राजदूत के नेतृत्व में ईयू का एक प्रतिनिधिमंडल मोदी से लंच पर मिला था, जो कि कुछ दिन पहले ही चौथी बार गुजरात के मुख्यमंत्री   आगे..
महिला कलक्टर की खूबसूरती पर फिदा यूपी के मंत्री
  आगे..
गुजरात के नमक और दूध पर चलता है देश: मोदी
  आगे..
वंदे मातरम पर अब तक नहीं बने नियम
सरकार ने माना है कि राष्ट्रगान \'जन गण मन\' और राष्ट्रगीत \'वंदे मातरम\' को एक समान संवैधानिक दर्जा हासिल हैं। किन्तु वंदे मातरम के लिए उस तरह के नियम नहीं बनाए गए हैं, जैसे कि जन गण मन के लिए मौजूद हैं। राष्ट्रगान के संबंध में प्रोटोकॉल और दिशा-निर्देश दिए गए हैं। इनमें बताया गया है कि राष्ट्रगान को कब और कैसे गाना है। सूचना का अधिकार कानून के   आगे..
महाकुंभ: आवाहन अखाड़े के कैंप में लगी आग
  आगे..
आडवाणी पाक से आए तो मनमोहन कहां से आए
  आगे..
तेलंगाना मुद्दे पर सोनिया गांधी से मिले सीएम किरण रेड्डी
  आगे..
मोदी सहित आठ नेताओं में से होगा कोई पीएम उम्मीदवार: नकवी
भाजपा में प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी को लेकर तेज हो रही बयानबाजी के बीच पार्टी के नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने सोमवार को कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी सहित पार्टी के आठ वरिष्ठ नेताओं में से ही कोई पीएम का उम्मीदवार होगा। अगरतला में पत्रकारों से बातचीत में भाजपा उपाध्यक्ष नकवी ने कहा कि भाजपा संसदीय बोर्ड उचित समय पर पार्टी के वरिष्ठ आठ   आगे..
मुशर्रफ को हो सकती है मौत की सजा!
  आगे..
महाकुंभ में तय होगी पीएम के लिए मोदी की दावेदारी
  आगे..
राहुल और राजनाथ 'मिशन 2014' में जुटे
  आगे..
दो माह में बनाई जाएं विशेष सीबीआइ अदालतें : सुप्रीम कोर्ट
  आगे..
'..तो जयललिता के ऑफिस के सामने जला दूंगा विश्वरूपम'
अपनी नई फिल्म \'विश्वरूपम\' को लेकर विवाद और उस पर तमिलनाडु सरकार के बैन से दुखी दक्षिण के सुपर स्टार कमल हासन ने इस पूरे प्रकरण को \'क्रिएटिव अबॉर्सन\' करार देते हुए कहा कि लग रहा है वे मेरे बच्चे को जन्म लेने से पहले ही मार देना चाहते हैं। उन्होंने कहा है कि वे (तमिलनाडु सरकार) तब तक आराम से नहीं बैठेंगे जब तक फिल्म को खत्म न कर दें और मुझे वित्तीय रूप से   आगे..
उद्धव ने राज ठाकरे की ओर बढ़ाया हाथ
  आगे..
आइबी का खुलासा, पाक ने हेमराज के हत्यारे को दिए 5 लाख
  आगे..
शाहरुख का पाक को करारा जवाब, घुटनों पर आए रहमान मलिक
शाहरुख खान के लेख पर उपजे विवाद में पाकिस्तान के गृहमंत्री ने अपनी सफाई दी है। रहमान मलिक ने कहा है कि बयान चाहे मेरे द्वारा दिए गये हों चाहे शाहरुख खान द्वारा, हमें विवाद पैदा नहीं करना चाहिए। हमें विश्वास बहाली, प्यार और सामंजस्य को बढ़ावा देना चाहिए। शाहरुख खान एक भारतीय हैं भारत ही उनके किसी समस्या का समाधान देगा। मेरा बयान एक प्रश्न के   आगे..
राजधानी में ही होगी दिल्ली गैंगरेप मामले की सुनवाई
  आगे..
तो इसलिए मोदी हैं पीएम पद के लिए राइट च्वाइस
भाजपा के नए अध्यक्ष राजनाथ सिंह से गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात के साथ ही उन्हें प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने की मांग जोर पकड़ने लगी है। पार्टी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने \'मोदी राग\' छेड़कर इस बहस को तेज कर दिया है। सिन्हा ने तो यहां तक कह दिया है कि यदि इसमें जदयू को कोई दिक्कत है तो बेशक वह एनडीए छोड़ सकती है   आगे..
हनी के गानों पर पाबंदी के बजाए उसका बहिष्कार करें
  आगे..
आइआरएस संघ ने कहा, गडकरी माफी मांगें
  आगे..
जस्टिस वर्मा ने दिल्ली पुलिस की नैतिकता पर उठाए सवाल
दिल्ली गैंगरेप की घटना के बाद कानून में बदलाव के लिए बनी कमेटी के अध्यक्ष जस्टिस जे एस वर्मा ने कानून-व्यवस्था पर तो गंभीर सवाल उठाए ही हैं, साथ ही दिल्ली की सुरक्षा का दायित्व संभालने वालों के रवैये पर आश्चर्य जताया है। जस्टिस वर्मा इस बात से हैरान हैं कि घटना के बाद दिल्ली के पुलिस कमिश्नर नीरज कुमार जब मीडिया से मुखातिब हुए तो उनके चेहरे गंभीरता के...   आगे..
दिल्ली गैंगरेप: सुब्रमण्यम स्वामी ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका
  आगे..
राजनाथ बने बीजेपी अध्यक्ष, कांग्रेस के खिलाफ कल से प्रदर्शन
भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी को अपना पद गंवाना पड़ा और उनकी जगह पार्टी ने राजनाथ सिंह को नया अध्यक्ष चुन लिया है। भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने अध्यक्ष पर का कार्यभार संभाल लिया है। अध्यक्ष बनते ही राजनाथ सिंह ने नितिन गडकरी की तारीफ में कसीदे पढ़ डाले। गडकरी को कर्मठ अध्यक्ष बताया। अध्यक्ष के पद को दायित्व के रूप में   आगे..
घोटाला में चौटाला को 10 साल की सजा, समर्थकों ने फेंके बम
  आगे..
आज से फिर शुरू हुई एयरपोर्ट मेट्रो
  आगे..
मंत्री को खुश करने के चक्कर में फंसे अधिकारी
मंत्री जी के नजदीकी सांख्यिकी व कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी को शायद अंदाजा नहीं था कि हर दांव सही नहीं बैठता। संयुक्त सचिव स्तर के एक अधिकारी ने मंत्री को खुश करने के लिए कैलेंडर छपवा लिए और अब वित्त विभाग के फंदे में फंस गए हैं। उन्होंने न सिर्फ क्षेत्रीय भाषा में जरूरत से ज्यादा कैलेंडर छपवाए, बल्कि अपने ही मंत्रालय के एक दूसरे विभाग   आगे..
राहुल-मोदी के बीच चुनावी जंग का मैदान सज चुका है!
  आगे..
बल्ले से पीटकर पति को मार डाला
  आगे..
अकबरुद्दीन के भाई असदुद्दीन भी गए जेल
भड़काऊ भाषण देने के मामले में गिरफ्तार एमआइएम विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी के बड़े भाई एमआइएम के अध्यक्ष तथा हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी भी जेल भेज दिए गए हैं। उन्हें सोमवार को सात साल पुराने सरकारी काम में बाधा डालने के एक एक मामले में न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया गया। गौरतलब है कि असदुद्दीन और उनके छोटे भाई   आगे..
पुलिस सुरक्षा की खैरात पर सुप्रीम कोर्ट नाराज
  आगे..
पहाड़ों पर बर्फ, दिल्ली में पड़े ओले
  आगे..
कांग्रेस की ओर से राहुल होंगे भविष्य के पीएम
जयपुर में शुक्रवार से शुरू हो रही कांग्रेस की चिंतन बैठक से पहले राहुल गांधी को पीएम बनाने की मांग तेज हो गई है। चिंतन शिविर में पहुंचे उत्तराखंड के सीएम विजय बहुगुणा ने राहुल गांधी को भविष्य का प्रधानमंत्री बताया है। उन्होंने कहा कि राहुल के अंदर पीएम बनने की सारी काबिलियत मौजूद है। अगला लोकसभा चुनाव उन्हीं के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। कांग्रेस के यह चौथा   आगे..
पूर्वी दिल्ली से होगी मोनो रेल की शुरुआत
  आगे..
जब मोदी सरकार ने की थी कादरी की मेहमानवाजी
  आगे..
घोटाले में फंसे चौटाला पर गिरेगी और गाज
जेबीटी घोटाले में दोषी ठहराए जा चुके हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला व उनके सांसद बेटे अजय चौटाला की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। एक तरफ चौटाला के खिलाफ सीबीआई ने सार्वजनिक पद पर रहते हुए आय से अधिक संपत्ति के आरोप में आरोपपत्र दाखिल कर दिया है, वहीं प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी मनी लांड्रिंग रोधी कानून के तहत शिकंजा कसने की तैयारी   आगे..
जब सेना ने महज 26 घंटे में करा दिया आजाद
  आगे..
यूपी में दलित महिला से गैंगरेप
  आगे..
'फ्लैग मीटिंग के बाद पाक ने 3 बार तोड़ा सीजफायर'
पाकिस्तान से फ्लैग मीटिंग करने वाले उत्तरी कमान के जीओसी ले. जनरल केटी परनायक ने कहा है कि पाकिस्तान हमेशा इन्कार की मुद्रा में रहता है और चीजों को छुपाने और उसे गलत दिशा में मोड़ने की कोशिश करता है। ले. जनरल परनायक ने कहा कि पाकिस्तान का रवैया अब तक घमंडी और अड़ियल रहा है। उन्होंने कहा कि हमने उनसे कह दिया है कि हम संघर्ष विराम समझौते   आगे..
शहीदों के ना सही तो सरकार दुश्मनों के सिर लाए: सुषमा
  आगे..
एलओसी पर फ्लैग मीटिंग खत्म, भारत ने जताया कड़ा विरोध
पुंछ में गत सप्ताह पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा भारत के दो जवानों के सिर काटे जाने से पैदा हुए विवाद को खत्म करने के लिए सोमवार को चक्कां दा बाग में दोनों सेनाओं के बीच फ्लैग मीटिंग निर्धारित समय से 50 मिनट देरी से शुरू हुई। लगभग 20 मिनट तक जारी यह बैठक पौने दो बजे संपन्न हो गई। भारतीय सेना की 10 ब्रिगेड के कमांडर ब्रिगेडियर डीएस संधु ने बैठक में भाग लिया   आगे..
अब भी बाज नहीं आया पाकिस्तान, फिर की सीमा पर फायरिंग
  आगे..
दिल्ली में कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं : सुप्रीम कोर्ट
दिल्ली में कानून व्यवस्था पर सुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा है कि दिल्ली में तो कोई कानून व्यवस्था है ही नहीं, जिससे लोगों को सुरक्षा दी जा सके। महिलाओं को सुरक्षित माहौल दिया जाना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस पर फिर सवाल उठाते हुए कहा कि लड़कियों को सुरक्षित माहौल देना जरूरी है। कोर्ट ने कहा कि महिलाओं के लिए दिल्ली अब सुरक्षित   आगे..
ओवैसी को 14 दिनों के लिए जेल भेजा
  आगे..
डियर पीएम पाक को टेस्ट सीरीज खेलने कब बुला रहे हो
  आगे..
21 जनवरी से बढ़ेगा रेल किराया: पवन बंसल
  आगे..
दिल्ली गैंगरेप: सुनवाई बंद कमरे में कैमरे के सामने ही होगी
नई दिल्ली। दिल्ली गैंगरेप मामले की साकेत कोर्ट के बंद कमरे में सुनवाई के विरोध में दायर याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया है। कोर्ट ने कहा है कि सुनवाई बंद कमरे में कैमरे की निगरानी में ही होगी। जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरके गौबा ने कहा कि सात जनवरी को मजिस्ट्रेट द्वारा जारी आदेश में कुछ भी गैरकानूनी और अनुचित नहीं है। जज ने कहा कि सुनवाई   आगे..
सत्ताधारी सपा से भी नहीं डर रहे चोर, पार्टी दफ्तर में भी चोरी
  आगे..
ज्योति मर्डर केस: विधायक राम कुमार का आत्मसमर्पण, तीन फरार
हिमाचल प्रदेश में ज्योति मर्डर केस दून विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक राम कुमार चौधरी ने मंगलवार को पंचकुला में चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट की कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। हालांकि इस मामले में तीन और आरोपी अभी भी फरार हैं। अनुसूचित जाति आयोग के वाइस चेयरमैन डा. राज कुमार वेरका ने पुलिस के प्रयासों को नाकाफी बताते हुए हरियाणा व पंजाब के   आगे..
नाबालिग को कम हुई सजा तो कोशिश जाएगी बेकार
  आगे..
दम घुटने से एक ही परिवार के मुखिया सहित तीन की मौत
  आगे..
पितृत्व विवाद में हाई कोर्ट ने दिया रोजाना सुनवाई का आदेश
  आगे..
बजट में कटौती से प्रभावित होगा वायुसेना का आधुनिकीकरण
वायुसेना प्रमुख एनएके ब्राउन ने कहा है कि रक्षा बजट में 10,000 करोड़ रुपये की कटौती के फैसले से वायुसेना का आधुनिकीकरण कार्यक्रम प्रभावित होगा। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को सरकार के साथ उठाया जाएगा। वायुसेना प्रमुख ने सोमवार को यहां पत्रकारों के साथ बातचीत में यह बातें कही। वह जोधपुर के निकट स्थित फलोडी एयर फोर्स स्टेशन के दौरे पर हैं। ब्राउन ने कहा   आगे..
गोवा: बसों में सादी वर्दी में तैनात होगी पुलिस
  आगे..
दरिंदों को फांसी नहीं जिंदा जला दो'
नई दिल्ली। देश को झकझोरकर रख देने वाले दिल्ली गैंगरेप मामले में इस घटना के सबसे बड़े गवाह अवींद्र पांडे ने शुक्रवार को मीडिया के सामने उस दिन के खौफनाक मंजर की एक तस्वीर पेश की। पांडे ने उस वक्त का भी जिक्र किया जब युवती ने मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान दिया। उसने कहा था कि आरोपियों को फांसी मत देना बल्कि उन सभी को जिंदा जला देना   आगे..
10 हजार करोड़ कटौती के बाद हावी होगी ड्रैगन की चुनौती
  आगे..
दिल्‍ली गैंगरेप: कोर्ट से फांसी की मांग, परिवार वालों से मिले लालू
नई दिल्‍ली. दिल्ली में 16 दिसंबर की रात चलती बस में हुए गैंगरेप के मामले में पुलिस ने चार्जशीट फाइल करने की तैयारी पूरी कर ली है। किसी भी समय यह कार्रवाई शुरू हो सकती है। सूत्र बताते हैं कि चार्जशीट में सख्‍त धाराएं लगाई गई हैं, जिनके तहत आरोपियों को फांसी भी हो सकती है। इस बीच, रेवाड़ी में भी एक ऐसा ही मामला सामने आ गया है (रेप किया, गोली मारी और फिर फेंक दिया)। उधर,   आगे..
एयर ट्रैफिक कंट्रोल के लिए बनेगा एएआइ से अलग संगठन
  आगे..
पीड़ित की मौत पर रो रहा देश, देर रात पहुंचेगा शव
  आगे..
मोदी ने रखा गृह व उद्योग, नितिन बने वित्त मंत्री
गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपने मंत्रिमंडल के सभी 16 सदस्यों के बीच विभागों को बंटवारा कर दिया। उन्होंने गत 26 दिसंबर को इन मंत्रियों के साथ शपथ ग्रहण किया था। नवगठित मंत्रिमंडल की पहली बैठक के बाद विभागों का बंटवारा किया गया। मोदी ने गृह, उद्योग, सूचना, बंदरगाह, सामान्य प्रशासन, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, जलवायु परिवर्तन   आगे..
भारत में रेप सबसे तेजी से बढ़ता क्राइम, दिल्ली नंबर 1 पर
  आगे..
विकास को लेकर सरकार के पास कोई रोड मैप नहीं: मोदी
  आगे..
आगरा में भी गैंगरेप का प्रयास, दहशत में लड़की
  आगे..
न्यौते के बावजूद नहीं पहुंचे नीतीश, 'हनुमान' ने लगाई हाजिरी!
  आगे..
कानून के लंबे हाथों की पहुंच से बाहर हैं 'दबंग' सलमान
पुरानी फिल्मों में अक्सर यह डायलॉग सुनने में आता था कि कानून के हाथ बहुत लंबे होते हैं और उससे कोई नहीं बच सकता। लेकिन बॉलीवुड के दबंग खान की दबंगई के आगे कानून के हाथ बहुत छोटे साबित हुए हैं। मुंबई पुलिस बॉलीवुड के दंबग सलमान खान को पकड़ने में अभी तक नाकाम रही है और उनका कहना है कि सलमान मुंबई में नहीं है। 2002 में हिट एंड रन मामले में   आगे..
कोहरे ने ली तीन की जान
  आगे..
गैंगरेप मामले पर दोबारा दर्ज होगा पीड़िता का बयान
गैंगरेप मामले पर पुलिस और प्रशासन के बीच हो रही खींचतान के चलते अब पीड़िता का बयान दोबारा दर्ज करने का फैसला लिया गया है। अस्पताल सूत्रों ने यह जानकारी दी है। बयान दर्ज करने वाली एसडीएम की शिकायत के बाद दोबारा बयान दर्ज करने का फैसला लिया गया है। इस मामले पर दिल्ली पुलिस के रवैये से लग रहा कि वह न तो मामले की संवेदनशीलता   आगे..
हैवानियत के नंगे नाच पर सेलेब्स के बोल
  आगे..
बेटी से बलात्कार मामले में बाप को आठ साल की कैद
  आगे..
कर्नाटक के उप-मुख्यमंत्री के घर लोकायुक्त के छापे
बेंगलूर। कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के लिए मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। लोकायुक्त ने सोमवार को राज्य के डिप्टी सीएम केएस ईश्वरप्पा के आवास पर छापे मारे। ईश्वरप्पा पर अपने पद का दुरुपयोग कर धन कमाने का आरोप लगा है। लोकायुक्त ने ईश्वरप्पा के आवास पर छापेमारी कोर्ट के आदेश पर किया है। इस मामले में कोर्ट ने लोकायुक्त को चार फरवरी तक रिपोर्ट देने   आगे..
2012 में किसको मानते है आप बॉलीवुड में बेस्ट
  आगे..
बेबसी की चीख नहीं हक की हुंकार
  आगे..
चलती बस में गैंगरेप: छठा आरोपी बिहार से गिरफ्तार
दिल्ली में पैरामेडिकल की छात्रा के साथ हुए दुष्कर्म मामले का छठा आरोपी अक्षय ठाकुर शुक्रवार को बिहार के औरंगाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस इस दुष्कर्म में शामिल सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को स्टेटस रिपोर्ट कोर्ट को सौंप दी। हालांकि कोर्ट पुलिस की रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं   आगे..
मोदी की ताजपोशी हुई तो धमाके करने की धमकी
  आगे..
तीसरी बार जीत की ओर बढ़ रही है भाजपा: शाह
  आगे..
महज 5 पैसे के लिए तेल के पीपे उठाते थे मोदी
आखिरकार तीसरी बार गुजरात मोदी का हुआ। इससे पहले तमाम सर्वे में भी मोदी की जीत पक्की बताई गई थी। आइए मोदी के बारे में कुछ रोचक बातें आपको बताते हैं..गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दामोदारदास मूलचंद मोदी व उनकी पत्‍‌नी हीराबेन मोदी के घर मेहसाणा जिले में हुआ। 17 सितंबर 1950 को बेहद साधारण परिवार में जन्में मोदी अपने   आगे..
मर्दानगी को तुमने तो मजमा बना दिया..
  आगे..
रियायती सिलेंडरों के लिए महंगी होगी यात्रा
नई दिल्ली। सरकार ने रियायती रसोई गैस सिलेंडरों की संख्या बढ़ाने के लिएपांच सूत्री कार्यक्रम पर कदम बढ़ाने का मन बनाया है। रियायती सिलेंडरों की सालाना संख्या बढ़ाने के पांच विकल्पों पर विचार किया जा रहा है,ताकि सरकार पर आर्थिक बोझ भी न पड़े। इन विकल्पों में एक थोक खरीदारों के लिए डीजल महंगा करना शामिल है। अगर ऐसा हुआ तो   आगे..
नीतीश ने खुद को किया पीएम पद की रेस से बाहर!
  आगे..
गैंगरेप: मुख्य आरोपी गिरफ्तार, लड़की की हालत गंभीर
दक्षिण दिल्ली में रविवार रात साढ़े नौ बजे बस में हुई गैंगरेप की घटना ने राजधानी समेत पूरे देश में खलबली मचा दी है। इस घटना ने पुलिस प्रशासन और सुरक्षा व्यवस्था पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। दक्षिण दिल्ली में रविवार चार्टर्ड बस में हुए गैंगरेप मामले में पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों में एक बस का ड्राइवर ही था। ड्राइवर की पहचान   आगे..
मोदी ने विक्ट्री का साइन दिखाया, कांग्रेस को गुस्सा आया
  आगे..
मोदी ने जताया हैट्रिक का विश्वास
  आगे..
जवानों की कमी से देश की सुरक्षा पर खतरा
नई दिल्ली। भारत की सुरक्षा व्यवस्था कहीं न कहीं कमजोर होती नजर आ रही है। भारतीय सेना में अधिकारी व जवानों की कमी हो रही है। सोमवार को राज्यसभा में राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर चर्चा के दौरान बीजेपी सांसद शांता कुमार ने कहा कि भारतीय सेना में फिलहाल 12,500 अधिकारी और 30 हजार जवानों की कमी है। यह देश के लिए गंभीर चिंता का विषय है। रक्षा मंत्री   आगे..
केंद्र से मिले धन पर मोदी सरकार ने की हेराफेरी: सोनिया
  आगे..
दुनिया की आबादी से ज्यादा हो जाएंगे मोबाइल कनेक्शन
  आगे..
किरीट सौमेया के विरुद्ध आएगा विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव
  आगे..
यूपी में मालगाड़ी के 15 तेल टैंकरों में भीषण आग
उत्तर प्रदेश के बहराइच के निकट जरवाल और सरयू रेलवे स्टेशन के बीच शुक्रवार को मालगाड़ी के 15 तेल टैंकर पटरी से उतर गए जिसके कारण किरोसिन से भरे टैंकर में भीषण आग लग गई। दुर्घटना के कारण लखनऊ-गोरखपुर रूट पर आवाजाही बिल्कुल ठप हो गई है। उत्तर रेलवे के जनसंपर्क पदाधिकारी आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि 16 डिब्बे पटरी से उतरे जिसमें   आगे..
इंदू मिल में बनेगा अंबेडकर का स्मारक : केंद्र
  आगे..
जगन की न्यायिक हिरासत 19 तक बढ़ी
आय से अधिक संपति रखने के मामले में गिरफ्तार वाइएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाईएस जगनमोहन रेड्डी सहित अन्य आरोपियों की न्यायिक हिरासत सीबीआइ की विशेष अदालत ने आगामी 19 दिसंबर तक बढ़ा दी है। भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार जगनमोहन चंचलगुडा जेल में बंद हैं। बुधवार को उन्हें, पूर्व मंत्री मोपीदेवी वेंकटरमन राव, उद्योगपति निमामगड्डा   आगे..
एमबीए छात्रा ने गुपचुप रचाई शादी और फिर की सुसाइड
  आगे..
मंदिर गिराए जाने के विरोध में शिवसेना ने जलाया पाक का झंडा
पाकिस्तान के कराची में हिंदुओं के एक पुराने मंदिर को गिराए जाने के विरोध में सोमवार को शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान का झंडा जलाया। शिवसेना के राज्य उपाध्यक्ष इंद्रजीत करवाल के नेतृत्व में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हनुमानगढ़ी से जीटी रोड होते हुए शुगर मिल तक विरोध मार्च निकाला और पाकिस्तान का झंडा जलाया। उन्होंने कहा कि यह बड़े शर्म की बात   आगे..
आज होगी इमारत पूरी, 24 घटे में सात मंजिलें बनीं
  आगे..
अब स्लीपर क्लास में आइडी प्रूफ जरूरी
  आगे..
सिर्फ केजरीवाल की पार्टी का करूंगा प्रचार : अन्ना
सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने शनिवार को कहा है कि वह सिर्फ उन्हीं उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे, जिन्हें अरविंद केजरीवाल खड़ा करेंगे। साथ ही, उन्होंने यह भी स्पष्ट किया है कि वह किसी भी अन्य पार्टी के उम्मीदवार का समर्थन नहीं करेंगे अन्ना ने यहा संवाददाताओं से कहा कि मैं सिर्फ केजरीवाल के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करूंगा। दूसरी पार्टियों में भी अच्छे   आगे..
IIM बेंगलुरू में महिला अधिकारी से यौन उत्पीड़न,एक साल के बाद भी जांच जारी
  आगे..
गुजरात: खेल बिगाड़ने में लगी है संघियों की जमात
  आगे..
आत्‍मघाती रास्‍ते पर चल रहे हैं गडकरी, कूड़ेदान में फेंकूंगा नोटिस: जेठमलानी
भाजपा के बागी नेता राम जेठमलानी के तेवर अभी भी बरकरार हैं। भाजपा संसदीय बोर्ड की ओर से भेजे गए कारण बताओ नोटिस पर उन्‍होंने साफ कहा है कि अब तक उन्‍हें कोई पत्र नहीं मिला है। यदि पत्र मिलता है तो वह जवाब देंगे। यदि जवाब देने लायक नहीं रहा तो कूड़ेदान में फेंक देंगे। इतना ही नहीं, उन्‍होंने भाजपा अध्‍यक्ष नितिन गडकरी को एक बार फिर आड़े हाथों लेते हुए कहा   आगे..
पॉन्टी हत्याकांड में चार गिरफ्तार
  आगे..
अनुशासनहीनता के आरोप में 25 काग्रेसी बाहर
  आगे..
राज-उद्धव को मिलाने की कोशिश करेंगे चंदू मामा
शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे की मौत के बाद उनके बहनोई चंद्रकांत वैद्य उर्फ चंदू मामा, राज और उद्धव को फिर से मिलाने की कोशिश करेंगे। बाल ठाकरे के अंतिम संस्कार के बाद मिड से बातचीत में 66 वर्षीय चंद्रकांत वैद्य कहा कि वे दोनों भाइयों को फिर से मिलाने की पूरी कोशिश करेंगे। ठाकरे परिवार में प्यार से चंदू मामा नाम से पुकारे जाने वाले वैद्य ने कहा कि मराठी   आगे..
हिमालय हाउस में भीषण आग से एक की मौत
  आगे..
ट्रेन में जज की बेटी से छेड़छाड़, प्रोफेसर गिरफ्तार
  आगे..
फेसबुक के खिलाफ लखनऊ में एएफआइआर दर्ज
सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के खिलाफ लखनऊ में एफआइआर दर्ज की गई है। कुछ फर्जी शिकायतों के आधार पर शहर के हुसैनगंज निवासी एवं पेशे से वकील व सामाजिक कार्यकर्ता प्रिंस लेनिन का अकाउंट बंद कर दिया गया था। पीड़ित वकील ने इसकी शिकायत साइबर क्राइम सेल से की। सेल की पहल पर हुसैनगंज कोतवाली में फेसबुक प्रबंधन व कुछ अज्ञात लोगों   आगे..
दिग्गी ने ठाकरे के निधन पर शोक का ट्वीट किया, बाद में मांगी माफी
  आगे..
मोदी के खिलाफ संजीव भट्ट की पत्नी ने खोला मोर्चा
मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बगावती तेवर अपनाने वाले निलंबित आईपीएस संजीव भट्ट की पत्‍‌नी श्वेता भट्ट ने भी मोदी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा है की गुजरात किसी एक व्यक्ति की जागीर नहीं है, प्रदेश को भयमुक्त बनाना सबका फर्ज ही नहीं बल्कि अधिकार भी है। श्वेता के आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलें हैं तथा माना जा रहा है की वह मोदी के खिलाफ मैदान में   आगे..
दिग्विजय पर मानहानि का मुकदमा करेगी राखी
  आगे..
जानिए.. पूजा का शुभ मुहूर्त, ताकि बनी रहे 'लक्ष्मी' की कृपा
  आगे..
डॉक्टर ने किया दुष्कर्म का प्रयास
पंजाब के पटियाला जिले में रविवार शाम एक डॉक्टर ने चिकित्सकीय जांच के लिए आई महिला से दुष्कर्म का प्रयास किया। महिला के शोर मचाने पर डॉक्टर वहां से फरार हो गया। गुस्साए लोगों और महिला के परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया और तोड़फोड़ की। पुलिस ने डॉक्टर के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। पीड़िता की ननद रूपिंदर कौर ने   आगे..
होमवर्क करके नहीं लाने पर शिक्षक ने छात्रा को फेंका
  आगे..
दिन भर की भागदौड़ और बच गई गडकरी की कुर्सी
भ्रष्‍टाचार के आरोपों से घिरे भाजपा अध्‍यक्ष नितिन गडकरी को पार्टी का समर्थन मिल गया है। दिल्ली में कोर ग्रुप की बैठक के बाद पार्टी ने साफ कर दिया कि वो अपने अध्यक्ष के पीछे खड़ी रहेगी। कोर ग्रुप की बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए बीजेपी प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने कहा, \'आज पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और महामंत्रयों की एक बैठक हुई जिसमें सुषमा स्वराज, राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, राम लाल, अनंथ कुमार, मुरलीधर राव और पार्टी के सभी राष्ट्रीय   आगे..
क्या आप जानते हैं कि बड़े नेताओं ने सोनिया-राहुल को क्या कहा ?
  आगे..
अमेरिका के बाद इंडिया में बरपा कुदरत का कहर, 22 की मौत
  आगे..
v 16 बार सेक्स का आरोप लगाने वाली प्रीति जैन का केस खारिज
बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर को प्रीति जैन रेप मामले में बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को उन्हें राहत देते हुए रेप के सभी आरोपों को खारिज करने के निर्देश दिए। बॉलीवुड की अभिनेत्री प्रीति जैन ने मधुर भंडारकर पर चार साल में 16 बार शारीरिक संबंध बनाने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप   आगे..
गडकरी की जांच शुरू, येदियुरप्‍पा नई पार्टी पर अड़े
  आगे..
अनचाहे एसएमएस भेजने पर देना होगा जुर्माना!
  आगे..
खुर्शीद के गढ़ में केजरीवाल, समर्थकों को कांग्रेसियों ने पीटा!
विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद के ट्रस्ट के खिलाफ गड़बड़ी का आरोप लगाने वाले अरविंद केजरीवाल को गुरुवार को फर्रुखाबाद में कांग्रेसियों का कड़ा विरोध झेलना पड़ा। केजरीवाल और उनके समर्थकों ने पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक यहां रैली कर सलमान को अगले चुनाव में वोट नहीं देने की अपील की (पढ़ें, कुमार विश्‍वास ने क्‍या कहा)। लेकिन दोनों के समर्थकों   आगे..
तेल मंत्रालय में फेरबदल कॉरपोरेट 'खेल'?
  आगे..
कांग्रेस को हरवाने के लिए गुजरात जाएंगे रामदेव
नरेंद्र मोदी फिलहाल चुनाव प्रचार में व्‍यस्‍त हैं, लेकिन बिहार भाजपा के अध्‍यक्ष ने उन्‍हें पीएम पद का संभावित उम्‍मीदवार बताया है (आगे के स्‍लाइड में पढ़ें)। मोदी के लिए बाबा रामदेव की ओर से राहत भरी खबर आई है। बाबा ने कांग्रेस को हरवाने के लिए गुजरात जाने का ऐलान किया है। रामदेव ने कहा कि वह आठ नवंबर तक गुजरात में कांग्रेस के   आगे..
आनंद शर्मा होंगे नए विदेश मंत्री!
  आगे..
कांग्रेस ने धरती, आकाश व समुद्र को भी नहीं बख्शा'
  आगे..
बाबरी ढहाए जाने के लिए मैं जिम्मेदार: कल्याण
देश के सबसे ज़्यादा आबादी वाले सूबे उत्तर प्रदेश की फिजाओं में फिर से सांप्रदायिकता घोली जा रही है। सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री 1992 में अयोध्या में विवादित ढांचे के ढहाए जाने के आरोपी कल्याण सिंह ने यह कहकर सनसनी फैला दी है कि अयोध्या का विवादित ढांचा उन्हीं के इशारे पर गिराया गया था। उत्तर प्रदेश के एटा में उन्होंने कहा   आगे..
गडकरी के संग विदेश मंत्री, देवगौड़ा भी मुसीबत में
  आगे..
मंत्रिमंडल में दर्जनभर नए मंत्री और इतने ही होंगे बदलाव
मनमोहन सिंह मंत्रिमंडल का प्रस्तावित विस्तार 28 अक्टूबर की दोपहर में होना लगभग तय माना जा रहा है, जिनमें कैबिनेट और राज्यमंत्री मिलाकर 10 से 12 नए चेहरे शामिल किए जाएंगे। इसके अलावा 12 से 13 मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया जाएगा। छह कैबिनेट मंत्री, जिनके पास दो मंत्रालयों का प्रभार है, पर भी काम का बोझ कम किया   आगे..
फिर 'लड़खड़ाए' बेनी, कहा-2014 में नहीं लौटेगी यूपीए
  आगे..
महाराज के बेटे की शादी में एक करोड़ की लाइटिंग
  आगे..
मोदी इन पांच कारणों से कभी भी पीएम नहीं बन सकते हैं
एनडीए की ओर से प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी की दावेदारी फिलहाल खारिज हो गई है। भाजपा नेताओं से रायशुमारी के बाद संघ ने यह तय किया है। भाजपा नेताओं की दलील है कि मोदी को प्रोजेक्ट करते ही भ्रष्टाचार और महंगाई का मुद्दा गौण हो जाएगा। सांप्रदायिकता बनाम धर्मनिरपेक्षता पर राजनीति शुरू हो जाएगी। ऐेसे में एनडीए कुनबा   आगे..
राहुल पर रेप का आरोप लगाने वाले पर अब होगी ये कार्रवाई
  आगे..
गुस्से में गरजीं सोनिया, खोल दी बीजेपी की पोल
  आगे..
भ्रष्‍टाचार में डूबी है बीजेपी : सोनिया
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भाजपा पर यूपीए सरकार के खिलाफ झूठा प्रचार करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि भाजपा शासित राज्य, खासकर कर्नाटक सरकार खुद भ्रष्टाचार में गले तक डूबी है। लेकिन पूर्व कैबिनेट सचिव केएम चंद्रशेखर के बयान ने केंद्र सरकार को 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन मामले में कटघरे में खड़ा कर दिया है। इसके अलावा कांग्रेस के   आगे..
अरबों के मंदिर में सुरक्षा पर करोड़ों का खर्च
  आगे..
मुंबई बनाम दिल्ली: क्यों दिल्ली को मिले धरोहर का दर्जा
  आगे..
केजरीवाल का खुल गया 'राज'
  आगे..
येदियुरप्पा ने किया भाजपा को राम-राम
  आगे..
बेंगलुरुः कार से खींचकर 8 गुंडों ने किया लॉ यूनिवर्सिटी की छात्रा से गैंगरेप
  आगे..
लूट लिए 62 सिलेंडर, आज से पेट्रोल मिलना भी मुश्किल
  आगे..
क्लेयर को साल की मोस्ट इंस्पिरेशनल महिला पुरस्कार
  आगे..
अमेरिकी परमाणु पनडुब्बी और जंगी जहाज में हुई टक्कर
  आगे..
मलाला पर हमले में तालिबान कमांडर के तीन भाई गिरफ्तार
  आगे..
कांग्रेसी नेता बोले- रेप की शिकार 90 फीसदी लड़कियां मर्जी से करवाती हैं सेक्‍स
  आगे..
पवार, एंटनी सहित कई मंत्रियों ने किया मनमोहन का विरोध
  आगे..
यूपीए को समर्थन देने पर माया आज करेंगी फैसला
  आगे..
अब नया गैस कनेक्‍शन लेना भी हुआ महंगा
  आगे..
कंपनियों में युवतियों के लिए कानून का पहरा
  आगे..
कोहरे की आशंका से जनवरी-फरवरी में रद्द रहेंगी कई ट्रेनें
  आगे..
गडकरी ने की थी ठेकेदारों केलिए 400 करोड़ की सिफारिश
  आगे..
अपना पेंशन फंड खुद मैनेज कर सकेंगे कर्मचारी, बीमा भी होगा आसान
रिटर्न तय पीएफआरडीए एक्ट के मुताबिक कर्मचारियों के लिए दो तरह के पेंशन की व्यवस्था होगी। पहली व्यवस्था के तहत कर्मचारियों की पेंशन पर रिटर्न तय रहेगा। वहीं, दूसरी व्यवस्था में पेंशन का एक हिस्सा बाज़ार में निवेश के लिए उपलब्ध होगा। संसदीय समिति ने भी पेंशन में एफडीआई को मंजूरी दिए जाने की स्थिति में रिटर्न तय करने की सिफारिश की थी।   आगे..
ममता की चुनौती, हिम्‍मत है तो जेल में डाल दे सरकार
  आगे..
महंगाई, भ्रष्‍टाचार से लड़ने का भी फार्मूला दे गए हैं गांधी
  आगे..
सिब्बल का सपना, मुफ्त में हो फोन पर बात
  आगे..
फिर बढ़ सकते हैं डीजल और सिलेंडर के दाम
  आगे..
गणपति बप्पा मोरया' की गूंज के बीच गजानन की विदाई
.महाराष्ट्र में आज गणेश जी की विदाई धूमधाम से की जा रही है। राजधानी मुंबई समेत राज्य के तमाम इलाकों में गणपति की प्रतिमाओं का विसर्जन किया जा रहा है। शनिवार को अनंत चतुर्दशी के मौके पर महाराष्ट्र समेत देश के कई हिस्सों में भी शोभायात्रा निकालकर गणेश प्रतिमाएं विसर्जित की जा   आगे..
जमात-ए-इस्लामी हिंद ने पूर्व संघ प्रमुख के. सुदर्शन की तारीफ की
  आगे..
'हिंसा से समस्या का समाधान नहीं'
  आगे..
पीएम अर्थशास्त्र में फेल विद्यार्थी-गडकरी
आज एक बार फिर भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने यूपीए सरकार को डूबता हुआ जहाज बताया। आज कांग्रेस पर बरसते हुए गडकरी ने कहा कि यूपीए के साथी बाहर आ रहे हैं। यूपीए के समर्थक दल भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। कांग्रेस अपने भ्रष्टाचार को भी सहयोगी दलों पर मढ़ने में माहिर है। भ्रष्टाचार के लिए पीएम और सोनिया को जिम्मेदार   आगे..
मुठभेड़ में जवान शहीद, आतंकी ढेर
  आगे..
सीडब्ल्यूसी बैठक : सरकार ने अपनी पीठ थपथपाई
  आगे..
वेबकैम पर गर्लफ्रेंड के सामने प्रेमी ने लगाई फांसी
वे अपने-अपने घर में थे और वेबकैम के जरिए एक-दूसरे को देख भी रहे थे। न जाने क्या बात हुई कि युवक फंदे पर झूलने लगा और प्रेमिका गुहार लगाती रह गई। युवक ने अपनी इहलीला खत्म कर ली। घटना भेलूपुर थाना क्षेत्र के विनायका कोल्हुआ में शनिवार की देर रात की है। सेवानिवृत्त बैंककर्मी उमेश श्रीवास्तव का इकलौता बेटा इवेंट मैनेजर   आगे..
आज राष्ट्र को संबोधित कर सकते हैं प्रधानमंत्री
  आगे..
RSS से जुड़े उद्योगपति के फार्महाउस पर अन्‍ना व रामदेव की गुप्‍त
  आगे..
अब कांग्रेस का पलटवार, ममता को इस्‍तीफे से ही देगी जवाब
यूपीए से समर्थन वापसी के ममता बनर्जी के फैसले से बौखलाई कांग्रेस ने अब तृणमूल कांग्रेस पर पलटवार किया है। कांग्रेस की पश्चिम बंगाल ने राज्‍य में तृणमूल की अगुवाई वाली सरकार से अलग होने का फैसला किया है। ममता सरकार में शामिल कांग्रेस के सभी चार मंत्री आज शाम को इस्‍तीफा दे देंगे।कांग्रेस ने कहा है कि ..   आगे..
भारत बंद में मुलायम, करात गिरफ्तार
  आगे..
पहले ही दिन फेल ड्रीमलाइनर का एसी
  आगे..
मुंबई के प्रवासियों में ज्यादातर महाराष्ट्र के ही लोग
  आगे..
2जी : जेपीसी के समक्ष आज पेश होंगे सुब्बाराव
  आगे..
महंगाई-बेरोजगारी ने ली 'भारत' की जान
सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए भले ही कई बड़े फैसले किए हों, लेकिन वो बढ़ती महंगाई पर लगाम कसने और रोजगार पैदा करने में नाकाम रही है। नाकामी इस कदर है कि अब लोग महंगाई और बेरोजगारी के नाम पर खुदकुशी करने लगे हैं। मैं अपनी जिंदगी से तंग आ चुका हूं इसलिए मर रहा हूं। इंसान करे तो क्या   आगे..
पब्लिक अथॉरिटी है सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी
  आगे..
लगता है कांग्रेस ने थप्पड़ की आवाज नहीं सुनी : आदित्य ठाकरे
  आगे..
सब्सिडी के सिलेंडरों की संख्या छह से 10 कर सकती है सरकार
आम आदमी को दिए जाने वाले सिलेंडरों की संख्या हर साल छह तक सीमित करने वाली सरकार जल्द ही इसे बढ़ाकर 10 कर सकती है। सरकार से जुड़े सूत्रों के हवाले से खबर है कि सरकार ये विचार कर रही है 6 सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी को बढ़ाकर 8 या 10 सिलेंडर तक किया जाए। माना जा रहा है कि ममता की नाराजगी को   आगे..
विश्व में सबसे अधिक बाल मृत्यु भारत में
  आगे..
दिग्विजय को कानूनी नोटिस देंगे गडकरी
  आगे..
देश भर में भड़की डीजल की आग, दाम बढ़ने से आक्रोश
घोटालों को लेकर पहले से ही चारों ओर से घिरी सरकार अब डीजल के दाम बढ़ाने के बाद आम जनता के गुस्से का भी शिकार हो गई है। डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी से आम जनता में आक्रोश है। देश भर में डीजल के दामों में बढ़ोतरी का विरोध हो रहा है। उत्तर बंगाल में पेट्रोलियम पदार्थ में मूल्यवृद्धि व रसोई गैस देने में मनमानी के खिलाफ वामपंथी   आगे..
देश भर में भड़की डीजल की आग दाम बढ़ने से आक्रोश
घोटालों को लेकर पहले से ही चारों ओर से घिरी सरकार अब डीजल के दाम बढ़ाने के बाद आम जनता के गुस्से का भी शिकार हो गई है। डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी से आम जनता में आक्रोश है। देश भर में डीजल के दामों में बढ़ोतरी का विरोध हो रहा है। उत्तर बंगाल में पेट्रोलियम पदार्थ में मूल्यवृद्धि व रसोई गैस देने में मनमानी के खिलाफ वामपंथी   आगे..
एक महीने तक बेटी को बचाने मां लुटाती रही आबरू
  आगे..
इन 5 कारणों से मोदी पर सबसे भारी पड़ सकता है यह चुनाव
  आगे..
राहुल गांधी को ले जाने से किया इनकार, रक्षा मंत्री की भी नहीं सुनी
कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी को असम के दंगा प्रभावित क्षेत्रों में ले गए भारतीय वायुसेना के पायलट ने मंगलवार को खराब मौसम के चलते उन्हें वापस लाने से मना कर दिया। रक्षा मंत्री एके एंटनी के हस्तक्षेप के बाद भी पायलट जाने के लिए तैयार नहीं हुआ। तब राहुल गांधी सड़क मार्ग के जरिए गुवाहाटी के लिए रवाना हुए।हालांकि   आगे..
बालाजी से इसरो चेयरमैन के दुआ मांगने पर विवाद
  आगे..
गुजरात में नरेंद्र मोदी को टक्‍कर देंगे नीतीश
  आगे..
कोयले में हाथ काले और जी रहे राजशाही जीवन
  आगे..
मुंबई कांप्लेक्स में लगी आग, इमारत में फंसे लोग
  आगे..
पारस हत्याकांड : 11 मिनट में दिया गया पूरी वारदात को अंजाम
  आगे..
विपक्ष पर बरसे पीएम, सुषमा ने भी दिखाए तीखे तेवर
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शुक्रवार को मानसून सत्र के हंगामे की भेंट चढ़ने पर अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि विपक्ष का हंगामा संसदीय लोकतंत्र के खिलाफ है। इस बीच, मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने कहा है कि वह इस मुद्दे पर आर-पार की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि वे   आगे..
नौकरशाह जो ठहरे, नेता होते तो इस्तीफा दे देते
  आगे..
पुणे में आपत्तिजनक हालत में पकड़े गए 300 लड़के-लड़कियां
  आगे..
बलिहारी गुरु आपने गोविंद दियो बताय.
गुरु गोविंद दोऊ खड़े काके लागूं पाय, बलिहारी गुरु आपने गोविंद दियो बताय। यानी कि गुरु ही जीवन में सच्चा मार्गदर्शक होता है। व्यक्ति के सर्वागीण विकास में गुरु की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण होती है। ज्ञान हमें शक्ति देता है और प्रेम हमें परिपूर्णता देता है। ऐसी सोच रखने वाले शिक्षक को प्रणाम। हमारे देश में   आगे..
राज ने मुंबई मानस मुद्दे को किया हाईजैक
  आगे..
मोदी से बेहतर पीएम होंगे नीतीश: सुशील मोदी
बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने नीतीश कुमार को नरेंद्र मोदी से बेहतर प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बताया है। समय-समय पर गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की खिलाफत करने वाले सुशील कुमार के इस बयान से राजग में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर सियासी पारा एक बार फिर गरम हो   आगे..
दिग्विजय का हमला: चतुर्वेदी की राह पर हैं विनोद राय
  आगे..
आतंकवादी साजिश के सिलसिले में एक युवक गिरफ्तार
  आगे..
कांग्रेस के महासचिव खुले सांड, लगाम कसें सोनिया: रामदेव
बाबा रामदेव ने अपने ट्रस्ट पर सरकारी चाबुक चलने के बाद केंद्र सरकार और कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा। शनिवार को यहां प्रेस कांफ्रेंस कर बाबा ने कांग्रेस पार्टी पर कोयला घोटाले में दलाली खाने का आरोप लगाया। बाबा रामदेव ने यह भी कहा कि सरकारी जांच एजेंसियां उनके ट्रस्ट के खिलाफ साजिश रच   आगे..
जया जेटली को फर्नाडीज से मिलने की अनुमति मिली
  आगे..
मंत्री ने भाई की कंपनी को दिलाई कोयला खदान
कोयला ब्लॉक्स आवंटन को लेकर आई सीएजी की रिपोर्ट के बाद केंद्र की यूपीए सरकार बुरी तरह घिर गई है। मौजूदा कोयला मंत्री श्री प्रकाश जायसवाल पर तो पहले ही रिश्तेदार को फायदा पहुंचाने के आरोप लग रहे थे, अब केंद्रीय पर्यटन मंत्री सुबोध कात सहाय पर अपने भाई की कंपनी को कोयला खदान दिलवाने का आरोप लगा   आगे..
कसाब को हो सरेआम फांसी : उद्धव ठाकरे
  आगे..
गोपाल कांडा की आस्था या ढोंग
किसी आरोपी का धर्म व पुजा-पाठ पर यकीन करना थोड़ा अटपटा सा लगता है। हरियाणा के पूर्व मंत्री व गीतिका शर्मा खुदकुशी मामले के आरोपी गोपाल कांडा का भी एक बाबा पर खुब विश्वास था। तारा बाबा की कही गई सभी बातों पर कांडा आंख बंद कर विश्वास कर लेते थे। कांडा ने अपनी सफलता का श्रेय पूरी तरह से बाबा को दिया   आगे..
कसाब की फांसी की सजा बरकरार
  आगे..
आसाराम बापू का हेलीकॉप्टर क्रैश, बाल-बाल बचे
अहमदाबाद। गुजरात में आसाराम बापू का हेलीकॉप्टर क्रैश होने की खबर आई है। हालांकि इस हादसे में बापू बाल-बाल बच गए हैं। लेकिन उनके पायलट को मामूली चोटें आई हैं। यह हादसा गोधरा के साइंस कॉलेज में हुआ, जब उनका हेलीकॉप्टर लैंड कर रहा था।   आगे..
कैग रिपोर्ट पर संसद में हंगामा, स्थगित
  आगे..
संबंधों की नई इबारत लिखेंगे मनमोहन
  आगे..
महाराष्ट्र में हो सकती है सोहराबुद्दीन केस की सुनवाई
सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए वह सोहराबुद्दीन शेख फर्जी मुठभेड़ मामले में आरोपी गुजरात के पूर्व मंत्री अमित शाह को राज्य में प्रवेश की अनुमति देने पर विचार करेगा। न्यायालय ने साथ ही कहा कि वह इस मामले की सुनवाई महाराष्ट्र में स्थानांतरित करना चाहता है। न्यायमूर्ति   आगे..
गुजरात हाउसिंग बोर्ड के बाहर भीड़, पुलिस ने भांजी लाठियां
  आगे..
आज पानी में बह जाएगी दिल्ली
  आगे..
मोदी के मुकाबले शिवराज को खड़ा करने की कवायद
भाजपा इन दिनों \'नया चेहरा कौन\' के द्वंद्व से गुजर रही है। यही वजह है कि पार्टी की दूसरी पंक्ति के नेताओं में घमासान मचा हुआ है और वह खुद को स्थापित करने में लगे हुए है। पार्टी एक तरफ जहां कट्टरपंथी हिंदू विचारधारा के हिमायती गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को आगे लाने की जुगत में है तो दूसरी ओर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान   आगे..
2जी मामले में गुमराह कर रही सरकार
  आगे..
पीएम आवास का घेराव करने पर केजरीवाल को पुलिस चेतावनी
  आगे..
टाइगर हिल पर पाक के पसीने छुड़ाए पूर्वोत्तर ने
पाकिस्तान के साथ 1999 में हुए कारगिल युद्ध के दौरान पाकिस्तानियों केपसीने छूट गए थे, जब उन्हें पता चला किइस क्षेत्रकी सबसे ऊंची चोटी टाइगर हिल को उनके सैनिकों से मुक्त कराने के लिए भारत की ओर से नागा रेजीमेंट ने कमान संभाल ली है। तीन जुलाई, 1999 की शाम 5.15 बजे दाहिनी ओर से सिख रेजीमेंट ने और बाई ओर से   आगे..
संसद में चौथे दिन भी हंगामा, स्थगित
  आगे..
निर्वस्त्र कर महिला को घुमाया, फिर सामूहिक दुष्कर्म
  आगे..
आक्रामक रवैया अपनाएं कांग्रेसी
  आगे..
फिर लौटा स्वाइन फ्लू
  आगे..
असम हिंसा : विधायक गिरफ्तार
  आगे..
गीतिका केस : दिल्ली पुलिस ने अंकिता का पता लगाया
गीतिका सुसाइड केस में पुलिस को अंकिता के बारे में अहम सुराग हाथ लगा है। अंकिता दुबई में है। गीतिका के साथ अंकिता भी एमडीएलआर कंपनी में काम करती थी। पुलिस का मानना है कि गीतिका की मौत की गुत्थी सुलझाने में अंकिता से अहम जानकारी हाथ लग सकती है। वहीं मुख्यआरोपी हरियाणा के पूर्व गृह   आगे..
कोयले पर संसद ठप, बीजेपी ने ममता से मांगा साथ
  आगे..
टाइगर रिजर्व में जारी रहेगी पर्यटन पर पाबंदी
  आगे..
प्रधानमंत्री के इस्तीफे से कम नहीं चाहती भाजपा
कोयला खंडों के आवंटन में कथित घोटाले के मुद्दे पर मंगलवार को संसद की कार्यवाही बाधित करने वाली भाजपा ने कहा है कि जब तक प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह इस्तीफा नहीं दे देते तब तक वह संसद की कार्यवाही चलने नहीं देगी। भाजपा के एक नेता ने बताया कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन [राजग] ने फैसला किया कि वह प्रधानमंत्री   आगे..
कुरियन राज्यसभा के उपसभापति चुने गए
  आगे..
कैग रिपोर्ट पर संसद में घमासान, पीएम, बेनी के इस्तीफे की मांग
  आगे..
सपा को मंजूर नहीं प्रोन्नति में कोटा व्यवस्था
राजनीतिक मजबूरी के चलते सरकारी नौकरियों की प्रोन्नति में भी अनुसूचित जाति (एससी) और अनसूचित जनजाति (एसटी) को आरक्षण देने के लिए सरकार ने भले हामी भर दी हो, लेकिन यह राजनीतिक दलों के गले नहीं उतर रहा है। मंगलवार को इस मसले पर संविधान संशोधन के लिए प्रधानमंत्री की मौजूदगी में होने..   आगे..
राम ढूंढ रहे कृष्ण को
  आगे..
नहीं खोले जा सके फिजा के लॉकर
  आगे..
115 सुंदरियों को चुनौती देंगी अपनी वान्या मिश्रा
नई दिल्ली। चीन में भारतीय समयानुसार शनिवार शाम पांच बजे 65वीं मिस व‌र्ल्ड चुनी जाएगी। इस प्रतियोगिया में 116 देशों की सुंदरिया भाग ले रही हैं, लेकिन भारतीयों की नजर चंडीगढ़ की 21 साल की वान्या मिश्रा पर है। 30 मार्च 2012 को वान्या ने फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीता था। वान्या का जन्म 27 फरवरी 1992 को जालंधर में हुआ..   आगे..
महिला कॉलेज में जींस नहीं पहनने का फरमान
  आगे..
प्रफुल्ल पटेल हैं इंडियन एयरलाइंस की माली हालत के जिम्मेदार
  आगे..
सीमा पर पलायन जैसे हालात
सूत्रों के अनुसार सीमा पार घात लगाए बैठे पाकिस्तानी स्नाइपर ने शाम साढ़े सात बजे बीएसएफ की 135 बटालियन के जवान चंदन राय निवासी असम को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। बाद में जवान की मौत हो गई। इसके साथ ही पाकिस्तान ने अपनी नंदपुर पोस्ट से ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी। पाकिस्तान ने भारतीय इलाकों में शेल   आगे..
कांडा के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया गैर जमानती वारंट
  आगे..
हमले के डर से बेंगलूर से पलायन कर रहे पूर्वोत्तरवासी
  आगे..
असम में आज फिर भड़की हिंसा
गुवाहाटी। असम में आज एक बार फिर से हिंसा भड़क गई है। ताजा घटनाक्रम में असम के बक्शा जिले में एक व्यक्ति पर हमला हुआ और उसके वाहन को जला दिया गया है। बदले में लोगों ने एक पुल को आग के हवाले कर दिया है। यहा बलवाइयों और पुलिस में झड़प होने से कई लोग घायल हुए हैं। भीड़ ने कई बसों और पुलों को आग के..   आगे..
विलासराव देशमुख ने हारी जिंदगी की जंग
नई दिल्ली। काग्रेस के मराठा छत्रप हैं विलासराव देशमुख जिंदगी की जंग हार गए। आज मंगलवार को चेन्नई के अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली।उनकी किडनी और लिवर के काम करना बंद करने के बाद उन्हें चेन्नई के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल वह लाइफ सपोर्ट ेसिस्टम पर चल रहे हैं।कांग्रेस के कद्दावर नेता विलासराव का महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा नाम है। साथ ही वो महाराष्ट्र की राजनीति में काग्रेस के सबसे अहम सिपहसलार हैं। दरअसल इसकी वजह महाराष्ट्र के लगभग सभी बिजनेस घरानों से विलासराव देशमुख के मधुर संबंध हैं।   आगे..
बाबा को मिला माया,मुलायम का समर्थन
  आगे..
अंतिम दिन ही लहराया तिरंगा
महाबली की पदवी पा चुके सुशील कुमार ने अपनी लोकप्रियता के हिसाब से लंदन ओलंपिक में प्रदर्शन किया। अपने पहले मुकाबले में बीजिंग ओलंपिक चैंपियन को हराने के साथ ही फाइनल के लिए जगह बनाई लेकिन स्वर्ण पदक के मुकाबले से पूर्व वह बीमार पड़ गए जिससे दमदार चुनौती नहीं रख   आगे..
जुंदाल मुंबई आतंकी हमले में कबूलेगा अपनी भूमिका
  आगे..
अन्ना को पड़ा झुकना
  आगे..
गीतिका-कांडा के बीच संबंधों का हो रहा है खुलासा
  आगे..
योगगुरु की सरकार को चेतावनी
नई दिल्ली। अनशन के तीसरे दिन शनिवार को योगगुरु बाबा रामदेव ने सरकार को शाम तकका अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी तो वे महाक्रांतिकरेंगे।उन्होंने शुक्रवार को ही साफ कर दिया था कि यदि सरकार इन तीन दिनों में कोई बड़ाफैसला नहीं करती है तो वह अपना आदोलन 14 अगस्त तक आगे बढ़ा देंगे। लेकिन अभी तक उन्होंने अपनी रणनीति का खुलासा नहीं किया है। यदि सरकार अपने रुख पर अडिग रही तो14अगस्त के बाद उनका विरोध प्रदर्शन तेज हो जाएगा।   आगे..
आतंकियों ने रिटायर्ड डीएसपी को उतारा मौत के घाट
  आगे..
कसाब ने जुंदाल को मुंबई हमले का बताया साजिशकर्ता
  आगे..
रामदेव ने सरकार पर साधा निशाना
  आगे..
एनडीए में प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी को लेकर मचा घमासान
नई दिल्ली। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन [एनडीए] में प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी को लेकर मचा घमासान कम होने का नाम नहीं ले रहा है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद काउम्मीदवार बनाने के विरोध में हैं।भाजपा ने भी नीतीश को भरोसा दिया है किप्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का फैसला एनडीए में विचार-विमर्श के बाद ही लियाजाएगा। इस बीच, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने नीतीश कुमार की सरकार की तारीफ कर मोदीके लिए मुश्किलें खड़ी कर दी है।   आगे..
बन्दूक उठाने वालों की अब नहीं खैर
  आगे..
अवैध रूप से देश में रह रहे बांग्लाबदेशी हुए बेखोफ
  आगे..
अखिलेश ने दिया स्वतंत्रता दिवस का तोहफा
  आगे..
खुर्शीद ने रामदेव के आंदोलन को बताया रामलीला
नई दिल्ली। रामलीला मैदान में अपने आंदोलन का आगाज करते हुए योग गुरु रामदेव नेअपने भाषण की शुरुआत उनके गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पर उठाए जा रहे सवालों से की। कहा कि, वह तो भाई राहुल गांधी और माता सोनिया गांधी को भी रामलीला मैदान में बुलाने के लिए तैयार है। दोनों के स्वागत के लिए रामलीला मैदानके दरवाजे हमेशा खुले हैं। इधर कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने रामदेव के आंदोलन का मजाक उड़ाया।   आगे..
पुणे में हुए बम धमाके के दो आरोपियों की पहचान
  आगे..
जम्मू एवं कश्मीर सरकार की कड़ी आलोचना
  आगे..
असम हिंसा में बहुत बड़ा खुलासा,मची खलबली
  आगे..
आडवाणी के बयान पर भारी हंगामा
नई दिल्ली. संसद के मॉनसून सत्र का आगाज़ हंगामे से हुआ है। लोकसभा में लालकृष्ण आडवाणी के बयान पर भारी हंगामा हो गया। उन्हों ने कहा कि यूपीए-2 सरकार अवैध सरकार है। करोड़ों रुपये खर्च कर इस सरकार को बचाया गया है।आडवाणी के इतना कहते ही सत्ताल पक्ष के लोग और ज्यारदा शोर करने लगे। सोनिया गांधी ने भी आपा खो दिया। स्पीाकर मीरा कुमार ने आडवाणी से बयान वापस लेने को कहा। आडवाणी ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि वह 2008 में संसद में हुए विश्वावस प्रस्तानव का जिक्र कर रहे हैं, यह नहीं कह रहे कि 2009 के आम चुनाव अवैध थे।   आगे..
कसाब से जुंदाल की सच्चादई जानेगी मुंबई पुलिस
  आगे..
भाजपा रहे सतर्क: मोदी
  आगे..
फिजा की मौत का राज सुलझाएगी विसरा रिपोर्ट
  आगे..
उप-राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान जारी
नई दिल्ली। देश के 14वें उप-राष्ट्रपति के चुनाव के लिए मतदान जारी है। शाम छह बजे वोटों की गिनती की जाएगी। वर्तमान उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी को इस चुनाव में भी अपने समर्थन में कम से कम 500 वोट मिलने का भरोसा है।संसद के दोनों सदनों के सांसदों ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की ओर से इस पद के उम्मीदवार हामिद अंसारी व राष्ट्रीय जनतांत्रित गठबंधन (एनडीए) उम्मीदवार जसवंत सिंह में से किसी एक को चुनने के लिए अपने मतों का प्रयोग शुरू कर दिया है। अंसारी को संप्रग और इसके सहयोगियों के अलावा वामपंथी पार्टियों का भी समर्थन हासिल है। चुनाव में अंसारी की जीत की उम्मीदें ज्यादा है।   आगे..
कश्मीर में आतंकियों ने पत्रकारों की दी चेतावनी
  आगे..
असम में भड़की फिर हिंसा, मरने वालों की संख्या हुई61
  आगे..
टीम अन्ना' हुई भंग
  आगे..
फिजा की रहस्यमयी मौत
मोहाली/नई दिल्ली। हरियाणा की पूर्व अतिरिक्त महाधिवक्ता एवं हरियाणा के पूर्व उप मुख्यमंत्री चंद्रमोहन से प्रेम विवाह कर और बाद में तलाक लेकर चर्चा में आई अनुराधा बाली उर्फ फिजा सोमवार को मोहाली स्थित अपने आवास पर मृत मिली। 39 साल की फिजा का शव उसके कमरे में बेड पर पड़ा मिला। शव पूरी तरह फूल गया व काला पड़ गया था। शव से दुर्गध आ रही थी और उस पर कीड़े रेंग रहे थे। शव के पास शराब का एक खाली पव्वा, एक खाली गिलास और एक सिगरेट की डिब्बी पड़ी मिली। पुलिस का प्रारंभिक आकलन है कि फिजा की मौत तीन-चार दिन पहले हो चुकी थी।   आगे..
लश्कर-ए-तोएबा के आतंकी को गिराया मार
  आगे..
अन्ना की घोषणा से बुद्धिजीवियों में मची हलचल
  आगे..
टीम अन्ना के फैसले से काग्रेस बेहद खुश
  आगे..
नित्यानंद एक बार फिर विवादों में
नई दिल्ली। सेक्स स्कैंडल में आरोपी स्वामी नित्यानंद एक बार फिर विवादों में हैं। इस बार विवाद दिल्ली से उनका और दक्षिण भारतीय अभिनेत्री रंजीता का पासपोर्ट मिलने को लेकर खड़ा हुआ है। कहा जा रहा है कि स्वामी नित्यानंद अपनी करीबी रंजीता के साथ भारत से फरार होने की फिराक में हैं। दोनों के पासपोर्ट दिल्ली एयरपोर्ट से मिले हैं। नित्यानंद फिलहाल नेपाल में हैं। दिल्ली से नित्यानंद के 32 समर्थकों के भी पासपोर्ट मिले हैं। कस्टम विभाग ने नितिन कौशिक नामक व्यक्ति से ये पासपोर्ट बरामद किए थे। नितिन एक ट्रेवल एजेंसी से जुड़ा हुआ है। वह महत्वपूर्ण लोगों की यात्रा का इंतजाम करता है   आगे..
सजा के प्रारूप में हो बदलाव
  आगे..
सरकार और विपक्ष दोनों को बताया बराबर का दोषी
  आगे..
टीम अन्ना का अनशन कल होगा खत्म
  आगे..
पुणे बलास्टा में इंडियन मुजाहिद्दीन पर शक
पुणे। पुणे के जीएम रोड पर बुधवार को हुए सिलसिलेवार बम धमाकों की जांच कर रही एजेंसियों ने इसके पीछे इंडियन मुजाहिद्दीन पर शक जताया है। जांच एजेंसियों को धमाके वाली जगहों पर अमोनियम नाइट्रेट मिला है। इस तरह के पदार्थ का इस्तेमाल ज्यादातर इंडियन मुजाहिद्दीन ही करता है। लिहाजा यह संगठन जांच एजेंसियों के शक के घेरे में है। इन बम धमाकों में नई साइकिलों का इस्तेमाल किया गया है। लिहाजा जांच एजेंसियां अब यह जानने में जुटी हैं कि आखिर यह साइकिल कब, कहां से और किसने खरीदी थीं। पुणे धमाके की जांच में एनआईए, एनएसजी और फॉरेंसिक की टीमों के अलावा एटीएस भी जुटी हुई है।   आगे..
गृह मंत्रालय चुनौती भरा मंत्रालय
  आगे..
नॉर्दर्न, ईस्टरर्न और नार्थ ईस्टर्न ग्रिड एक बार फिर से फेल
  आगे..
असम में सेना के काफिले पर हमला
  आगे..
टीम अन्ना का सरकार पर निशाना
नई दिल्ली। पिछले आठ दिनों से अनशन पर बैठे टीम अन्ना के सदस्य अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया तथा गोपाल राय की बिगड़ती सेहत का हवाला देकर दिल्ली पुलिस उन्हें जबरन धरना स्थल से उठाकर अस्पताल में भर्ती करा सकती है। दिल्ली पुलिस ने बुधवार को टीम अन्ना को पत्र लिखकर कहा है कि अनशनकारियों की सेहत बिगड़ती जा रही है। ऐसे में जरूरी है कि टीम अन्ना इन्हें किसी अस्पताल में भर्ती कराए। सूत्रों के अनुसार यदि टीम अन्ना दिल्ली पुलिस की सलाह पर अमल नहीं करती है तो पुलिस उन्हें जबरन अस्पताल ले जा सकती है।इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकार मुझे जबरन उठाने की कोशिश न करे।   आगे..
कम बारिश वाले जिलों के लिए आपात योजना
  आगे..
असम में सांप्रदायिक हिंसा के लिए बांग्लादेशी प्रवासियों को ठहराया जिम्मेदार
  आगे..
केंद्रीय मंत्रिमंडल में होगा फेरबदल
  आगे..
सपा के पूर्व विधायक का सनसनीखेज खुलासा
नई दिल्‍ली. सपा के पूर्व विधायक ने सुप्रीम कोर्ट में सनसनीखेज खुलासा किया है कि उसकी पार्टी के आलाकमान ने कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में पीआईएल दायर करने के लिए उकसाया था। पूर्व विधायक किशोर समरीते ने 2010 में इलाहाबाद हाईकोर्ट में राहुल पर अमेठी की एक लड़की को अगवा कर उसके साथ रेप करने का आरोप लगाते हुए पीआईएल दायर की थी।इलाहाबाद हाई कोर्ट ने हालांकि यह याचिका खारिज कर दी थी। इसके साथ ही झूठे आरोप लगाने के लिए याचिकाकर्ता पर 50 लाख रुपये का जुर्माना लगाते हुए उनके खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश भी दिए गए थे।   आगे..
अन्ना के आंदोलन में आई जान
  आगे..
कोयले के आवंटन में चल रही धाधली बिजली संकट का मूल कारण
  आगे..
टीम अन्ना को बिजली गुल होने में नजर आ रही सरकार की साजिश
  आगे..
तमिलनाडु एक्सप्रेस में आग लगने से 47 लोगों के जिंदा जल जाने की खबर
हैदराबाद। दिल्ली से चेन्नई जा रही तमिलनाडु एक्सप्रेस के एक डिब्बे में सोमवार तड़के आग लग जाने से करीब 48 यात्रियों की मौत हो गई है और 28 अन्य घायल हो गए। हालांकि रेलवे ने फिलहाल 15 यात्रियों की मौत की पुष्टि की है। इस बीच, रेलमंत्री मुकुल राय ने हादसे में मारे गए यात्रियों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा देने का एलान किया है।हैदराबाद से करीब 450 किलोमीटर दूर दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश में नेल्लोर रेलवे स्टेशन से चेन्नई को जाने के लिए निकली इस रेलगाड़ी की एस-11 बोगी में तड़के करीब 5:30 बजे आग लग गई। नेल्लोर के जिला कलेक्टर बी श्रीधर ने बताया कि रेलगाड़ी से पांच शव व 15 घायलों को बाहर निकाला गया है।   आगे..
सूबे में जारी हिंसा का ठीकरा फोड़ा केंद्र के सिर
  आगे..
तिवारी की अब बढेगी कानूनी मुश्किलें
  आगे..
सिद्दीकी को दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता
  आगे..
अन्ना का रामदेव की टिप्पणी का करारा जवाब
नई दिल्ली। जंतर-मंतर पर हो रहे टीम अन्ना के आंदोलन में ज्यादा भीड़ नहीं जुट पा रही है। इसको लेकर मीडिया व सरकार में उनकी किरकिरी हो रही है। ऐसे में बाबा रामदेव की टिप्पणी का करारा जवाब देते हुए समाजसेवी अन्ना हजारे ने कहा कि अगर आंदोलन में पांच लोग भी हों, तब भी आंदोलन सफल होगा और हम अंतिम सांस तक अनशन जारी रखेंगे। उन्होंने साफ कहा कि भीड़ किसी भी आंदोलन को प्रभावित नहीं कर सकती है।यह जवाब उन्होंने शुक्रवार को रामदेव द्वारा की गई उस टिप्पणी के बाद किया है जिसमें रामदेव ने कहा था कि एक आंदोलन को सफल बनाने के लिए कम से कम एक करोड़ लोगों का समर्थन चाहिए होता है   आगे..
असम में फैली सांप्रदायिक हिंसा को लेकर सियासत गई गर्मा
  आगे..
देश की लाइफ लाइन रेलवे पर कसा तंज
  आगे..
रामदेव ने अनशन में फूंकी जान
  आगे..
एनडी तिवारी की सामने आई सच्चाई
नई दिल्ली। आखिरकार एनडी तिवारी की सच्चाई सामने आ ही गई। दिल्ली हाई कोर्ट में तिवारी की डीएनए रिपोर्ट सार्वजनिक हुई और पता चल गया कि वह रोहित शेखर के असली पिता हैं। तिवारी ने कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हुए कहा, मैं विवादों से दूर रहना चाहता हूं और इस मामले को ज्यादा तूल नहीं देना चाहता था। यह मेरा निजी मामला है। मुझे अपनी तरह जीने का हक है। मेरी सहानुभूति रोहित शेखर के साथ है।'रोहित शेखर के वकील ने दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले की जानकारी देते हुए कहा, कोर्ट ने ऐलान किया है कि डीएनए रिपोर्ट के मुताबिक एनडी तिवारी ही रोहित शेखर के जैविक पिता हैं। इस मामले में अब संदेह की कोई गुंजाइश नहीं बची है।   आगे..
अनशन के दौरान दिखाई दे रहे हैं लोग कम
  आगे..
असम में हिंसा और नफरत की आग जारी
  आगे..
आजम खां ने अपने इस्तीफे की खबर को बताया अफवाह
  आगे..
गुनाहगार हूँ तो लगा तो सरेआम फांसी:मोदी
हमदाबाद। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात दंगों पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि यदि वह गुनाहगार हैं तो उन्हें सरेआम फांसी दे दी जानी चाहिए। उन्होंने यह बात एक उर्दू दैनिक को दिए इंटरव्यू के दौरान कही है। यह पहला मौका है जब कि मोदी ने किसी साप्ताहिक उर्दू अखबार को अपना इंटरव्यू दिया है। यह इंटरव्यू समाजवादी पार्टी के सांसद शाहिद सिद्दीकी ने लिया। इस इंटरव्यू के दौरान मोदी ने गुजरात दंगों को लेकर अपने ऊपर लगाए सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने साफ कहा कि यदि सरकार को या जनता को लगता है कि वह इन दंगों के लिए दोषी हैं तो उन्हें फांसी दे दी जाए।   आगे..
चीन का दोहरा रवैया बढ़ा रहा है भारत की परेशानी
  आगे..
डीजल-एलपीजी के दाम में इजाफे की कवायद
  आगे..
टीम अन्ना के सदस्यों पर हमले की साजिश
  आगे..
आतंकवाद देश के लिए सबसे बड़ा खतरा: मुखर्जी
नई दिल्ली। देश के 13वें राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आतंकवाद को देश के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया है। उन्होंने कहा कि भारत को आतंकवाद के खिलाफ अपना युद्ध जारी रखना चाहिए, क्योंकि आज आतंकवाद भारत में ही नहीं बल्कि पूरे देश में विश्व युद्ध की स्थिति पैदा कर रहा है। आतंकवाद के प्रति अपनी चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई चौथा विश्वयुद्ध लड़ने जैसी है। तीसरा विश्व युद्ध एशियन देशों के बीच का शीत युद्ध था। अन्य देशों के मुकाबले भारत काफी पहले से ही आतंकवाद के दुष्परिणाम भुगत रहा है।   आगे..
अफजल गुरु की दया याचिका के बारे में अभी कोई बात नहीं
  आगे..
असम में जारी जातीय हिंसा में मृतकों की संख्या पहुंची 21
  आगे..
फिल्मों के प्रचार के लिए दरगाह पर आने पर आपत्ति
  आगे..
पवार सूखे से निपटने की बजाय सियासी खेल में उलझे
नई दिल्ली। मानसून की बेरुखी ने खाद्य पदार्थो की कीमतों में इतनी वृद्धि कर दी है कि महंगाई सिर चढ़ कर बोलने लगी है। जहां महाराष्ट्र, कर्नाटक, राजस्थान में बारिश में आई सुस्ती की वजह से किसान त्रस्त हुए पड़े हैं वहीं कृषि मंत्री शरद पवार इस स्थिति से निपटने की बजाय अपनी सियासत संभालने में जुटे हुए हैं।गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले कृषि मंत्री ने कहा था कि भले ही मानसून लुका छिपी का खेल खेल रहा है, लेकिन हमारा देश सूखे से निपटने के लिए तैयार है।   आगे..
माओवादी औद्योगिक इकाईयों को बना रहे हैं निशाना
  आगे..
टीम अन्ना का प्रणब पर हमला
  आगे..
संगमा ने नहीं मानी हार
  आगे..
अफजल गुरु की दया याचिका को खारिज करने की माग
मुंबई। राष्ट्रपति चुनाव में प्रणब मुखर्जी का साथ देने वाली शिवसेना ने अब प्रणब से संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु की दया याचिका को खारिज करने की माग की है। अफजल को 13 दिसंबर 2001 को संसद पर हुए हमले के मामले में 4 अगस्त 2005 को फासी की सजा सुनाई गई थी। इस हमले में 12 लोग मारे गए थे। शिवसेना सुप्रीमो बाल ठाकरे ने पार्टी के मुखपत्र सामना में लिखा है कि प्रणब मुखर्जी से हमारी बहुत सारी अपेक्षाएं नहीं हैं, लेकिन देश की संप्रभुता पर हमला करने वाले आतंकी को जिंदा रहने का हक नहीं है। संसद पर हमले के दोषी अफजल की दया याचिका लौटा दी जाए और उसे फासी पर लटका दिया जाए।   आगे..
अबू जुंदाल की कस्टडी मुंबई एटीएस को मिली
  आगे..
कानून हाथ में लेने के लिए उकसा रहे हैं मंत्री!
  आगे..
रामदेव ने बताया सरकार की साजिश
  आगे..
ममता के यू-टर्न पर बंगाल में हैरानी
कोलकाता। राष्ट्रपति चुनाव में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल काग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के अंतिम समय में नाटकीय यू-टर्न पर बंगाल में हैरानी व्यक्त की जा रही है। इसकी वजह ममता की वह इमेज है जिसमें वह एक बार फैसला करने के बाद फिर पीछे मुड़कर नहीं देखती, लेकिन चार दशक के सियासी जीवन में यह पहला मौका है जब ममता को इतना कड़वा घूंट पीना पड़ा है। दरअसल, ममता ने जब राष्ट्रपति पद के लिए प्रणब मुखर्जी की उम्मीदवारी के विरोध को बंगाली सेंटीमेंट को ठेस पहुंचाने वाले फैसले के रूप में देखा गया।   आगे..
काका ने निधन से पहले इच्छा जताई कि………..
  आगे..
बलात्कार से जुड़े कानून में बड़े फेरबदल पर विचार
  आगे..
मनी लांड्रिंग और आतंक से जुड़े कार्यो के लिए पैसा देने भी होगा आंतकी कार्य
  आगे..
संप्रग सरकार बड़े संकट में नजर आ रही है घिरती
नई दिल्ली। संप्रग सरकार एक बार फिर बड़े संकट में घिरती नजर आ रही है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष एवं केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। दोनों नेताओं की यह मुलाकात ऐसे समय में हुई है, जब ऐसी खबरे है कि पवार और उनके सहयोगी प्रफुल्ल पटेल ने सरकार में नम्बर दो के ओहदे को लेकर मंत्रिमंडल से इस्तीफे की पेशकश की है। मुलाकात के बाद प्रफुल्ल पटेल ने कांग्रेस के कुछ नेताओं पर आरोप लगाते हुए कहा कि नंबर दो का मुद्दा बेवजह उछाला जा रहा है। पवार का कद इस पद से काफी ऊंचा है।   आगे..
राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी
  आगे..
दस आतंकियों की एक सर्वोच्च नियंत्रण कमेटी
  आगे..
भारत से अहम गवाहों से पूछताछ करने की इजाजत मांगेगा पाक
  आगे..
राष्ट्रपति चुनाव के लिए मंच तैयार
नई दिल्ली । राष्ट्रपति चुनाव के लिए मंच तैयार है। दो दावेदार मैदान में हैं। यूपीए से प्रणब मुखर्जी। एनडीए से पीए संगमा। कुल वोट 10,98,882 लाख हैं। वहीं जीतने वाले उम्मीदवार को 5,49,442 लाख वोट हासिल करने होंगे। ममता के समर्थन को हटाकर यूपीए की ओर से प्रणब मुखर्जी को 36.67 फीसद वोट मिलने की उम्मीद हैं। वहीं सपा व बीएसपी की ओर से प्रणब को 10.3 फीसद वोट मिलेंगे। जदयू व शिव सेना 5.5 के फीसद वोट। वहीं सीपीआईएम व फॉरवार्ड ब्लॉक की ओर से 3.7 फीसद वोट मिलने की उम्मीद हैं। प्रणब मुखर्जी को कुल 56.17 फीसद वोट मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।   आगे..
राजनीतिक दलों की मान्यता हिंसक आंदोलन पर समाप्त
  आगे..
सरकार के खिलाफ अन्ना-रामदेव मिलकर भरेंगे हुंकार
  आगे..
शिवसेना के दावे ने फैला दी सनसनी
मुंबई.शिवसेना के एक दावे ने सनसनी फैला दी है। पार्टी के मुखपत्र सामना के दोपहर संस्करण 'दोपहर का सामना' में 'सेक्स सीडी मोदी की' शीर्षक से छपी खबर में यह दावा किया गया है, 'कांग्रेस ने एक सीक्रेट टास्क फोर्स का गठन किया है। इस टास्क फोर्स को मोदी की छवि को धूमिल करने के लिए फर्जी सेक्स सीडी बनाने की जिम्मेदारी दी गई है। कांग्रेस की रणनीति है कि ऐन चुनाव से पहले इस कथित सेक्स सीडी को सार्वजनिक कर मोदी का चुनावी गणित बिगाड़ दिया जाए। टास्क फोर्स में कंप्यूटर और डिजीटल तकनीक के माहिर शामिल किए गए हैं।   आगे..
सत्यमेव जयते का कमाल
  आगे..
पत्रकार की नैतिकता पर उठे सवाल
  आगे..
सरकार में बड़े पैमाने पर फेरबदल की सुगबुगाहटें
  आगे..
कांग्रेस ने दिग्गी राजा की बेबाक राय की दी सजा!
नई दिल्ली। काग्रेस के राष्ट्रीय महसचिव दिग्विजय सिंह को राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश और असम के प्रभारी पद से हटा दिया गया है। जानकारी के मुताबिक वरिष्ठ नेता बीके हरिप्रसाद को अब उनकी जगह यूपी और असम प्रभारी पद की कमान सौंपी गई है।माना जा रहा है कि यह कदम कांग्रेस ने दिग्गी राजा की बेबाक राय की वजह से लिया है। दिग्विजय सिंह को राहुल गाधी का करीबी माना जाता है। लेकिन राहुल गाधी पर दिए गए बयान पर ही उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। हालांकि दिग्विजय ने इन खबरों का खंडन तुरंत कर दिया कि उन्हें उक्त जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया गया है।   आगे..
एनआईए की 22 मोस्ट वांटेड आतंकवादियों की सूची
  आगे..
अमरमणि की उम्रकैद की सजा बरकरार
  आगे..
संप्रग गठबंधन में नंबर दो का मसला बना कलह का सबब
  आगे..
उपराष्ट्रपति पद के लिए एनडीए ने चुना जसवंत को उम्मीढदवार
नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति पद के लिए संप्रग की ओर से हामिद अंसारी के नाम के एलान के बाद राजग ने भाजपा के वरिष्ठ नेता जसवंत सिंह को मैदान में उतारने की घोषणा कर दी है। सोमवार को भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी के घर हुई बैठक में जसवंत सिंह को राजग उम्मीदवार बनाने का फैसला किया गया। भाजपा और कुछ अन्य विपक्षी दल शरद यादव को चुनाव मैदान में उतरना चाहते थे, परंतु उनकी अनिच्छा के कारण जसवंत सिंह के नाम पर चर्चा की गई।लालकृष्ण आडवाणी ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि राजग उम्मीदवार का फैसला सर्वसम्मति से लिया गया है। आडवाणी ने कहा कि राजग ओर से हामिद अंसारी के नाम पर मुहर लगने के बाद प्रधानमंत्री ने मुझे इसकी सूचना दी थी।   आगे..
श्री चौहान की मुहिम का अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने किया समर्थन
मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा किसानों के हित में केन्द्र सरकार से खाद के दाम कम करने की माँग का गैर भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी समर्थन किया है। तमिलनाडु की मुख्यमंत्री सुश्री जयललिता, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव और दिल्ली की मुख्यमंत्री श्रीमती शीला दीक्षित ने श्री चौहान का समर्थन करते हुए केन्द्र सरकार से उर्वरक की कीमतें कम करने का अनुरोध किया है। इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने श्री चौहान के कदम को किसान हितैषी बताते हुए अपना नैतिक समर्थन दिया है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने हाल ही में सभी केन्द्रीय मंत्रियों, सांसदों एवं राजनैतिक दलों के प्रमुखों को व्यक्तिगत रूप से पत्र लिखकर केन्द्र सरकार की किसान विरोधी पहल के विरोध में इस मुद्दे को संसद में उठाने का अनुरोध किया है। उन्होंने उर्वरकों की दर में दो से तीन गुनी वृद्धि पर चिंता जताते हुए केन्द्र सरकार से तत्काल उर्वरकों की कीमतें कम करने को कहा है। श्री चौहान ने केन्द्र से कहा है कि प्रदेशों की माँग को स्वीकार करते हुए उरर्वकों का मासिक आवंटन राज्यों को दिया जाय तथा केन्द्र आवंटन के अनुसार प्रदेशों में उर्वरकों की आपूर्ति सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा है कि खाद के मूल्य में पिछले एक साल में हुई भारी वृद्धि से किसानों की हालत बदतर हो रही है। किसान आज अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं। किसानों की लड़ाई को राजनीति से ऊपर उठकर लड़ना होगा।   आगे..
मनरेगा यूपीए की सबसे सफल योजना
  आगे..
गुवाहाटी प्रकरण में टीम अन्ना के सदस्य ने लगाए गंभीर आरोप
  आगे..
जुंदाल ने किया नया खुलासा
  आगे..
लैला हत्याकांड में एक अजीबोगरीब खुलासा
मुंबई। बॉलीवुड के सबसे सनसनीखेज हत्याकांड में एक के बाद एक अजीबोगरीब खुलासे हो रहे हैं। इस हत्याकांड के मुख्यारोपी और लैला की मां सेलिना के तीसरे पति परवेज टाक ने पुलिस पूछताछ में बताया कि सेलिना उससे झूठ बोलती थी कि आसिफ शेख उसका पति नहीं उसका भाई है। वह कहती थी कि उसका पहला पति नादिर पटेल मर चुका है। जबकि वह जिंदा था।जब परवेज को पता लगा कि उसका पहला पति जिंदा है और सेलिना अपनी सारी प्रापॅर्टी अपने दूसरे पति आसिफ के नाम करना चाहती है तो उससे यह बात बर्दाश्त नहीं हुई और उसने इस परिवार के छह लोगों को मौत के घाट उतार दिया। परवेज ने जब एक दिन उसने लैला के असली बाप को लैला के घर पर देखा तो उसने इस बारे में लैला और उसकी बहन से सवालात किए, जिसके बाद इस सच का खुलासा हुआ   आगे..
अग्नि 1 का सफल परीक्षण
  आगे..
शिदे लोकसभा में प्रणब की जगह लेंगे
  आगे..
लैला खान हत्याकाण्ड में नए किरदार की एंट्री
  आगे..
डेनमार्क सरकार बेनकाब
नई दिल्ली। पुरुलिया में हथियार गिराने के मुख्य आरोपी किम डेवी के प्रत्यर्पण मामले में डेनमार्क सरकार बेनकाब हो गई है। डेवी के प्रत्यर्पण के खिलाफ हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती न देने के फैसले की जिम्मेदारी डेनिस सरकार भले ही अपने प्रासीक्यूटर पर डाल रही है, लेकिन डेनमार्क की निजी कानूनी सलाहकार फर्मो ने सरकारी दलील को खारिज कर दिया है। इनका कहना है कि डेनमार्क सरकार चाहे तो सुप्रीम कोर्ट में अपील कर सकती है और इसमें कोई कानूनी बाधा नहीं है। डेनमार्क के रवैये से नाराज भारत सरकार ने अपने अफसरों को डेनिस राजनयिक या प्रतिनिधिमंडल से नहीं मिलने की सलाह दी है   आगे..
शेट्टार ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ
  आगे..
एनसीटीसी को आइबी के दायरे से बाहर करने का प्रस्ताव
  आगे..
जायदाद और आपसी जलन बनी लैला की हत्याा का कारण
  आगे..
गले की फांस बन गया चिदंबरम का बयान
नई दिल्लीं। केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद के बाद अब केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदंबरम का एक बयान उन्हीं के गले की फांस बन गया है। चिदंबरम महंगाई को लेकर मध्यवर्गीय मानसिकता से नाराज हैं।उन्होंने मंगलवार को कहा था कि लोग आइसक्रीम और पानी पर तो 15 रुपए खर्च कर देते हैं, लेकिन चावल-गेहूं की कीमत में एक रुपए की बढ़त बर्दाश्त नहीं कर पाते। चिदंबरम ने महंगाई पर सरकार का बचाव करते हुए कहा था कि सरकार हर चीज को मिडिल क्लास के नजरिए से नहीं देख सकती। वे बेंगलुरू में कानून मंत्री सलमान खुर्शीद के साथ प्रेस कान्फ्रेंस कर रहे थे। लेकिन इस बयान पर बवाल मचने के बाद गृह मंत्री ने सफाई देते हुए कहा कि उन्होंेने मीडिल क्लानस का मजाक नहीं उड़ाया है।   आगे..
देश को आर्थिक निराशा से उबारने में मध्यप्रदेश की होगी प्रमुख भूमिका -चौहान
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि देश में चल रही आर्थिक मायूसी की स्थिति को बदलने में मध्यप्रदेश प्रमुख भूमिका निभायेगा। उन्होंने कहा कि बीमारू राज्य कहलाने वाले राज्य ने 12 प्रतिशत की वृद्धि दर और 18 प्रतिशत की कृषि वृद्धि दर हासिल कर ली है। यह विकास करने की दृढ़ इच्छा-शक्ति से संभव हुआ है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश देश में निवेश की नई मंजिल बनने जा रहा है।श्री चौहान आज मुम्बई में उद्योग समूह के प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे। उद्योग समुदाय से संवाद के इस कार्यक्रम को भारतीय उद्योग परिसंघ और व्यापार एवं निवेश सहायता निगम (ट्रायफेक) द्वारा आयोजित किया गया था।श्री चौहान ने कहा कि औद्योगिक विकास के लिये मध्यप्रदेश में सुशासन को सर्वोच्च प्राथमिकता दी गई है। लोक सेवा प्रदाय गारंटी अधिनियम के अंतर्गत निवेशकों को भी समय-सीमा में सभी औपचारिकताएँ पूरी करते हुए सेवाएँ उपलब्ध करवायी जायेगी।श्री चौहान ने उद्योग समूहों को इंदौर में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में भाग लेने के लिये आमंत्रित किया।   आगे..
पिंकी हुई जेल से रिहा
  आगे..
सपा द्वारा प्रणब का समर्थन करने पर मिला केन्द्र से फायदा
  आगे..
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में अब तक सबसे बड़ा अंतर
  आगे..
अभिनेत्री लैला खान की हत्या की सुलझी गुत्थी
मुंबई। मुंबई पुलिस बॉलीवुड अभिनेत्री लैला खान की हत्या की गुत्थी सुलझाने के काफी करीब पहुंच चुकी है। पुलिस को इगतपुरी स्थित उसके फार्म हाउस से छह कंकाल मिले हैं। पुलिस आज इस मामले में आज अहम खुलासे कर सकती है। माना जा रहा है कि ये कंकाल डेढ़ साल से गायब लैला खान और उसके परिवार के सदस्यों के होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। बरामद अवशेषों को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा जाएगा। मंगलवार को जब पुलिस इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी परवेज टाक को इगतपुरी फार्महाउस लेकर आई तो पहले तो वह टालमटोल करता रहा, लेकिन आखिर वह टूट गया और उसने वह जगह बता दी जहा उसने लाशें दफनाई थीं।   आगे..
लैला की डेडबॉडी की तलाश
  आगे..
फासिह को सऊदी अरब से भारत प्रत्यर्पित कराने की प्रक्रिया जटिल
  आगे..
भाजपा पर सरकार के नुमाइंदों ने किया पलटवार
  आगे..
कांग्रेस पार्टी हुई दिशाहीन
नई दिल्‍ली। कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने साफ शब्‍दों में कहा है कि आज पार्टी दिशाहीन हो गई है। अब सिर्फ राहुल गांधी से ही उम्‍मीद बची है। खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस की सबसे बड़ी समस्‍या यह है कि उसके पास राहुल गांधी जैसे युवा नेता की ओर से कोई वैचारिक दिशा निर्देश नहीं आ रहे हैं। कांग्रेस ने एक इंटरव्यू में कही गई उनकी इस बात के लिए सफाई मागी है और कहा है कि वह बयान का मतलब समझाएं   आगे..
एयर इंडिया में सोने के जेवरात गायब
मुंबई से भोपाल आई एयर इंडिया की फ्लाइट से संजीव बोहिदार नामक यात्री के बैग से सोने के जेवरात तथा सोने के दो सिक्के गायब हो गए। इस बात की शिकायत उन्होंने एयर इंडिया प्रबंधन तथा सीआईएसएफ से की है। संजीव बोहिदार बैंक अधिकारी है।   आगे..
जुंदाल का हमजा के बारे में सनसनीखेज रहस्योदघाटन
  आगे..
मनमोहन सिंह बने फिसड्डी
  आगे..
आज इंटरनेट कनेक्शन पड़ सकता है ठप,बचे ऐसे
  आगे..
लैला की हत्या के संबंध में बेहद सनसनीखेज खुलासा
मुंबई। बालीवुड अभिनेत्री लैला खान की हत्या के आरोपी परवेज टाक ने लैला की हत्या के संबंध में बेहद सनसनीखेज खुलासा किया है। उसने पुलिस पूछताछ में बताया है कि उसने लैला खान और उसके परिवार को लोहे की रॉड से पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया था।परवेज टाक के मुताबिक उसने लैला को इसलिए मारा क्योंकि लैला ने उसको लैला की मा सलीना की हत्या करते देख लिया था। इसके बाद उसने फार्म हाउस के चौकीदार शाकिर के साथ मिलकर पूरे परिवार की हत्या कर दी। हत्या के बाद परवेजने लैला और उसके पूरे परिवार के शव जमीन में दफना दिए और लैला के फार्म हाउस में आग लगा दी। परेवज इकबाल टाक ने पुलिस को ये भी बताया है कि उसने लैला खान और उसके परिवार की लाश को कहा दफन किया है   आगे..
पेनजान फार्मा का मनोज कोठारी गिरफ्तार
निवेशकों के लाखों रुपए हड़पकर फरार चल रहा इंदौर की पेनजान फार्मा का मालिक मनोज कोठारी गिरफ्तार हो गया है। वह मुंबई से कोलकाता भागने की फिराक में था तभी एयरपोर्ट पर पुलिस ने उसे दबोच लिया। कोठारी मध्यप्रदेश के निवेशकों को चूना लगाने के मामले में कई सालों से फरार चल रहा है। उसके खिलाफ इंदौर में धोखाधड़ी का मामला दर्ज है।   आगे..
टीम अन्ना के सदस्य पर जानलेवा हमला
  आगे..
केंद्र सरकार नरेगा के भ्रष्टाचार पर नरम
  आगे..
चिदंबरम बने ईजीओएम के नए अध्यक्ष
  आगे..
रेप के आरोप बेबुनियाद: राहुल गांधी
नई दिल्‍ली. कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दिया है। इसमें उन्‍होंने बताया है कि उन पर लगाए गए अपहरण और रेप के आरोप बेबुनियाद हैं। उन्‍होंने कहा कि पूर्व सपा विधायक ने ये आरोप उनकी छवि खराब करने के लिए लगाए हैं। लिहाजा उनके खिलाफ दायर केस खारिज किया जाए।राहुल की ओर से हलफनामा अप्रैल 2011 में सुप्रीम कोर्ट की ओर से जारी नोटिस के जवाब में दिया गया है। किशोर समरीते ने सुप्रीम कोर्ट में पिटीशन दी है। इससे पहले इलाहाबाद हाई कोर्ट ने उनकी पिटीशन खारिज कर दी थी।   आगे..
बीजेपी और जेडी(यू) के बीच जारी खींचतान में बीजेपी को फायदा
  आगे..
अनशन की इजाजत न मिलनें में चिंदबरम का हाथ:केजरीवाल
  आगे..
अबू जिंदाल के इस खुलासे से सुरक्षा एजेंसियां सन्न
  आगे..
करोड़ों की संपत्ति बनी लैला की हत्या का कारण
मुंबई। पाकिस्तान मूल की बॉलीवुड अभिनेत्री लैला खान के सौतेले पिता परवेज अहमद टाक और बॉलीवुड फाइनेंसर आसिफ शेख उर्फ सोनू ने ही लैला खान की हत्या की थी। आसिफ शेख ने मुंबई पुलिस के सामने स्वीकार किया है कि उसने ही लैला व उसके परिजनों की हत्या की थी।मुंबई क्राइम ब्रांच ने शेख को इस मामले में जुहू से गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक फिलहाल शेख के बयान पर पूरी तरह से भरोसा नहीं किया जा सकता है क्योंकि जब तक जम्मू-कश्मीर पुलिस की हिरासत में बंद परवेज टाक से वहां कि पुलिस पूछताछ नहीं कर लेती है तब तक कोई भी फैसला लेना संभव नहीं हो पाएगा।   आगे..
राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चल रही गर्मागर्मी कायम
  आगे..
टीम अन्ना को तगड़ा झटका
  आगे..
भारत के आरोप सरासर गलत
  आगे..
अभिनेत्री लैला खान की हत्याउ
मुंबई। अभिनेत्री लैला खान की गुमशुदगी के केस में एक बड़ा खुलासा सामने आया है। इस मामले में गिरफ्तार परवेज टॉक ने पुलिस को बताया कि फरवरी 2011 में ही लैला खान की हत्या कर दी गई थी। उसके मुताबिक उसकी मां, भाई-बहन,सौतेले पिता आसिम शेख और चचेरी बहन की भी हत्या कर दी गई है।गौरतलब है कि मुंबई ब्लास्ट और दिल्ली हाईकोर्ट धमाके के मामले में सीबीआई को लैला खान की काफी लंबे समय से तलाश थी। मुंबई से अचानक लापता होने के बाद लैला खान की कार को जम्मू कश्मीर के किश्तवार जिले से बरामद की गई थी   आगे..
आदर्श हाउसिंग घोटाला चार्जशीट में अशोक चह्वाण का नाम
  आगे..
शेंट्टार को मिल सकती है कर्नाटक के मुख्यमंत्री की कमान
  आगे..
अखिलेश ने विपक्षी पार्टियों के विरोध के चलते बदला फैसला
  आगे..
पाक को जुंदाल पर सबूतों का आईना दिखाने की तैयारी
नई दिल्ली। पाकिस्तान के साथ विदेश सचिव स्तर की बातचीत में भारत ने आतंकी अबू जुंदाल पर सबूतों का आईना दिखाने की तैयारी कर ली है। इसके लिए गृह मंत्रालय ने जुंदाल से बरामद पाकिस्तानी पासपोर्ट, राष्ट्रीय पहचान पत्र जैसे दस्तावेजों के आधार पर एक डोजियर तैयार किया है। इसे बातचीत के दौरान पाकिस्तान को सौंपा जाएगा। मुंबई आतंकी हमले में नए सिरे से बेनकाब हुई पाकिस्तानी साजिश के बाद विदेश सचिव स्तर वार्ता में किसी ठोस नतीजे की उम्मीद काफी धुंधला गई है।   आगे..
जीवाजी विश्वविद्यालय कार्य़परिषद सद्सय को हटाया
राज्यपाल रामनरेश यादव ने ग्वालियर जीवाजी विवि कार्यपरिषद सदस्य राजकुमार कुकरेजा की नियुक्ति रद्द कर दी है। उन पर आपराधिक प्रकरण होने के कारण यह कार्रवाई की गई है। कुकरेजा के मामले में कई दिनों से विवाद चल रहा था। राज्यपाल ने इस मामले में रिपोर्ट मंगाई औऱ कुकरेजा को उनके पद से हटा दिया।   आगे..
अर्जुन सिंह ने नरसिंहा राव को बताया जिम्मेहदार
  आगे..
राष्ट्रपति चुनाव:ममता बनर्जी तीन दिन पहले खोलेंगी राज
  आगे..
लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी था 26/11 नियंत्रण कक्ष में
  आगे..
नरेंद्र कुमार की मौत के मामले में आया नया मोड़
इंदौर। मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में सात मार्च को हुई आइपीएस अधिकारी नरेंद्र कुमार की ट्रैक्टर से कुचलकर हुई मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। स्व. नरेंद्र के पिता केशवदेव, दादाजी गंगाचरण, चचेरे भाई राजकुमार लक्ष्मण¨सह और माता नवाब कौर ने विशेष न्यायालय में शपथ पत्र के साथ लिखित बयान पेश किए, जिसमें कहा गया है कि यह मामला खनन माफिया से संबंधित है और खनन माफिया ने ही नरेंद्र की हत्या की है। सोमवार को इंदौर में सीबीआइ की विशेष अदालत में नरेंद्र के पिता ने दिए बयान में कहा कि मुरैना क्षेत्र के एक नेता व पूर्व मंत्री रुस्तम ¨सह भी खनन माफिया के वाहन छोड़ने के लिए उनके बेटे पर दबाव डालते थे   आगे..
पाक करे सच्चा्ई स्वी कार: चिदंबरम
  आगे..
ट्रेनों के परिचालन के लिए नई समय-सारणी जारी
  आगे..
कलाम ने खुलासा किया कि…………….
  आगे..
क्रिकेट का इस्तेमाल भारत पर हमला करने की साजिश
नई दिल्ली। भारत जिस क्रिकेट का इस्तेमाल पाकिस्तान के साथ संबंध सुधारने के लिए करता है, पाकिस्तान में पल रहे आतंकवादियों ने उसी क्रिकेट का इस्तेमाल भारत का हमला करने के लिए किया। मुंबई हमले मामले में पकड़े गए आतंकी अबू हमजा एक-एक के बाद एक सनसनीखेज खुलासे कर रहा है। उसने बताया है कि हमले का मुख्य आरोपी साजिद मीर भारत में क्रिकेट देखने के बहाने आया था और ताज होटल समेत सभी महत्वपूर्ण ठिकानों की रेकी भी उसी ने की थी। जिंदाल के मुताबिक 26/11 हमले का मुख्यारोपी साजिद मीर उर्फ साजिद वाजिद भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच देखने के बहाने भारत आया। वह दो हफ्ते तक भारत में रहा और इस दौरान उसने दिल्ली और मुंबई में कई प्रमुख जगहों की रेकी की।   आगे..
अबू जुंदाल के पास थे दो पहचान पत्र
नई दिल्ली. मुंबई हमले में गिरफ्तार जबीउद्दीन अंसारी उर्फ अबू जुंदाल को पाकिस्तान में उसके आकाओं ने दो पहचान पत्र दिए थे। इनमें से एक पाकिस्तान के लिए था और दूसरा उसके वहां से बाहर जाने के लिए था। दोनों में उसकी पहचान अलग थी। जुंदाल से पूछताछ में एजेंसियों को यह जानकारी मिली है।उधर, गृह मंत्रालय ने पाकिस्तान के साथ जुंदाल से मिली जानकारियां साझा करने का विचार त्याग दिया है।   आगे..
बुर्जुगों को सिर्फ एक तीर्थ घुमाएगी सरकार
राज्य सरकार ने बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा कराने के मामले में दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। निर्देशों के मुताबिक बुजर्गों को सिर्फ एक तीर्थ स्थान का भ्रमण कराया जाएगा। चयन लाटरी के द्वारा होगा और और 65 साल से अधिक उम्र के लोगों को एक सहायक ले जाने की अनुमति होगी लेकिन यदि पति पत्नी जाते हैं तो सहायक नहीं जा पाएगा। तीर्थ यात्रा योजना में केदारनाथ ,बद्रीनाथ,जगन्नाथ पुरी., द्वारका पुरी,हरिद्वार, शिरडी,वैष्णोदेवी, अमरनाथ, तिरुपति बालाजी ,अजमेर शरीफ, काशी,गया,अमृतसर,रामेश्वरम.,सम्मेद शिखर,श्रवण बेलगोला,बेलांगणी चर्च,नागापट्टनम,तीर्थों को शामिल किया है इनमें किसी एक का चयन बुजुर्ग कर सकेंगे। तीर्थ यात्रियों को आईआरसीटीसी के माध्यम से भेजा जाएगा।   आगे..
छापों से बीजेपी का चेहरा बेनकाब ,रघु ने चलाए तीर
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने कहा है कि ठेकेदार दिलीप सूर्य़वंशी तथा सुधीर शर्मा के यहां पड़े आयकर छापों में बीजेपी और सरकार का चेहरा उजागर हो गया है। कांतिलाल का कहना है कि ठेकेदार सूर्य़वंशी और खदान माफिया सुधीर शर्मा के साथ बीजेपी और सरकार के रिश्ते उजागर हो गए हैं। बीजेपी के नेता जिस नैतिकता की बात करते थे उसकी भी कलई खुल गई है। इधर वरिष्ठ बीजेपी नेता और सांसद रघुनंदन शर्मा ने भी दिलीप रघुवंशी के मामले में साफ कहा है कि चोरी तो चोरी होती है। ऐसे लोगों को पार्टी से जोड़ने से पार्टी की भी छवि खराब होती है।   आगे..
असम में बाढ़ का भयकंर स्वछरूप, 30 की मौत
  आगे..
टीम अन्ना मोदी सरकार के खिलाफ
  आगे..
अफगानिस्तान में निजी निवेश की कड़ी वकालत
  आगे..
अवैध खनन के मामलों की दोबारा जांच
  आगे..
सुरजीत सिंह पाक की जेल से रिहा
  आगे..
प्रणब मुखर्जी ने किया पर्चा दाखिल
नई दिल्ली। राष्ट्रपति पद के लिए प्रणब मुखर्जी ने पर्चा दाखिल कर दिया है। चुनाव की तारीख अगले महीने की 19 को तय की गई है। इस मौके पर जेडीयू और टीएमसी के नेता मौजूद नहीं थे। प्रणब ने उनकी उम्मीदवारी को समर्थन करने वाले यूपीए में शामिल सभी राजनीतिक दलों और सभी गैर यूपीए पार्टियों का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि मैं राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुने जाने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। नामांकन पत्र दाखिल करने के साथ ही इस पद के दोनों दावेदारों प्रणब और पूर्व लोकसभा स्पीकर पीए संगमा का शक्ति प्रदर्शन हो जाएगा। जबकि यूपीए को समर्थन देने वाली अन्य पार्टियों के नेता प्रणब का उत्साहव‌र्द्धन करने के लिए वहां मौजूद थे।   आगे..
पेट्रोलियम मंत्रालय करेगा पूछताछ
  आगे..
पाक से वार्ता में बेहद धैर्य रखने की जरूरत
  आगे..
पाक की असलियत आई सामने
  आगे..
उल्लास निराशा में तब्दील
जालंधर। पंजाब के भिखीविंड गांव में उस वक्त सारा उल्लास निराशा में तब्दील हो गया जब बुधवार तड़के पाकिस्तान सरबजीत सिंह को क्षमादान व उसकी रिहाई पर अपने रुख से पलट गया। पाकिस्तान में सरबजीत को मृत्युदंड सुनाया गया है।सरबजीत की वापसी की खुशी में मिठाइयां बांट चुके उसके परिजनों व दोस्तों को जब अचानक बदले इस घटनाक्रम का पता चला तो वे हैरान रह गए। उसकी रिहाई की खबरे आने के कुछ घंटे बाद ही पाकिस्तान सरकार ने मंगलवार की देर रात स्पष्ट किया कि एक अन्य भारतीय कैदी सुरजीत सिंह की रिहाई की जाएगी न कि सरबजीत की। सुरजीत तीन दशकों से वहां के जेल में बंद है।सरबजीत की बहन दलबीर कौर ने जालंधर में कहा, 'हम हैरान है। हम निराश और आहत है।   आगे..
प्रणब मुखर्जी ने दिया इस्तीफा
  आगे..
पेट्रोलियम मंत्री की खुली पोल
नई दिल्ली। आम आदमी के लिए देश भर में रसोई गैस की भारी किल्लत है। लेकिन आम आदमी की रसोई गैस संबंधी परेशानियों का निवारण करने वाले पेट्रोलियम मंत्रालय के मुखिया जयपाल रेड्डी ने एक साल में रसोई गैस के 26 सिलेंडर लिए। जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो सरकार पर रसोई गैस की सब्सिडी कम करने के लिए दबाव बनाने वाले मंत्रीजी बहाना बनाकर बात को टाल गए। उल्टा उन्होंने कहा कि कोई आदमी कितने सिलेंडर लेगा, देश में अभी तक इसके लिए कोई कानून नहीं बना है। मजे की बात यह है कि मंत्रीजी की पोल उनके ही द्वारा शुरू किए गए एलपीजी ट्रांसपेरेंसी पोर्टल से खुली।   आगे..
भाजपा अध्यक्ष का बयान गलत
वीएनएस कॉलेज के प्रमुख व भाजपा के शिक्षा प्रकोष्ठ के संयोजक और क्रिस्प के चेयरमेन डॉ. सुधीर शर्मा ने 1988-89 में एसएटीआई विदिशा में गणित के प्रोफेसर के रूप में अपनी नौकरी शुरू की। वर्ष 2003 में भाजपा की सरकार बनने पर तकनीकी शिक्षा मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा से निकटता के चलते वे राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विवि के कुलसचिव हो गए थे।उन्होंने महाराष्ट्र समाज के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय पांडे से वीएनएस ग्रुप को टेकओवर कर लिया। इसके बाद उन्होंने माइनिंग के कारोबार में प्रवेश किया। शर्मा वर्तमान में फार्मा सहित कई अन्य क्षेत्रों में काम कर रहे हैं। उन्हें आरएसएस नेता सुरेश सोनी का करीबी माना जाता है। कहा जाता है कि वे मप्र में संघ के सबसे बड़े फाइनेंसर हैं। विधानसभा में उठ चुके हैं दिलीप व सुधीर शर्मा के नाम बिल्डर दिलीप सूर्यवंशी और सुधीर शर्मा के चर्चे मध्यप्रदेश में विधानसभा में भी गूंजते रहे हैं। पिछले साल नवंबर में कांग्रेस ने अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था। इस पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने दोनों का जिक्र किया था। सिंह ने सुधीर शर्मा के बारे में कहा कि छह साल पहले पांच हजार रुपए महीना पाने वाले व्याख्याता सुधीर शर्मा करोड़पति बन गए, ऑडी कार में घूम रहे हैं। उद्योग मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने शर्मा की तरफदारी करते हुए कहा था कि कोई शिक्षक अपने परिश्रम से आगे बढ़ गया तो आपको तकलीफ क्यों हो रही है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि विजयवर्गीय प्रदेश के सभी शिक्षकों को ऐसे ही मौके क्यों उपलब्ध नहीं कराते। विधानसभा में और सदन के बाहर कांग्रेस विधायक सूर्यवंशी के सरकार में दबदबे को लेकर आरोप लगाते रहे हैं। भाजपा अध्यक्ष का बयान गलत भाजपा के शिक्षक प्रकोष्ठ के संयोजक सुधीर शर्मा के ठिकानों पर आयकर के छापों से पार्टी में बुधवार को दिनभर हलचल रही। जिम्मेदार पदाधिकारी पहले तो प्रतिक्रिया देने से बचते रहे बाद में शर्मा के बचाव की मुद्रा में नजर आए। पार्टी में दरकिनार किए जा चुके कई नेताओं ने छापों पर प्रसन्नता का भाव दर्शाया है। प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा ने कहा कि भाजपा पदाधिकारी व्यापार नहीं कर सकता क्या? जब भाजपा पदाधिकारी व्यापार करेगा तो इनकम टैक्स विभाग सर्च कर सकता है। उन्होंने कहा कि हर व्यापारी कोशिश करता है कि इनकम टैक्स कम देना पड़े। उनका यह बयान चौंकाने वाला है और नैतिकता के नाते ठीक नहीं है।   आगे..
जदयू ने किया प्रणब का समर्थन
नई दिल्ली. जनता दल (यु) ने गुरुवार को घोषणा की कि वह संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी का समर्थन करेगा।भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से इस पद के लिए लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष पी.ए. संगमा को समर्थन देने की औपचारिक घोषणा किए जाने के कुछ समय बाद ही जद (यु) ने यह घोषणा की। जद (यु) के अध्यक्ष शरद यादव ने कहा कि उनकी पार्टी ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में प्रणब का समर्थन करने का निर्णय लिया है   आगे..
तीन सौल एकड़ से ज्यादा जमीन और दस करोड़ रुपए नगदी व जेवर मिले सूर्यवंशी और सुधीर के यहां से
आयकर तथा प्रवर्तन निदेशालय विभाग की संयुक्त कार्रवाई में भोपाल के ठेकेदार दिलीप सूर्य़वंशी तथा सुधीर शर्मा के यहां से अब तक सात करोड़ रुपए नगदी, सौ किलो चांदी तथा दस किलो सोना बरामद हो चुका है पचास से अधिक बैंक लाकरों की जानकारी भी पता चली है जिन्हें खोलने की कार्रवाई बाद में की जाएगी। खुद को मुख्यमंत्री का खास बताने वाला ठेकेदार दिलीप सूर्य़वंशी इन छापों के बाद यह कहता नजर आ रहा है कि इनकमटैक्स तथा ईडी उसका कुछ भी नहीं बिगाड़ पाएंगे क्योंकि वह पूरी तरह से सही है। इनकमटैक्स को अभी तक उसके यहां से तीन सौ एकड़ जमीन के कागजात मिल चुके हैं। इनमें भोपाल के रातीबढ़ इलाके में दो सौ एकड़ जमीन,नीलबढ़ में तीस एकड़ जमीन, मैंडोरी में दो एकड़ तथा मेंडोरा में 6 एकड़ के अलावा छपरी गांव में दस एकड़, सेवनियां गौंड, अनारा,बंजारी तथा कोलार रोड व अहमदपुर में बीस एकड़ से ज्यादा की जमीन मिली है। दिलीप के पास बड़े फार्म हाउस तथा कोठियां भी मिली हैं। इसी तरह सुधीर शर्मा के यहां 12 से अधिक मकान व फ्लैट व पचास एकड़ जमीन की जानकारी मिली है। इनकमटैक्स विभाग के अधिकारी सूत्रों ने बताया कि दिलीप सूर्यवंशी से पूछताछ शुरू कर दी गई है। उसने रातीबढ़ में हाल ही में विवेकानंद कालेज भी खरीदा है इस मामले में शैलेन्द्र शुक्ला को इनकम टैक्स के दफ्तर में बुलाकर पूछताछ की गई है।   आगे..
सुधीर शर्मा की कंपनियों पर भी पड़े छापे
वीएनएस कालेज संचालक और बीजेपी शिक्षा प्रकोष्ठ के संयोजक सुधीर शर्मा की जिन कंपनियों का नाम छापे में आया है उनमें एस आर फैरो अलायज, श्याम ऱिफैक्ट्रीज लिमिटेड,एस आर सिरेमिक एंड रिफैक्ट्रीज लिमिटेड, एस आर फार्मूलेशन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड,एसआर सिंह एंड कंपनी, शिवालिका मिनरल्स जबलपुर, जय मिनरल्स, संगीता मिनरल्स, आर्चिड बायोटेक प्राइवेट लिमिटेड, विध्या निकेतन समिति, वीएनएस ग्रुप, उत्तम एग्रो इंडस्ट्री लिमिटेड,   आगे..
गंगा की धारा को अविरल बनाने के लिए संघर्ष
  आगे..
दूरस्थ शिक्षा के जरिए दी गई डिग्री अवैध
  आगे..
नित्यानंद के कमरे में मिली चौंकाने वाली चीजें
  आगे..
ब्रिटिश संसद अन्ना हजारे को करेगी सम्मानित
  आगे..
प्रणब की राष्ट्रपति बनने की संभावना प्रबल
नई दिल्ली. प्रणब मुखर्जी की दावेदारी पर यूपीए की मुहर लगते ही देश के सर्वोच्च पद के लिए उनका चुना जाना लगभग तय हो गया है। ममता बनर्जी की अनुपस्थिति में अन्य सभी घटक दलों ने यूपीए की बैठक में प्रणब मुखर्जी को उम्मीदवार बनाने के लिए यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के प्रस्ताव का समर्थन किया। सबका समर्थन पाने के बाद दादा ने ममता को भी मनाने का संकेत दिया। कहा कि वे मेरी छोटी बहन जैसी हैं।   आगे..
सरकार देश में अवैध खनन रोकने में नाकाम
  आगे..
कौन बनेगा अगला राष्ट्रपति बना पेचिदा
  आगे..
मनमोहन से आज मिलेंगी ममता
  आगे..
लश्कर-ए-तैयबा के चंगुल से छूटकर भारत लौटा
  आगे..
ममता से नाराज कांग्रेस
नई दिल्ली। कांग्रेस ने ममता द्वारा राष्ट्रपति पद के लिए अपने नाम सुझाने को गठबंधन की मर्यादा का उल्लंघन करार दिया है। कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने गुरुवार को कहा कि यदि कांग्रेस राष्ट्रपति पद के लिए अपने नामों का खुलासा करती तो वह केवल एक नाम ही सुझाती, दो या तीन नहीं। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी गठबंधन सरकार में शामिल हैं। लेकिन उन्होंने सरकार में किसी तरह की राय किए बिना ही अपने द्वारा सुझाए नामों की घोषणा की जो गठबंधन की मर्यादा के पूरी तरह से खिलाफ है। जनार्दन द्विवेदी ने कहा कि ममता बनर्जी ने जिन तीन नामों का खुलासा किया है कांग्रेस और उनके सहयोगी दल इस पर राजी नहीं हैं।   आगे..
बेदी ने बदला अपना बयान
  आगे..
मुलायम भी रामदेव के मुहिम के साथ
  आगे..
मुसलमानों को मिले 18 फीसदी आरक्षण
  आगे..
धृतराष्ट्र पीएम को विदुर की जरूरत
  आगे..
एयर इंडिया के पायलटों को बड़ा झटका
नई दिल्ली। एयर इंडिया ने सोमवार को 300 हड़ताली पायलटों को बर्खास्त कर दिया। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अजित सिंह के सख्त रवैये के बाद यह कदम उठाया गया है। वहीं, पायलट्स गिल्ड ने इस पर प्रतिक्रिया देने से इन्कार करते हुए कहा कि यदि यह समाचार सच है तो प्रबंधन समस्या को सुलझाने के बजाय भाग रहा है। गौरतलब है कि इसके पहले भी प्रबंधन व पायलटों के बीच हड़ताल के मुद्दे पर कई बार बातचीत हुई है, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ है।   आगे..
केबल टीवी के डिजिटलीकरण की प्रक्रिया नहीं बढ़ेगी आगे
  आगे..
चिदंबरम जेल में होते अगर लोकपाल होता
  आगे..
आइएसआई को सेना के खुफिया दस्तावेज बेचने वाला धरा गया
  आगे..
रामदेव की मुहिम का समर्थन: पवार
  आगे..
बाघों की रिहाइश वाले इलाकों में बढ़ी नक्सलियों की घुसपैठ
  आगे..
नंदीग्राम की हार ने ममता को किया निराश
  आगे..
मोदी के इंदिरा गांधी पर बयान को लेकर विवाद
नई दिल्लीि. गुजरात के मुख्य मंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। बयान में मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता इंदिरा गांधी पर निशाना साधा है। इसके बाद कांग्रेस ने उन्हें सांप्रदायिक और दुर्भावना फैलाने वाला नेता करार दिया हैसोमवार को मुंबई में नरेंद्र मोदी ने कहा था, 'मित्रों, श्रीमती इंदिरा गांधी ने एक बहुत बडा पाप किया था...मैं एक की बात करुंगा...वैसे तो बहुत हुए हैं...वहां पर जब वो चुनाव लड़ रही थीं...और उस चुनाव में उन्होंने....बातें सेक्यूलरिज्म की करनेवाले लोग...अधिकृत रुप से उन्होंने अपने मैनीफेस्टो में...कांग्रेस ने कहा था कि हम यहां पर चुनाव जीतेंगे तो हम बाइबिल के मुताबिक शासन का दौर चलाएंगे।'मोदी ने इंदिरा गांधी पर धर्म और संप्रदाय के नाम पर राजनीति करने का यह आरोप मुंबई में एक सम्माीन समारोह में लगाया   आगे..
राज्यसभा के सदस्य के रूप में तेंदुलकर ने ली शपथ
  आगे..
मोदी पर भाजपा ही नहीं, संघ में भी घमासान
  आगे..
मलेशिया देगा खाद्य संग्रहण पर टिप्स
  आगे..
अनशन के दौरान आपसी विवाद
नई दिल्ली. अन्ना हजारे और बाबा रामदेव करीब एक साल बाद रविवार को एक मंच पर थे । मौका था कालेधन और लोकपाल के लिए एक दिन का अनशन। जंतर मंतर पर दोनों ने ऐलान किया कि 4 जून से 8 अगस्त तक देशभर में माहौल बनाया जाएगा। सरकार ने मांगें नहीं मानी तो 9 अगस्त को बड़ा आंदोलन होगा।टीम अन्ना द्वारा लगाए भ्रष्टाचार के आरोपों पर रामदेव ने मनमोहन सिंह को तेवर दिखाते हुए उन्हें आड़े हाथों लिया। रामदेव ने कहा यदि प्रधानमंत्री व्यक्तिगत रूप से ईमानदार हैं तो सार्वजनिक ईमानदारी भी दिखाएं और अपने मंत्रिमंडल को साफ करें। अनशन के दौरान आपसी विवाद भी दिखा।   आगे..
कांग्रेस को कर्नाटक में बड़ा झटका
  आगे..
सीबीआइ छापा में अहम दस्तावेज मिले :एनआरएचएम घोटाला
  आगे..
आईएसआई को खुफिया जानकारी बेचने वाले का पर्दाफास!
  आगे..
मनमोहन को बचाने के लिए सीबीआई जांच!
कोयला ब्लॉक आवंटन की सीबीआई जांच शुरू सीबीआई ने कोल ब्लॉक आवंटन मामले में जांच शुरू कर दी है। भाजपा ने इसका स्वागत किया है। सीबीआई ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की कि केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) से इस संबंध में पत्र मिला है। इसके बाद जांच शुरू कर दी गई है। कैग की ड्राफ्ट रिपोर्ट के मुताबिक कोल ब्लॉक आवंटन से 1.80 लाख करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। अन्ना हजारे ने कहा है कि वे पहले मनमोहन सिंह पर विश्वास किया करते थे, लेकिन अब उन पर से भी भरोसा जाता रहा। शुक्रवार को रत्नागिरी में पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही। अन्ना ने कहा कि मनमोहन सिंह के पास जब कोयला मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार था उस वक्त कोयला ब्लॉक आवंटन में गड़बड़ी हुई थी। मामले की स्वतंत्र जांच होनी चाहिए। सीबीआई जांच से सच सामने नहीं आएगा। इ   आगे..
सहमति से शारीरिक संबंध के लिए उम्र बढ़ाना अलोकतात्रिक
  आगे..
बंद से हजारों करोड़ रुपये का नुकसान
  आगे..
राष्ट्रीय दूरसंचार नीति 2012 से आप हो जाएगे मजे
  आगे..
कोलगेट का मामला अब सीबीआई के हवाले
नई दिल्ली। कोयला खदान आवंटन में बरती गई अनियमितताओं को लेकर मचे बवाल के बीच गुरूवार को केंद्रीय सतर्कता आयुक्त (सीवीसी) ने इस विवादास्पद मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के हवाले कर दिया। सीबीआई अब मामले की बारीकी से जांच कर रिपोर्ट सामने लाएगी।गौरतलब है कि कोलगेट के नाम से चर्चित इस कांड को अब तक का सबसे बड़ा घोटाला बताया जा रहा है। आरोप है कि इसमें सरकारी खजाने को 10.7 लाख करोड़ रूपए का चूना लगा है। कैग भी घोटाला होने की बात स्वीकार कर चुका है, लेकिन खजाने को हुए नुकसान का उसका आंकड़ा कुछ अलग है। कैग के मुताबिक, इस घोटाले के चलते खजाने को 1.8 लाख करोड़ रूपए का नुकसान हुआ।   आगे..
लड़कियों को लड़कों का बलात्का र करने के आरोप में मिल सकेगी सजा
  आगे..
भारत बंद का व्याेपक असर
  आगे..
वी.के. सिंह अपने पद से सेवानिवृत्त
  आगे..
जिम्मेदारी से क्यों बच रहे हैं मनमोहन
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कोयला घोटाले में खुद को बेगुनाह बताने के साथ ही तमाम आरोपों को बेबुनियाद और गैर जिम्मेदाराना करार देने के बाद टीम अन्ना प्रधानमंत्री के खिलाफ खुलकर सामने आ गई है।उसने सवालों की झड़ी के साथ ही प्रधानमंत्री की जांच की मांग उठा दी है। सिर्फ टीम ही नहीं खुद अन्ना भी प्रधानमंत्री की साफ छवि पर शक जता रहे हैं। बढ़ते सवालों के बीच प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी 2004-2010 के बीच हुए कोल ब्लॉक आवंटन पर स्पष्टीकरण जारी किया है। मगर सबसे बड़ा सवाल कायम है कि अगर पीएम को अपनी साफ छवि पर यकीन है तो सरकार जांच से क्यों कतरा रही है?प्रधानमंत्री जी, आप जिम्मेदारी से कैसे बच सकते हैं   आगे..
शाहरूख खान ममता के बचाव में
  आगे..
हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती देगा केंद्र
  आगे..
डीएमके सुप्रीमो ने मनमोहन को झुकाया?
  आगे..
प्रधानमंत्री की हो एसआईटी जांच
गाजियाबाद। टीम अन्ना ने एक बार फिर प्रधानमंत्री और उनके 14 मंत्रियों पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री व उनके सभी मंत्रियों पर लगाए गए आरोपों की जांच एसआईटी की विशेष जांच दल द्वारा होनी चाहिए। टीम अन्ना ने एसआईटी की मांग तब की जब प्रधानमंत्री पर लगाए गए आरोपों के बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर उनपर लगाए गए आरोप साबित हो जाती है तो वह इस्तीफा दे देंगे। इसके बाद टीम अन्ना ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री अपनी जगह सहीं है तो उन्हें एआईटी की जांच से घबराने की जरूरत नहीं हैं। गौरतलब है कि टीम ने विदेश मंत्री एसएम कृष्णा पर आरोप लगाया है कि उनके मुख्यमंत्री रहते हुए कर्नाटक में करोड़ो के घोटाले हुए हैं।   आगे..
तीन गुना बढ़े सेना के वित्तीय अधिकार
  आगे..
केजरीवाल के खिलाफ सुनवाई आज
  आगे..
आम्र्ड फोर्स ट्रिब्यूनल की जनरल सिंह की नोटिस पर रोक
  आगे..
तिवारी को देना ही पड़ा खून अब खुलेगी पोल
देहरादून . पितृत्‍व विवाद में फंसे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नारायण दत्त तिवारी के खून का नमूना ले लिया गया है। एक हफ्ते के अंदर तिवारी के खून के नमूने के परीक्षण का नतीजा आ जाएगा। तिवारी के खून के नमूने से लिए गए डीएनए का मिलान रोहित शेखर और उनकी मां उज्ज्वला शर्मा के डीएनए से किया जाएगा, जिससे यह साफ हो जाएगा कि एनडी तिवारी रोहित शेखर नाम के शख्स के जैविक पिता हैं या नहीं।तिवारी के खून का नमूना लेने के लिए जिला जज के नेतृत्व में एक टीम देहरादून में मौजूद उनके घर मंगलवार की सुबह पहुंची।   आगे..
सहरिया सामुदायिक रेडियो केन्द्र का शुभारंभ 31 मई को
अति-विशिष्ट पिछड़ी जनजाति सहरिया की आवाज को जन-जन तक पहुँचाने के लिए, दुनिया के पहले सहरिया सामुदायिक रेडियो केन्द्र सेसईपुरा, श्योपुर का शुभारंभ 31 मई, 2012 को होगा। वन्या और आदिम-जाति कल्याण विभाग के सहयोग से प्रारंभ हो रहे इस सामुदायिक रेडियो केन्द्र में आदिवासी जन के लिए, आदिवासी जन द्वारा उनकी ही जुबान सहरिया एवं हिन्दी में कार्यक्रमों का प्रसारण 90.8 एफ.एम. (मेगा हर्ट्ज़) पर किया जाएगा। सेसईपुरा रेडियो केन्द्र का शुभारंभ श्री नरेन्द्र सिंह तोमर, सांसद के मुख्य आतिथ्य तथा कुँवर विजय शाह, मंत्री आदिम-जाति तथा अनुसूचित जाति कल्याण की अध्यक्षता में किया जाएगा। कार्यक्रम में श्री कन्हैयालाल अग्रवाल, प्रभारी मंत्री, श्योपुर, श्री हरिशंकर खटीक, राज्य मंत्री, आदिम-जाति एवं अनुसूचित-जाति कल्याण तथा श्री बाबूलाल मेवरा, उपाध्यक्ष, मध्यप्रदेश राज्य वन विकास निगम लिमिटेड, विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। दुनिया में शायद यह पहला अवसर है जब किसी सरकार ने जनजातीय समुदाय की सीधी भागीदारी शासन तंत्र में करने की पहल करते हुए सामुदायिक रेडियो केन्द्र जनजातीय बोलियों में प्रारंभ किए हैं।   आगे..
फिर थॉमस के साथ सरकार
  आगे..
डीजल-गैस के दाम नहीं बढ़ेंगे
  आगे..
अवधेश प्रकाश की बर्खास्तगी को वीके सिंह ने दी मंजूरी
  आगे..
रेड्डी की गिरफ्तारी के विरोध में आज आंध्र बंद
हैदराबाद. वाईएसआर कांग्रेस अध्य क्ष जगन मोहन रेड्डी की गिरफ्तारी के विरोध में सोमवार को आंध्र प्रदेश बंद का आह्वान किया गया है। जगन को रविवार को आय से अधिक संपत्ति के मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था। सीबीआई उनसे तीन दिनों से लगातार पूछताछ कर रही थी। यह सिलसिला रविवार सुबह फिर शुरू हुआ और शाम साढे़ सात बजे उन्हेंल सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तारी के विरोध में रविवार रात धरने पर बैठीं उनकी मां विजयम्मा, उनकी पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि बाद में इन सबको छोड़ दिया गया।   आगे..
अपना मार्केटिंग के नाम पर महिलाओं से तीन सौ करोड़ की ठगी
इंदौर के एमजी रोड स्थित गोल्डन टावर में अपना मार्केटिंग के नाम पर चेन सिस्टम व्यापार चलाने वाली कंपनी के संचालक उदय सिहं सूर्यवंशी को पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है। उदय सिह पर आरोप है कि उसने हजारों महिलाओं को अमीर बनाने का लालच देकर तीन सौ करोड़ रुपए जमा कराए और अब उन्हें रुपए लौटाने से इंकार कर रहा है।   आगे..
टीम अन्ना का सरकार पर हमला
  आगे..
मोदी की धमकी के बाद भी शक्ति प्रदर्शन
  आगे..
तणमूल कांग्रेस को कांग्रेस की ओर से ललकार
  आगे..
पेट्रोल के दाम अभी कम नहीं होंगे: रेड्डी
नई दिल्ली . केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री जयपाल रेड्डी ने पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी को जरूरी बताते हुए तत्काल किसी भी राहत से इनकार किया है। पर आने वाले दिनों में राहत के संकेत देते हुए उन्होंने कहा कि ‘थोड़े दिन इंतजार कीजिए।’ इस बीच, पेट्रोल की कीमतें बढ़ाने के खिलाफ देशभर में शुक्रवार को भी प्रदर्शन जारी रहे। केंद्रीय रेल मंत्री मुकुल रॉय के बाद अब शनिवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सरकार विरोधी रैली का नेतृत्व करेंगी। इधर, द्रमुक ने भी 30 मई को तमिलनाडु में राज्यस्तरीय आंदोलन का एलान किया है।   आगे..
भारत ने मानवाधिकार रिकॉर्ड का किया बचाव
  आगे..
तलवार दंपती पर आरोप तय
  आगे..
राज्य सरकारों के दिए अवैध खनन के ठेके अब राज्यपाल रद्द करेंगे!
  आगे..
अभी कुछ दिन डीजल-रसोई गैस में नहीं बढोतरी
नई दिल्लीघ. पेट्रोल की कीमतें बढ़ाने के बाद अब जनता पर एक और बोझ डालने की तैयारी कर रही सरकार को कुछ दिन इंतजार करना होगा। लागत से कम कीमत पर डीजल, केरोसिन और रसोई गैस बेचने से तेल विपणन कंपनियों को हर रोज हो रहे 512 करोड़ रुपये के नुकसान से निजात दिलाने के लिए शुक्रवार को मंत्रियों के उच्चाधिकार प्राप्त समूह (ईजीओएम) की बैठक होनी थी। लेकिन डीएमके, एनसीपी, तृणमूल कांग्रेस के नेता एमके अलागिरी, शरद पवार ओर मुकुल रॉय ने इस बैठक के लिए अपनी अनुपलब्धोता जता दी है   आगे..
जोहल ने ल्यूक पर लगाए आरोप वापस लिए
  आगे..
मोबाइल रोमिंग चार्ज का झंझट हो सकता है खत्म
  आगे..
गृह सचिव स्तर की भारत-पाक के बीच वार्ता शुरू
  आगे..
अब एलपीजी, केरोसिन, डीजल की बारी!
नई दिल्ली. तेल कंपनियों ने अब तक की सबसे अधिक बढ़ोतरी करते हुए बुधवार को पेट्रोल 7.54 रुपए महंगा कर दिया। नई दर बुधवार रात से ही लागू हो गई। तेल कंपनियों ने लगातार बढ़ते घाटा का हवाला देते हुए तेल के दाम में लगभग 9-10 रुपए की बढ़ोतरी की मांग की थी। मंगलवार को यूपीए-2 ने अपने तीन साल पूरे किए थे। इसके लिए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने दावत का आयोजन भी किया था। उसके बाद बुधवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में 7.54 रुपए का इजाफा कर दिया। रोचक यह है कि मंगलवार को ही लोकसभा भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुई।   आगे..
अन्ना हजारे अस्पताल में भर्ती
  आगे..
ढोरी परियोजना में हुई कोयले की हेराफेरी
  आगे..
राज्यपाल कमला से इस्तीफा देने की मांग
  आगे..
एयर इंडिया के पायलटों के खिलाफ अवमानना याचिका
नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा हड़ताल "अवैध" करार देने के आदेश के बाद भी काम पर न लौटने पर, एयर इंडिया ने हड़ताली पायलटों के खिलाफ न्यायालय में अवमानना याचिका दायर की है। एयर इंडिया ने बुधवार को उच्च न्यायालय में यह याचिका दायर की। न्यायाधीश रेवा खेत्रपाल की पीठ बुधवार को दोपहर 2.30 बजे इस मामले पर सुनवाई करेगी।दिल्ली उच्च न्यायालय की एकल पीठ ने नौ मई को अपने आदेश में इंडियन पायलट्स गिल्ड (आईपीजी) के 100 से अधिक पायलटों की हड़ताल को अवैध ठहराया था।   आगे..
राजीव गाधी की 20वीं पुण्यतिथि
  आगे..
प्रेस्क्रिप्शन लिखें कैपिटल लेटर में
  आगे..
500 से 1,000 आतंकवादी सीमापार से घुसपैठ की फिराक में
  आगे..
रेव पार्टी का पर्दाफाश
मुम्बई/नई दिल्ली. स्पॉट फिक्सिंग, नोकझोंक और फिर छेड़खानी के मामलों के लेकर पहले ही आलोचनाओं का सामना कर रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) रविवार रात नए विवाद में घिर गया। मुम्बई के जुहू इलाके स्थित एक होटल में पुलिस के छापे में एक रेव पार्टी का पर्दाफाश हुआ, जिसमें आईपीएल के दो खिलाड़ियों की मौजूदगी पाई गई। पुलिस ने होटल से 100 से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर उन्हें चिकित्सा जांच के लिए भेजा है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, "सूचना मिलने पर हमने जुहू के ओकवुड होटल में छापा मारा। वहां एक रेव पार्टी का आयोजन किया गया था। मौके से हमें 110 ग्राम से अधिक मादक पदार्थ मिले। होटल से 100 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है।   आगे..
एनपीसीआईएल ने की घोषणा की कुडनकुलम संयंत्र……..
  आगे..
एयर इंडिया अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों में और कटौती की सोच रही
  आगे..
एमसीए और बीसीसीआइ हुए आमने-सामने
  आगे..
मैंने ज्यादा कुछ बोला तो मेरी हत्या हो जाएगी: डॉ. शुक्ला
लखनऊ । उत्तर प्रदेश में हुए राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन [एनआरएचएम] घोटले में शुक्रवार शाम सीबीआइ ने पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अनंत कुमार मिश्र उर्फ अंटू से कड़ी पूछताछ की। सीबीआइ ने रिमांड पर लिए गए पूर्व सीएमओ डॉ. एके शुक्ला का अंटू से आमना-सामना कराया। इस पर डॉ. शुक्ला ने चुप्पी साध ली। सीबीआइ से उन्होंने कहा, 'अगर मैंने ज्यादा कुछ बोला तो मेरी हत्या हो जाएगी।' अंटू को पांच घंटे की पूछताछ के बाद सीबीआइ ने जाने दिया। पूर्व में भी अंटू से पूछताछ हो चुकी है।सीबीआइ के बुलावे पर शाम करीब पांच बजे पूर्व मंत्री लखनऊ के विक्रमादित्य मार्ग स्थिति विशिष्ट अतिथि गृह पहुंचे।   आगे..
पाक के हत्फे 4 मिसाइल में कुछ भी नया नहीं
  आगे..
कोल ड्रिंक्स पीने वाले लोगो के लिए दुखखबरी
  आगे..
आयकर विभाग ने रामदेव पर कसा शिकंजा
  आगे..
शाहरुख पर मैदान में घुसने पर पांच साल का प्रतिबंध
मुंबई। वानखेडे स्टेडियम में महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों के साथ बदसलूकी के मामले में शुक्रवार को हुई बैठक में शाहरुख खान पर मैदान में घुसने पर पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस फैसले के बाद शाहरुख पांच साल तक इस स्टेडियम में पैर नहीं रख सकेंगे। इस फैसले से पूरा बॉलीवुड सकते में आ गया है। उधर, आईपीएल के अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा है कि इस बाबत आखिरी फैसला बीसीसीआइ ही लेगी। एमसीए अध्यक्ष बिलासराव देशमुख की अध्यक्षता में आज हुई बैठक के बाद पत्रकारों को इस बाबत जानकारी दी गई। देशमुख ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि मैदान में शाहरुख का रवैया नियमों के खिलाफ था   आगे..
समाजसेवी अन्ना हजारे के काफिले पर पत्थरबाजी
  आगे..
वाघा चौकी पर आतंकी हमले की धमकी
  आगे..
येदियुरप्पा के ठिकानों पर सीबीआई ने मारे छापे
  आगे..
इंटरनेट की आजादी रोकने की तैयारी न करे भारत
नई दिल्ली। इंटरनेट को नियंत्रित करने के मकसद से जिनेवा में होने जा रही वल्र्ड समिट ऑन इनफॉर्मेशन सोसायटी को लेकर देश में विरोध की आवाजें बुलंद होने लगी हैं। समिट में भारत के उस प्रस्ताव पर चर्चा होने की उम्मीद है जिसमें इंटरनेट पर नजर रखने के लिए अंतरराष्ट्रीय सरकारी समिति बनाने की वकालत की गई है। राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को इस बाबत पत्र लिखकर इंटरनेट की आजादी रोकने की वैश्विक कोशिशों में भागीदार न होने का अनुरोध किया है।   आगे..
नक्सलियों का भारत बंद के दौरान तांडव
  आगे..
मुख्यमंत्री येद्दयुरप्पा की मुसीबतें और अधिक बढ़ी
  आगे..
घोटालों के आरोप में घिरी मायावती
  आगे..
2जी घोटाले के आरोपी ए. राजा को जमानत मिली
नई दिल्ली। पौने दो लाख करोड़ रुपए के 2जी घोटाले के आरोपी ए. राजा को मंगलवार को जमानत मिल गई। दिल्ली की विशेष कोर्ट ने सीबीआई की आशंकाओं को खारिज करते हुए बेल आर्डर जारी किया। पूर्व दूरसंचार मंत्री राजा 15 महीने से (दो फरवरी 2011 से) तिहाड़ जेल में हैं। देर शाम वे तिहाड़ से बाहर आ गए। राजा ने मामले के 13 सह-आरोपियों से समानता के आधार पर जमानत मांगी थी। इन सभी आरोपियों को सुप्रीम कोर्ट, दिल्ली हाईकोर्ट और निचली अदालत ने जमानत पर रिहा कर दिया है। फैसले के बाद भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि अभी इस घोटाले के महाराजा को पकड़ना भी बाकी है।   आगे..
गांधी की अमानत वापस लाओ
  आगे..
क्या सरकार ने जनरल को बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट को गुमराह किया?
  आगे..
नागर विमानन मंत्री के बयान पर जोरदार हंगामा
  आगे..
भावुकता में कहा अच्छा है कि आप खंजर घोंप दें
नई दिल्ली. एयरसेल-मैक्सिस सौदे को लेकर आरोपों का सामना कर रहे केंद्रीय गृहमंत्री पी. चिदंबरम सोमवार को राज्यसभा में भावुक हो गए। विपक्ष के नेता अरुण जेटली को 22 साल पुरानी दोस्ती का हवाला दिया। चिदंबरम रुंधे गले से बोले, 'मेरी ईमानदारी पर सवाल उठाने से अच्छा है कि आप खंजर निकालकर मेरे सीने में घोंप दें।राज्यसभा में प्रश्नकाल के बाद नेता प्रतिपक्ष अरुण जेटली ने मुद्दे को उठाया। उन्होंने आरोप लगाया, 'एक बेहद संदेहास्पद सौदे में विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) ने किन्हीं लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए प्रस्तावों की मंजूरी में देर की।' जेटली ने तथ्यों का हवाला दिया, 'एयरसेल-मैक्सिस का आस ब्रिज से व्यावसायिक लेन-देन हुआ। आस ब्रिज में चिदंबरम के पुत्र का स्वामित्व रहा है।   आगे..
सिर्फ कागजों पर उस सूची से निकाल दिया गया: डीआरडीओ
  आगे..
राष्ट्रीय महिला आयोग मुरीद बने आमिर के
  आगे..
स्वेच्छा से या जबरदस्ती से खून देंगे :हाईकोर्ट
  आगे..
बसपा शासनकाल में हुआ "हाथी" घोटाला
लखनऊ। बसपा शासनकाल में हुए घोटालों में एक हाथी घोटाला भी सामने आया है। अंबेडकर पार्क में लगी हाथी की मूर्तियों को बनवाने और लगवाने में बड़ी मात्रा में सरकारी धन की बंदरबांट की गई है। आगरा के एक मूर्तिकार ने इसका खुलासा किया है। डीआइजी के निर्देश पर रिपोर्ट दर्ज कर एक फर्म मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया।ग्राम दूरा, फतेहपुर सीकरी (आगरा) निवासी मूर्तिकार मदनलाल के मुताबिक, 9/10 कैंट रोड स्थित लखनऊ मार्बल्स के आदित्य अग्रवाल ने आर्डर दिया था कि हाथी की एक मूर्ति के लिए 48 लाख रूपए का भुगतान किया जाएगा। मूर्ति अंबेडकर पार्क में पहुंचाने के बाद मदनलाल को कुल सात लाख 56 हजार रूपए ही दिए गए   आगे..
एफआईआर दर्ज हुआ निर्मल बाबा के खिलाफ
  आगे..
भूकंप के तेज झटके से कई जख़्मी
  आगे..
रेडियो की ओर रुख आमिर खान का
  आगे..
ममता बनर्जी का हैरान करने वाला बयान
कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि आम चुनाव कभी भी हो सकते हैं। हमें इसके लिए तैयार रहना होगा। उन्होंने पार्टी की बैठक में कहा कि उनके पास ऐसी सूचना है कि एक पार्टी ने दिल्ली में आम चुनाव 2013 में पहले कराने को लेकर एक बैठक की और पार्टी जनों से इसके लिए तैयार रहने को कहा है। वैसे मौजूदा लोकसभा की अवधि 2014 तक हैहालांकि ममता ने यह भी कहा कि मेरी सूचना गलत भी हो सकती है। उन्होंने कहा, 'मुझे सूचना मिली है। मैं विस्तार में नहीं जाऊंगी कि बैठक में कौन था। उन्होंने लोकसभा चुनाव समय से पूर्व 2013 में कराने के बारे में चर्चा की।' ममता ने किसी पार्टी का नाम नहीं लिया   आगे..
जया बच्चन ने बताया कारण, क्यों बदली सीट!
  आगे..
सेना प्रमुख के खिलाफ याचिका तेजिंदर सिंह ने वापस ली
  आगे..
रक्षा भूमि घोटाला सामने आया
  आगे..
इंडियन रेलवे दे रहा है यह शानदार खुशखबरी
नई दिल्ली. रेल मंत्रालय अब इंटरनेट के जरिए रोजाना 10 लाख आरक्षण करने की योजना पर काम कर रहा है। रेल मंत्री मुकुल रॉय ने गुरुवार को राज्यसभा में बताया कि अभी इंटरनेट के जरिए 46 फीसदी आरक्षित टिकटों की बुकिंग होती है। करीब 55 करोड़ रुपए खर्च कर रेलवे पोर्टल अपडेट किया जाएगा। इससे रोजाना 10 लाख आरक्षित टिकटों की बिक्री की जा सकेगी। मंत्रालय ने कुछ दूसरी योजनाओं को समय से पूरा करने के लिए वित्त मंत्री से आर्थिक मदद भी मांगी है।रेल मंत्री राज्यसभा में वर्ष 2012-13 की रेल विभाग की अनुदान मांगों पर चर्चा का जवाब दे रहे थे। मंत्री के जवाब के बाद सदन ने अनुदान मांगों और इससे जुड़े विनियोग विधेयक को ध्वनिमत से लोकसभा को लौटा दिया। लोकसभा इसे पहले ही पारित कर चुका है   आगे..
सर क्रीक लाइन पर भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली बातचीत टली
  आगे..
चीन है भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा
  आगे..
रिटायर्ड जज के बेटे की इस करतूत से आप हो जाएगे हैरान
  आगे..
एनआरएचएम घोटाले में प्रदीप शुक्ला पर कसा शिकंजा
लखनऊ। यूपी मेडिकल घोटाले में एक और बड़े अफसर पर शिकंजा कसा है। इस मामले में आरोपी और वरिष्ठ आइएएस अधिकारी प्रदीप शुक्ला को सीबीआइ ने लखनऊ के अमौसी हवाईअड्डे से हिरासत में लिया है। शुक्ला को हिरासत में लेकर सीबीआइ पूछताछ कर रही है। गौरतलब है माया सरकार में चार साल तक स्वास्थ्य महकमे के मुख्य सचिव रहे शुक्ला के कार्यकाल में एनआरएचएम घोटाला हुआ   आगे..
मदर्स डे के मौके पर जारी एक रिपोर्ट ने चौकाया
  आगे..
एयर इंडिया के पायलटों की हड़ताल अवैध करार
  आगे..
झारखंड के मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर क्रैश सीएम घायल
  आगे..
गूगल पर भारत ने अपनी नजरें टेढ़ी करी ,जांच शुरू
नई दिल्ली.दिग्गज इंटरनेट कंपनी गूगल के ऑनलाइन विज्ञापन व्यवसाय पर भारत ने अपनी नजरें टेढ़ी कर दी हैं। इसके खिलाफ एंटीट्रस्ट (विश्वास हनन) जांच शुरू की गई है ताकि यह पता चल सके कि कहीं उसके द्वारा प्रतिस्पर्धा में बाधा पहुंचाने वाले तौर-तरीके तो नहीं अपनाए जा रहे हैं। इस घटनाक्रम से वाकिफ सरकारी अधिकारियों ने यह जानकारी दी।इसके साथ ही गूगल को ऐसे उभरते बाजार में एक और झटका लगा है जहां कंपनी को काफी संभावनाएं नजर आ रही हैं। यही नहीं, इस जांच में जुटा भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) आवश्यक समझे जाने पर गूगल की अन्य सेवाओं की भी पड़ताल कर सकता है।   आगे..
सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्ये सरकारों को नोटिस जारी कर दिये क्योमकि ….
  आगे..
पं. रविशंकर को प्रथम टैगोर अन्तरराष्ट्रीय सांस्कृतिक सौहार्द पुरस्कार से सम्मान
  आगे..
सेना किसी भी आपात स्थिति से निपटने को तैयार
  आगे..
अन्ना हजारे ले रहे है लोगों से दान
मुंबई। अन्ना हजारे महाराष्ट्र में कर रहे आंदोलन में अब लोगों से दान भी ले रहे हैं। महाराष्ट्र में उन्होंने घूम-घूम कर लोगों को लोकपाल के मुद्दे पर जागरुक करने का जो बीड़ा उठाया है उसमें अब लोगों का काफिला भी लगातार बढ़ रहा है। इस दौरान वह लाखों रुपये जुटा भी चुके हैं। राजनीतिक दलों द्वारा टीम अन्ना पर लगाए कई आरोपों के बाद अब अन्ना हजारे अपने आंदोलन के लिए आम जनता से धन जुटा रहे हैं। इन दिनों महाराष्ट्र की यात्रा पर निकले हजारे अपनी सभाओं के बाद बाकायदा चादर फैलाकर लोगों से दान देने की अपील करते हैं। उनकी इस अपील का असर भी होता दिख रहा है। इसे भी अन्ना की एक रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है।   आगे..
सर क्रीक विवाद गरमा सकता है भारत-पाक के बीच
  आगे..
एनआरएचएम में करोड़ो रू का घोटाला
  आगे..
नीतीश और मोदी को किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं
  आगे..
2003 में केंद्र में भाजपा नीत राजग में भी खरीदे गए टाट्रा ट्रक
नई दिल्ली। टाट्रा ट्रक की खरीद में घोटाले को प्रश्रय देने के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए सरकार ने सोमवार को कहा कि टाट्रा ट्रक की खरीद 1973 में शुरू की गई, जो 2001 से 2003 में भी जारी रही। 2001 से 2003 में केंद्र में भाजपा नीत राजग का शासन था। लोकसभा में राकेश सिंह के प्रश्न के उत्तर में रक्षा मंत्री एके एंटनी ने कहा कि सेना की गुणवत्ता जरूरतों संबंधी मापदंडों में बदलाव के बाद कोई नया टाट्रा ट्रक नहीं खरीदा गया। उन्होंने कहा कि 1973 में चेकोस्लोवाकिया से टाट्रा ट्रक की खरीद शुरू हुई। इसके बाद यह देश चेक और स्लोवाक दो देश में टूट गया। 1997 में उस समय की सरकार ने इन देशों से संपर्क करने का निर्णय किया।   आगे..
केंद्र सरकार का गुटखे पर पाबंदी से किनारा
  आगे..
केंद्र ने लोकपाल विधेयक पर रफ्तार करी धीमी
  आगे..
अब पॉल बाबा आए विवादों में
  आगे..
राज्य सरकार आतंकवाद से निपटने में केंद्र का साथ दें
नई दिल्ली। राष्ट्रीय आतंकवाद रोधी केंद्र [एनसीटीसी] के गठन की जोरदार वकालत करते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शनिवार को राज्य सरकारों से कहा कि वे आतंकवाद से निपटने मंव केंद्र का साथ दें। उन्होंने कहा कि आतंकवाद से निपटने के लिए देश को एक मजबूत राष्ट्रीय नजरिया एवं रणनीति कायम करनी होगी। एनसीटीसी पर मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए मनमोहन सिंह ने कहा कि आतंकवाद आज हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए सबसे बडे़ खतरों में से है। इस बात से कोई असहमति नहीं है कि एक प्रभावशाली आतंकवाद रोधी व्यवस्था बने और प्रभावशाली तंत्र एवं जवाबी प्रणाली राष्ट्रीय एवं राज्य दोनों स्तरों पर हो। उन्होंने कहा कि एनसीटीसी की अवधारणा मंत्री समूह और प्रशासनिक सुधार आयोग की ओर से आई, जिन्होंने कारगिल में मिले सबक के बाद काम शुरू किया।   आगे..
लोकसभा में एम्स से डॉक्टरों के पलायन पर चिंता
  आगे..
चीन ने अब भारत से लड़ाई में नेपाल को बनाया अखाड़ा
  आगे..
आदिवासी हो भारत का अगला राष्ट्रपति
  आगे..
कलेक्टर एलेक्स पाल मेनन घर पहुंचे
रायपुर। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के कलेक्टर एलेक्स पाल मेनन 13 दिन तक नक्सलवादियों की कैद में रहने के बाद शुक्रवार को सकुशल घर पहुंच गए हैं। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में स्थित सुकमा जिले के कलेक्टर एलेक्स पाल मेनन आज सुबह हेलीकाप्टर से माओवादियों के मध्यस्थ बीडी शर्मा और प्रोफेसर हरगोपाल के साथ चिंतलनार से सुकमा पहुंचे। सुकमा पहुंचने के बाद कलेक्टर सीधे अपने सरकारी आवास पहुंचे। इस दौरान उनके साथ बस्तर क्षेत्र के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। घर पहुंचने के बाद वहां मौजूद उनकी पत्नी आशा मेनन और उनके परिजनों ने कलेक्टर का आरती उतारकर स्वागत किया।   आगे..
फिल्म, खेल और राजनीति के दिग्गजों को लेकर एक सर्वे में यह चेहरे
  आगे..
चारा घोटाले में नया खुलासा
  आगे..
शक्तिशाली देशों की होड़ से रक्षा खरीद में मुश्किल: एंटनी
  आगे..
अब्दुल कलाम ने नई बहस छेड़ दी
शिर्डी/नई दिल्ली. लोकपाल बिल से भ्रष्टाचार खत्म न होने संबंधी बयान देकर पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम ने नई बहस छेड़ दी है। अन्ना हजारे ने बुधवार को कहा कि मैं लोकपाल पर दिए गए कलाम के बयान से सहमत हूं।लेकिन बच्चों और युवाओं को नैतिक पाठ पढ़ाना एक लंबी अवधि का समाधान है। ऐसे तो भ्रष्टाचार मुक्त समाज बनाने में 22 साल लग जाएंगे। जबकि जन लोकपाल बिल आज की जरूरत है। लोकपाल बिल भ्रष्टों से निपटने में प्राथमिक उपचार की तरह काम करेगा।दूसरी ओर टीम अन्ना की सदस्य किरण बेदी ने कहा है कि भ्रष्टाचार रोकने के लिए मजबूत और प्रभावी लोकपाल उतना ही जरूरी है जितना शांति के उद्देश्य को पूरा करने के लिए परमाणु ऊर्जा।   आगे..
दिल्ली विश्वविद्यालय गढ़ रहा है हस्तियों को
  आगे..
सीबीआई ने राष्ट्रमंडल खेल घोटाले में मारे छापे
  आगे..
भारत को अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत….
नई दिल्ली. अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन की मौत को सालभर हो गए हैं। पिछले साल दो मई को अमेरिकी सुरक्षा बलों ने ओसामा को पाकिस्तान के एबटाबाद में मार गिराया था। लेकिन उसकी मौत के सालभर बाद भी दुनिया सुरक्षित नहीं है। खासकर भारत को अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है। विश्लेषकों मानना है कि ओसामा की मौत के बाद वैश्विक आतंकवाद की स्थिति में मामूली अंतर आया है। हो सकता है कि उसकी मौत से अलकायदा थोड़ा कमजोर हुआ हो, लेकिन यह अब भी खतरनाक है। जहां अमेरिकी सत्ता प्रतिष्ठानों का मानना है कि अलकायदा में ओसामा के बाद दूसरे महत्वपूर्ण आतंकवादी आयमन अल-जवाहरी सहित इस गिरोह के कई अन्य शीर्ष अब भी पाकिस्तान के कबीलाई क्षेत्रों में सक्रिय हैं,   आगे..
भारत को अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत….
नई दिल्ली. अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन की मौत को सालभर हो गए हैं। पिछले साल दो मई को अमेरिकी सुरक्षा बलों ने ओसामा को पाकिस्तान के एबटाबाद में मार गिराया था। लेकिन उसकी मौत के सालभर बाद भी दुनिया सुरक्षित नहीं है। खासकर भारत को अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है। विश्लेषकों मानना है कि ओसामा की मौत के बाद वैश्विक आतंकवाद की स्थिति में मामूली अंतर आया है। हो सकता है कि उसकी मौत से अलकायदा थोड़ा कमजोर हुआ हो, लेकिन यह अब भी खतरनाक है। जहां अमेरिकी सत्ता प्रतिष्ठानों का मानना है कि अलकायदा में ओसामा के बाद दूसरे महत्वपूर्ण आतंकवादी आयमन अल-जवाहरी सहित इस गिरोह के कई अन्य शीर्ष अब भी पाकिस्तान के कबीलाई क्षेत्रों में सक्रिय हैं, वहीं पाकिस्तान के विश्लेषक हामिद मीर का कहना है कि मृत ओसामा किसी भी जीवित आतंकवादी से अधिक खतरनाक है।   आगे..
अगर एनसीटीसी होता तो सुकमा जैसे मामलें नहीं होते: चिदंबरम
  आगे..
सीबीआई के हाथ नटराजन से संबंधित कुछ अहम तथ्य लगे
  आगे..
सुब्रह्मण्यम स्वामी को चिदंबरम के बेटे पर उंगली उठाने पर मिला नोटिस
  आगे..
ट्राई ने डिजिटल केबल नेटवर्क के नए नियमों की घोषणा की
नई दिल्ली . भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने डिजिटल केबल नेटवर्क के नए नियमों की घोषणा की है। इनके मुताबिक 100 फ्री टू एयर चैनल अब अधिकतम 100 रुपए के शुल्क पर देखे जा सकेंगे। नियम 30 जून से प्रभावी होंगे।ट्राई के आदेश में कहा गया कि केबल ऑपरेटरों को बेसिक सर्विस टायर (बीएसटी) की सुविधा आवश्यक रूप से उपभोक्ताओं को देनी होगी। हालांकि बीएसटी लेने या न लेने के लिए उपभोक्ता स्वतंत्र होंगे। बीएसटी में 100 फ्री टू एयर चैनल दिखाने जरूरी होंगे। इनमें 18 चैनल अनिवार्य होंगे।अनिवार्य चैनलों में दूरदर्शन के चैनल और लोकसभा चैनल आदि रहेंगे। ग्राहकों को अगर बीएसटी के अलावा कुछ पे-चैनल देखने हैं तो 150 रुपए मासिक के शुल्क पर केबल ऑपरेटर से इनकी सुविधा ले सकते हैं।   आगे..
सोनिया गांधी के आशीर्वाद के कारण मिली यह जिम्मेदारी
  आगे..
चुनाव आयोग ने 841 लोगों को चुनाव लडऩे के लिए अयोग्य माना
  आगे..
तेंदुलकर को राज्यसभा में भेजना कांग्रेस का गंदा खेल
  आगे..
क्लीनिकल ट्रायल:मृत्युक पर होगी सात वर्ष सजा
नई दिल्ली. देश में क्लीनिकल ट्रायल के नियमों की अनदेखी दवा कंपनियों को भारी पड़ सकती है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ट्रायल के दौरान गड़बड़ी पाए जाने पर जुर्माने के साथ सजा का प्रावधान करने जा रही है। हाल में तैयार 'ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट-2012' के मसौदे में क्लीनिकल और ड्रग ट्रायल में इस प्रावधान को जोड़ा गया है। मौजूदा नियमों में ट्रायल के दौरान मरीज की मौत होने या अन्य गड़बडिय़ों में सजा का प्रावधान नहीं है।स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दुनिया की कई बड़ी दवा कंपनियां क्लीनिकल और मेडिकल ट्रायल के लिए भारत को सबसे बेहतर जगह मानती हैं। दुर्भाग्य से देश में कमजोर नियमों के कारण गड़बड़ी करने वाले या गैर-कानूनी ट्रायल करने वालों के खिलाफ सजा का प्रावधान न के बराबर रहा है।अधिकारी ने बताया कि पहली बार नियमों में बदलाव करते हुए कड़े कारावास और भारी जुर्माने को एक्ट में जोड़ा गया है। मसौदे को अंतिम मंजूरी के लिए बहुत जल्द कैबिनेट को भेजा जाएगा   आगे..
बाबा रामदेव ने केंद्र को लिया आड़े हाथों
  आगे..
मजबूत करने के लिए कर्नाटक पहुची सोनिया
  आगे..
राष्ट पति चुनाव में कांग्रेस में उभर रहे कई नामों में से इनका नाम सुखिर्यो में
  आगे..
इनको मिलेगी लगभग एक हजार रुपये में रसोई गैस
नई दिल्ली । सरकार ने अगर संसदीय समिति की बात मान ली, तो 50 हजार रुपये प्रति माह से ज्यादा कमाई करने वालों को रसोई गैस के लिए लगभग एक हजार रुपये देने पड़ेंगे। समिति ने शुक्रवार को अपनी एक रिपोर्ट में सरकार को सुझाव दिया है कि अमीरों को सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडरों की आपूर्ति बंद होनी चाहिए। साथ ही यह भी कहा है कि डीजल कारों पर अतिरिक्त उपकर लगाया जाना चाहिए। इससे डीजल कारों की कीमतों में काफी वृद्धि हो सकती है। पेट्रोलियम मंत्रालय की स्थाई संसदीय समिति की इस रिपोर्ट को लोकसभा में पेश किया गया। यह समिति अभी तक रियायती दरों पर दिए जाने वाले गैस सिलेंडरों की संख्या सीमित करने की रिपोर्ट देती रही है   आगे..
टीम अन्ना ने सेना प्रमुख को उनके मुहिम से जुडऩे का दिया न्योता
  आगे..
अब माओवादियों द्वारा एक ओर नई शर्त
  आगे..
सचिन तेंदुलकर अब सियासी पिच पर बल्लेबाजी करेंगे
  आगे..
आकाश-2 कंपनी डेटा विंड ने आधिकारिक तौर पर किया लांच
नई दिल्ली. सरकार भले ही अभी तक दुनिया के सबसे सस्ते टैबलेट आकाश-2 के टेंडर आदि की प्रक्रिया को ही अंजाम दे रही हो लेकिन दूसरी ओर इसके लिए करार करने वाली कंपनी डेटा विंड ने अपना यूबी-स्लेट गुरूवार को आधिकारिक तौर पर लांच कर दिया। कंपनी का इरादा इसे लोकप्रिय बनाने के लिए राशन और किराने की दुकान से भी बेचने का है। कंपनी के सीईओ सुनीत सिंह तुली ने इसे कई मायने में सरकार की ओर से लांच होने वाले आकाश-2 से भी बेहतर करार देते हुए कहा कि मई से इसकी डिलीवरी के प्रयास किए जा रहे हैं। तुली ने कहा 'यह सही है कि हम ही सरकार के लिए आकाश टैबलेट बना रहे हैं।   आगे..
इन तीन महिला सदस्यों की ओर सभी की नजर
  आगे..
आठ कांग्रेसी सांसद लोकसभा से चार दिनों के लिए निलंबित
  आगे..
2जी लाइसेंस मामले में सरकार पर सुप्रीम कोर्ट की सख्ती जारी
  आगे..
नक्सली विधायक झीना हिकाका को गुरुवार को मुक्त करेंगे
भुवनेश्वर| ओडिशा के अपहृत विधायक झीना हिकाका को विधानसभा एवं सत्तारुढ़ बीजू जनता दल (बीजद) की सदस्यता से शीघ्र इस्तीफा देने का वादा करने के बाद गुरुवार को मुक्त करने का फैसला किया है। नक्सलियों के एक नेता ने बुधवार को यह जानकारी दी। स्थानीय टीवी चैनलों पर 'अरुणा' नाम की नक्सलियों की नेता के प्रसारित ऑडियो संदेश में कहा गया है कि यह निर्णय सोमवार एवं मंगलवार को आयोजित जन अदालत में लिया गया। उन्होंने कहा कि विधायक ने जन अदालत में उपस्थित नक्सलियों एवं ग्रामीणों से राजनीतिक प्रक्रिया द्वारा उनकी समस्याएं सुलझाने में असमर्थ होने के कारण माफी मांगी।नक्सलियों की नेता ने कहा कि जन अदालत ने विधायक को मुक्त करने फैसला उस समय लिया जब उन्होंने मुक्त होने के बाद जल्द से जल्द विधानसभा एवं बीजद की सदस्यता से इस्तीफा देने की घोषणा की।   आगे..
अभिषेक मनु सिंघवी ने सबको चौकाया
  आगे..
1984 में हुए सिख दंगे सज्जन व पुलिस की सुनियोजित षड्यंत्र का परिणाम
  आगे..
सुप्रीम कोर्ट ने अगले सेना प्रमुख की नियुक्ति प्रक्रिया में दखल देने से मना किया
  आगे..
राष्ट्रपति पद को लेकर विभिन्न दलों की यह राय
नई दिल्ली। राष्ट्रपति पद को लेकर विभिन्न दलों की अलग-अलग राय के बीच भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने देश का अगला राष्ट्रपति सर्वसम्मति से चुने जाने का पक्ष लिया है। संसद भवन परिसर में राजग संयोजक एवं जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने कहा, 'इस विषय पर चर्चा होने के बाद ही कुछ कहना ठीक होगा।' उन्होंने राष्ट्रपति पद के लिए किसी नाम पर कुछ भी कहने से मना कर दिया। भाजपा के पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा, 'हम किसी व्यक्ति विशेष पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं। लेकिन हमारा मानना है कि सभी राजनीतिक दलों को सर्व सम्मति से राष्ट्रपति चुनना चाहिए।' दूसरी ओर, राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रपति पद के लिए उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का समर्थन करेगी।   आगे..
सीवीसी ने एक निजी कंपनी की बड़ी धोखाधड़ी का पता लगाया
  आगे..
नए सेनाध्यक्ष विवाद में फंसे
  आगे..
अब सेना में नया घोटाला सामने आया
  आगे..
सीवीसी ने एक निजी कंपनी की बड़ी धोखाधड़ी का पता लगाया
नई दिल्ली. केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) ने एक निजी कंपनी की बड़ी धोखाधड़ी का पता लगाया है। कंपनी ने विभिन्न राष्ट्रीयकृत बैंकों से 1100 करोड़ रुपए का ऋण लेकर कथित रूप से उसका दुरुपयोग किया।सीवीसी अधिकारियों ने बताया कि कंपनी यह कहकर विभिन्न बैंकों से ऋण ले रही थी कि उसका उपयोग विभिन्न राज्यों के किसानों द्वारा अरंडी के बीज की खेती करने और आपूर्ति के लिए किया जाएगा। जांच के दौरान बैंक ऑफ महाराष्ट्र के मुख्य सतर्कता अधिकारी को अनियमितता नजर आई और उन्होंने पाया कि कंपनी ने 50 करोड़ की कथित धोखाधड़ी की है।नौ बैंकों ने दिया था ऋण: एक अधिकारी ने कहा, 'मामला अन्य बैंकों और आयोग के संज्ञान में लाया गया तथा आयोग ने पाया कि इस पूरे मामले में 1100 करोड़ रुपए शामिल हैं।   आगे..
सीजेआई कपाडिय़ा की टिप्पणी आरटीआई को कमजोर कर सकती है
  आगे..
मोबाइल रीचार्ज कूपन 50 फीसदी महंगा हुआ
  आगे..
चीन ही नहीं पूरा एशिया, अफ्रीका, यूरोप तक दायरे में होंगे
  आगे..
यहॉं पर एशिया का सबसे बड़ा सौर ऊर्जा पार्क तैयार
पाटण [गुजरात]गुजरात के नाम उस समय एक और उपलब्धि दर्ज हो गई, जब मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने एशिया के सबसे बड़े सौर ऊर्जा पार्क का उद्घाटन किया। इस ऊर्जा पार्क में लगे सौर ऊर्जा प्लाट से 605 मेगावाट बिजली का उत्पादन किया जा सकेगा। शेष भारत का यह आकड़ा महज दो सौ मेगावाट तक ही पहुंच पाया है। इससे पहले चीन का गोलमुड एशिया का सबसे बड़ा सोलर पार्क था। इसकी क्षमता 200 मेगावाट है। पाटण जिले के चारणका गाव में गुरुवार को मुख्यमंत्री मोदी ने अमेरिकी काउंसिल जनरल पीटर तथा एशियाई विकास बैंक के अधिकारियों की मौजूदगी में इस पार्क की शुरुआत की। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पाच हजार एकड़ में बने सौर ऊर्जा पार्क से 605 मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा। इससे तीस लाख यूनिट बिजली प्रतिदिन उत्पादित होगी, जिससे दस लाख परिवारों को बिजली मिल सकेगी।   आगे..
निर्मल बाबा ने दी सफाई, कहा समागम फिक्स नहीं होता
  आगे..
मिसाइल अग्नि-5 का परीक्षण सफल
  आगे..
विधायक के बदले नक्सलियों को छोड़ने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी
  आगे..
राहुल एप्पल के लिए सिक्योरिटी सिस्टम तैयार कर छाया सुखिर्यो में
आगरा। एप्पल के सीईओ स्टीव जॉब्स कहा करते थे कि जो कुछ करो लीक से हटकर और उसमें डूबकर करो। यही बात तकनीक के इस नन्हें मास्टर राहुल अग्रवाल ने पढ़ी तो बात उसके 'थिंकिंग सिस्टम' में 'क्लिक' कर गई और उसकी सोच की एक श्रृंखला शुरू हो गई। आखिर उसने पहला कोई बड़ा कार्य एप्पल के लिए ही करने का फैसला किया और सिक्योरिटी सिस्टम तैयार कर भेज दिया। जिसे एप्पल कंपनी के इंजीनियर भी नहीं तोड़ सके। राहुल ने बताया कि उसने एप्पल कंपनी के सिक्योरिटी सिस्टम आइओएस का अध्ययन किया तो देखा कि यह बहुत कमजोर है   आगे..
गृह मंत्रालय द्वारा तय किए सुरक्षा मानकों के कारण 2जी सेवाओं में देरी
  आगे..
चिदंबरम को विश्वांस , एनसीटीसी पर मान जाएंगे राज्य
  आगे..
दिल्ली एमसीडी में भी मिली हार से कांग्रेसी खेमे की चिंता बढ़ी
  आगे..
भारत की मिसाइल अग्नि-5 का पहला परीक्षण प्रक्षेपण आज
नई दिल्ली. सरकार ने उत्तरी छोर के ताकतवर पड़ोसी चीन से मुकाबला होने की किसी भी परिस्थिति से निपटने की तैयारी कर ली है। भारत की महत्वाकांक्षी इंटर कॉन्टिनेंटल बैलेस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) अग्नि-5 का पहला परीक्षण प्रक्षेपण बुधवार को किया जाएगा। 5000 किलोमीटर तक मार करने में सक्षम इस मिसाइल का प्रक्षेपण एकीकृत परीक्षण रेंज के पैड-4 से ओडिशा में बालासोर के निकट समुद्र में व्हीलर द्वीप में किया जाएगा   आगे..
माओवादियों को नही मिल रहे जमानतदार
  आगे..
ममता का नया फरमान, सीपीएम सदस्यों से ना बात, न करें शादी
  आगे..
आंतरिक सुरक्षा सम्मेआलन में राज्यों और केंद्र सरकार के बीच जमकर तकरार
  आगे..
दिल्ली नगर निगम के चुनाव में कांग्रेस हार की तरफ
नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम के चुनाव में कांग्रेस जहां हार की तरफ बढ़ रही वहीं बीजेपी ने अपनी जीत का जश्न मनाना भी शुरू कर दिया है। बीजेपी की इस जीत को कांग्रेस के खिलाफ चल रही लहर माना जा रहा है। कांग्रेस के खेमे के लिए यह एक बुरी खबर है। अंतिम परिणाम आने के बाद अब इस हार की गाज दिल्ली की मुख्यमंत्री के ऊपर गिरने के पूरे आसार दिखाई दे रहे हैं। पंजाब, उत्तर प्रदेश और गोवा के विधानसभा चुनावों में कड़ी शिकस्त खाने के बाद अब कांग्रेस को दिल्ली के निगम चुनावों में भी हार का सामना करना पड़ता दिखाई दे रहा है। बीजेपी तीनों निगमों में बहुमत की ओर बढ़ रही है।   आगे..
सुरक्षा पर सैन्य-असैन्य विवाद से खतरा
  आगे..
अमूल और क्वालिटी डेयरी-ने आज से दाम बढ़ाए
  आगे..
बथानी टोला नरसंहार मामले में 23 लोग बरी
  आगे..
केंद्र व राज्यों में एनसीटीसी पर जल्द हो सलाह-मशविरा
नई दिल्ली। ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एनसीटीसी जैसे मुद्दों पर केंद्र व राज्यों के बीच तत्काल सलाह-मशविरा करने की मांग की। उन्होंने कहा कि इस काम में कोई भी देरी कानून व्यवस्था की समस्या से निपटने की प्रक्रिया को प्रभावित करेगी। पटनायक ने सोमवार को आंतरिक सुरक्षा पर मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन में कहा कि जैसा कि आपको पता है, हमें एक विधायक झीन हिक्का व दो इतालवी नागरिकाें के नक्सलियों द्वारा अपहरण की समस्या से गुजरना पड़ा है और कोई भी देरी ऐसी समस्याओं को और बढ़ाएगी। उन्होंने कहा कि वह केंद्र सरकार को लगातार पत्र लिखते आए हैं कि यह काफी महत्वपूर्ण मुद्दा है   आगे..
पीएम के द्वार चुनाव सुधारों को लेकर पहुंचा आयोग
  आगे..
मनी लाउंड्रिंग का मामला रवि ऋषि के खिलाफ दर्ज
  आगे..
मुकुल रॉय ने पूर्व रेलमंत्री त्रिवेदी के कार्यकाल पर साधा निशाना
  आगे..
निर्मल बाबा ने किए सनसनीखेज खुलासे
नई दिल्ली. निर्मलजीत सिंह नरूला उर्फ निर्मल बाबा खुद पर लग रहे आरोपों के बाद निजी टीवी चैनल आज तक को दिए गए इंटरव्यू में सनसनीखेज खुलासे किए हैं। निर्मलजीत सिंह नरूला से निर्मल बाबा बनने के सवाल पर उन्होंने कहा, 'मुझे निर्मलजीत सिंह नरूला से निर्मल बाबा बनाने में इंदर सिंह नामधारी का हाथ है। उन्होंने मेरी शुरू में मदद की थी। लेकिन बाद में झारखंड में मैं जिस मानसिक उत्पीड़न से गुजरा उसके बाद ही मैं निर्मल बाबा बन गया।' अपने रिश्तेदार और चतरा से सांसद इंदर सिंह नामधारी पर निशाना साधते हुए निर्मल बाबा ने कहा कि हम उनका सम्मान जरूर करते हैं लेकिन उनके कुछ दावे गलत हैं   आगे..
यशवंत सिन्हा ने किया समर्पण, रिहा
  आगे..
इस्लामी शिक्षा संस्थान दारुल उलूम देवबंद ने चौकाने वाला कदम उठाया
  आगे..
सीबीआई ने जनरल से मुलाकात का वक्त मांगा
  आगे..
इंजीनियरिंग छात्र अपनी पढ़ाई के साथ एमबीए कर सकेंगे!
नई दिल्ली. अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद ने पांच साल का एमबीए कोर्स इस वर्ष से शुरू करने की घोषणा की है। इसमें छात्र बारहवीं के बाद सीधे प्रवेश ले सकेंगे। इसके लिए उन्हें एक प्रवेश परीक्षा देनी होगी। देश में पहली बार ऐसा कोर्स शुरू हो रहा है। एक अलग कोर्स की भी घोषणा की गई है। इसमें इंजीनियरिंग के छात्र भी अपनी पढ़ाई के साथ एमबीए कर सकेंगे। मानव संसाधन विकास मंत्री कपिल सिब्बल ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बारहवीं कक्षा के बाद एक अलग से प्रवेश परीक्षा होगी। इसके जरिए कोई छात्र पांच वर्षीय एमबीए की डिग्री कोर्स में दाखिला ले सकेगा।इस कोर्स के तहत तीन साल के बाद बीए प्रबंधन की डिग्री मिलेगी। इसके बाद एक वर्ष का एडवांस प्रबंधन कोर्स होगा और उसके लिए सर्टिफिकेट मिलेगा।   आगे..
सेना प्रमुख को रिश्वत दिए जाने की जॉंच शुरू
  आगे..
विदेशी कंपनियों पर सरकार का शिकंजा
  आगे..
राज्यों को दिया सुप्रीम कोर्ट ने 48 घंटे का समय
  आगे..
अब हर बच्चे का शिक्षा मौलिक अधिकार
नई दिल्ली। देश की शीर्ष अदालत ने गुरुवार को शिक्षा का अधिकार कानून 2009 की संवैधानिक वैधता को बरकरार रखा, जिससे देशभर के सरकारी और गैर सहायता प्राप्त निजी स्कूलों में गरीबों को 25 प्रतिशत निशुल्क सीटें समान रूप से मिल सकेंगी। मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति एस एच कपाड़िया, न्यायमूर्ति के एस राधाकृष्णन और न्यायामूर्ति स्वतंत्र कुमार की पीठ ने बहुमत के आधार पर कहा कि कानून सरकारी और गैर सहायता प्राप्त निजी स्कूलों में समान रूप से लागू होगा। सिर्फ गैर सहायता प्राप्त निजी अल्पसंख्यक स्कूल इसके दायरे से बाहर होंगे   आगे..
समुद्री डकैती से निपटने की ट्रेनिंग जापान की कंपनी देगी
  आगे..
रॉ पर हो राजनीतिक नियंत्रण
  आगे..
मोबाइल और अन्य आईटी उत्पादों के लिए भी आईएसआई मार्क अनिवार्य
  आगे..
एसआईटी रिर्पाट में मोदी की हुई जीत
अहमदाबाद, । गुजरात में 2002 के गोधरा काड के बाद हुए राज्यव्यापी दंगों से जुड़े गुलबर्ग सोसायटी मामले में मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को मंगलवार को बड़ी राहत मिली। सुप्रीमकोर्ट द्वारा नियुक्त विशेष जाच दल [एसआईटी] ने मेट्रोपोलिटन कोर्ट में दाखिल 55 हजार पन्नों की अपनी क्लोजर रिपोर्ट में मुख्यमंत्री समेत 62 आरोपियों को क्लीन चिट दे दी है। साथ ही मामले को बंद करने की माग की है क्योंकि उसे मोदी के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है। अदालत ने जाच दल को आदेश दिया कि वह गुलबर्ग सोसाइटी नरसंहार में मारे गए पूर्व काग्रेसी सासद अहसान जाफरी की पत्‍‌नी व मुख्य याचिकाकर्ता जकिया जाफरी व अन्य लोगों को 30 दिन अर्थात 10 मई तक एसआईटी रिपोर्ट मुहैया कराएं   आगे..
सेना अध्यक्ष ने सैन्य तैयारियों को लेकर जताई चिंता
  आगे..
सुप्रीम कोर्ट से पाकिस्तानी वैज्ञानिक चिश्ती को मिली जमानत
  आगे..
आतंकवादी कसाब को लेकर मुंबई पुलिस ने किया एक बड़ा खुलासा
  आगे..
आकाश को लेकर जोधपुर और मुंबई आईआईटी के बीच शीत-युद्ध
नई दिल्ली. दुनिया के सबसे सस्ते टैबलेट आकाश को लेकर जोधपुर और मुंबई आईआईटी के बीच शीत-युद्ध शुरू हो गया है। मुंबई आईआईटी ने केंद्र सरकार को शिकायत करते हुए कहा है कि जोधपुर आईआईटी उसे आकाश टैबलेट बनाए जाने का दायित्व देने से खुश नहीं है और आकाश उनके हाथ से छीन जाए इसके लिए नित नए बखेड़ा खड़ा करने की चेष्टा कर रहा है।   आगे..
सरकार बीमा, पेंशन विधेयकों पर जल्द लेगी निर्णय
  आगे..
सईद समेत तमाम आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई ही तय करेगी दोस्तीर
  आगे..
राधाकृष्णन पर एंट्रिक्स-देवास डील में सरकार को गुमराह करने का आरोप
  आगे..
काटजू ने बताया भारतीयों को मूर्ख
नई दिल्ली. बेबाक और विवादास्‍पद टिप्पणी के लिए मशहूर भारतीय प्रेस परिषद के अध्यक्ष मार्कण्डेय काटजू ने दोहराया है कि करीब 90 फीसदी भारतीय मूर्ख हैं। सोमवार को एक अखबार में छपे लेख में काटजू ने लिखा है कि यह भले ही कड़वा हो, लेकिन सच है कि भारत में रहने वाले 90 फीसदी लोग मूर्ख हैं। काटजू ने लिखा है कि शास्त्रों में कहा गया है कि अप्रिय सच नहीं बोलना चाहिए। लेकिन वह इसे सुधारना चाहते हैं।   आगे..
भारत ने चीन को दिया करारा जवाब
  आगे..
राइट टू रिकॉल और नेताओं के लिए रिटायरमेंट की उम्र तय करना व्यावहारिक नहीं
  आगे..
कांग्रेस ने इसे हिंदू देवी-देवताओं को अपमान करार दिया
  आगे..
ममता दीदी की दादागिरी सुनाया नया फरमान
कोलकाता. पश्चिम बंगाल में 34 साल तक सत्ता में रहे वामपंथ को बेदखल करने के बाद तृणमूल सरकार अब पढ़ाई से माक्र्सवाद के जनक कार्ल माक्र्स की विदाई की तैयारी कर रही है। प्रदेश की स्कूल शिक्षा पाठ्यक्रम समिति ने माक्र्स और फ्रेडरिक एंजेल्स का पाठ स्कूली किताबों से हटाने की सिफारिश की है। फैसला ममता सरकार को करना है। इस सिफारिश का कम्युनिस्ट पार्टियों ने निंदा करते हुए इसे फिर से इतिहास लिखने की कोशिश करार दिया है।   आगे..
लोकपाल बिल हिप्र में पारित
  आगे..
मोदी नंबर वन टाइम की सौ प्रमुख हस्तियों में
  आगे..
अंतरिक्ष विभाग ने नायर को सूचना देने से फिर किया इनकार
  आगे..
सर्राफा व्यापारी सोनिया से मिले
नई दिल्ली। बिना ब्रांड के आभूषणाें पर उत्पाद शुल्क लगाने तथा सोने के आयात पर सीमा शुल्क बढ़ाने के बजट प्रस्ताव से नाराज सर्राफा व्यापारियों ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। व्यापारियों ने सोनिया से आभूषण व्यवसाय पर बजट में लगाए नये करों को हटवाने की अपील की।   आगे..
आदर्श सोसायटी घोटाले में फंस सकते हैं चार पूर्व सीएम
  आगे..
बिक्रम सिंह की सेनाध्यक्ष पद पर नियुक्ति को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती
  आगे..
झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री कोड़ा को मिली जमानत
  आगे..
सीएजी रिपोर्ट महाराष्ट्र सरकार के लिए समस्यार बनी
मुंबई। भाजपा विधायक देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र विधानसभा में सीएजी [नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक] के रिपोर्ट वाली एक कथित सीडी का खुलासा कर महाराष्ट्र सरकर के लिए एक नई मुसीबत खड़ी कर दी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सत्तारूढ़ दल दल के कुछ नेताओं को करोड़ों के भूखंड रियायती दरों पर आवंटित किए जाने से सरकार को भारी आर्थिक नुकसान हुआ। अभी तक सीएजी की उक्त रिपोर्ट महाराष्ट्र विधानमंडल के किसी भी सदन में पेश नहीं की गई है। न ही विधानसभा में अपना वक्तव्य देते हुए भाजपा विधायक फडणवीस ने किसी नेता का नाम ही लिया ।   आगे..
सेना की दो टुकड़ियां सरकार को बिना बताए दिल्ली की तरफ बढ़ रही थीं
  आगे..
उल्फा बड़े हमले को अंजाम दे सकता है
  आगे..
आईएनएस चक्र से मजबूत हुई सेना
विशाखापत्तनम. दो दशक बाद नौसेना में रूसी मूल की पनडुब्बी ‘नेरपा’ के शामिल होते ही भारत परमाणु संचालित पनडुब्बियों वाले देशों के प्रतिष्ठित क्लब का हिस्सा बन गया है। आईएनएस चक्र को आज भारतीय सेना में शामिल कर लिया गया। उसे समंदर में उतार दिया गया है। भारत ने इससे पहले अपने जवानों को इस तरह की पनडुब्बियों पर प्रशिक्षण देने के लिए 1988 से चार्ली श्रेणी की रूसी परमाणु संचालित पनडुब्बी को किराए पर ले रखा था।रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, रक्षा मंत्री एके एंटनी आज...   आगे..
पंपों पर पेट्रोल होगा नदारत यदि .....
  आगे..
सावधान ... बैंक इस सप्ताह दो दिन बंद रहेंगे
  आगे..
नई रक्षा योजना मंजूर
  आगे..
रवि ऋषि से फिर हुई पूछताछ
ई दिल्ली. भारतीय सेना में टेट्रा ट्रकों की खरीद को लेकर चल रही सीबीआई जांच में वेक्ट्रा प्रमुख रवि ऋषि से फिर से पूछताछ हो रही है। वह चौथे दौर की बातचीत के लिए सीबीआई मुख्यालय पहुंचे हैं। सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह की शिकायत के बाद सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है।सीबीआई ने रविवार को इस कंपनी के प्रमुख रवि ऋषि के देश से बाहर जाने पर पाबंदी लगाते हुए उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था   आगे..
रक्षा मंत्री एंटनी के खिलाफ हो सकती है कारवाई
  आगे..
राज्य सरकारों की प्राथमिकता कानून-व्यवस्था नहीं बल्कि वीआईपी सुरक्षा
  आगे..
छोटे हथियारों की विनाशक मार, सुन दंग रह जाएंगे आप
  आगे..
गोवा में आज से मिलेगा सबसे सस्‍ता पेट्रोल
पणजी. गोवा में सोमवार से पेट्रोल की कीमतें घटा कर 54.96 रुपये कर दी गई हैं, जो देश में सबसे कम है। पेट्रोल पम्पों पर लोगों की लम्बी कतारें देखी गईं। पोरवरिम में भारतीय पेट्रोल पम्प पर खड़े नारायण गांवकर ने कहा, "वे कह रहे हैं कि केंद्र सरकार द्वारा फिर से पेट्रोल के दाम बढ़ाए जाएंगे।राज्य की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने चुनावी वादे को पूरा करते हुए पेट्रोल की कीमतों में 11 रुपये कमी की है। इसके बाद से पेट्रोल लगभग 66 रुपये (65.86 रुपये) प्रति लीटर की जगह अब लगभग 55 रुपये प्रति लीटर पर मिलेगाराज्य सरकार ने पेट्रोल से मूल्य संवर्धित कर (वैट) को लगभग हटा दिया है   आगे..
रेल परियोजनाएं हुई लेट-लतीफी की शिकार
  आगे..
कांग्रेसी सांसद सज्जन वर्मा को नहीं भाया जवाब
  आगे..
सीबीआई अधिकारी विदेशों में भी तैनात होंगे
  आगे..
अन्‍ना बने स्‍कूली किताबों में गॉंधी
नई दिल्ली. भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन की अलख जगाने वाले अन्ना हजारे भले ही सत्ता पक्ष व अन्य राजनीतिक वर्ग के आंखों की किरकिरी बने हों, लेकिन वे स्कूलों की किताब में 'दूसरे गांधी' बन गए हैं। सीबीएसई के कई स्कूलों में एक निजी प्रकाशक की पुस्तक को 'जनरल नॉलेज अपडेट' के रूप में उन्हें पढ़ाई का हिस्सा बनाया गया है। सातवीं-आठवीं कक्षा के लिए अलग- अलग तैयार की गई इन पुस्तकों में अन्ना को दूसरा गांधी बताते हुए उनके जीवन, हाल ही में हुए भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन व अनशन के बारे में जानकारी दी गई है। आठवीं कक्षा की पुस्तक में अन्ना के जन लोकपाल की मुख्य विशेषताओं को बताया गया है।   आगे..
ममता बनर्जी ने कुछ बंगाली अखबारों पर प्रतिबंध लगाया
  आगे..
एअर इंडिया कर्मियों ने दी 2 अप्रैल से हड़ताल की धमकी
  आगे..
एएमआरआई हादसा मेंअस्पताल के दो निदेशकों को जमानत मिली
  आगे..
सेना प्रमुख घूस कांड में एनआरआई व्यापारी पर सीबीआई को शक
नई दिल्ली. सेना प्रमुख घूस प्रकरण की जांच कर रही सीबीआई एनआरआई व्यापारी रवि ऋषि पर नजर बनाए हुए है। वह इस मामले में टैट्रा समूह के मालिक की भूमिका की जांच कर रही है।रक्षा मंत्रालय और रक्षा पीएसयू भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड ने इस सौदे से संबंधित सभी फाइलें सीबीआई को जांच के लिए सौंप दी हैं। जांच एजेंसी इस मामले के हर पहलू की बारीकी से जांच में जुट गई है।बताते चलें कि इसी कंपनी के साथ सौदे के लिए रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल तेजिंदर सिंह पर सेना प्रमुख को 14 करोड़ की रिश्वत देने का आरोप है। यदि सेना प्रमुख के दावे सच हैं तो सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा होता है कि तेजिंदर किसके लिए काम कर रहे थे।   आगे..
महाराष्ट्र नक्सली हमले में १५ जवान शहीद
  आगे..
बलवंत सिंह को किसी की दया की भीख नहीं चाहिये
  आगे..
अपहृत बीजद विधायक के कोई सुराग नहीं
  आगे..
राजनयिक हमले में संदिग्ध अफसर ने ली थी कार्ल गर्ल की सेवाएं
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस का विशेष प्रकोष्ठ इजरायली राजनयिक पर यहां हुए हमले के सिलसिले में दो-तीन कॉल गर्ल और एक दलाल की तलाश कर रही है। इजरायली राजनयिक पर यहां 13 फरवरी को हुए हमले के संदिग्ध हौशंद अफसर ईरानी ने राष्ट्रीय राजधानी में इस साल और पिछले साल अपनी दो यात्राओं के दौरान कथित तौर पर इन कॉल गर्ल की सेवाएं ली थी।पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 39 वर्षीय ईरानी ने मध्य दिल्ली में एक व्यक्ति से मुलाकात की थी। उसका नंबर उसे अखबार के विज्ञापन में मिला था, जिसमें महिला 'एस्कार्ट' मुहैया करने का दावा किया गया था।उसके बाद 2011 से हर बार आधे महीने तक ठहरने के दौरान ईरानी दो से तीन महिला एस्कार्ट के संपर्क में रहता था।   आगे..
जेटली मुझे खतरा मानते हैं: अंशुमान
  आगे..
मनमोहन, गिलानी की बैठक की योजना नहीं
सोल। दक्षिण कोरिया में पाकिस्तान के राजदूत ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उनके पाकिस्तानी समकक्ष के बीच यहां आयोजित परमाणु सुरक्षा सम्मेलन से इतर किसी तरह की बैठक की योजना नहीं है। पाकिस्तान के राजदूत शौकत मुक्कदम ने यहां संवाददाताओं से कहा, 'किसी तरह की बैठक की योजना नहीं है लेकिन बातचीत की..   आगे..
ट्रेन हो लेट तो यात्रियों को मिले किराए में छूट
  आगे..
विदाई की बेला में राज्यसभा का माहौल भावपूर्ण
नई दिल्ली। उच्च सदन राज्य सभा से अगले माह के आरंभ में सेवानिवृत हो रहे कुल 58 सदस्यों की विदाई की बेला में बुधवार को प्रश्नकाल के बाद सदन का माहौल पूरी तरह भावपूर्ण दिखा। बात-बेबात पर एक दूसरे की टांग खिंचाई करने वाले अधिकांश सांसद पार्टी लाइन से ऊपर उठकर न केवल एक दूसरे की तारीफ करते नजर आए...   आगे..
हाय रे फूटी किस्मत...निशाचरों ने मदद के नाम पर लूट ली अस्मत
  आगे..
राजधानी एक्सप्रेस में सांसद के सुरक्षा गार्ड ने यात्री पर किया पेशाब
  आगे..
डॉन अबू सलेम को फिर मिली मात
दिल्ली/मुंबई. पुर्तगाल की संविधान अदालत से भारत को बड़ी राहत मिली है। संविधान अदालत ने देश की सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश पर रोक लगा दी है जिसमें माफिया अपराधी अबू सलेम के भारत प्रत्यर्पण को रद्द कर दिया गया था। सलेम पर मौत की सजा से संबद्ध आरोप लगाने के मद्देनजर देश की सुप्रीम कोर्ट ने भारत पर प्रत्यर्पण समझौते के उल्लंघन का आरोप..   आगे..
दो पैसों ने ले ली रेल मंत्री की कुर्सी
  आगे..
आरएसएस की दो टूक, अमेरिकी दबाव में न आए सरकार
नई दिल्ली. संयुक्त राष्ट्र में श्रीलंका सरकार के खिलाफ अमेरिकी प्रस्ताव पर राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ ने सरकार को खबरदार किया है कि वह इस मामले में अमेरिका के दबाव में न आए, वरना भारत भी एक दिन खुद को ऐसी स्थिति में पा सकता है। संघ का यह रुख भाजपा के रुख से अलग है। संघ ने अमेरिका का कड़ा विरोध करते..   आगे..
ममता-त्रिवेदी तकरार थमने का नाम नहीं
कोलकाता। रेल किराए में बढ़ोत्तरी के बाद तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी के बीच तकरार थमने का नाम ही नहीं ले रही है। ममता बनर्जी ने शनिवार को साफ कर दिया कि दिनेश त्रिवेदी हमारे रेलमंत्री नहीं हैं। ममता ने साफ किया कि मुझे दिनेश त्रिवेदी के बारे में बात नहीं करनी है। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि मुकुल रॉय ही अगले रेल मंत्री बनेंगे। इस पर फैसला अब सरकार को करना है रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी को हटाए जाने पर दृढ़ तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि त्रिवेदी को हटाकर उनकी पार्टी के नामित मुकुल राय को नियुक्त करने संबंधी उनके अनुरोध पर अब प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को कदम उठाना है।   आगे..
मेरे ऊपर मानसिक दबाव था: सचिन
  आगे..
मेरे खिलाफ रची गई साजिश: सेना प्रमुख
नई दिल्ली।उम्र विवाद समाप्त होने के बाद सेना प्रमुख जनरल वी के सिंह के एक बयान ने खलबली मचा दी है। जनरल ने कहा है कि सेना के अंदर ही कुछ लोगों ने उनके खिलाफ साजिश रची। उनके खिलाफ मीडिया में अपमानजनक प्रचार करने के लिए धन खर्च किया। उन्होंने कहा कि इन लोगों को उन्होंने गलती करते हुए पकड़ा था, इसलिए उन लोगों ने ऐसा   आगे..
दादा का बजट ने जनता की कमर तोड़ी
नई दिल्ली। वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने शुक्रवार को पेश आम बजट में आम आदमी को जोर का झटका धीरे से दे दिया। उन्होंने एक तरफ आयकर की सीमा बढ़ाकर राहत देने की कोशिश की, वहीं दूसरी तरफ सर्विस टैक्स बढ़ाकर आम आदमी की जेब पर कैंची चला दी।संसद में आम बजट 2012-13 को पेश करते हुए प्रणब ने कहा कि आर्थिक सुधारों के लिए कठोर फैसले लेने जरूरी है। प्रणब ने कहा कि अर्थव्यवस्था में सुधार की उम्मीद थी पर नहीं हुई। 110 मिनट तक चले बजट भाषण में उन्होंने कहा कि यदि भारत की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी तो विश्व की अर्थव्यस्था को स्थिरता मिल सकती है।   आगे..
जब प्रकाश सिंह बादल ने इशारा कर अधिकारी से मांगा चॉकलेट
  आगे..
रेल बजट खास झलकियां :रेलवे में 1 लाख से ज्यादा भर्तियां
नई दिल्ली.रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने रेल बजट पेश करते हुए कहा कि रेल मार्ग कम पड़ रहे हैं, रेलवे को आधुनिकीकरण करने की आवश्यकता है इसलिए हम रेलवे के आधुनिकीकरण की योजना बना रहे हैं। रेलमंत्री ने इसके साथ ही यह भी माना कि रेलवे के पास फंड की कमी है। रेलमंत्री ने अपना बजट भाषण पढ़ते हुए कहा कि भारतीय रेल को बेहतर बनाने के लिए   आगे..
20 करोड़ भारतीयों के पास नहीं हैं टीवी, फोन, रेडियो, बाइक
  आगे..
दुनिया की पहली क्लोन पशमीना भेड़ जन्म भारत में
पशमीना भेड का क्लोन पैदा करने का सपना आखिरकार पूरा हो गया है। एनडीआरआई के सहयोग से श्रीनगर में विश्व की पहली क्लोन पशमीना भेड पैदा हो गई है। इस सफलता पर न केवल एनडीआरआई व शेर-ए-कश्मीर यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर साइंस एंड टेक्नॉलॉजी श्रीनगर के वैज्ञानिक खुश हैं, बल्कि विश्व भर से उन्हें बधाई आ...   आगे..
सपा नेत्री की गोली मार कर हत्या
  आगे..
सोनिया के पास 45 हजार करोड़ की संपत्ति
नई दिल्ली़.कांग्रेस अध्यबक्ष सोनिया गांधी दुनिया की चौथी सबसे दौलतमंद इंसान हैं। यह दावा किया है अमेरिका के एक मीडिया हाउस ने। इसका कहना है कि यूपीए अध्य क्ष के पास 10 हजार से 45 हजार करोड़ के बीच (2 से 19 अरब डॉलर) की संपत्ति है। अमेरिकी वेबसाइट ' बिजनेस इनसाइडर ' ने दुनिया के सबसे रईस राजनेताओं की लिस्ट जारी की है। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष को चौथे नंबर पर रखा है। इस लिस्ट में हरियाणा की विधायक और जिंदल समूह की प्रमुख का नाम भी है। साइट के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष की संपत्ति यानी 10 हजार से 45 हजार करोड़ के बीच हो सकती है।   आगे..
राहुल द्रविड़ बन कर इतिहास रच सकते हैं सीएम अखिलेश
  आगे..
किशनजी की करीबी सुचित्रा ने किया आत्मसमर्पण
  आगे..
आईपीएस के कातिल को जानते हैं शिवराज
  आगे..
वैज्ञानिक की चेतावनी: उत्‍तर भारत में बड़े भूकंप का खतरा
  आगे..
कुशवाहा के बाद क्या अब मायावती की बारी
  आगे..
एंटनी की जासूसी के मुद्दे पर सेना ने उगला सच
सेना ने सोमवार को स्वीकारा कि रक्षा मंत्री एके एंटनी के कार्यालय की जांच के दौरान कुछ 'असामान्य' पाया गया था। लेकिन वह जासूसी नहीं थी। बल्कि तकनीकी खामी थी। रक्षा गुप्तचर एजेंसी महानिदेशालय के पूर्व महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) तेङ्क्षजदर ङ्क्षसह और सैन्य गुप्तचरी के कुछ कॢमयों पर सेना को बदनाम करने के आरोप ...   आगे..
जिस मंत्री पर किताब में तीखे प्रहार, उसी ने किया विमोचन
  आगे..
रद्दी का खेल पकड़वाने वाले राजेंद्र गुप्ता को जनसंदेश टाइम्स प्रबंधन ने अधर में लटकाया
  आगे..
विधानसभा में अश्लील वीडियो देख रहे थे 16 विधायक!
बेंगलुरू. 'कर्नाटक विधानसभा में तीन नहीं बल्कि १६ विधायक अश्लील क्लिप देख रहे थे।' यह दावा मामले की जांच कर रही पैनल के सदस्य नेहरू ओलेकर ने किया है। ओलेकर ने रविवार को अपने दावे में कहा कि सात फरवरी को विधानसभा में अश्लील वीडियो देखने में १५ से १६ विधायक शामिल थे। ओलेकर के अनुसार केवल भाजपा ही....   आगे..
चीनी हमले की आशंका के बीच भारतीय वायुसेना का प्रलय
  आगे..
छात्रा को ब्लैकमेल कर ग्रुप सेक्स करवाता रहा शिक्षक
तमिलनाडु में एक कॉलेज प्रवक्ता और उसके दो साथियों को एक नाबालिग छात्रा को न्यूड फोटो के जरिए ब्लैकमेल करके दो साल तक बलात्कार करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी प्रवक्ता एक कोचिंग सेंटर भी चलाता है। पीड़ित छात्रा कोचिंग में पढ़ने आती थी। आरोपी ने अपने दो साथियों की मदद से छात्रा ....   आगे..
आरपीएफ एक्ट मामले में कांग्रेस ने गेंद तृणमूल के पाले में डाली
  आगे..
दहलने से बची दिल्ली, निशाने पर थे देश के वीवीआईपी
नई दिल्ली. दिल्ली में लश्करे तैयबा के दो आतंकियों को पकड़ा गया है। उनके निशाने पर चांदनी चौक का अति व्यस्त क्लॉथ मार्केट था। यहां बुधवार शाम बम विस्फोट करने की साजिश थी। ठीक उसी समय पर जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में भी धमाका किया जाना था। आतंकियों ने दिल्ली के तुगलकाबाद में किराए के...   आगे..
शेहला मर्डर केस: पति छिनने का था डर, दे दी सुपारी
  आगे..
स्पेशल रिपोर्ट: एक टैबलेट ने फूंकी रोजगार केंद्रों में जान
  आगे..
यूपी के साथ केंद्र ने किया सौतेला व्यवहार
लखीमपुर खीरी। मायावती ने केंद्र सरकार पर सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि मनमोहन सरकार ने जातिगत एवं राजनीतिक विद्वेष की वजह से राज्य के विकास के लिए धन नहीं दिया। अंतिम दौर के मतदान से पहले लखीमपुर खीरी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार...   आगे..
विशेषाधिकार हनन के चक्कर में फंस सकते हैं केजरीवाल
  आगे..
चुनावों के बाद 2-4 रुपये बढ़ेंगे पेट्रोल, डीजल के दाम
नई दिल्ली. विधानसभा चुनाव समाप्त होते ही सरकारी तेल कंपनियां पेट्रोल और डीजलों की कीमत में 2 से 4 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि कर सकती हैं। तेल कंपनियों ने एक दिसंबर के बाद से ही तेल की कीमतों में कोई वृद्धि नहीं की है। तेल कंपनियों को पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के समाप्त होने का इंतजार था। वहीं, पेट्रोलियम उद्योग के विश्लेषकों के अनुसार, सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों को पेट्रोल पर आयात लागत के हिसाब से करीब 4 रुपये प्रति लीटर का नुकसान हो रहा है। पिछले बार किए गए संशोधन के बाद से उन्हें पेट्रोल पर 900 करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है।   आगे..
केजरीवाल बोले- संसद में बैठे हैं हत्यारे और बलात्कारी
नई दिल्ली. यूपी विधानसभा चुनावों में स्वच्छ छवि वाले उम्मीदवारों को चुनने के लिए जन जागृति अभियान चला रही टीम अन्ना के प्रमुख सदस्य अरविंद केजरीवाल ने कहा कि संसद में हत्यारे और बलात्कारी बैठे हैं। लालू, मुलायम और राजा जैसे लोग संसद में बैठ कर देश का कानून बना रहे हैं। इनसे संसद....   आगे..
चीन को एंटनी का जवाब- हमारा है अरुणाचल
  आगे..
रामदेव लापरवाही के दोषी, सवा लाख का जुर्माना
  आगे..
रामदेव लापरवाही के दोषी, सवा लाख का जुर्माना
  आगे..
प्रणब के बजट में राज्यों को 40 हजार करोड़ मिलने की उम्मीद
नई दिल्ली. अभी एनसीटीसी को लेकर केंद्र तकरार कर रहे राज्यों सहित सभी प्रदेशों को इस बार के बजट में अतिरिक्त धन समर्थन मिलने की संभावना है। 40,000 करोड़ रुपए का अतिरिक्त धन समर्थन। साथ ही बजट का एजेंडा भारत की अर्थव्यवस्था का पुनरुद्धार और यहां निवेश के लिए अंतरराष्ट्रीय दिलचस्पी बढ़ाना होगा।नतीजतन यूपीए सरकार के फ्लैगशिप ...   आगे..
बम का दंभ भूल जाता पाक, यदि उस दिन भारत दिखा देता औकात
  आगे..
बसपा के पूर्व मंत्री ने चुनाव के दौरान थामा सपा का दामन
  आगे..
प्रफुल्ल पटेल ने निजी वाहन की तरह किया एअर इंडिया का इस्तेमाल
नई दिल्ली. एअर इंडिया ने अप्रैल 2010 में तत्कालीन केंद्रीय उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल के घरवालों को ले जाने के लिए विमान बदल दिया। बेंगलुरू से मालदीव जाने वाली नियमित उड़ान के बजाय खास तौर पर इन लोगों की वजह से बड़ा विमान भेजा गया। यह खुलासा सूचना का अधिकार (आरटीआई) आवेदन के जरिये......   आगे..
भारत को मिला इस खौफनाक खुफिया एजेंसी का सहारा
  आगे..
इन 5 कारणों से कंगाल हुई किंगफिशर
  आगे..
बुरे फंसे राहुल गांधी, कानपुर में केस दर्ज
कानपुर.कानपुर में अनुमति लिए बिना रोड शो करने के आरोप में कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। राहुल के अलावा कांग्रेस के शहर अध्यक्ष महेश दीक्षित और कुछ समर्थकों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के लिए धारा 188, 283 और 290 के तहत कैंट थाने में ...   आगे..
हेडली की पत्नी के बयान दर्ज करने के लिए तैयार है एनआईए
  आगे..
बीसीसीआई पर गिरी आयकर विभाग की गाज
  आगे..
नक्सल प्रभावित राज्यों की बैठक 22 को
नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने बुधवार को माओवादी हिंसा से प्रभावित राज्यों के शीर्ष प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों की एक बैठक बुलाई है। बैठक में नक्सल विरोधी अभियान की समीक्षा के साथ-साथ भावी रणनीति तैयार करने की भी योजना बनाई जा रही है। गौरतलब है कि झारखंड, ओड़िशा पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, बिहार, आंध्रप्रदेश और मध्य प्रदेश के मुख्य..   आगे..
क्या हिंदू हो सकता है महाबोधि मंदिर का अध्यक्ष? : सुप्रीम कोर्ट
  आगे..
जयराम बोले- महिलाओं को टॉयलेट नहीं, मोबाइल चाहिए
  आगे..
सुरक्षा के नाम पर रेल यात्रियों की जेब ढीली करने की तैयारी
नई दिल्ली.रेल यात्रा को सुरक्षित बनाने के नाम पर अब यात्रियों की जेब ढीली करने की तैयारी की जा रही है। रेलवे की खराब होती माली हालत को देखते हुए रेलवे संरक्षा (सेफ्टी) समिति ने यात्रियों पर सेस लगाकर ५ हजार करोड़ रुपए जुटाने का फार्मूला सुझाया है। साथ ही यह कहकर दबाव बना दिया है कि 5 हजार करोड़ रुपए की बराबर राशि वित्त मंत्रालय....   आगे..
भोपाल त्रासदी के लिए डाउ दोषी नहीं आईओसी
  आगे..
सुंदर दिखिए लेकिन ख़तरों से सावधान
नई दिल्ली में रहने वाली 60-वर्षीय विन्नी सिंह ने कुछ दिनों पहले कॉस्मेटिक सर्जरी के ज़रिए फ़ेस लिफ़्ट कराया है जो चेहरे की झुर्रियां हटाने के लिए किया जाता....   आगे..
विधानसभा में क्यों देख रहे थे डर्टी पिक्चर? पूर्व मंत्रियों ने भेजा लिखित जवाब
बेंगलुरु. कर्नाटक विधानसभा के पोर्न कांड में कुर्सी गंवाने वाले तीन मंत्रियों ने आज विधानसभा अध्यक्ष को अपना लिखित जवाब सौंप दिया है। पूर्व सहकारिता मंत्री लक्ष्मण सवाडी....   आगे..
16 साल से कम उम्र की पत्नी से संबंध बनाना भी दुष्कर्म
  आगे..
मोबाइल-इंटरनेट इस्तेमाल करने वालों के लिए बेहद ज़रूरी खबर
  आगे..
अब 4500 में मिलेगा आकाश
नई दिल्ली. विवाद बढऩे के साथ ही सरकार ने ब्रिटेन की कंपनी डाटाविंड को आकाश की नई बुकिंग से मना कर दिया है। सरकार ने कंपनी को कहा है कि वह किसी भी नए आकाश की बुकिंग न करे.....   आगे..
समलैंगिक संबंधों को लेकर एक नई जंग शुरू
  आगे..
दिग्गज सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट इंडिया की वेबसाइट हैक
नई दिल्ली. दिग्गज सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट इंडिया की रिटेल वेबसाइट चीनी हैकरों के एक समूह ने हैक कर ली है। इस वजह से कंपनी को अपनी यह वेबसाइट कुछ समय के लिए अस्थाई तौर पर.....   आगे..
लादेन का करीबी सहयोगी अबु कतादा ब्रिटेन की जेल से रिहा
लंदन.ब्रिटेन के वर्सेस्टरशायर स्थित एक जेल से आतंकवादी संगठन अल कायदा के सरगना रहे ओसामा बिन लादेन के करीबी सहयोगी एंव उसका दाहिना हाथ माने जाने वाले अबु कतादा को जमानत   आगे..
छुट्टा पतियों पर नकेल, पत्नी का सम्मान कर घर-पैसा दो, वरना..
  आगे..
आजीवन फ्री इलाज के लिए करना होगा यह दान
केंद्र सरकार ने अंगदान करने लोगों को आजीवन अस्पताल में इलाज की सुविधा निशुल्क देने का निश्चय किया है। समय-समय पर स्वास्थ्य जांच का खर्च भी सरकार ही वहन करेगी। मंत्रालय ने इसके लिए.....   आगे..
मुस्लिम वोट: छटपटाहट में छिप रहा है राहुल का एजेंडा
  आगे..
नैतिक पतन: हर चौथा विधायक दागी, 300 अफसरों पर आपराधिक केस
  आगे..
उम्र पर जंग में पीछे हटे जनरल, वापस ली अर्जी
  आगे..
खुर्शीद बोले- सोनिया रोईं, दिग्विजय ने कहा- गलत
नई दिल्‍ली. यूपी में जारी चुनावी घमासान के बीच बटला हाउस एनकाउंटर का मुद्दा भी गरमाने लगा है। केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने चुनावी सभा में कहा कि सोनिया गांधी बटला हाउस एनकाउंटर की तस्‍वीरें देखकर रो पड़ीं थी। खुर्शीद के इस बयान पर विपक्षी दलों ने कांग्रेस को तो निशाने पर लिया ही, खुद अपनी पार्टी के ही सीनियर नेता ने उनके दावों पर सवाल उठा दिए हैं। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा है कि सोनिया गांधी तस्‍वीर देखकर नहीं रोईं थी, यह सलमान खुर्शीद की अपनी व्‍याख्‍या है। सपा नेता आजम खान ने कांग्रेस पर मुसलमानों की लाशों पर सियासत करने का आरोप लगाया है। उन्‍होंने कांग्रेस को ‘नौटंकी’ करने वाली पार्टी करार देते हुए कहा कि सोनिया गांधी घडियाली आंसू बहाती हैं।   आगे..
अब नजर माओवादियों के बाकी बचे नेताओं पर
नई दिल्ली। आजाद और किशनजी के मारे जाने के बाद सुरक्षाबलों की नजर अब माओवादियों के बाकी बचे बडे़ नेताओं पर है और सरकार ने सुरक्षा एजेंसियों से नक्सलियों के नेतृत्व की पूरी तरह घेराबंदी कर उनके हिंसक अभियान को पंगु बनाने के लिए.....   आगे..
बजट से पहले बढ़ी प्रणब की चिंता
  आगे..
राजनीति में आ सकती हैं प्रियंका, पति ने दिए संकेत
लखनऊ। कांग्रेस के गढ़ रायबरेली और अमेठी में चुनाव प्रचार में पत्नी प्रियंका वाड्रा के सहयोग के लिए पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा ने सोमवार को कहा कि यदि जनता ने चाहा तो वह और प्रियंका भी राजनीति में....   आगे..
नक्सलियों ने की अगवा ग्रामीण की हत्या
बिहार के जमुई जिले में खैरा थाना अंतर्गत मिलनटाड़ गाव से अपहृत एक ग्रामीण की नक्सलियों ने गला रेत कर हत्या कर दी। घटना के बाद गाव में दहशत का माहौल....   आगे..
कांग्रेसियों ने स्‍वामी का पुतला फूंका
  आगे..
जोरों पर चुनाव प्रचार, पार्टियों ने झोंकी ताकत, उतारे स्टार प्रचारक
  आगे..
कश्मीर में लश्कर के 2 आतंकवादी ढेर
श्रीनगर| जम्मू एवं कश्मीर में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए। ....   आगे..
इन्हें केंद्रीय मंत्री नहीं सीईओ कहिए जनाब
  आगे..
सरकार के चेहरे पर करारा तमाचा है यह फैसला
  आगे..
प्रधानमंत्री जी, क्या अब भी कोई कार्रवाई करेंगे?
  आगे..
शशिकला ने रची थी जयललिता को मारने की थी साजिश
  आगे..
2जी स्पेक्ट्रम के सभी 122 लाइसेंस रद्द, मुसीबत में ग्राहक
खंडपीठ ने सीबीआई जांच पर नियमित नजर रखने के लिए विशेष जांच टीम (एसआईटी) के गठन की मांग पर कहा कि रिपोर्ट का परीक्षण करने के बाद सीवीसी अपनी रिपोर्ट सील बंद लिफाफे में सर्वोच्च न्यायालय को..   आगे..
8 खरब रुपये के मालिक हैं 27 साल के जुकरबर्ग
  आगे..
आतंकवादियों के सफाए के लिए पाक को इस्तेमाल करने पड़ रहे हैं लड़ाकू
परचिनार.पाकिस्तान में अफगानिस्तान की सीमा से लगते कबीलाई इलाके में सुरक्षा बलों और तालिबान के बीच पिछले दो दिनों से जारी जबर्दस्त संघर्ष के बाद बुधवार को तीसरे दिन सेना के लड़ाकू जेट...   आगे..
यूपी में शिवराज मांगेंगे उमा भारती की खातिर वोट!
  आगे..
सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस में हलचल
नई दिल्‍ली. सुप्रीम कोर्ट ने लोकसेवकों पर केस की इजाजत का फैसला संसद पर छोड़ दिया है। 2 जी मामले में जनता पार्टी अध्यक्ष सुब्रमण्‍यम स्‍वामी की एक याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा....   आगे..