21 February 2019



अंतरराष्ट्रीय
विस्थापितों की मदद का वादा
लंदन। सीरिया में मानवीय संकट से जूझ रहे लोगों की मदद का कई यूरोपीय देशों ने भरोसा दिलाया है। लंदन में इस मसले पर हुए सम्मेलन में संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने कहा कि बातचीत से ही सीरिया के संकट का समाधान संभव है। हिंसा से सीरिया के भीतर विस्थापित हुए साठ लाख और दूसरे देशों में भागे चालीस लाख लोगों के लिए मदद जुटाने के मकसद से यह आयोजन किया गया था। ब्रिटेन, नॉर्वे और जर्मनी ने अगले दो सालों में इसके लिए पांच अरब डॉलर अतिरिक्त मदद का वादा किया है। ऑस्ट्रेलिया भी एक करोड़ 80 लाख डॉलर का मदद देगा। गौरतलब है कि सीरिया में 2011 के बाद से जारी हिंसा में ढाई लाख से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। देश की आधी आबादी को अपना घर छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा है।   आगे..
सैनिकों को भेजने की गलती नहीं : हिलेरी
वाशिंगटन। अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने कहा है कि सीरिया और इराक में सैनिकों को भेजना भयावह गलती होगी। यदि वे राष्ट्रपति बनीं तो अमेरिकी बलों को इन युद्धग्रस्त देशों में नहीं भेजेंगी। हिलेरी डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवारी की सबसे प्रबल दावेदार हैं।   आगे..
सीरिया में शांति की उम्मीदों को जोरदार झटका
जेनेवा। सीरिया में शांति की उम्मीदों को जोरदार झटका लगा है। पांच साल से जारी गृहयुद्ध की समाप्ति के लिए जेनेवा में चल रही बातचीत स्थगित कर दी गई है। अलेप्पो में सीरियाई सेना और रूस की ताजा कार्रवाई से पैदा हुए हालात ने संयुक्त राष्ट्र को यह फैसला लेने पर मजबूर किया है। अलेप्पो में हिंसा बढ़ने की आशंका से करीब 70 हजार लोग घर छोड़कर तुर्की भाग गए हैं। संयुक्त राष्ट्र की मध्यस्थता में जेनेवा में शांति वार्ता 29 जनवरी को शुरू हुई थी। विद्रोहियों के इसमें शामिल होने के फैसले के बाद से पूरी दुनिया की नजरें जेनेवा पर टिकी थी। पर अलेप्पो में हमले के बाद विद्रोहियों ने अपना रुख कड़ा कर लिया। इसके कारण बातचीत स्थगित करने का फैसला लेना पड़ा।   आगे..
कनाडा में सिख रक्षा मंत्री पर संसद में नस्ली टिप्पणी
टोरंटो। कनाडा के पहले सिख रक्षा मंत्री पर संसद में नस्ली टिप्पणी की गई है। विपक्षी कंजर्वेटिव पार्टी के सांसद जैसन केनी ने हरजीत सज्जन पर प्रतिनिधि सभा में आइएस के खिलाफ कनाडा के अभियान के बारे में जानकारी देने के दौरान अभद्र टिप्पणी की। सत्ता पक्ष ने विपक्षी नेता से माफी की मांग की जिसे उन्होंने खारिज कर दिया। प्रश्नकाल के दौरान केनी ने सज्जन पर न केवल आपत्तिजनक टिप्पणी की, बल्कि उनके संबोधन को भी बाधित किया। विपक्षी नेता ने कहा कि सांसदों को सज्जन के जवाब को समझने के लिए अंग्रेजी से अंग्रेजी में अनुवाद की जरूरत है। सत्तारूढ़ पक्ष के नेताओं ने केनी की इस टिप्पणी को नस्ली करार दिया।   आगे..
भारतीय मूल के व्यक्ति को हर्जाने के 20 करोड़ रुपये मिलेंगे
लंदन। ब्रिटेन में सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने वाले भारतीय मूल के एक व्यक्ति को हर्जाने के तौर पर करीब 20 करोड़ रुपये मिलेंगे। लंदन स्थित हाई कोर्ट ने पीड़ित 32 वर्षीय व्यक्ति को 20 लाख पौंड (करीब 19.7 करोड़ रुपये) देने का आदेश दिया है। कानूनी वजहों के चलते उसके नाम का जिक्र नहीं किया गया है। वह यहां कृषि श्रमिक के तौर पर काम करता था। फिलहाल बर्मिघम में रह रहे और भारत लौटने की योजना बना रहे इस व्यक्ति के बारे में जस्टिस मीटिंग ने सोमवार को अपने फैसले में कहा, 'गंभीर चोट के बावजूद वह जीवित है और उसे भारत में कठिन जीवन का सामना करना होगा।' वकील पॉल ब्लेक्सडले ने बताया कि उनके मुवक्विल इस समझौते से सहमत नहीं हैं।   आगे..
धमाके से विमान में सुराख, यात्री के बाहर गिरने से मौत
मोगादिशु। अफ्रीकी देश सोमालिया की राजधानी मोगादिशु से उड़ान भरने के बाद एक यात्री विमान में धमाका हो गया। धमाके से विमान में सुराख हो गया। इससे एक यात्री के बाहर गिरने से उसकी मौत हो गई। घटना मंगलवार की है और धमाके के वक्त विमान 14 हजार फीट की ऊंचाई पर था। विमान में कुल 74 लोग सवार थे। धमाके से दो यात्रियों के घायल होने की भी खबर है। धमाके के बाद विमान की आपात लैंडिंग करवानी पड़ी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। डेली मेल के अनुसार विमान ने मोगादिशु से जिबूती के लिए उड़ान भरी थी। टेकऑफ के पांच मिनट बाद ही विमान में जोरदार धमाका हुआ। इससे विमान के एक हिस्से में छह फीट का सुराख हो गया।   आगे..
अमेरिकी ने पहले जीका वायरस केस की पुष्टि की
टेक्सास। अमेरिकी रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र ने देश के पहले जीका वायरस केस की पुष्टि कर दी है। जांच केंद्र के मुताबिक ये वायरस किसी ऐसे व्यक्ति से शारीरिक संबंध बनाने की वजह से फैला है जो उन देशों से यात्रा करके आया है जहां जीका वायरस का प्रभाव है। डलास काउंटी स्वास्थ्य और मानव सेवा संगठन ने भी माना है कि शारीरिक संबंध बनाने की वजह से जीका वायरस का पहला मामला टेक्सास में देखने को मिल रहा है। अमेरिकी रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र के निदेशक जैकहैरी थॉम्सन के मुताबिक जीका वायरस के इस पहले मामले ने संस्थान को इस मामले में और ज्यादा जागरूक्ता फैलाने के लिए प्रेरित किया है।   आगे..
आइएस ने ब्रिटेन में पेरिस से भी बड़ा हमला करने की धमकी दी
लंदन। आइएस ने ब्रिटेन में पेरिस से भी बड़ा हमला करने की धमकी दी है। उसने कहा है ‘मुस्लिमों के खिलाफ युद्ध की घोषणा करने’ के बदले में देश के बड़े हिस्से में कत्लेआम को अंजाम दिया जाएगा। अपने अरबी भाषा वाले समाचार पत्र ‘अल-नबा’ के ताजा अंक में आइएस ने धमकी दी है कि ब्रिटेन को पेरिस में हुए हमले से भी बड़े खतरे के लिए तैयार रहना चाहिए। इस हमले में 130 लोगों की मौत हुई थी। ‘द संडे टाइम्स’ के अनुसार, इस लेख में जिहादी जॉन की प्रशंसा करते हुए कहा गया कि ‘उसके शब्द कभी नहीं मरेंगे।’ यह आतंकी अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गया था। पिछले महीने ब्रिटिश संसद में सीरिया में आइएस के खिलाफ हवाई हमले के पक्ष में मतदान का भी लेख में हवाला दिया गया है।   आगे..
बोको हराम के आतंकियों ने 86 लोगों मार डाला
डालोरी: नाइजीरिया में बोको हराम के आतंकियों ने बच्चों को आग के हवाले कर दिया। आतंकियों ने घरों और शिविरों में हमला कर बच्चों समेत 86 लोगों मार डाला। अधिकारियों ने बताया कि शनिवार रात डालोरी गांव और पास के दो शिविरों पर हमलों के बाद जली और गोलियों से छलनी लाशें सड़कों पर पड़ी थीं। शिविरों में 25 हजार शरणार्थी रह रहे हैं। यह स्थान बोको हराम के जन्मस्थान मैदुगुरी से केवल पांच किलोमीटर की दूरी पर है। हमले में बचे एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसने आग में जलते बच्चों की चीखें सुनीं। तीन आत्मघाती हमलावरों ने करीब चार घंटे तक गोलीबारी, आगजनी और विस्फोटों को अंजाम दिया। उसने बताया कि उसके कई परिजन हमले में मारे गए या घायल हैं।   आगे..
गूगल ने एक मिनट के मालिक वेद को आठ लाख रुपये ईनाम दिया
यूयॉर्क । दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल ने वेबसाइट के एक मिनट के मालिक सन्मय वेद को आठ लाख रुपये ईनाम के तौर पर दिया है। सन्मय एक मिनट के लिए गूगल डॉट कॉम को महज 12 डॉलर (814 रुपये) में खरीद लिया था। पुरस्कार राशि दान करने की खबर के बाद गूगल ने राशि दोगुनी कर दी है। गूगल में काम कर चुके सन्मय गुजरात राज्य के कच्छ (मांडवी) के रहने वाले हैं। पिछले साल सितंबर में सन्मय ने पाया कि गूगल डॉट कॉम (डोमेन नेम) खरीद के लिए उपलब्ध है। उन्होंने तत्काल इसे 12 डॉलर में खरीद कर इसके वेबमास्टर टूल्स तक पहुंच हासिल कर ली। वह एक मिनट के लिए दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन का मालिक रहे। गूगल ने सुरक्षा जांच के तहत यह प्रतियोगिता आयोजित की थी।   आगे..
पाक को आतंकी राष्ट्र घोषित करने वाला था अमेरिका
  आगे..
चीन से आगे निकलने के लिए है भारत का मंगल अभियान
  आगे..
अमेरिका ने भारत के साथ सैन्य संबंध मजबूत करने की दिशा में बढ़ाए कदम
वॉशिंगटन। अमेरिका ने भारत के साथ सैन्य संबंध मजबूत करने की दिशा में कदम आगे की ओर बढ़ा दिया है। यह बात कहते हुए अमेरिकी-पैसिफिक कमांडर (पैकॉम) ने बताया कि इसके लिए रक्षा विभाग को ओबामा प्रशासन से एक साल पहले ही निर्देश मिल चुके   आगे..
महसूद की मौत पर अमेरिका और पाकिस्तान के बीच तनाव
  आगे..
2009 के विद्रोह में 152 बांग्लादेशी सैनिकों को मौत की सजा
ढाका। बांग्लादेश की एक अदालत ने 2009 के विद्रोह और शीर्ष सैन्य अधिकारियों समेत 74 लोगों के कत्लेआम के मामले में 152 सैनिकों को मौत की सजा सुनाई है। इसे सामूहिक रूप से आपराधिक मुकदमा चलाए जाने के विश्व के सबसे बड़े मामले में एक बताया जा   आगे..
पाकिस्तान में आइएसआइ पर नकेल कसने की तैयारी
  आगे..
ड्रोन हमलों को लेकर अमेरिका पर बरसे शरीफ
  आगे..
बांग्लादेश में हिंदुओं के घरों में तोड़फोड़, क्षेत्र से पलायन
  आगे..
संयुक्त अभ्यास के लिए भारतीय सैनिक चीन में
बीजिंग। पांच वर्ष बाद भारत और चीन के सैनिक तीसरे संयुक्त सैन्य अभ्यास के लिए तैयार हैं। अभ्यास में हिस्सा लेने के लिए भारतीय सेना की टुकड़ी चीन के चेंगदू शहर पहुंच गई है। टुकड़ी में 150 सैनिक शामिल हैं। 10 दिन तक चलने वाले आतंकरोधी अभ्यास को \'हैंड इन हैंड\' नाम दिया गया है। मंगलवार को   आगे..
हॉलीवुड में बार से हटीं सिख गुरुओं की तस्वीरें
  आगे..
बांग्लादेश में हिंदू देवी, देवताओं की मूर्तियां तोड़ी
ढाका। दुर्गा पूजा से ऐन पहले बांग्लादेश में हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियों के तोड़फोड़ का मामला सामने आया है। पुलिस ने उत्तरी बांग्लादेश के नातोर जिले के एक गांव में हुई इस घटना की जांच शुरू कर दी है। बांग्लादेश के हिंदू अल्पसंख्यक अगले हफ्ते से शुरू हो रही दुर्गा पूजा की तैयारियों में जुटे हैं। पुलिस ने बताया कि नातोर जिले के चंद्रकला गांव में शुक्रवार सुबह कुछ लोगों ने   आगे..
पाक में आत्मघाती हमले में 15 की मौत
  आगे..
जरदारी को सौ शस्त्र लाइसेंस, बुलेटप्रूफ कार रखने की अनुमति
कराची। पाकिस्तान की एक अदालत ने पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को अपने अंगरक्षकों के लिए 100 अतिरिक्त शस्त्र लाइसेंस, काले शीशों वाली बुलेटप्रूफ कार रखने की इजाजत दे दी है। ऐसा उनकी जान के लिए बढ़ते खतरे को देखते हुए किया गया है। जरदारी द्वारा अपने और अपने परिवार पर आतंकी हमले के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाए जाने को लेकर दायर याचिका पर   आगे..
पगड़ी के अपमान पर बैंक पर किया मुकदमा
  आगे..
अमेरिका ने भारत को हस्तांतरित रक्षा तकनीकों की सूची जारी की
वाशिंगटन। अमेरिका ने भारत को हस्तांतरित की जाने वाली दस रक्षा तकनीकों की सूची जारी की है। इसे भारत को उन सबसे करीबी सहयोगी देशों में शामिल किए जाने की शुरुआत के रूप में देखा जा रहा है जिनसे अमेरिका निर्यात पर नियंत्रण के बगैर संवेदनशील विवरण साझा करता है। भारतीय सूत्रों ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि अमेरिका से भारत को संवेदनशील प्रौद्योगिकी हस्तांतरण करने के   आगे..
आतंक का गढ़ है पाकिस्तान
  आगे..
हार्वर्ड विश्वविद्यालय में मलाला सम्मानित
कैंब्रिज। पाकिस्तान में लड़कियों की शिक्षा के लिए अभियान चलाने के कारण तालिबान के जानलेवा हमले का शिकार हुई किशोरी मलाला यूसुफजई को हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में उनके कार्यो के लिए सम्मानित किया गया। उन्हें वर्ष 2013 के पीटर जे गोम्स ह्यूंमेनिटेरियन पुरस्कार से नवाजा गया है। हार्वर्ड प्रमुख ड्रियु गिलपिन फॉस्ट ने कहा कि शिक्षा को लेकर साझा रुचि को   आगे..
एनएसए के जासूसी के अधिकारों पर लगाम लगाने को प्रस्ताव
  आगे..
मनुष्यों की हरकतों का नतीजा है ग्लोबल वार्मिग
स्टाकहोम। पहले तो सिर्फ संभावनाएं ही जताई जा रही थीं लेकिन अब यह बात पूरे यकीन के साथ कही जा सकती है कि ग्लोबल वार्मिग मनुष्यों की हरकतों का नतीजा है। जलवायु परिवर्तन पर एक अंतर सरकारी पैनल आइपीसीसी की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। हालांकि दो हजार पन्नों की यह रिपोर्ट सोमवार को जारी होगी लेकिन इसके महत्वपूर्ण निष्कर्षो को शुक्रवार को   आगे..
पाक में भूकंप से 327 की मौत
  आगे..
चीन सीमा विवाद पर जल्दबाजी में नहीं भारत
  आगे..
केन्या हमले के बाद अमेरिका ने अपने नागरिकों को किया सर्तक
  आगे..
ईरानी राष्ट्रपति कुछ महीनों में चाहते हैं परमाणु समझौता
  आगे..
दो पायलटों ने कॉकपिट में सोने की बात स्वीकारी
  आगे..
अमेरिकी कोर्ट ने मनमोहन सिंह के खिलाफ जारी किया समन
वाशिंगटन। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बाद अमेरिका की एक अदालत ने सिख मानवाधिकार संगठन की याचिकापर अमेरिका की चार दिवसीय यात्रा पर आए भारत के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को समन जारी किया है। उन्हें यह समन पिछली सदी के अंतिम दशक में पंजाब में आतंकवाद निरोधी अभियान के दौरान कथित मानवाधिकार उल्लंघन के संबंध में   आगे..
नैरोबी मॉल में आतंकियों ने किराए पर ले रखी थी दुकान
  आगे..
ये है मेरी 'ड्रीम' जॉब!, 24 घंटे सिर्फ सोना और लाखों है कमाना
  आगे..
ह्वाइट हाउस पर गोली चलाने वाले ने कुबूला जुर्म, सजा अगले साल
  आगे..
भारतीय पुलिस की 'घुसपैठ' से नेपाल में गुस्से की लहर
काठमांडू। भारतीय पुलिस के पिछले सप्ताह नेपाली सीमा में घुसने और एक घर में छापामारी की घटना ने यहां की राजनीतिक पार्टियों, सरकारी अधिकारियों और आम लोगों को नाराज कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। समाचार संवाद एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, गत बुधवार उत्तर प्रदेश पुलिस के सशस्त्र दल ने दक्षिण पश्चिम नेपाल के   आगे..
ब्राजील राष्ट्रपति को जासूसी का शक, रद की अमेरिकी यात्रा
  आगे..
मलाला को एमनेस्टी का सर्वोच्च पुरस्कार
  आगे..
बो शिलाई को रविवार को सुनाई जाएगी सजा
  आगे..
मोदी से दोस्ती का इच्छुक है ब्रिटेन
लंदन। भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित होते ही नरेंद्र मोदी के प्रति ब्रिटेन और अमेरिका के रुख में आश्चर्यजनक बदलाव आना शुरू हो गया है। ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने गुजरात के मुख्यमंत्री मोदी से दोस्ताना संबंध विकसित करने पर इच्छा जताई है। जबकि अमेरिका के शीर्ष राजनयिक रहे कार्ल एफ इंडरफर्थ ने ओबामा सरकार को   आगे..
अमेरिका में पहले भी हो चुकी हैं फायरिंग की घटनाएं
  आगे..
पेट्रोल कार से तेज भागेगी इलेक्ट्रिक कार
  आगे..
अमेरिकी नेवी यार्ड भी सुरक्षित नहीं? शूटआउट में 12 की मौत
  आगे..
ब्लड टेस्ट से चल जाएगा फेफड़े के कैंसर का पता
वाशिंगटन। वैज्ञानिकों ने एक नए अध्ययन में पाया है कि फेफड़े के कैंसर से पीड़ित लोगों के खून में एक खास तरह के प्रोटीन की मात्रा ज्यादा होती है। यह खोज सामने आने के बाद इस बीमारी की जांच के लिए साधारण सा ब्लड टेस्ट विकसित करने का मार्ग प्रशस्त हुआ है। शोधकर्ताओं ने पाया कि फेफड़ों के कैंसर से ग्रसित लोगों में आइसोसिट्रेट डी हाइड्रोजिनेज [आइडीएचआइ] प्रोटीन काफी   आगे..
सीरिया समझौते से सबक ले ईरान
  आगे..
एबॉट के 20 सदस्यीय कैबिनेट में सिर्फ एक महिला
  आगे..
'आधे सीरियाई विद्रोही इस्लामी कट्टरपंथी'
  आगे..
पाकिस्तान में जिरगा के आदेश पर तीन महिलाओं की हत्या
  आगे..
अमेरिकी में नौसैनिक अड्डे पर फायरिंग, चार मरे
वाशिंगटन। राजधानी वाशिंगटन स्थित नौसेना मुख्यालय की इमारत के बाहर फायरिंग में चार लोगों की मौत हो गई और कम से कम लोग 10 लोग घायल हो गए। घायलों में कई की हालत गंभीर बतायी जा रही है। घटना के बाद पुलिस और सुरक्षा बलों ने नौसैनिक अड्डे को घेर लिया है। इमारत के नजदीक की गलियों को बंद करने के साथ ही रीगन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ानों को   आगे..
रूस के प्रस्ताव पर ओबामा ने टाला सीरिया पर हमला
  आगे..
एक-तिहाई अन्न बर्बाद कर रही दुनिया
रोम। दुनियाभर में पैदा किए जाने वाला अन्न का एक-तिहाई हिस्सा हम बर्बाद कर देते हैं। यह हाल तब है, जब 87 करोड़ लोग प्रतिदिन भूखे रहते हैं। संयुक्त राष्ट्र की खाद्य संस्था ने अपनी रिपोर्ट में बुधवार को कहा कि इससे वैश्विक अर्थव्यवस्था को हर साल 750 अरब डालर से ज्यादा का नुकसान हो रहा है। अन्न की इस बर्बादी के लिए चीन को सबसे बड़ा जिम्मेदार बताया   आगे..
नेपाल में हड़ताल से जनजीवन अस्त-व्यस्त
काठमांडू। नेपाल में आगामी 19 नवंबर को होने वाले संविधान सभा के चुनाव को स्थगित करने की मांग को लेकर सीपीएन-माओवादी पार्टी के नेतृत्व में 33 दलों के गठबंधन द्वारा की गई हड़ताल से राजधानी काठमांडू और देश के पूर्वी भागों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। हड़ताल के कारण परिवहन सेवा पूरी तरह चरमरा गई। काठमांडू, ललितपुर और भक्तपुर जिलों तथा पूर्वी नेपाल के   आगे..
स्वर्णाक्षरों में लिखी जाएगी जरदारी की विरासत: बिलावल
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के बेटे बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा है कि उनके पिता की विरासत स्वर्णाक्षरों में लिखी जाएगी क्योंकि उन्होंने बेलगाम गठबंधन और न्यायपालिका की ओर से लगातार हमले होने के बावजूद देश में शांतिपूर्ण लोकतांत्रिक परिवर्तन को सुनिश्चित किया। तीन अखबारों में प्रकाशित लेख में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी [पीपीपी] के   आगे..
भारतीय-अमेरिकी अभिनेता को सात साल की जेल
  आगे..
सीरिया पर हमला रोकने को केरी-लावरोव में वार्ता
मॉस्को। सीरिया के रासायनिक हथियारों को अंतर्राष्ट्रीय नियंत्रण में लेने के प्रयास शुरू हो गए हैं। सैन्य हमला टालने के लिए मॉस्को के चार चरण वाले फार्मूले पर अमेरिका और रूस के शीर्ष राजनयिकों के बीच गुरुवार को जेनेवा में बातचीत प्रारंभ हुई। उधर, सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद ने कहा कि हम अमेरिकी धमकी नहीं रूस की वजह से हथियार सौंपने को तैयार हुए हैं। जेनेवा में   आगे..
ओबामा को सीरिया संकट का हल निकलने की उम्मीद
वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने उम्मीद जताई है कि सीरिया के रासायनिक हथियारों को अंतरराष्ट्रीय नियंत्रण में लेने को लेकर अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी और उनके रूसी समकक्ष सर्गेई लावरोव के बीच जेनेवा में हो रही बैठक के सार्थक नतीजे निकलेंगे। वहीं संयुक्त राष्ट्र ने शुक्रवार को कहा कि रासायनिक हथियार संधि में शामिल होने के लिए सीरिया की तरफ से   आगे..
अमेरिकी सीनेट ने रासायनिक हमले के 13 वीडियो जारी किए
  आगे..
ओसामा का सुराग देने वाले डॉक्टर आफरीदी को तालिबान से खतरा
  आगे..
मालदीव में भारत समर्थक नशीद का राष्ट्रपति चुना जाना तय
माले। मालदीव में भारत समर्थक मुहम्मद नशीद का राष्ट्रपति चुना जाना तय है लेकिन अभी उन्हें चुनाव के एक और दौर से गुजरना होगा। पहले दौर के चुनाव में नशीद को 45 प्रतिशत ही मत मिले हैं जो बहुमत से कम है। अभी कुछ जगहों के मतपत्र नहीं मिले हैं। इनकी गणना के बाद भी अगर अंतिम नतीजों पर असर नहीं पड़ा तो 28 सितंबर को दूसरे दौर में दो शीर्ष उम्मीदवारों के   आगे..
सीरियाई राजदूत ने किया खुलासा, सीरिया में लड़ रहे भारतीय जिहादी
  आगे..
सिर में दस गोली दाग कर प्रेमी की जान लेने वाली को नहीं मिली जमानत
  आगे..
मनमोहन से 27 सितंबर को होगी ओबामा की मुलाकात
  आगे..
मेरी हत्या की साजिश की जांच कराए पाक सरकार: अस्मा
  आगे..
पाकिस्तान के दो आतंकी अफगानिस्तान में मारे गए
काबुल। अफगानिस्तान की खुफिया एजेंसी ने कहा है कि उसके कर्मियों ने शिया मुसलमानों के मस्जिद में नमाज पढ़ रहे लोगों पर गोलीबारी करने वाले पाकिस्तान के एक आतंकी गुट के दो सदस्यों को मार गिराया है। नेशनल डायरेक्टरेट ऑफ सिक्योरिटी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि काबुल के पश्चिमी भाग में स्थित मस्जिद पर हमला करने वालों ने पुलिस की वर्दी पहन रखी   आगे..
जीते जी मंडेला के निधन पर बुश ने जता दिया शोक..
  आगे..
अमेरिकी सांसद सदस्य बनने की दौड़ में स्वाति
  आगे..
मुर्सी को करना होगा मुकदमे का सामना
  आगे..
भारतीय महिला ने निवेशकों से की 66 करोड़ की ठगी
  आगे..
अपने ही नेता को मारने की फिराक में तहरीक-ए-तालिबान
इस्लामाबाद। प्रतिबंधित आतंकी गुट तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) शांति वार्ता की हिमायत करने वाले पंजाब तालिबान के नेता असमतुल्ला मुआविया को बख्शने के मूड में नहीं है। टीटीपी के आतंकियों ने उत्तर वजीरिस्तान के मीरमाशा स्थित मुआविया के घर पर धावा बोला। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, मुआविया की हत्या के लिए टीटीपी उसकी तलाश कर रहा   आगे..
भारत से ब्रिटेन जाने वालों की संख्या में भारी गिरावट
  आगे..
भारत-पाक रिश्ते को लेकर पर्दे के पीछे 'खेल' शुरू
  आगे..
सच हुआ कहावत, यहां से आया था हमारी पृथ्वी पर जीवन
  आगे..
सच हुआ कहावत, यहां से आया था हमारी पृथ्वी पर जीवन
  आगे..
खगोलशास्त्रियों ने खोजा सूरज का जुड़वां तारा
  आगे..
सीरिया पर हमला नहीं करेगा ब्रिटेन
लंदन। सीरिया में राष्ट्रपति बशर अल असद की सरकार द्वारा रासायनिक हथियारों के प्रयोग को लेकर उसके खिलाफ सैन्य कार्रवाई के मुद्दे पर अमेरिका के साथ खड़े नजर आ रहे ब्रिटेन प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने पांव पीछे खींच लिए हैं। दरअसल, ब्रिटिश सांसदों ने अमेरिका के नेतृत्व में सीरिया पर सैन्य कार्रवाई में सहयोग करने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। 1782 के   आगे..
बेटे की चाहत में अधेड़ ने खरीदी युवती
  आगे..
नासा अगले महीने चांद पर भेजेगा रोबोटिक यान
  आगे..
यूएन करेगा सीरिया में हुए रासायनिक हमले की जांच
  आगे..
बम धमाकों से गूंजा इराक, 45 लोगों की मौत
बगदाद। इराक के अलग- अलग क्षेत्रों में रविवार को हुए हमले में 45 लोगों की मौत हो गई और लगभग 113 लोग घायल हो गए। बगदाद के निनेवेह प्रांत की राजधानी मोसुल के दक्षिण में स्थित शोरा शहर में कुछ बंदूकधारियों ने मिनी बस में सफर कर रहे पांच जवानों की हत्या कर दी। पुलिस सूत्रों के अनुसार दूसरा हमला बगदाद के उत्तर में बालाद शहर में हुआ। यहां चौराहे पर खड़ी न्यायधीश की कार के   आगे..
पाकिस्तान से रिहा हुए 337 भारतीय कैदी, ज्यादातर मछुआरे
  आगे..
दुष्कर्म के लिए एनआरआइ को 12 साल कैद
  आगे..
अफगान हत्याकांड में दोषी अमेरिकी सैनिक को उम्र कैद
  आगे..
बो ने स्वीकारी पांच करोड़ गबन की बात
  आगे..
सीरिया के करीब अमेरिकी नौसेना, हमले की तैयारी
  आगे..
चीनी-अमेरिकी अरबपति ब्लॉगर वेश्यावृत्ति के लिए गिरफ्तार
बीजिंग। सुधारवादी टिप्पणियों से एक करोड़ बीस लाख फॉलोवर बनाने वाले चीनी मूल के अमेरिकी अरबपति ब्लॉगर चा‌र्ल्स जू को वेश्यावृत्ति के संदिग्ध मामले में गिरफ्तार किया गया है। देश में लोकप्रिय ब्लॉगरों में से एक पूंजीपति जू को बीजिंग की पुलिस ने शुक्रवार की शाम गिरफ्तार किया। उनकी गिरफ्तारी को हाल के कुछ सप्ताहों में अधिकारियों द्वारा इंटरनेट पर अभिव्यक्ति को   आगे..
न्यूजीलैंड में पहला 'गे' कपल शादी के बंधन में बंधा
  आगे..
लाहौर में हिंदुओं के लिए कोई शमशान घाट नहीं
  आगे..
'इंडिया डे' परेड में छाया अन्ना और विद्या का जलवा
  आगे..
चाय, कॉफी पीने से स्वस्थ्य रहता है लिवर
  आगे..
मिस्र में हिंसा हुई तो चुप नहीं बैठेगी सेना
  आगे..
शरीफ की कोशिशें नाकाम करने में जुटी है पाक सेना
  आगे..
रुपये की कमजोरी का फायदा उठाने में जुटे खाड़ी के भारतीय कामगार
दुबई। रुपये की कमजोरी ने भले ही सरकार की नींद हराम कर रखी हो मगर विदेश में रहने वाले भारतीयों की मौज आ गई है। विदेशी मुद्रा में कमाई करने वाले कामगारों को अब रुपये में ज्यादा राशि मिल रही है। इस मौके का फायदा उठाने के लिए ओमान समेत दूसरे खाड़ी देशों में रह रहे भारतीय अब भारत में रह रहे अपने घरवालों को पर्सनल लोन लेकर धन भेज रहे हैं। रुपये ने डॉलर के   आगे..
विश्व का पहला थ्रीडी प्रिंटर अंतरिक्ष भेजेगा नासा
  आगे..
विश्व का पहला थ्रीडी प्रिंटर अंतरिक्ष भेजेगा नासा
  आगे..
मध्य एशिया पर भारत और चीन में पहली बार बातचीत
  आगे..
असली वार्ता भारत की नई सरकार से
इस्लामाबाद। भारत और पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा [एलओसी] पर जारी तनाव के बीच पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के राष्ट्रीय सुरक्षा एवं विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने बुधवार को कहा कि असली वार्ता भारत की अगली सरकार के साथ ही हो सकेगी। भारत में अगले साल आम चुनाव होने हैं। उसके बाद बनी सरकार से गंभीरता के साथ परिणाममूलक चर्चा हो   आगे..
हिलेरी पर कार्यक्रम दिखाने वाले चैनलों को चेतावनी
  आगे..
कहीं ऑनलाइन तो कहीं इनाम में बंट रहे हैं बच्चे
  आगे..
अमेरिका ने अपने नागरिकों को यमन छोड़ने को कहा
वाशिंगटन। अलकायदा नेता अयमान अल जवाहिरी द्वारा जारी बयान के बाद अमेरिका ने अपने नागरिकों को यमन छोड़ने के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि 9/11 के बाद अमेरिका में बड़े आतंकी हमले होने की आशंका जतायी गई है। इससे पहले अमेरिका ने मुस्लिम देशों में अपने दूतावासों को कुछ दिनों के लिए बंद रखने के निर्देश दिए थे। पेंटागन के प्रेस सचिव जार्ज लिटिल ने   आगे..
ओबामा महिला को सौंप सकते हैं वायु सेना की कमान
  आगे..
गुरुद्वारा हमले के पीड़ितों को तीन करोड़ की सहायता
  आगे..
भारतीय वाणिज्य दूतावास पर आत्मघाती हमला, आठ मरे
काबुल। अफगानिस्तान के जलालाबाद में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर किए गए आत्मघाती हमले में उसके पास स्थित मस्जिद में आए आठ बच्चों की मृत्यु हो गई और 21 लोग घायल हो गए। सूत्रों के अनुसार हमले में शामिल सभी आतंकी पाकिस्तानी थे। वे एक हफ्ते से कुनार में रुके हुए थ जहां से आज ही जलालाबाद पहुंचे भारतीय अधिकारियों और स्थानीय पुलिस की ओर से   आगे..
जनता के दिलों में पाकिस्तानी रेंजर्स की दहशत
  आगे..
राष्ट्रपति चुनाव: मुगाबे की पार्टी ने किया जीत का दावा
जोहानिसबर्ग। जिंबाब्वे के राष्ट्रपति राबर्ट मुगाबे की पार्टी जेडएएनयू-पीएफने राष्ट्रपति चुनावों में जीत का दावा किया है, लेकिन उनके प्रतिद्वंद्वी प्रधानमंत्री मॉर्गन स्वानगिराई ने कहा है कि चुनाव में धोखाधड़ी की गई है। अमेरिका ने भी चुनावों की विश्वसनीयता पर चिंता व्यक्त की है। जबकि अन्य विरोधी पार्टियां मतदाताओं की भूमिका पर सवाल उठा रही हैं। दक्षिण अफ्रीकी देश जिंबाब्वे में   आगे..
2014 चुनाव में 10 भारतवंशियों को उतारेगी रिपब्लिकन पार्टी
वाशिंगटन। पार्टी का चेहरा बदलने और अपने आधार में विविधता लाने के प्रयास के तहत रिपब्लिकन पार्टी 2014 में होने वाले अमेरिकी कांग्रेस के चुनाव में कम से कम 10 भारतवंशियों को उतारने तैयारी कर रही है। पार्टी के इस अभियान से जुड़े शलभ कुमार ने बताया कि विभिन्न क्षेत्र से लगभग आधे दर्जन भारतवंशियों को चिन्हित किया। इनके नामों को सार्वजनिक किए जाने से   आगे..
ट्यूनीशिया में आम चुनावों की घोषणा
  आगे..
एचआइवी संक्रमण को रोक सकता है सोयाबीन
वाश्िागटन। वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि सोयाबीन में पाये जाने वाले एक पदार्थ का प्रयोग एचआइवी संक्रमण रोकने के लिए किया जा सकता है। अमेरिका में जॉर्ज मैसन यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने पाया कि सोयाबीन में मिलने वाले पदार्थ \'जेनिस्टीन\' से एचआइवी पीड़ितों का इलाज किया जा सकता है। इससे वर्तमान में इलाज में आ रही इस दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा कि   आगे..
अरब के सौ से अधिक कैदी रिहा कर सकता है इजरायल
  आगे..
मुझे मरने के लिए छोड़ रहे थे डॉक्टर: स्टीफन हॉकिंग
  आगे..
मधुमक्खियों ने ली दो घोड़ों की जान, युगल जख्मी
वाशिंगटन। अमेरिका के टेक्सास प्रांत में हजारों मधुमक्खियों ने एक युगल पर हमला कर दिया। इस हमले में महिला और उसके पुरुष मित्र की जान बमुश्किल बची। लेकिन, मधुमक्खियों ने घर के बाहर खड़े उनके दो घोड़ों की जान ले ली। घटना टेक्सास के पैंटिगो शहर की है। घर के बाहर एक्सरसाइज कर रही 44 साल की क्रिस्टेन ब्यूरगार्ड और उनके मित्र पर अचानक हजारों मधुमक्खियों ने   आगे..
अदालत ने दिए मुर्सी की गिरफ्तारी के आदेश
  आगे..
कबूतर दिमागी नक्शे से पहुंचते घर
  आगे..
भारतीय मूल के 4 अमेरिकी प्रोफेसरों को सिमंस अवार्ड
वाशिंगटन। भारतीय मूल के चार अमेरिकी प्रोफेसरों को सिमंस इंवेस्टीगेटर्स अवार्ड 2013 प्रदान किया गया है। पुरस्कार पाने वाले भारतीय मूल के प्रोफेसरों में स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी में गणित के प्रोफेसर कन्नन सुंदरराजन शामिल हैं। कंप्यूटर साइंस के तीन में से दो पुरस्कार भारतीय प्रोफेसरों को मिले हैं। इनमें यूनिवर्सिटी ऑफ पेंसिलवेनिया के राजीव अलुर और हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के   आगे..
बुल्गारिया में संसद की घेराबंदी खत्म, सभी सांसद मुक्त
  आगे..
स्नोडेन को लेकर भ्रम की स्थिति
  आगे..
'रायल बेबी' के नाम का है भारत से संबंध
  आगे..
नेल्सन मंडेला की हालत में सुधार
  आगे..
सऊदी में मजदूरों की कमी से 36 फीसद परियोजनाएं अटकीं
  आगे..
अमेरिका में भी लोगों का गर्मी से हाल बेहाल
  आगे..
ब्रिटेन में सार्वजनिक स्थलों पर थूकना अपराध माना जाएगा
  आगे..
लिट्टे को मिल रही आर्थिक सहायता रोकने में मदद करे ईयू
कोलंबो। श्रीलंका ने कहा है कि यूरोपीय संघ (ईयू) को इस बात की निगरानी करनी चाहिए कि लिट्टे के मुखौटा संगठन उसे सहायता राशि उपलब्ध नहीं करा सकें। श्रीलंका के विदेश मंत्री जीएल पेइरिस ने अपने देश के दौरे पर आए ईयू सांसदों की छह सदस्यीय टीम से वार्ता के दौरान इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया। पेइरिस ने इस मौके पर यूरोपोल की इस साल की टेरेरिस्ट सिचुएशन एंड ट्रेंड रिपोर्ट का   आगे..
निशा बिस्वाल ओबामा सरकार में बनेंगी सहायक विदेश मंत्री
  आगे..
हसीना सरकार व मुहम्मद यूनुस के बीच फिर तकरार
ढाका। नोबेल पुरस्कार विजेता प्रोफेसर मुहम्मद यूनुस और बांग्लादेश सरकार के बीच एक बार फिर तकरार शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री शेख हसीना की टिप्पणी पर जारी बयान वापस नहीं लेने पर प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से यूनुस के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। मीडिया में जारी बयान में प्रधानमंत्री कार्यालय [पीएमओ] ने कहा है कि यूनुस के विचारों व कार्यो को   आगे..
2058 तक बर्फ विहीनहो जाएगा आर्कटिक!
  आगे..
भारत ने माइक्रोसॉफ्ट से मांगी थी 600 आइडी की जानकारी
  आगे..
..और पेपल ने उसके खाते में डाल दिए 92 लाख अरब डॉलर
न्यूयॉर्क। ऑनलाइन मुद्रा हस्तांतरित करने वाली कंपनी पेपल ने अचानक एक व्यक्ति के खाते में बानबे लाख अरब डॉलर से अधिक की राशि डाल दी। इस तरह वह व्यक्ति कुछ देर के लिए ही सही दुनिया का सबसे अमीर आदमी बन गया। चेरिस रेनॉल्ड्स (56) ने बताया कि जब उसे पेपल की ओर से मेल के जरिये अपने खाते का मासिक ब्योरा मिला तो वह दंग रह गया। उनके खाते में 92,233,720,368,527,800 डॉलर   आगे..
नेपाल को फिर से हथियार देगा भारत
  आगे..
चीन में बाढ़ और भूस्खलन से मची तबाही, पचास साल का टूटा रिकॉर्ड
  आगे..
ओसामा के खात्मे के वक्त मौजूद थी सीआइए
इस्लामाबाद। अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को मार गिराए जाने की कार्रवाई को लेकर लगातार नए तथ्य सामने आ रहे हैं। एक नए खुलासे के मुताबिक, एबटाबाद में ओसामा को मार गिराए जाने की 38 मिनट की कार्रवाई के दौरान उसके घर के चारों ओर अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआइए के कर्मी भी मौजूद थे। पाकिस्तान आर्मी बोर्ड ऑफ इनक्वायरी द्वारा एबटाबाद आयोग के   आगे..
सेना मुर्सी को नहीं हटाती तो शुरू हो जाता गृहयुद्ध
  आगे..
करप्शन के चलते चीन के पूर्व रेलमंत्री को मौत की सजा
  आगे..
अलास्का में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 10 लोग मरे
वाशिंगटन। अमेरिका के अलास्का में एक हवाई दुर्घटना में उसमें सवार सभी 10 यात्रियों की मौत हो गई। इस बारे में अमेरिकी एविएशन आथरिटी द्वारा सोमवार को दी गई जानकारी के मुताबिक एयर टैक्सी अलास्का के एक हवाईअड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना स्थानीय समय के अनुसार सुबह 11:20 बजे अलास्का के सोलडोंटा हवाईअड्डे पर हुई। एयर टैक्सी पर पायलट के   आगे..
17 करोड़ में बिका पटियाला के महाराजा का डिनर सेट
  आगे..
पासवर्ड भूल गए तो क्या हुआ, गोली या टैटू है न!
  आगे..
भारत-चीन मतभेद सुलझाने में जल्दबाजी नहीं: खुर्शीद
भारतीय विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा है कि भारत और चीन के बीच सीमा विवाद से जुड़े मतभेदों को सुलझाने में कोई जल्दबाजी नहीं करेंगे। उनका यह बयान भारत और चीन की सेनाओं के बीच किसी तरह का टकराव टालने व सीमा समझौते पर चर्चा के लिए भारतीय रक्षा मंत्री एके एंटनी की चीन यात्रा के दौरान आया है। स्ट्रेट टाइम्स अखबार को दिए साक्षात्कार में खुर्शीद ने कहा, \'मुझे लगता है कि   आगे..
मुर्सी ने सेना का 48 घंटे का अल्टीमेटम ठुकराया
  आगे..
कुरान की शपथ पर घिरे ऑस्ट्रेलियाई मंत्री एड हुसिक
  आगे..
अमेरिकी अदालत ने दी स्कूल में योग सिखाने की इजाजत
  आगे..
क्या चल रहा है दीवारों के पीछे, अब छिपा नहीं रहेगा
  आगे..
ऐरिजोना के जंगलों में भीषण आग, 19 दमकलकर्मियों की मौत
  आगे..
अमेरिका करा रहा था भारतीय दूतावास की भी जासूसी
  आगे..
अंतिम संस्कार की जगह को लेकर अदालत पहुंचे मंडेला के परिजन
  आगे..
सीमा विवाद पर नए रास्ते तलाशने को तैयार चीन
  आगे..
26/11 मामले में चार गवाहों को समन
लाहौर। पाकिस्तान की एक अदालत ने मुंबई हमलों [26/11] के मामले में चार गवाहों को छह जुलाई को पेश होने के लिए समन जारी किया है। इस मामले में लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर जकीउर रहमान लखवी समेत सात लोग आरोपी हैं। इस्लामाबाद की आतंकवाद निरोधी अदालत के जज कौसर अब्बास जैदी ने कहा कि वह अगले सप्ताह रावलपिंडी की अदियाला जेल के बंद कमरे में   आगे..
अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट का समलैंगिकों के विवाह पक्ष में फैसला
  आगे..
अमेरिका स्नोडेन के प्रत्यर्पण को रूस पर बढ़ा रहा दबाव
  आगे..
मंडेला की हालत बेहद नाजुक, राष्ट्रपति ने रद किया मोजांबिक दौरा
जोहानिसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला की पुत्री मैकजीवे मंडेला ने कहा कि उनके पिता की हालत बहुत गंभीर है और कुछ भी हो सकता है। इन परिस्थितियों को देखते हुए राष्ट्रपति जैकब जुमा ने गुरुवार को अपनी मोजांबिक की यात्रा रद कर दी। उन्हें वहां दक्षिण अफ्रीकी विकास समुदाय के महत्वपूर्ण सम्मेलन में भाग लेने जाना था। जुमा बुधवार रात को   आगे..
काबुल में राष्ट्रपति भवन के बाहर तालिबान का हमला
काबुल। तालिबान के हमलों से मंगलवार को काबुल दहल उठा। आंतकियों ने इस बार राष्ट्रपति भवन, रक्षा मंत्रालय और अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआइए के कार्यालय को निशाना बनाया। आत्मघाती हमलावरों ने काबुल के अत्यधिक सुरक्षित इलाके में घुसने के बाद राष्ट्रपति भवन के बाहर सुरक्षाबलों से संघर्ष किया और एक कार बम से विस्फोट कर दिया। हमले का वहां मौजूद सुरक्षाबलों ने   आगे..
केट के बच्चे के लिए कंगारू बुन रहीं गिलार्ड
  आगे..
नया रिकार्ड बना पृथ्वी पर सकुशल लौटे चीन के तीनों अंतरिक्षयात्री
बीजिंग। चीन के तीनों अंतरिक्षयात्री बुधवार को सकुशल पृथ्वी पर लौट आए। वह चीन की प्रस्तावित अंतरिक्ष प्रयोगशाला के लिए प्रयोग करने गए थे और 14 दिन बाद वापस आए हैं। ऐसा कर उन्होंने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। शेंगझू-10 अंतरिक्षयान चीन के अंदरूनी मंगोलिया के गोबी मरुस्थल में सुरक्षित उतरा। इसका सरकारी टेलीविजन पर सीधा प्रसारण किया गया। अंतरिक्षयात्रियों के   आगे..
जानिए बर्लुस्कोनी की जिंदगी में आई महिलाओं के बारे में.
  आगे..
मुशर्रफ के साथ जजों के खिलाफ भी चले मुकदमा: गिलानी
  आगे..
काबुल में राष्ट्रपति भवन के बाहर तालिबान का हमला
  आगे..
सीआईए की पोल खोलने पर मनमोहन सिंह की बेटी सम्मानित
  आगे..
मुशर्रफ को देना होगा अपनी तानाशाही का जवाब: नवाज शरीफ
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सोमवार को कहा कि पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ के खिलाफ दो बार देश के संविधान का उल्लंघन करने के मामले में देशद्रोह का मुकदमा चलाया जाएगा। शरीफ ने संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली में यह घोषणा पीएमएल-एन के सत्ता में लौटने के तीन सप्ताह बाद की। इस घोषणा से सेना के साथ उनका टकराव बढ़ सकता है। नवाज ने   आगे..
वार्ता तो तालिबान और अफगान सरकार के बीच ही होगी
  आगे..
अमेरिका ने चीन के खिलाफ जमकर साइबर जासूसी की
  आगे..
महिला ने 11 साल के लड़के संग जबरन सेक्स कर उसे बनाया पिता
मेलबर्न। आपको इस बात पर यकीन करना थोड़ा मुश्किल होगा लेकिन यह सत्य है। न्यूजीलैंड में प्राइमरी स्कूल में पढ़ने वाला 11 साल का एक लड़का पिता बन गया है। हैरान करने वाली बात यह है कि जिस महिला ने उस लड़के के बच्चे को जन्म दिया है उसकी उम्र 36 साल है और वो उस लड़के के दोस्त की मां है। एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक ऑकलैंड में एक महिला ने   आगे..
महिला हो सकती है मेरी उत्तराधिकारी: दलाई लामा
  आगे..
अब अमेरिका पर हमला हुआ तो जिम्मेदार होगा पाकिस्तान
  आगे..
पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन पर लगेगा नया कर
इस्लामाबाद। पाकिस्तान सरकार ने विदेश निर्मित फिल्मों और सीरियलों पर नया कर लगाने का प्रस्ताव किया है। इससे यहां पर भारत में निर्मित फिल्मों और सीरियल के प्रदर्शन पर असर पड़ सकता है। साथ ही देशभर के सिनेमाघरों में फिल्मों के टिकट महंगे हो सकते हैं। वित्त वर्ष 2013-14 के लिए संसद में   आगे..
नागरिकों पर नजर रख कुछ गलत नहीं किया: ब्रिटेन
  आगे..
एविएशन में दिल्ली से सीख रहा लंदन
विमानन मंत्री अजित सिंह ने कहा कि पिछले कुछ साल में भारत में विमानन क्षेत्र का जिस तेजी से विकास हुआ है, उसे देखते हुए अब ब्रिटेन के लोग भी आश्चर्य करने लगे हैं। पिछले दिनों लंदन के मेयर ने कहा कि एविएशन के मामले में लंदन अब दिल्ली से बहुत कुछ सीख सकता है। दिल्ली से लंदन की पहली उड़ान के 65 साल पूरे होने के मौके पर यहां एक होटल में भव्य समारोह आयोजित   आगे..
धूप खाकर जिंदा है वो
  आगे..
बाप ने रेप के बाद जहर देकर बेटी को मारा
  आगे..
बातचीत की मेज पर आए उत्तर और दक्षिण कोरिया
  आगे..
बातचीत की मेज पर आए उत्तर और दक्षिण कोरिया
सियोल। वर्षो बाद उत्तर और दक्षिण कोरिया के बीच रविवार को पहली आधिकारिक बातचीत हुई। दोनों देशों के बीच कई महीने से चल रहे सैन्य तनाव के बाद यह बातचीत हुई। दोनों देशों के बीच बुधवार को सियोल में मंत्रिस्तरीय बातचीत होने की संभावना है। इसकी रूपरेखा तय करने के लिए रविवार को पनमुंजोम गांव में यह बातचीत हुई। मंत्रिस्तरीय बातचीत में दोनों देशों के   आगे..
17वीं सदी का भारतीय कालीन रिकार्ड तोड़ दाम पर नीलाम
  आगे..
बीस मिनट योग करने से बढ़ती है दिमाग की कार्य क्षमता
  आगे..
अपहृत जहाज से छुड़ाए गए 14 भारतीय नाविक
अबुजा। अदन की खाड़ी में यूरोपीय यूनियन [ईयू] और नाटो के अपहृत जहाज के 14 भारतीय नाविकों को छुड़ा लिया गया है। संदेश मिलने के बाद दोनों संगठनों के युद्धपोतों के माध्यम से की गई कार्रवाई में अपहृत जहाज पर मौजूद सोमालियाई समुद्री लुटेरे भाग गए। ईयू नेवल फोर्स की ओर से जारी बयान में कहा गया है, \'14 भारतीय नाविक अब सुरक्षित हैं। उनके जहाज को अदन की खाड़ी में   आगे..
धोखाधड़ी व चोरी में पकड़े गए भारतीय डाक्टर, इंजीनियर
  आगे..
फिर तालिबान की मदद कर रही आइएसआइ
  आगे..
शिंदे के आरोपों पर भड़का पाकिस्तान
इस्लामाबाद। भारत के गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे के आरोप पर पाकिस्तान भड़क गया है। गुरुवार को पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता एजाज अहमद चौधरी ने कहा कि पंजाब में आतंकवाद को जिंदा करने जैसी किसी भी कोशिश में हमारी खुफिया एजेंसी आइएसआइ नहीं जुटी है। भारतीय गृह मंत्री को बिना सुबूतों के ऐसी कोई बात नहीं कहनी चाहिए, जिससे द्विपक्षीय संबंध प्रभावित हों। चौधरी ने कहा   आगे..
चीनी हैकरों ने अमेरिकी हथियारों के डिजायन चुराए
  आगे..
सीरिया में अब दुनिया कराएगी घमासान
  आगे..
ड्रोन हमले में तालिबान सरगना सहित 6 मारे गए
पेशावर। पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान क्षेत्र में बुधवार को अमेरिकी ड्रोन हमले में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान [टीटीपी] का दूसरे नंबर का आतंकी वली-उर-रहमान मारा गया है। सुरक्षा अधिकारियों की ओर से यह जानकारी दी गई है। इस हमले में पांच और आतंकियों के मारे जाने की खबर है। पिछले वर्ष दिसंबर में दक्षिणी वजीरिस्तान कबायली क्षेत्र में एक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने   आगे..
गलत निकली सऊदी से पलायन की आशंका
  आगे..
भारत ने अफ्रीका को अपना भरोसेमंद साझीदार बताया
  आगे..
भारत ने अफ्रीका को अपना भरोसेमंद साझीदार बताया
  आगे..
साल भर में 22 दिन का समय बचाता है स्मार्टफोन
न्यूयॉर्क। विशेषज्ञों का कहना है कि स्मार्टफोन बड़े काम की चीज है। यह उम्दा फोन उपभोक्ता का दिन भर में 88 मिनट और पूरे साल में 22 दिन का समय बचाने में मदद करता है। एक नए अध्ययन में यह बात सामने आई है। 2120 वयस्कों पर बाजार शोध फर्म हैरिस इंटरेक्टिव द्वारा कराए गए अध्ययन के मुताबिक, 97 फीसद स्मार्टफोन यूजर्स अपने उपकरण पर कम से   आगे..
परमाणु बम से भी ज्यादा ताकतवर था वह तूफान!
  आगे..
लंदन: 'नहीं जानती थी कि हत्यारे मेरे पास ही मौजूद हैं'
  आगे..
दुनिया की दस 'पावरफुल' महिलाओं में सोनिया गांधी और इंदिरा नूई
न्यूयॉर्क। संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी और भारतीय मूल की पेप्सिको प्रमुख इंदिरा नूई को दुनिया की दस शक्तिशाली महिलाओं में शुमार किया गया है। 2013 के लिए फो‌र्ब्स मैगजीन ने विश्व की सौ शक्तिशाली महिलाओं की एक सूची जारी की है, जिसमें एंजिला मर्केल, मिशेल ओबामा और चंदा कोचर समेत पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन को भी शामिल किया   आगे..
हार के लिए बाहरी ताकतें जिम्मेदार: जरदारी
  आगे..
म्यांमार बोलने में अमेरिका को लग गए 24 साल
वाशिंगटन। दक्षिण एशियाई राष्ट्र बर्मा ने 1989 में अपना नाम बदलकर म्यांमार कर दिया था। लेकिन, अमेरिका को म्यांमार बोलने में पूरे 24 साल लग गए। म्यांमार के राष्ट्रपति थीन सेन 47 साल में पहले ऐसे राष्ट्रपति बने जो अमेरिकी राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस में दाखिल हो सके। इसके साथ ही दोनों देशों के संबंधों में एक नए युग की शुरुआत हुई। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने   आगे..
ईरान में राष्ट्रपति चुनाव से पहले कोमा में इंटरनेट
  आगे..
इमरान खान की पार्टी की संस्थापक नेता की हत्या
  आगे..
काबुल में फिर निशाना बना नाटो, 15 की मौत
  आगे..
मॉरीशस से टैक्स जानकारी साझेदारी समझौते की तैयारी
  आगे..
भारतीय छात्रा की रेप के बाद हत्या करने वाले को 45 साल की सजा
मेलबर्न। आस्ट्रेलिया में 24 साल की एक भारतीय छात्रा तोशा ठक्कर की पूर्व नियोजित तरीके से रेप के बाद हत्या करने के मामले में कोर्ट ने एक युवक को 45 साल की सजा सुनाई है। न्यू साउथ वेल्स सुप्रीम कोर्ट के जज डेरेक पाइस ने डेनियल स्टैनी रेगिनाल्ड को 45 साल की सजा सुनाई है, जिसमे तीस साल तक की सजा के दौरान उसे पैरोल पर भी नहीं छोड़ा जाएगा। सिडनी मार्निग हेराल्ड के   आगे..
एक ही दिन में मिल जाएगा भारतीयों को ब्रिटिश वीजा
  आगे..
चीन में लड़कियों का कंडोम रखना है मना, सेक्स वर्कर्स को मिलती है थर्ड डिग्री टॉर्चर
  आगे..
रूस में समलैंगिकों पर शामत: नंगा कर प्राइवेट पार्ट्स में डाल दी बोतलें, पत्‍थर से कुचलकर मार डाला
अमेरिका के मिनेसोटा प्रांत में \'गे मैरिज\' यानी समलैंगिक विवाह को हरी झंडी मिल गई है। लेकिन रूस में हालात एकदम उलट हैं। वहां समलैंगिकों पर जैसे आफत आन पड़ी है। रूस में समलैंगिक विरोधी लहर चरम पर है। इसी लहर का शिकार बना एक 23 साल का शख्‍स, जिसे मौत के घाट उतार दिया गया। पीड़ित शख्‍स की नंगी और खून से लथपथ लाश वोल्‍गोग्राद शहर   आगे..
सिंध में सरकार बनाएगी पीपीपी
  आगे..
नवाज शरीफ का भारत से वादा, 26/11 जैसी घटना नहीं होने देंगे
नई दिल्ली। करगिल युद्ध से नवाज शरीफ ने हाथ जला बैठा था। अब वह फूंक-फूंक कर कदम रखेंगे। उनके बयानों से तो यही लगता है। भारत के साथ रिश्ते मजबूत करने के लिए नवाज ने पहल भी कर दी है। यदि बयानों के इशारों को समझें तो परवेज मुशर्रफ की मुश्किल बढ़ने वाली है तो दूसरी तरफ भारत से हाथ मिलाने के लिए नवाज हर संभव कोशिश करेंगे। चलिए बिना आपका समय गंवाए   आगे..
इमरान खान का राजनीतिक सफर और उम्मीदें
  आगे..
चार साल का बच्चा अमेरिका में है मेयर!
  आगे..
चुनौतियों से भरी है 'मियां' की तीसरी पारी
इस्लामाबाद। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) को तीसरी बार जनता ने सिर आंखों पर बिठाया है। पाकिस्तान के एतिहासिक आम चुनाव में पीएमएल-एन सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। पार्टी के मुखिया नवाज शरीफ, जिन्हें लोग प्यार से मियां पुकारते हैं, एक चुनौतीपूर्ण कार्यकाल का सामना करने जा रहे हैं। ध्वस्त अर्थव्यवस्था, भ्रष्टाचार रूपी राक्षस, अमेरिका से   आगे..
पाकिस्तान: आशंका के बीच उम्मीदों का चुनाव
  आगे..
निर्दोष नागरिकों को निशाना न बनाए असद सरकार: अमेरिका
  आगे..
तालिबान से बेखौफ पाकिस्तान के मतदाता, वोटिंग का समय बढ़ाया
इस्लामाबाद। पाकिस्तान की आवाम जम्हूरियत की जंग में पूरे जोशो-खरोश से शरीक हो रही है। तालिबानी आतंकियों के दहशतगर्दी फैलाने वाले मंसूबों को खारिज करते हुए मतदाता पूरे जोश के साथ पोलिंग बूथ पर वोट करने को जुटे हुए हैं। लोगों में वोटिंग को लेकर उत्साह को देखते हुए वोटिंग का समय एक घंटा बढ़ा दिया गया है। इससे पहले पाकिस्तान के कराची के दाउद चौरंगी और क्वेदाबाद में   आगे..
पाकिस्तानी नागरिक एक करोड़ की जाली भारतीय मुद्रा के साथ गिरफ्तार
  आगे..
मां बनने के लिए सबसे बेहतर जगह है फिनलैंड
  आगे..
पाक चुनाव: आज शाम से मतदान का काउंट डाउन
नई दिल्ली। पाकिस्तान में आम चुनाव 11 मई को होने हैं। आज शाम से चुनाव प्रचार थम जाएगा। पाकिस्तान में इस बार 86,194,802 मतदाता पाकिस्तान के भाग्य का फैसला करेंगे। यह 1962 से अब तक का 11वां आम चुनाव है। 5 लाख बैलेट बॉक्स की पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने व्यवस्था की है। वहां कुल 342 सीटों की संख्या है। प्रत्यक्ष रूप से निर्वाचन 272 और महिलाओं के लिए 60 सीटें   आगे..
ठहरने की वैधता प्राप्त करें या सऊदी छोड़ दें भारतीय
  आगे..
लिफ्ट से गिरे इमरान खान, फिलहाल हालत स्थिर
  आगे..
ईरान में राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू
तेहरान। ईरान में चौदह जून को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया मंगलवार को प्रारंभ हो गई है। नामांकन प्रक्रिया पांच दिन तक चलेगी। देश के गृह मंत्री ने नामांकन पत्र भरने के लिए प्रत्याशियों को आखिरी दिन तक इंतजार न करने की सलाह देने के साथ ही समय से पहले चुनाव प्रचार शुरू न करने की हिदायत दी है। नामांकन करने वाले प्रत्याशियों की अर्हता पर   आगे..
पाकिस्तान में बल्ला चलेगा या तीर?
  आगे..
सीरिया में विद्रोहियों ने किया सरीन गैस का इस्तेमाल
  आगे..
पाकिस्तान में चुनावी रैली में विस्फोट, 15 की मौत
इस्लामाबाद। पाकिस्तान में मध्य खुर्रम के कबायली क्षेत्र में सोमवार को एक चुनावी रैली के दौरान हुए बम विस्फोट में 15 लोगों की मौत हो गई और लगभग 70 घायल हो गए। रैली दक्षिण पंथी जमात उलमा-ए-इस्लाम-फजल की थी। गौरतलब है कि पाकिस्तान में 11 मई को आम चुनाव होना है। इस बारे में खुर्रम क्षेत्र के एक राजनीतिक कार्यकर्ता मोहम्मद फजल ने कहा कि विस्फोट में   आगे..
कैंसर से पीड़ित थे पाब्लो नेरूदा
  आगे..
मुशर्रफ की पार्टी करेगी चुनाव का बहिष्कार
  आगे..
मक्खी रोबोट ने भरी पहली उड़ान
वाशिंगटन। हावर्ड के अनुसंधानकर्ता सफलतापूर्वक मक्खी के आकार के उड़ने वाले नन्हें रोबोट बनाने में कामयाब हुए हैं। पहली बार नन्हें पंखों वाले अत्यधिक छोटे रोबोट ने स्वत: नियंत्रित उड़ान भरी है। हावर्ड के अनुसंधानकर्ताओं ने जासूसी और अन्य जानकारियां जुटाने में सक्षम रोबोबी प्रोजेक्ट को 12 साल की अथक मेहनत के बाद सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। मक्खी और मच्छर के आकार के   आगे..
अफगान में तीन ब्रिटिश सैनिकों की बम धमाके में मौत
  आगे..
नॉर्थ कोरिया एक हफ्ते में शुरू करेगा परमाणु रिएक्टर!
  आगे..
नहीं रहे सरबजीत, सदमें में परिवार
जिंदगी और मौत से जूझ रहे भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह अंतत: मौत से हार गए, यह जानकारी मेडीकल बोर्ड के प्रमुख ने दी। अस्पताल के डॉक्टरों के अनुसार उनकी मौत बुधवार देर रात एक बजे [पाकिस्तान के समयानुसार] जिन्ना अस्पताल में हुई। विगत छह दिनों से लाहौर के कोट लखपत जेल में छह कैदियों के जानलेवा हमले में बेहद गंभीर रूप से घायल हुए भारतीय नागरिक   आगे..
पाकिस्तान: वोट की सियासत
  आगे..
बेनजीर हत्याकांड: मुशर्रफ को जेल भेजने का आदेश
  आगे..
इच्छानुसार आकार बदलेगा स्मार्टफोन
लंदन। अक्सर ऐसा होता है कि आप अपने मोबाइल पर कुछ लिख रहे हों या फिर पढ़ रहे हों तो आपके साथ खड़ा व्यक्ति उसमें ताक-झांक करने लगता है। अगर आप इस तरह की किसी भी समस्या से जूझ रहे हैं तो शोधकर्ताओं का इजाद किया नया स्मार्टफोन आपकी मदद कर सकता है। शोधकर्ताओं ने नई पीढ़ी को ध्यान में रखकर आकार बदलने वाला एक स्मार्टफोन ईजाद करने का   आगे..
सरबजीत को मौत के घाट उतारना चाहते थे हमलावर
  आगे..
पति को गुजारा भत्ता देंगी परमिंदर नागरा
  आगे..
छेड़खानी में फंसे शिल्पा के पीआर गुरु
बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पीआर गुरु मैक्स क्लिफोर्ड पर किशोरियों के साथ छेड़खानी करने के आरोप लगे हैं। बताया गया है कि 14 से 19 वर्ष की सात किशोरियों के साथ अश्लील हरकत की ये घटनाएं 1966 से 1985 के दौरान हुई। हालांकि क्लिफोर्ड का कहना है कि उन पर लगाए गए आरोप निराधार हैं। उन्होंने सरे में शनिवार को कहा कि मेरे ऊपर लगाए गए आरोप झूठे हैं और   आगे..
जहरीला खत मामला: एफबीआइ ने वापस लिए आरोप
  आगे..
बेनजीर हत्याकांड में मुशर्रफ की जमानत रद
इस्लामाबाद। पाकिस्तान की एक अदालत ने 2007 के बेनजीर भुट्टो हत्याकांड में पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ की अंतरिम जमानत रद कर दी है। इससे उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं। लाहौर हाई कोर्ट की रावलपिंडी पीठ ने मुशर्रफ के वकील सलमान सफदर द्वारा उनकी अंतरिम जमानत बढ़ाने के लिए दाखिल की गई अर्जी को खारिज कर दिया। सफदर ने कोर्ट के फैसले के खिलाफ आपत्ति वाली   आगे..
चीनी सैनिकों को द्वीपों से बलपूर्वक हटाएगा जापान
  आगे..
चीन ने परमाणु डिजायन बेच भारत के खिलाफ रची थी साजिश!
  आगे..
व्हाइट हाउस में धमाके के फर्जी ट्वीट से मचा हड़कंप
वाशिंगटन। व्हाइट हाउस में हुए बम विस्फोट में मंगलवार को बराक ओबामा गंभीर रूप से घायल हो गए। चौंक गए न आप इसको पढ़कर। कल इसी खबर ने पूरी दुनिया को हैरत में डाल दिया था। दरअसल न्यूज एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस (एपी) के ट्विटर अकाउंट पर यह अफवाह उड़ा दी कि व्हाइट हाउस में बम धमाका हुआ है और इसमें राष्ट्रपति बराक ओबामा घायल हो गए हैं। बाद में सीरियन   आगे..
मुशर्रफ पर देशद्रोह का मुकदमा नहीं चलाएगी पाक सरकार
  आगे..
भारतीय कंपनियों ने एच1बी वीजा का किया दुरुपयोग: डर्बिन
  आगे..
उत्तर कोरिया ने की 'परमाणु संपन्न' देश के दर्जे की मांग
  आगे..
भुंट्टो हत्याकांड: कोर्ट में पेश हुए मुशर्रफ
रावलपिंडी। पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। मंगलवार को उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुंट्टो की हत्या के मामले में आतंकवादी निरोधक कोर्ट में पेश होना पड़ा। मुशर्रफ पर भुंट्टो की हत्या के षड्यंत्र में शामिल होने का आरोप है। गौरतलब है कि पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी ने बेनजीर भुट्टो की हत्या के मामले में दायर अंतरिम चार्जशीट में   आगे..
गॉड पार्टिकल का नाम बदलना चाहते हैं वैज्ञानिक
  आगे..
उत्तर कोरिया ने पूर्वी तट पर दो और मिसाइल लांचर भेजे
  आगे..
सवालों के जवाब नहीं दे सकेगा बोस्टन धमाके का आरोपी!
बोस्टन। बोस्टन मैराथन धमाकों का दूसरा संदिग्ध जोखार सारनेव शायद अब कभी पुलिस के सवालों का जवाब नहीं दे पाएगा। पुलिस मुठभेड़ में उसके गले में गोली लगने के साथ जीभ भी जख्मी हो गई है। फिलहाल वह गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है। बताया जाता है कि चेचेन्या मूल के दूसरे संदिग्ध ने हमले के बाद अपने कालेज के दोस्तों के साथ पार्टी की थी। वहीं, रूस के खिलाफ इस्लामी विद्रोह का   आगे..
आंसुओं और विरोध के बीच पूरी हुई आयरन लेडी की अंतिम यात्रा
  आगे..
बोस्टन ब्लास्ट के बाद ओबामा के नाम 'जहरीला' पैगाम
  आगे..
अगर जांच होती तो इस मामले में मुशर्रफ को होती फांसी!
नई दिल्ली। जजों को नजरबंद करने के मामले में कोर्ट ने परवेज मुशर्रफ की जमानत याचिका खारिज कर दी। इतना ही नहीं उन्हें गिरफ्तार करने का आदेश दिया। आदेश सुनते ही मुशर्रफ भाग खड़े हुए। भारत पर कारगिल युद्ध थोपने वाले मुशर्रफ पर पाकिस्तान में भी खतरे बढ़ते ही जा रहे हैं। रिटायर्ड कर्नल अशफाक हुसैन ने अपनी किताब में खुलासा किया था कि जनरल परवेज मुशर्रफ ने   आगे..
आतंकवाद से लड़ने में सहयोग बढ़ाएंगे भारत-ताजकिस्तान
  आगे..
बोस्टन मैराथन धमाका: अधिकारियों ने माना आतंकी हमला
  आगे..
इराक धमाके: मृतकों की संख्या 55 हुई
इराक के विभिन्न शहरों में सोमवार को हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 55 हो गई है, जबकि दो सौ से अधिक लोग घायल हुए हैं। इनमें दो हमले बगदाद के इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाहर चेक प्वाइंट पर हुए। प्रांतीय चुनावों से कुछ ही दिन पहले हुए इन धमाकों ने सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है। यह विस्फोट बगदाद, किरकुक, शहर के दक्षिणी इलाके,   आगे..
बजट में कटौती का असर अमेरिकी सेना पर भी पड़ा
  आगे..
सविता मामला: देखभाल करने वाली नर्स ने माफी मांगी
  आगे..
उत्तर कोरिया की अमेरिका पर होगा परमाणु हमला करने की तैयारी!
कोरियाई प्रायद्वीप में चल रही जुबानी जंग को शांत करने के सभी प्रयास विफल होते जा रहे हैं। हर दिन बढ़ते तनाव के बीच उत्तर कोरिया मध्यम दूरी की मिसाइल का परीक्षण करने की तैयारियों में जुटा हुआ है। दक्षिण कोरिया और अमेरिका में इस प्रक्षेपण को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है। उधर दुनियाभर की चेतावनियों से बेपरवाह प्योंगयांग उत्तर कोरिया के संस्थापक   आगे..
ऑयरन लेडी
  आगे..
विकीलीक्स ने गुलाम कश्मीर को दिखाया पाकिस्तान का हिस्सा
  आगे..
'कोई नहीं चाहता था स्वदेश लौटें परवेज मुशर्रफ'
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक जनरल परवेज मुशर्रफ के तकरीबन चार साल इग्लैंड और दुबई के स्वनिर्वासन खत्म कर लौटने से कुछ दिन पहले पाकिस्तान के शक्तिशाली सुरक्षा प्रतिष्ठान ने उन्हें स्वदेश नहीं लौटने की सलाह दी थी। एक अधिकारी ने मंगलवार को एक अंग्रेजी दैनिक \'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून\' को बताया कि कोई नहीं चाहता था कि वह [मुशर्रफ] वापस लौटे। अधिकारी ने कहा   आगे..
उत्तर कोरिया की मिसाइलों को मार गिराएगा जापान
  आगे..
कास्त्रो ने उत्तर कोरिया से संयम बरतने की अपील की
  आगे..
एच-1बी वीजा के लिए कोटे से ज्यादा आवेदन
  आगे..
पाक चुनाव: आतंकी ग्रुप ने उम्मीदवारों के लिए रखी कड़ी शर्ते
  आगे..
पाक चुनाव: आतंकी ग्रुप ने उम्मीदवारों के लिए रखी कड़ी शर्ते
पाकिस्तान में सरकार समर्थित एक आतंकी ग्रुप ने अफगानिस्तान से लगते सीमा क्षेत्रों में चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के लिए कठिन शर्ते रखी हैं। गौरतलब है कि पाकिस्तान में 11 मई को संसद का चुनाव निर्धारित है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आतंकी ग्रुप ने दक्षिणी वजीरिस्तान में गड़बड़ी मुक्त चुनाव के लिए यह शर्ते रखी हैं। मुल्ला नजीर गुट वाले तालिबान ने उम्मीदवारों को   आगे..
परमाणु ताकत के रूप में उत्तर कोरिया स्वीकार नहीं: अमेरिका
  आगे..
तालिबान आतंकियों का कोर्ट पर हमला, 53 की मौत
  आगे..
बिलावल ने की चुनाव अभियान की शुरुआत
बिलावल भुंट्टो जरदारी ने गुरुवार को एक छोटे से सम्मेलन से पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी [पीपीपी] के चुनाव अभियान की शुरुआत की। पाकिस्तान में आगामी 11 मई को आम चुनाव होने हैं। भुंट्टो परिवार के बुलावे पर बिलावल पार्टी के चुनाव अभियान को मजबूती देने के लिए हाल ही में लौटे हैं। गौरतलब है कि पार्टी के मसलों पर अपने पिता आसिफ अली जरदारी और बुआ फरयाल तालपुर से   आगे..
तो कभी भी हो सकता है अमेरिका और उत्तर कोरिया में युद्ध!
  आगे..
ब्राजील में हुई दिल्ली गैंगरेप जैसी वीभत्स घटना
  आगे..
मलेशिया के प्रधानमंत्री ने भंग की संसद
मलेशिया के प्रधानमंत्री नजीब रजाक ने चुनाव की मांग करते हुए बुधवार को संसद भंग कर दी। चुनाव में सत्ताधारी गठबंधन के 56 वर्ष के शासन को कड़ी चुनौती मिल सकती है। टेलीविजन पर अपने भाषण में नजीब ने कहा, \'बुधवार सुबह मैं नरेश से मिला और संसद भंग करने के लिए उनकी स्वीकृति मांगी। संसद भंग करने से देश में 13वें आम चुनाव का रास्ता साफ हो   आगे..
अदालत परिसर में मुशर्रफ पर फेंका गया जूता
  आगे..
ईरान, उ. कोरिया व सीरिया ने रोका शस्त्र संधि का रास्ता
  आगे..
चरमपंथियों को नहीं बख्शेगा म्यांमार: सेन
म्यांमार कई महीनों से दंगों की आग में झुलसा हुआ है। देश के राष्ट्रपति थीन सेन ने धार्मिक चरमपंथियों को संदेश देते हुए कहा कि उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। बौद्ध व मुस्लिम समुदाय के बीच देश में जगह-जगह तनाव बना हुआ है। सेन ने कहा कि धार्मिक चरमपंथियों व उनका राजनीतिक फायदा उठा रहे लोगों को मेरी चेतावनी है कि सरकार कड़े कदम उठाएगी। मध्य म्यांमार में   आगे..
म्यांमार के तीन और शहरों में फैला दंगा
  आगे..
अफगान पुलिस मुख्यालय पर आत्मघाती हमला, पांच मरे
  आगे..
जरदारी से विवाद के बाद बिलावल ने छोड़ा पाकिस्तान
बिलावल भुट्टो जरदारी अपने पिता और पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के साथ विवाद के बाद दुबई रवाना हो गए। बताया जाता है कि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी [पीपीपी] के मुद्दों पर दोनों के बीच विवाद हो गया था। अब पाकिस्तान में आगामी 11 मई को होने वाले चुनाव के लिए पीपीपी को अपने स्टार प्रचारक के बिना ही चुनाव अभियान चलाना पड़ेगा। बिलावल को हाल ही में   आगे..
भारतीय अमेरिकियों ने किया वार्टन का विरोध
  आगे..
चार साल बाद पाकिस्तान लौटे मुशर्रफ
  आगे..
सिखों व हिंदुओं के खिलाफ घृणा अपराधों का रिकॉर्ड रखे एफबीआइ
कैलिफोर्निया से डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसद जॉन गैरामेंडी ने संघीय जांच एजेंसी [एफबीआइ] को हिंदुओं, सिखों और सऊदी अरब के लोगों के खिलाफ होने वाले घृणा अपराधों का रिकॉर्ड रखने को कहा है। जॉन उन सौ से अधिक सांसदों के समूह में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने घृणा अपराध को लेकर एफबीआइ को पत्र लिखा है। जॉन ने कहा, सिख, हिंदू, मुस्लिम और सऊदी अरब के लोग   आगे..
पेशावर में न्यायिक परिसर पर हमला, चार मरे
  आगे..
तनाव कम करने के लिए तत्काल कदम उठाए ईरान : ओबामा
  आगे..
भारत से रिश्ते सुधारने को चीन ने सुझाए पांच उपाय
बीजिंग। चीन ने भारत के साथ संबंध सुधारने के लिए पांच सूत्री फॉर्मूले की घोषणा की है। देश के नए राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने मंगलवार को कहा कि दोनों देशों के बीच सीमा विवाद का समाधान आसान नहीं है। दोनों देशों के संबंधों को प्रभावित किए बिना ही सीमा पर शांति बनाई रखी जानी चाहिए। 59 वर्षीय जिनपिंग चीन की कम्युनिस्ट पार्टी और सेना के नए प्रमुख भी हैं। उन्होंने भारत के   आगे..
शी जिनपिंग बने चीन के राष्ट्रपति
  आगे..
भारत आ रहीं दो महिला पर्यटकों का पाकिस्तान में अपहरण
  आगे..
कोका कोला पर चीन की जासूसी का आरोप, जांच शुरू
चीन ने अमेरिकी कंपनी कोका कोला के खिलाफ जासूसी के आरोपों की जांच शुरू कर दी है। कोक पर आरोप है कि वह संवेदनशील इलाकों की मैपिंग कर रही थी। इस जांच से चीन और अमेरिका के संबंधों पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ सकता है। पेय पदार्थ बनाने वाली कंपनी ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों से इन्कार किया है। इस संवेदनशील मामले की जांच राष्ट्रीय सुरक्षा मंत्रालय के   आगे..
आकर्षक दिखने वाले मर्दो को मिलता है ज्यादा वेतन!
  आगे..
उत्तर कोरिया ने दी परमाणु हमले की धमकी
  आगे..
अलकायदा ने 48 सीरियाई सैनिकों की हत्या की जिम्मेदारी
  आगे..
आइएसआइ चीफ के खिलाफ कोर्ट पहुंचे असैन्य कर्मचारी
  आगे..
इटली के पूर्व पीएम बर्लुस्कोनी को एक साल की सजा
  आगे..
रिकॉल ऑफ ओसामा: कमजोर होती अलकायदा
दुनिया में आतंक का पर्याय बना ओसामा बिन लादेन अब गहरे समुद्र की गोद में दफन हो चुका है। लेकिन रह-रह कर भी उसका नाम मीडिया और अमेरिका की जुबान पर गाहे-बगाहे आ ही जाता है। अमेरिका जहां एक के बाद अल कायदा के आतंकियों को निशाना बना रहा है वहीं अब इस आतंकी संगठन की ताकत भी लगातार ढीली होती जा रही है। शुक्रवार को ओसामा के दामाद को   आगे..
पहली बार हुआ एचआइवी बच्ची का सफल इलाज
  आगे..
ईरान को नहीं बनाने देंगे परमाणु हथियार : इजरायल
  आगे..
शांति के नोबेल पुरस्कार के लिए भारत से 12 नामांकन
भारत से इस साल 12 लोग शांति के नोबेल पुरस्कार की दौड़ में शामिल हैं। ओस्लो स्थित नोबेल इंस्टीट्यूट ने अपने बयान में कहा है कि वर्ष 2013 में शांति के नोबेल पुरस्कार के लिए रिकॉर्ड 269 नामांकन हासिल हुए हैं, इनमें 209 व्यक्तियों और 50 संगठनों के नाम शामिल है। इस बार के पुरस्कारों के लिए पाकिस्तान की मलाला यूसुफजई के साथ-साथ अमेरिका के पूर्व   आगे..
ईरान-पाक पाइपलाइन पर जरदारी ने अमेरिका को दिखाई आखें
  आगे..
बांग्लादेश में हिंसा बेकाबू, 19 और मारे गए
  आगे..
ढाका: राष्ट्रपति प्रणब के होटल के बाहर धमाका, कोई हताहत नहीं
बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक होटल के बाहर बम धमाका हुआ जहां भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ठहरे हुए हैं। गौरतलब है कि प्रणब इन दिनों बांग्लादेश के दौरे पर हैं बांग्लादेश में कट्टरपंथी राजनीतिक दल जमात-ए-इस्लामी की ओर से हड़ताल के आह्वान के बीच राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी रविवार से तीन-दिवसीय दौरे पर बांग्लादेश में हैं। राष्ट्रपति बनने के बाद   आगे..
ढाका: राष्ट्रपति प्रणब के होटल के बाहर धमाका, कोई हताहत नहीं
बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक होटल के बाहर बम धमाका हुआ जहां भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ठहरे हुए हैं। गौरतलब है कि प्रणब इन दिनों बांग्लादेश के दौरे पर हैं बांग्लादेश में कट्टरपंथी राजनीतिक दल जमात-ए-इस्लामी की ओर से हड़ताल के आह्वान के बीच राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी रविवार से तीन-दिवसीय दौरे पर बांग्लादेश में हैं। राष्ट्रपति बनने के बाद   आगे..
चीन की तरक्की से होती है जलन तो देख लें इमारतों के अंदर के नजारे
  आगे..
हवा में उछले रेसिंग कार के टुकड़ों से 33 दर्शक घायल
यहां चल रही डेटोना 500 कार रेस की आखिरी लैप में हुई दुर्घटना के दौरान एक कार के टुकड़े दर्शक दीर्घा में जा घुसे। जिससे वहां बैठे 33 लोग घायल हो गए। आखिरी लैप में सभी कारें चेकर्ड फ्लैग की ओर बढ़ रही थीं। तभी 12 कारों की आपस में टक्कर हो गई। कई कारों में आग भी लग गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ड्राइवर काइल लार्सन की कार हवा में उछल गई। उनकी कार का   आगे..
भारत-अमेरिका संबंध उच्चतम स्तर पर ले जाएंगे: कैरी
  आगे..
मालदीव ने दो टूक कहा, नशीद को नहीं देंगे राहत
मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मुहम्मद के भारतीय दूतावास में शरण लेने को लेकर दोनों देशों के बीच कायम कूटनीतिक गतिरोध का हल निकलता नहीं दिख रहा है। इस मसले का हल निकालने में जुटे भारत के उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल की कोशिशों के बीच मालदीव ने फिर स्पष्ट कहा है कि वह नशीद के खिलाफ आरोपों को वापस नहीं लेगा। उन्हें राहत नहीं दी जाएगी। इसके   आगे..
गूगल ने मनाया कॉपरनिकस का 540वां जन्मदिन
  आगे..
निक्की हेली को लीडरशिप अवार्ड
  आगे..
साइबर हमलों के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय समझौते की जरूरत
चीनी सेना की एक इकाई द्वारा अमेरिका कंपनियों के कंप्यूटरों पर साइबर हमला करने की कथित रिपोर्टो के बीच एक शीर्ष अमेरिकी सीनेटर ने इंटरनेट के इस्तेमाल को लेकर अंतरराष्ट्रीय समझौता और मजबूत विधेयक बनाने की जरूरत पर जोर दिया है। खुफिया मामलों पर सीनेट चयन समिति की अध्यक्षा सीनेटर डायना फेनस्टीन ने कहा, \'मेरे ख्याल से अंतरराष्ट्रीय साइबर समझौता करने   आगे..
पाक में सरकारी परिसर पर आत्मघाती हमला, 5 मरे
  आगे..
अब नेस्ले के खाद्य पदार्थो में मिला घोड़े का मांस
  आगे..
माओवादी कैडरों की रिहाई के लिए नेपाल में हड़ताल
कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल [माओवादी] की देश व्यापी हड़ताल के कारण मंगलवार को आम जनजीवन खासा अस्त व्यस्त रहा। पार्टी वर्ष 2004 में एक रेडियो पत्रकार देकेंद्र थापा की हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए चार माओवादी कैडरों की रिहाई की मांग कर रही है। सीपीआइ [एम] सत्तारूढ़ यूनिफाइड कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल [माओवादी] की सहयोगी पार्टी है। सीपीएन-एम के   आगे..
आतंकी हाफिज सईद की धमकी, भारत को हटानी होगी कश्‍मीर से फौज!
  आगे..
दुर्लभ धातुओं पर चीन के नियंत्रण ने कई देशों की चिंता बढ़ाई
कॉल ऑफ डच्यूटी- ब्लैक ऑपरेशंस- 2 नामक वीडियो गेम में वर्ष 2025 में दुर्लभ धातुओं की सप्लाई पर नियंत्रण के लिए अमेरिका और चीन के बीच युद्ध की कल्पना की गई है। गेम की शुरुआत में एक पात्र स्मार्ट फोन पर दुर्लभ खनिजों के महत्व पर लंबा-चौड़ा भाषण देता है। वह पूछता है, इन पर किसका कब्जा है। फिर खुद जवाब देता है, चीन का। ज्यादा वक्त नहीं बीता है जब वीडियो गेम के   आगे..
थाईलैंड में सेना की छावनी पर आतंकी हमला, 17 आतंकी ढेर
  आगे..
डर के मारे पूर्व राष्ट्रपति ने ली भारतीय दूतावास में शरण
  आगे..
फिर जगजाहिर हुईं ब्रिटिश राजघराने की बहू की सेमीन्‍यूड तस्‍वीरें
पिछले साल केट मिडलटन की सेमी न्‍यूड तस्वीर छापने के बाद विवादों में आई इटली की मैगजीन ‘ची’ ने अब प्रेग्नेंट केट मिडलटन की तस्वीर छापी है। इसमें केट बिकिनी पहने हुए समंदर किनारे टहल रही हैं। यह तस्वीर तब की है जब केट कैरेबियन आइलैंड मस्टीक में अपने पति प्रिंस विलियम के साथ छुट्टियां मनाने गईं थीं। इस पर शाही परिवार ने तीखी प्रतिक्रिया भी   आगे..
उत्तर कोरिया ने किया तीसरा परमाणु परीक्षण, ओबामा ने बताया भड़काने वाला कदम
  आगे..
कश्मीरी नेता बोले, कश्मीर की आजादी को दबा रहा है भारत
जम्मू-कश्मीर की आजादी से जुड़े नेताओं और पाकिस्तान ने भारत द्वारा हुर्रियत नेताओं को गिरफ्तार करने और उनको नजरबंद करने पर ऐतराज जताया है। भारत ने अफजल गुरु की फांसी के बाद कानून व्यवस्था को नियंत्रित करने के लिए यह कदम उठाया था। कश्मीर की संसदीय समिति के चेयरमैन फजल्लुर रहमान ने कहा है कि भारत हमेशा किसी न किसी बहाने से कश्मीर की आजादी को दबाना   आगे..
मानवरहित ड्रोन हमलों का इस्तेमाल अच्छा विकल्प: सीआइए
  आगे..
परिंदा भी पर नहीं मार सकता जरदारी के इस नए बंगले पर
पूर्वी पाकिस्तान के लाहौर में बन रहा राष्ट्रपति आसिफ अली का आलीशान बुलेटप्रूफ घर करीब-करीब तैयार हो गया है। इसमें छोटे जेट विमानों के लिए रनवे भी है। बहरिया इलाके में 25 एकड़ जमीन पर बने इस आलीशान बंगले का नाम जरदारी के बेटे बिलावल के नाम पर रखा गया है। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक यह घर जरदारी को उनके करीबी   आगे..
उत्तर कोरिया ने देखा अमेरिका की तबाही का सपना
  आगे..
ओबामा के शीर्ष एनआरआइ अधिकारी ने दिया इस्तीफा
अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा वैज्ञानिक शोध करने वाली शीर्ष संस्था नेशनल साइंस फाउंडेशन [एनएसएफ] के निदेशक नियुक्त किए गए भारतीय मूल के शिक्षाविद सुबा सुरेश ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। आइआइटी मद्रास के पूर्व छात्र और पद्मश्री विजेता सुरेश प्रतिष्ठित कार्नेगी मैलन यूनिवर्सिटी के प्रमुख के तौर पर पदभार संभालेंगे। सात अरब डॉलर की वार्षिक बजट   आगे..
नोबेल के लिए नामित हो सकता है मलाला का नाम
  आगे..
इंटेल साइंस प्रतियोगिता के 40 फाइनलिस्टों में 10 भारतीय मूल के
  आगे..
खामनेई के कहने पर किया था पोप पर हमला
वैटिकन सिटी। पोप जॉन पॉल द्वितीय पर उन्नीस सौ इक्यासी में जानलेवा हमला ईरानी क्रांति के जनक दिवंगत अयातुल्ला रुहोल्ला खामनेई के कहने पर किया गया था। यह खुलासा हमलावर इस्लामिक कंट्टरपंथी मेहमत अली आगा ने अपनी किताब में किया है। एक पत्रकार की हत्या के जुर्म में तुर्की की   आगे..
चीन की नई चाल, बांध को बना रहा है हथियार
  आगे..
उपग्रह कक्षा में स्थापित करने का दक्षिण कोरिया का तीसरा प्रयास सफल
दक्षिण कोरिया बुधवार को अपने तीसरे प्रयास में उपग्रह को कक्षा में स्थापित करने में सफल रहा है। अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी उत्तर कोरिया द्वारा पिछले महीने रॉकेट प्रक्षेपण के बाद उसे यह सफलता मिली है। 140 टन वजन के \'कोरिया स्पेस लांच ह्वीकल\' को दक्षिणी तट पर नैरो अंतरिक्ष केंद्र से छोड़ा गया। यह नौ मिनट बाद लक्ष्य तक पहुंच गया। 2009 और 2010 के   आगे..
एक करोड़ अवैध प्रवासियों को मिल सकती है अमेरिकी नागरिकता
  आगे..
मिस्र के तीन शहरों में आपात स्थिति की घोषणा
  आगे..
तिब्बत में मजबूत पकड़ के लिए चीन की ये नई चाल
चीन ने दलाई लामा के बाद भविष्य का नेतृत्व तैयार करने के उद्देश्य से 16 साल के एक तिब्बती भिक्षु को तिब्बत के एक प्रमुख सलाहकार निकाय का सदस्य नियुक्त किया है। चीन समर्थक इस भिक्षु का नाम सुओनाम फुन्टसो है। उन्हें रीटिंग रिनपोछे का पुनर्जन्म माना जाता है। रीटिंग रिनपोछे तिब्बत के मध्य में स्थित प्रभावशाली मठ रीटिंग को देखने वाले मठाधिकारियों का   आगे..
26/11 पीड़िता ने की होटल कर्मचारियों की सराहना
  आगे..
नासा के बैलून ने बनाया उड़ने का रिकॉर्ड
अंटार्कटिका के ऊपर से उड़ते हुए नासा के सुपर-टाइगर बैलून ने अपने आकार के गुब्बारों के मुकाबले उड़ने का नया रिकॉर्ड बनाया है। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा की ओर से कहा गया है कि यह बैलून 46 दिनों से उड़ रहा है और इस समय दक्षिणी ध्रुव के पास अपनी तीसरी कक्षा में है। सुपर-टाइगर ने 2005 में बने 41 दिन और 22 घंटे के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। इसकी टीम   आगे..
सुरक्षा परिषद में भिड़े भारत-पाक
  आगे..
शिंदे की टिप्पणी को पाक ने बताया आंतरिक मामला
पाकिस्तान ने भारत से कहा है कि दोनों देशों के विदेश मंत्रियों को नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम उल्लंघन को लेकर बातचीत करनी चाहिए। इसी कारण दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ा है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। द न्यूज अखबार ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि पहले मीडिया के जरिए फिर राजनयिक स्तर पर बातचीत का सुझाव पाकिस्तानी विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार   आगे..
ओबामा ने सादगी के साथ शुरू की दूसरी पारी
  आगे..
आत्मघाती हमले, गोलीबारी से दहला काबुल
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल सोमवार तड़के आत्मघाती कार हमले, गोलीबारी और धमाकों की आवाजों से दहल उठी। इन हमलों की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उन्होंने संसद की ओर जाने वाली सड़क पर स्थित अफगान पुलिस परिसर में से धुंआ उठते देखा, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया। काबुल के खुफिया पुलिस विभाग   आगे..
वियतनाम से मजबूत द्विपक्षीय संबंधों का पक्षधर है भारत
  आगे..
मुंबई हमले के आरोपी तहव्वुर राणा को आज सुनाई जाएगी सजा
मुंबई हमलों के आरोपी डेविड कोलमैन हेडली के बचपन के साथी तहव्वुर राणा को गुरुवार को अमेरिका के शिकागो की अदालत में सजा सुनाई जाएगी। राणा पर डेनमार्क के एक अखबार के दफ्तर पर हमले की साजिश रचने और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की मदद करने का आरोप है। शिकागो अदालत की संघीय ग्रांड ज्यूरी ने 52 साल के तहव्वुर राणा को डेनमार्क के अखबार जिंदाल्स   आगे..
शियाओं की मांग पर बलूचिस्तान सरकार बर्खास्त
  आगे..
पाक सरकार संकट में, झड़पों के बीच जरदारी ने दुबई भेजा परिवार
भारत की शांति भंग करने वाला पाकिस्तान भी अब बगावत की आग में सुलग रहा है। यहां मई में होने वाले आम चुनाव से पहले राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के खिलाफ विरोध के स्वर तेज हो गए हैं। इस कड़ी में एक और नाम शामिल हुआ है मौलवी मौलाना कादरी का। पिछले साल दिसंबर में कनाडा से लौटे कादरी सोमवार को हजारों समर्थकों के साथ लाहौर से लॉन्ग   आगे..
विलियम और केट के बेटी हुई तो कहलाएगी प्रिंसेज
  आगे..
भारत-पाक बस सेवा पर पाक ने लगाया प्रतिबंध
नई दिल्ली। भारत-पाक के बीच चल रहे तनाव के बीच अचानक पाकिस्तान ने पुंछ-रावलकोट बस सेवा पर रोक लगा दी है। इस बारे में पाक ने कोई आधिकारिक कारण नहीं बताया है, लेकिन यह निर्णय एलओसी पर बढ़ते तनाव को देखते हुए लिया गया है। आगामी सोमवार से यह बस नहीं चलेगी। हफ्ते में एक दिन सोमवार को यह बस भारत और पाकिस्तान के बीच चलती थी। गुरुवार शाम को   आगे..
सेंसरशिप के खिलाफ सड़कों पर उतरा चीनी मीडिया
  आगे..
पाक की सीनाजोरी, कियानी बोले मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार
रावलपिंडी । हद हो गई। पहले चोरी फिर सीना जोरी। पाकिस्तान सेना चीफ अशफाक परवेज कियानी ने अपने सैनिकों को हर धमकी के खिलाफ तैयार रहने की नसीहत दी है। सेनाध्यक्ष ने धमकी प्रत्यक्ष हो चाहे अप्रत्यक्ष सैनिकों को मुंह तोड़ जवाब देने की जरूरत का संदेश दिया। जनरल कियानी सियालकोट में आर्मी की तैयारी को देखने गए हुए थे। जब धमकी का मतलब पूछा   आगे..
एलओसी पर गोलीबारी बंद करें भारत-पाक : अमेरिका
  आगे..
दुष्कर्मियों को नपुंसक बनाने के पक्ष में बढ़े सुर
दुष्कर्मियों को रासायनिक तरीके से नपुंसक बनाने के पक्ष में लगातार आवाजें बढ़ रही हैं। हाल में दक्षिण कोरियाई अदालत ने बाल यौन शोषण के लिए दोषी पाए गए एक व्यक्ति को नपुंसक बनाने का आदेश दिया था। अब मलेशिया बार काउंसिल ने भी कहा है कि इस विकल्प पर विचार किया जाना चाहिए। बीते दिनों दिल्ली में चलती बस पर युवती के साथ हुई सामूहिक दुष्कर्म   आगे..
फेसबुक पर कर सकेंगे फोन की तरह बात
  आगे..
श्रीलंका सरकार न्यायपालिका के सामने झुकने को नहीं तैयार
  आगे..
जल्द इस्तीफे की घोषणा करेंगी हिलेरी क्लिंटन
मस्तिष्क में खून का थक्का जमने का इलाज कराने के बाद अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन सोमवार को काम पर लौट आई। वह जल्द ही पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर सकती हैं। राष्ट्रपति बराक ओबामा ने सीनेट की विदेश मामलों की समिति के अध्यक्ष जॉन केरी को अगला विदेश मंत्री नियुक्त किया है। विदेश मंत्रालय ने सोमवार को अपने कार्यक्रमों की सूची जारी   आगे..
पाकिस्तान में नौ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म
  आगे..
कैंसर को जड़ से मिटाने वाली कोशिकाएं विकसित
शोधकर्ताओं ने पहली बार ऐसी कोशिकाएं विकसित की हैं, जो शरीर में कैंसरग्रस्त कोशिकाओं को नष्ट कर देंगी। इन्हें मरीज के शरीर में इंजेक्ट किया जा सकता है। जापान के शोधकर्ताओं ने कैंसरग्रस्त कोशिकाओं को खत्म कर देने वाली ये विशिष्ट कोशिकाएं विकसित की हैं। ब्रिटिश अखबार डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, \'ये कोशिकाएं प्राकृतिक रूप से बहुत ही थोड़ी   आगे..
मलाला ने उठाए भारत सरकार की मंशा पर सवाल
पाकिस्तान में महिलाओं की आजादी की मांग उठाने वाली और लंदन में अपना इलाज करा रही मलाला यूसुफजई ने दिल्ली गैंगरेप पीड़ित की मौत पर गहरा दुख जताया है। मलाला ने ट्वीट के जरिए अपने दुख और गुस्से का इजहार किया है। मलाला ने इस मुद्दे पर भारत सरकार को भी कटघरे में खड़ा कर दिया है। मलाला ने कहा है कि इस घटना को अंजाम देने वाले   आगे..
विदेशी मीडिया में छायी गैंगरेप पीड़िता की मौत
दिल्ली में 16 दिसंबर को सामूहिक दुष्कर्म की शिकार हुई युवती की मौत की खबर शनिवार को विदेशी मीडिया की वेबसाइटों पर भी छायी रही। ब्रिटिश अखबार \'द डेली मेल\' ने अपनी वेबसाइट पर उसकी मौत की खबर के साथ उसके शव को स्ट्रेचर पर लेते जाते अस्पतालकर्मियों की फोटो लगाई। साथ में एक बैनर वाली फोटो लगाई, जिसमें सोनिया, मनमोहन और शीला दीक्षित से इस्तीफादिल्ली में 16 दिसंबर को सामूहिक दुष्कर्म की शिकार हुई युवती की मौत की खबर शनिवार को विदेशी मीडिया की वेबसाइटों पर भी छायी रही। ब्रिटिश अखबार \'द डेली मेल\' ने अपनी वेबसाइट पर उसकी मौत की खबर के साथ उसके शव को स्ट्रेचर पर लेते जाते अस्पतालकर्मियों की फोटो लगाई। साथ में एक बैनर वाली फोटो लगाई, जिसमें सोनिया, मनमोहन और शीला दीक्षित से इस्तीफा   आगे..
मिस्र में पहली बार जनता ने चुना संविधान
  आगे..
बिलावल के नेतृत्व में अगला चुनाव
  आगे..
संयुक्त राष्ट्र बजट में अधिक योगदान देगा भारत
संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा 2012-13 के लिए विश्व निकाय का बजट पांच प्रतिशत बढ़ाकर 5.4 अरब डॉलर करने के प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद भारत, ब्राजील, चीन एवं अन्य उभरती अर्थव्यवस्था वाले देश संयुक्त राष्ट्र को और ज्यादा अंशदान देंगे। हालांकि, यूरोपीय देश जैसे ब्रिटेन, जर्मनी, फ्रांस और जापान के योगदान में कटौती   आगे..
कराची में धार्मिक नेता पर हमले के बाद हिंसा, 7 मरे
  आगे..
चीन में खुला दुनिया का सबसे लंबा हाई स्पीड रेल नेटवर्क
चीन में बुधवार को राजधानी बीजिंग को दक्षिणी शहर गुआंगझो से जोड़ने वाली दुनिया की सबसे लंबी हाई स्पीड रेल लाइन का शुभारंभ किया गया। यह रेलमार्ग लगभग तेइस हजार किमी लंबा है। अब 300 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली ट्रेनें इस दूरी को महज आठ घंटे में तय कर लेंगी। पहले इस दूरी को तय करने में 20 घंटे का समय लगता था। बीजिंग और गुआंगझो   आगे..
मेमो कांड में हक्कानी की मुश्किलें बढ़ीं, सुप्रीम कोर्ट ने किया तलब
  आगे..
मौत की सजा खत्म करना शरिया के खिलाफ
  आगे..
परमाणु सामग्री के नियंत्रण पर पाक ने उठाए 'गुप्त' कदम
पाकिस्तान ने सोमवार को दावा किया कि उसने मुल्क से परमाणु व अन्य सामरिक सामग्री के निर्यात पर नियंत्रण के लिए कई ठोस कदम उठाए हैं। लेकिन, जानकारी इनमें से एक की भी नहीं दी गई। विदेश सचिव जलील अब्बास जिलानी की अध्यक्षता वाले ओवरसाइट बोर्ड ऑफ द स्ट्रेटजिक एक्सपोर्ट कंट्रोल डिवीजन की बैठक में कई निर्णय लिए गए। विदेश मंत्रालय   आगे..
फेसबुक ने लांच किया एक नया एप्लीकेशन
  आगे..
अंतरिक्ष में एस्टोरॉयड पर नासा बनाएगा ईधन स्टेशन
  आगे..
श्रीलंका में मुख्य न्यायाधीश के खिलाफ महाभियोग पर रोक
  आगे..
पाक में कुरान का अपमान करने वाले को जिंदा जलाया
  आगे..
क्रिसमस पर घर लौटेंगे इतालवी नौसैनिक
नई दिल्ली। दो भारतीय मछुआरों की हत्या के आरोप में गिरफ्तार दो इलातवी नौ सैनिकों को अदालत ने भारत जाने के आदेश दे दिए हैं। दो सप्ताह के भीतर दोनों सैनिक भारत पहुंच जाएंगे। अधिकारियों के हवाले से बताया कि मासिमिलानो लातोरे और सल्वातोरे गिरोने ने शनिवार को कोच्चि हवाई अड्डे से उड़ान भरी। शुक्रवार को केरल में कोवलम के अधिकारियों ने दोनों   आगे..
पृथ्वी के करीब खोजे गए पांच नए ग्रह
  आगे..
अमेरिकी सुंदरी बनी मिस यूनिवर्स
लॉस एंजिलिस। 14 साल बाद मिस यूनिवर्स का खिताब अमेरिकी सुंदरी ने जीता है। बुधवार को लॉस वेगास के प्लेनेट हॉलीवुड कैसिनो में आयोजित प्रतियोगिता में 88 देशों की सुंदरियों को पछाड़ कर ओलिविया कल्पो ने यह खिताब हासिल किया। उन्हें पिछले साल की मिस यूनिवर्स अंगोला की लीला लोपेज ने ताज पहनाया। भारत की शिल्पा सिंह आखिरी दस में   आगे..
अभियान सफल : चंद्रमा से टकराए नासा के दो उपग्रह
  आगे..
शीशे में खुद को देख कांप जाती थी यह लड़की लेकिन आज...
  आगे..
21 दिसंबर के डर के चलते सहमे लोग, कर रहे हैं खूब खरीदारी
  आगे..
बर्लुस्कोनी ने की 50 साल छोटी महिला से सगाई
बुंगा-बुंगा पार्टियों को लेकर चर्चित रहे इटली के पूर्व प्रधानमंत्री सिल्वियो बर्लुस्कोनी ने अब अपने से 50 साल छोटी महिला से सगाई की है। किरकिरी से बचने के लिए बर्लुस्कोनी ने अपने इस फैसले के पीछे अकेलेपन को आधार बनाया है। मीडिया की खबरों में कहा गया है कि बर्लुस्कोनी ने 28 वर्षीय महिला फ्रांसेस्का पास्कल से सगाई की है। (देखें: स्ट्रिपर को पहनाता था नन के कपड़े   आगे..
बेहोश होकर गिर गईं हिलेरी
  आगे..
मुर्सी का जनमत संग्रह में जीत का दावा
  आगे..
पाक में विस्फोट में 17 मरे, 50 घायल
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के अशांत कबायली इलाके खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के भीड़भाड़ वाले बाजार में हुए शक्तिशाली कार बम विस्फोट में 17 लोगों की मौत हो गई जबकि 50 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि विस्फोटकों से भरी कार खैबर एजेंसी के जमरूद क्षेत्र के फौजी बाजार में खड़ी थी। विस्फोट के समय बाजार में काफी भीड़ थी। मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल   आगे..
काबुल को भारत से सीधे सैन्य मदद पर आपत्ति नहीं
  आगे..
पूर्व राष्ट्रपति मंडेला पर हो रहा इलाज का असर
  आगे..
नेपाल की पार्टियां एक बार फिर हुई फेल
  आगे..
भूकंप के झटकों से हिला जापान, सुनामी का हाइ अलर्ट जारी
जापान में शुक्रवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। भूंकप की तीव्रता 7.3 बताई जा रही है। जापान के तटीय इलाकों को इस भूकंप का मुख्य केंद्र बताया जा रहा है। जापान में सुनामी के हाइ अलर्ट जारी कर दिए गए हैं। बताया जाता है कि जापान में कई बार ऐसे भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इस पूरे साल जापान को कई दफा भूकंप हिला चुका है। जिसकी वजह से   आगे..
भूली हुई यादें दिलातीं सर्दी में गर्मी का एहसास
  आगे..
मंगल पर भी था कभी जीवन
अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा के यान मार्स रोवर क्यूरियोसिटी ने मंगल ग्रह पर ऐसे कई तत्वों की खोज की है जो जीवन के लिए आवश्यक हैं। लाल ग्रह पर इन तत्वों की मौजूदगी से उत्साहित वैज्ञानिकों का मानना है कि हो न हो मंगल पर कभी जीवन जरूर रहा होगा। हालांकि इस बारे में वे अभी कोई पुख्ता दावा करने से बच रहे हैं। उनका कहना है कि अभी हम नमूनों का अध्ययन   आगे..
पगड़ी पहनने की इजाजत के बाद भी कम नहीं हुई सिख सैनिक की परेशानी
  आगे..
तालिबान को दक्षिणी वजीरिस्तान खाली करने का फरमान
आत्मघाती हमले के दो दिन बाद ही सरकार समर्थित मुल्ला नजीर ने महसूद आदिवासियों और तालिबान आतंकियों को दक्षिणी वजीरिस्तान के कुछ खास इलाकों को छोड़ देने का आदेश दिया है। साथ ही चेतावनी दी है कि 5 दिसंबर तक ऐसा न करने पर कार्रवाई का सामना करने को तैयार रहें। वर्ष 2007 में पाकिस्तानी सेना के साथ शांति समझौता करने वाले नजीर ने आतंकी   आगे..
बंदी तालिबान आतंकियों को परिजनों से बातचीत की अनुमति
  आगे..
फलस्तीन को मिला गैर सदस्यीय पर्यवेक्षक राष्ट्र का दर्जा
फलस्तीन को संयुक्त राष्ट्र महासभा ने गैर सदस्यीय पर्यवेक्षक राष्ट्र का दर्जा दे दिया है। गुरुवार को फलस्तीन का दर्जा बढ़ाए जाने को लेकर हुए मतदान में उसने ऐतिहासिक जीत दर्ज की। यह अमेरिका और इजरायल के लिए बड़ा झटका है। दोनों ने इस प्रस्ताव का कड़ा विरोध किया था। 193 सदस्यीय महासभा में भारत सहित 138 देशों ने प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया। इसके   आगे..
मिस्त्र में संविधान के नए इस्लामी मसौदे को मंजूरी
मिस्त्र की संविधान सभा ने शुक्रवार को गरमा गरम बहस के बाद इस्लामिक मूल्यों की प्रमुखता वाले संविधान के नए मसौदे को मंजूरी दे दी है। उदारवादी पार्टियों ने इसका विरोध करते हुए कहा है कि देश में अभिव्यक्ति और धर्म की स्वतंत्रता को सीमित किए जाने की कोशिश की जा रही है। इस्लामी चरमपंथियों के प्रभुत्व के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए उदारवादी, वामपंथी   आगे..
पाकिस्तान ने किया हत्फ 5 मिसाइल का परीक्षण
  आगे..
पाकिस्‍तान से भारत का सवाल- जेल में रहते हुए बाप कैसे बन गया मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड?
भारतीय जांच एजेंसियों ने पाकिस्तान से सवाल किया है कि मुंबई में हमलों का मास्टरमाइंड जकी-उर-रहमान लखवी उच्च सुरक्षा वाली जेल में बंद रहते हुए भी बाप कैसे बन गया। दिसंबर में गिरफ्तारी के बाद से ही लश्कर कमांडर लखवी पाकिस्तान के रावलपिंडी में अति सुरक्षा वाली अडियाला जेल में बंद है। 26/11 हमलों की चौथी बरसी से एक दिन पहले भारतीय जांच एजेंसियों   आगे..
इजराइल के गाजा पर हमले में अब तक 111 की मौत
  आगे..
वीरता पुरस्कार से नवाजी गई मलाला
तालिबान की मुखालफत करने वाली पाकिस्तानी किशोरी मलाला यूसुफजई को उसकी बहादुरी और स्वात घाटी में प्रतिकूल परिस्थितियों में लड़कियों की शिक्षा की वकालत करने के लिए वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार सोमवार रात हाउस ऑफ ला‌र्ड्स के चोलमंडले रूम में व‌र्ल्ड पीस एंड प्रॉस्पेरिटी फाउंडेशन के अध्यक्ष प्रिंस अली खान ने प्रदान   आगे..
पाकिस्तान ने 12 भारतीय मछुआरे गिरफ्तार किए
  आगे..
दक्षिण चीन सागर पर पेशबंदी
  आगे..
धरती पर लौटीं सुनीता विलियम्स
अंतरिक्ष में करीब चार महीने से ज्यादा समय बिताने के बाद भारतीय मूल की अंतरिक्ष वैज्ञानिक सुनीता विलियम्स अपने दो अन्य साथियों फ्लाइट इंजीनियर जापान के अकीहिको होशिदे और रूस के यूरी मालेनचेंको के साथ सोमवार सुबह करीब 7 बजकर 30 मिनट पर सकुशल धरती पर पहुंच गई। उनका यान सोयूज टीएमए-05ए सुबह सकुशल कजाखिस्तान स्थित बैकानूर   आगे..
युवा हाथों में चीन की बागडोर
  आगे..
आयरलैंड में नहीं हुआ अबॉर्शन, भारतीय डॉक्टर की गई जान
भारतीय मूल की एक डेंटिस्ट का गर्भपात नहीं होने के चलते मौत हो गई। वजह थी कि उस देश में अबॉर्शन यानी गर्भपात पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा होना। दरअसल, घटना की शिकार 31 वर्षीय डॉक्टर सविता हलपानवर को 17 सप्ताह का गर्भ था। लेकिन इस बीच आई कॉप्लीकेशन की वजह से उसकी जान मुश्किल में आ गई लेकिन आयरलैंड में उसका अबॉर्शन करने से   आगे..
हम संवेदनशील अमेरिका में विश्वास करते हैं: ओबामा
  आगे..
पेट्रियास का बेड़ागर्क करने वाली महिला की हुई पहचान
अमेरिकी की शीर्ष खुफिया एजेंसी सीआइए के पूर्व प्रमुख डेविड पेट्रियास के विवाहेतर संबंधों की जानकारी देने वाली महिला की पहचान कर ली गई है। रविवार को थंपा में मैकडिल एयरफोर्स बेस के निकट अपने आलीशान घर में उन्होंने अपने एक बच्चे के जन्मदिन पर शानदार पार्टी दी थी। 37 वर्षीय जिल केली ने इस बारे में कोई टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया। उन्होंने सिर्फ इतना कहा   आगे..
इजरायल ने दी सीरिया पर हमले की चेतावनी
  आगे..
सबकुछ जानिए अमेरिका के नए राष्ट्रपति बराक हुसैन ओबामा के बारे में
  आगे..
हर सेकंड 1399 रु. खर्च कर रहे ओबामा-रोमनी
  आगे..
नीलम' के असर से बाढ़, लाखों लोग परेशान
  आगे..
रेडियो एंकर को आग के हवाले किया
  आगे..
न्यूयॉर्क में लगी आग, भारत में भी अलर्ट
  आगे..
अमेरिका में लापता भारतीय मूल की बच्ची की हत्या
  आगे..
इटली के पूर्व पीएम बर्लुस्कोनी को चार साल की कैद
इटली के पूर्व प्रधानमंत्री सिल्वियो बर्लुस्कोनी को कर चोरी के मामले में एक कोर्ट ने चार साल कैद की सजा सुनाई है। पहली बार किसी मामले में बर्लुस्कोनी को सजा हुई है। इसके पहले अन्य आपराधिक जांच और मुकदमों में वे बरी हो गए हैं। कुछ मुकदमे   आगे..
चीनी प्रधानमंत्री के पास आय से अधिक संपत्ति, न्यूयॉर्क टाइम्स की वेबसाइट ब्लॉक
  आगे..
उत्तरी अफगानिस्तान की मस्जिद में आत्मघाती हमला, 37 की मौत
  आगे..
लक्ष्मी मित्तल को विशेष सिख सम्मान
  आगे..
बांग्लादेश : जगजीवनराम को वॉर हीरो का सम्मान
  आगे..
विदेश नीति पर ओबामा-रोमनी में जोरदार बहस, पाक को बताया विदेश नीति का अहम हिस्सा
अमेरिकी चुनाव के आखिरी दौर की बहस फ्लोरिडा में हुई| यह विदेश नीति पर केन्द्रित थी। राष्ट्रपति ओबामा और रिपब्लिकन उम्मीदवार मिट रोमनी के बीच विदेश नीति, आतंकवाद और राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे मुद्दों पर जोरदार बहस देखने को मिली। 6 नवंबर को अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होंगे| दोनों ही नेताओं ने माना कि   आगे..
संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से भारत बाहर, अफ्रीकी देश रवांडा अंदर
  आगे..
कभी दुश्मन के खून से खेलता था होली, आज थामे है स्याही वाली कलम
चार-पाँच साल पहले तक इसराइल के गिलाद शालित नामक युवक अकसर सुर्खियों में रहता था, उसके बारे में टीवी चैनल और अखबार वाले ख़बरें छापते थे. आज यही युवक खेल पत्रकार बन दूसरों के बारे में ख़बरें छाप रहा है. ये वही इसराइली सैनिक है जिसे जून 2006 में फ़लस्तीनी गुट हमास ने अगवा कर लिया था. उस समय गिलाद केवल 19 साल के थे. पिछले   आगे..
21 की उम्र-मंसूबा खौफनाक,..अगर होता कामयाब तो हिल जाता अमेरिका!
  आगे..
1962 का युद्ध: विश्वासघात या कायरता
  आगे..
15 साल का किशोर 65 साल के वृद्घ के ‘बलात्कार’ में दोषी
  आगे..
ब्राजील में पहली बार अश्वेत चीफ जस्टिस
  आगे..
बांग्लादेश में पूर्व सेना प्रमुख पहुंचे जेल
  आगे..
चीन के अखबार ने कहा-भारत का सार्वजनिक क्षेत्र अक्षम
  आगे..
राष्ट्रपति बनना चाहती हैं विपक्षी नेता आंग सान सू
  आगे..
सीरियाई विद्रोहियों के गढ़ों पर गोलीबारी, 61 की मौत
  आगे..
गरीबों के मसीहा ह्यूगो शावेज फिर बने वेनेजुएला के राष्ट्रपति
  आगे..
पाकिस्‍तान: 14 साल की लड़की के पीछे पड़ा तालिबान
पाकिस्तान में तालिबान के खिलाफ आवाज उठा कर दुनिया भर में \'हीरो\' बन चुकीं 14 साल की मलाला युसुफजई अब खतरे से बाहर हैं। बुधवार को पेशावर के एक अस्‍पताल में डॉक्‍टरों ने उनका ऑपरेशन कर सिर से गोली निकाल दी। डॉक्‍टरों का कहना है कि   आगे..
कश्मीर पर पाकिस्तान को नहीं मिला रूस का साथ
  आगे..
स्‍टीव जॉब्‍स की प्रेमिका खोलेंगी कई राज
स्‍टीव जॉब्‍स की हाई स्‍कूल की प्रेमिका और उनकी बेटी की मां ने अपने प्रेमी और खुद के रिश्‍तों को दुनिया को बताने के लिए एक किताब लिख रही हैं। जॉब्‍स के परिवार में उनकी पत्नी लॉरीन और तीन बच्चे हैं। शादी से पहले एक महिला से जॉब्स की एक बेटी भी है। इस रिश्‍तों को लेकर भारतीय मीडिया में कभी कुछ खास आया नहीं है। लेकिन अब उम्‍मीद   आगे..
पाकिस्तानी तालिबान ने की इमरान को सुरक्षा देने की पेशकश
  आगे..
न हो जाए रिश्तों का खुलासा, इसलिए करा दी गद्दाफी की हत्या
  आगे..
कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ट नेता बो शिलाई पार्टी से निष्कासित
  आगे..
बेटी लेस्बियन और बाप लाचार, लगा दिए दांव पर 342 करोड़ रुपये
कई बार बेशुमार धन-दौलत होने के बावजूद इसके कुछ भी मायने नहीं होते हैं, जब तक आपका मन अंदर से संतुष्ट न हो। भारत के पौराणिक कथाओं में कई बार ऐसे प्रसंग आते हैं, जिसमें राजा किसी भी एक छोटी सी बात पर या प्रश्न के जवाब को ढूंढने के लिए पूरा खजाना खोल देते थे। ऐसा ही कुछ वाकया हुआ है कि हांगकांग के   आगे..
बिलावल की 'हलकट जवानी', हिना हुई उनकी दीवानी
  आगे..
बेनजीर की फोटो रखकर जरदारी ने रोना रोया, कहा- 'कश्मीर का सुलझा दो मामला'
  आगे..
ईरान ने जीमेल पर लगाया प्रतिबंध
  आगे..
पहेली बनी अफगानिस्तान में महिला सैनिक, उसे प्रेग्नेंसी पता क्यों नहीं चला
  आगे..
बिल गेट्स ने सबसे ज्‍यादा कमाया, गंवाने वालों में जकरबर्ग टॉप पर
मशहूर पत्रिका फोर्ब्‍स ने अमीर अमेरिकियों की सालाना सूची में भारतीय मूल के पांच अमेरिकियों को भी शामिल किया है। माइक्रोसॉफ्ट कॉरपोरेशन के अध्यक्ष बिल गेट्स लगातार 19वें साल पहले स्थान पर बरकरार हैं। सूची में 400 लोग शामिल किए गए हैं। 56 वर्षीय गेट्स की इस साल की संपत्ति   आगे..
राष्ट्रीय सर्वेक्षण में ओबामा को मिली बढ़त
  आगे..
पाक के मंत्री रहमान मलिक समेत ग्यारह सांसद अयोग्य करार
  आगे..
नौ सौ रुपये से भी कम में वाटरप्रूफ साइकिल
  आगे..
रोमनी के खिलाफ ओबामा का चीनी कार्ड
अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को जब केवल 50 दिन रह गए है, मौजूदा राष्ट्रपति बराक ओबामा ने नौकरियां आउटसोर्स करने को लेकर अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी मिट रोमनी के खिलाफ चीनी कार्ड खेला है। ओहियो राज्य के सिनसिनाटी में सोमवार को एक चुनाव अभियान को संबोधित करते हुए ओबामा ने कहा, \'मैं केवल बातें नहीं करना   आगे..
भारतीय ने पूर्व मिस मलेशिया को खरीदा
  आगे..
चीन में बढ़ा अस्थिरता का खतरा
  आगे..
भारत तक मार करने में सक्षम पाक की बाबर मिसाइल
भारत के खिलाफ परमाणु क्षमता बढ़ाने के इरादे से पाकिस्तान ने सोमवार को बाबर मिसाइल का सफल परीक्षण किया। 100 किमी मारक क्षमता वाली यह मिसाइल भारत तक हमला करने में सक्षम है। इतना ही नहीं यह मिसाइल अपने साथ परमाणु अस्त्र ले जाने और रडार को चकमा देने में भी सक्षम है। मिसाइल के सफल   आगे..
अनुवांशिक बीमारी से हुई थी तूतनखामन की मौत
  आगे..
इस्लाम विरोधी फिल्म के खिलाफ पूरे अरब जगत में आक्रोश
  आगे..
अमेरिकी दूतावास पर हमले के लिए यमन ने माफी मांगी
यमन के राष्ट्रपति अबद-रब्बू मंसूर हादी ने बृहस्पतिवार को राजधानी सना में अमेरिकी दूतावास पर हुए हमले के लिए अपने अमेरिकी समकक्ष बराक ओबामा से माफी मांगी है। अमेरिकी दूतावास पर प्रदर्शनकारियों व सुरक्षा बलों के बीच हुए संघर्ष में मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। यमन में हुआ यह हमला एक अमेरिकी फिल्म में   आगे..
पश्चिम से सुलह चाहता है जवाहिरी का भाई
  आगे..
पैगम्‍बर साहब का 'अपमान': दूतावास पर हमला, अमेरिकी अफसर की मौत
  आगे..
पाकिस्तान में 127 लोग जिंदा जले
.पाकिस्तान के दो शहरों की दो फैक्ट्रियों में हुए भीषण अग्निकांड में करीब 127 लोग जिंदा जल गए। ये हादसे लाहौर और कराची में हुए। लाहौर में 25 और कराची में 112 लोगों की जानें गईं। कराची के बलदिया कस्बे में तीन मंजिलों की इमारत में कपड़ा बनाने वाली फैक्ट्री में मंगलवार रात को आग लगी थी। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री की दूसरी मंजिल पर सबसे पहले आग लगी।   आगे..
श्रीलंका में प्रांतीय चुनाव में राष्ट्रपति राजपक्षा की पार्टी को कामयाबी
  आगे..
नहीं होता कमांडों हमला तो पाकिस्तान जाकर बम गिरा देता अमेरिका
  आगे..
पाक सरकार की मनमानी, ‘सेव द चिल्ड्रन’ के कर्मियों को देश निकाला
  आगे..
तुर्की में ग्रेनेड डिपो में विस्फोट, 25 मरे
  आगे..
समुद्र में दफनाए जाएंगे नील आर्मस्ट्रांग
चांद पर अपना पहला कदम रखने वाले अमेरिकी अंतरिक्षयात्री नील आर्मस्ट्रांग को समुद्र में दफनाया जाएगा। यह जानकारी आ‌र्म्सट्रांग के पारिवारिक प्रवक्ता रिक मिलर ने दी है। हालांकि आर्मस्ट्रांग को किस वक्त व किस स्थान पर समुद्र में दफन किया जाएगा, इसकी जानकारी अब तक उपलब्ध नहीं हुई है। गौरतलब है कि आर्मस्ट्रांग का निधन   आगे..
ओबामा को दें दोबारा मौका
  आगे..
पाकिस्तान की किताबों में बढ़े जहर के पन्ने
  आगे..
डीएनसी की संसदीय समिति की सदस्य बनीं स्मिता
शिकागो निवासी स्मिता शाह डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन (डीएनसी) में पार्टी की संसदीय समिति के लिए चुनी जाने वाली भारतीय मूल की पहली अमेरिकी बन गई हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की समर्थक शाह शिकागो योजना आयोग की उपाध्यक्ष हैं। वह स्पॉन टेक की प्रमुख हैं। शिकागो ट्रिब्यून ने साल 2011 में इसे राजनीतिक रूप   आगे..
अमेरिका ने बंद किया अफगान जवानों का प्रशिक्षण कार्यक्रम
  आगे..
कूटनीतिक प्रयास से सीरियाई संकट का हल असंभव
लंदन। सीरिया में कूटनीतिक प्रयासों से संघर्ष को समाप्त करा पाना लगभग असंभव है। इस संघर्ष को खत्म करने के लिए ज्यादा प्रयास नहीं किए गए हैं। सीरिया संकट समाधान के लिए संयुक्त राष्ट्र की ओर से नियुक्त किए गए नए दूत लखदर ब्राहिमी ने यह बात बीबीसी को दिए साक्षात्कार के दौरान कही। उन्होंने कहा, \'मैं जानता हूं कि यह   आगे..
एक बच्ची ने की थी इस खूंखार आतंकवादी की पहचान
  आगे..
महंगी पड़ी एक गलती और वेश्यालयों के चंगुल में फंस गया देश
एक दशक पहले नीदरलैंड्स ने इंसानो के अवैध व्यापार और अपराध को रोकने के लिए वेश्यावृत्ति को वैध बना दिया था. लेकिन अब ऐसा लगता है कि उस कदम का विपरीत असर हुआ है. एम्सटर्डम के मेयर का कहना है कि शहर का रेड लाइट इलाका मानव तस्करी का केंद्र बन गया है. अब कोशिश की जा रही है कि शहर में   आगे..
हाफिज सईद के बेटे पर भी अमेरिकी पाबंदी
  आगे..
चीन में बस खाई में गिरी, 31 की मौत
केंद्रीय चीन के संमेनक्सिया शहर के राष्ट्रीय मार्ग पर एक बस के खाई में गिर जाने से बस में सवार 31 लोगों की मौत हो गई। जबकि कई अन्य घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है, शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। बताया जाता है कि पिछले कुछ दिनों में चीन में यह दूसरी   आगे..
पाकिस्तानी मीडिया ने कसाब फैसले को 'अंडरप्ले' किया
  आगे..
पहले ही मारा जा सकता था लादेन, लेकिन नहीं थी इजाजत
ओसामा बिन लादेन की हत्या में शामिल अमेरिकी सील कमाडों की आने वाली किताब \'नो इज़ी डे-द आटोबायोग्राफी ऑफ ए नेवी सील\' में कई अहम् जानकारियां सामने आई हैं। ऐसे में एक पोलिश जासूस द्वारा लिखी गई किताब में भी कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। पोलेंड में प्रकाशित इस किताब में लिखा गया है कि सेंट्रल इंटीलेजेंस एजेंसी अलकायदा   आगे..
इराक में एक दिन में 21 को फांसी
  आगे..
अफगान हत्याओं में हमारा हाथ नहीं
  आगे..
अंत्येष्टि को निशाना बना कर विस्फोट, 27 मरे
सीरिया की राजधानी दमिश्क के बाहर हुए एक कार बम विस्फोट में 27 लोगों की मौत हो गई, जबकि हमले में 48 लोग घायल हो गए हैं। यह विस्फोट एक अंत्येष्टि को निशाना बनाकर किया गया था। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि राष्ट्रपति बशर अल   आगे..
पाक पीएम अशरफ को मोहलत
  आगे..
ब्रिटेन के ऐतिहासिक संसद भवन को बेचने की तैयारी
  आगे..
ओबामा ही जीतेंगे राष्ट्रपति चुनाव
ज्यादातर अमेरिकी मानते हैं कि राष्ट्रपति बराक ओबामा छह नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में जीत जाएंगे। डेमोक्रेटिक पार्टी के ओबामा के सामने मैदान में रिपब्लिकन पार्टी के मिट रोमनी हैं। गैलप द्वारा 20 से 22 अगस्त के बीच कराए गए सर्वेक्षण के नतीजों के अनुसार 58 प्रतिशत अमेरिकी मानते हैं कि ओबामा की जीत   आगे..
रूस का फिनलैंड की हवाईसीमा के उल्लंघन से इंकार
  आगे..
बर्लुस्कोनी से गर्भवती हुई जर्मन अभिनेत्री
  आगे..
भारतीय शिक्षकों को चीनी भाषा में मदद करेगा चीन
भारतीय शिक्षा बोर्ड और चीन के विदेशी भाषा संस्थान के बीच हुए समझौते की बदौलत अब भारतीय शिक्षक चीनी भाषा सीख सकेंगे।समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार \'द कन्फ्यूशियस इंस्टीटयूट हेडक्वार्टर्स\' और केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड [सीबीएसई] भारत में चीनी भाषा के प्रशिक्षण को बढ़ावा देने पर सहमत हो   आगे..
शाही परिवार ने मीडिया को हैरी के फोटो छापने से रोका
ब्रिटेन के शाही परिवार ने ब्रिटिश मीडिया को अल्टीमेटम दिया है कि वह प्रिंस हैरी के लॉस वेगास की पूल पार्टी के नग्न फोटो प्रकाशित न करें। अन्यथा उन्हें इसके नतीजे भुगतने होंगे। हालांकि बुधवार को ब्रिटेन में क्लेरेंस हाउस ने तस्वीरें असली होने की बात स्वीकारी थी, लेकिन फोटो पर कोई आपत्ति नहीं जताई थी और कोई भी प्रतिक्रिया देने से इन्कार कर दिया   आगे..
क्यूरियोसिटी ने पहली बार मंगल पर की चहलकदमी
  आगे..
भारत के 700 अवैध अप्रवासियों को ब्रिटेन ने वापस भेजा
  आगे..
असांजे को अमेरिका प्रत्यर्पित नहीं करेगा स्वीडन
  आगे..
नाटो सेनाओं पर हमले के लिए आइएसआइ जिम्मेदार
  आगे..
तीन बार टाला था ओसामा को मारने का मिशन
  आगे..
सूर्य की आग में पृथ्वी हो सकती है खाक
अंतरिक्ष विज्ञानियों ने भविष्यवाणी की है कि अब से पाच अरब सालों के अंदर पृथ्वी सूर्य की आग में जलकर राख हो जाएगी। यह खोज एक बूढ़े हो चुके तारे के हाथों नष्ट हुए उसके ग्रहों के पुख्ता सुबूत मिलने के आधार पर वैज्ञानिकों ने की है। हमारे सूर्यमंडल के बाहर पहली बार कोई ग्रह खोजने वाले वैज्ञानिक और पेन स्टेट यूनिवर्सिटी के एस्ट्रोनॉमी व एस्ट्रोफिजिक्स के प्रोफेसर एलेक्स वोल्सजेन ने बताया कि एक उम्रदराज तारे के जरिए बर्बाद हुए ग्रह के सुबूत   आगे..
नफरत का शिकार हुआ एक और नाटो सैनिक
  आगे..
कोलंबिया: चर्च में महिला की हत्या
  आगे..
फरीद जकारिया का येल की प्रशासन समिति से इस्तीफा
भारतीय मूल के अमेरिकी लेखक और पत्रकार फरीद जकारिया ने अपने पत्रकारिता के करियर पर ध्यान देने के लिए येल यूनिवर्सिटी की प्रशासन समिति से इस्तीफा दे दिया है। इसी यूनिवर्सिटी से स्नातक की डिग्री लेने वाले जकारिया येल कारपोरेशन से पिछले छह वर्षो से जुड़े हुए थे। हाल ही में जकारिया के खिलाफ साहित्यिक चोरी   आगे..
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, पांच की मौत
  आगे..
पुतिन विरोधी प्रदर्शन करने वाले बैंड को सजा पर रूस की शेम-शेम
  आगे..
नेपाल, चीन को व्यापारिक संबंध बढ़ाने चाहिए
काठमांडू। नेपाल में चीन के राजदूत यांग हौलान ने यहां कहा है कि नेपाल और चीन को द्विपक्षीय व्यापारिक संबंध बढ़ाने चाहिए। चीनी राजदूत ने शुक्रवार को कहा कि चीन, नेपाल के आर्थिक निर्माण और सामाजिक विकास में हिस्सा लेने के लिए अपने योग्य उद्यमों को अनवरत प्रोत्साहित करता रहेगा   आगे..
फोर्ट हुड हत्याकांड: दाढ़ी पर विवाद ने टाली सुनवाई
  आगे..
फोर्ट हुड हत्याकांड: दाढ़ी पर विवाद ने टाली सुनवाई
  आगे..
डीजल से चलने वाली पनडुब्बी उतारेगा रूस
  आगे..
भारतवंशी बना अमेरिकी संस्थान का प्रमुख
न्यूयार्क। न्यूयार्क के प्रमुख विश्वविद्यालय, द न्यू स्कूल ने भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री संजय रेड्डी को इंडिया चाइना इंस्टीट्यूट (आईसीआई) का निदेशक नियुक्त किया है। रेड्डी सहित इस संस्थान के दो निदेशक है। स्कूल ने घोषणा की है कि अर्थशास्त्र के एसोसिएट प्रोफेसर रेड्डी और राजनीति के प्रोफेसर मार्क फ्रेजर नए अनुसंधान कार्यक्रमों की शुरुआत के एसोसिएट प्रोफेसर रेड्डी और राजनीति के प्रोफेसर मार्क   आगे..
दूसरी बार नाकाम हुआ हाइपरसोनिक विमान का परीक्षण
  आगे..
मुशर्रफ के खिलाफ गैर जमानती वारंट
  आगे..
क्या होता अगर महात्मा गांधी ट्वीट कर पाते?
पोर्ट ऑफ स्पेन। अगर ब्रिटिश हुकूमत को चुनौती देने के लिए महात्मा गांधी के पास इंटरनेट, स्काइप, ट्विटर, ई-मेल और फेसबुक जैसे आधुनिक संचार माध्यम उपलब्ध होते तो क्या होता? निश्चित रूप से वह इसका प्रयोग देश को और सशक्त बनाने और ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने के लिए ही करते। संभव है इतिहास कुछ   आगे..
अलेप्पो पर जबरदस्त हमला
  आगे..
अफगान सरकार के प्रतिनिधियों और तालिबानियों के बीच चुपके-चुपके मुलाकत
अफगान सरकार के प्रतिनिधियों और तालिबान के वरिष्ठ नेता मुल्ला अब्दुल गनी बरादर के बीच चुपके-चुपके मुलाकात की खबरें सामने आई है। मुलाकात दो महीने पहले हुई। बरादर इस समय पाकिस्तान की जेल में बंद है।मुलाकात के दौरान अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया को लेकर बातचीत हुई। अफगानिस्तान की उच्च शांति परिषद के सदस्य मोहम्मद इस्माइल.....   आगे..
संयुक्त राष्ट्र और विश्व बैंक वैश्रि्वक चुनौतियों से निपटने के लिए हुए एकजूट
  आगे..
अमेरिका ने दिखाया खौफ
  आगे..
कुख्यात आतंकियों की कैद से भागा भारतीय
  आगे..
जकारिया को टाइम, सीएनएन ने किया निलंबित
वाशिंगटन। मशहूर पत्रिका टाइम और सीएनएन ने अपने स्तंभकार और टीवी प्रस्तोता फरीद जकारिया को निलंबित कर दिया है। जकारिया को पत्रिका के 20 अगस्त के संस्करणमें बंदूकों पर नियंत्रण संबंधी अपने लेख के कुछ हिस्सों को दूसरे अखबार की नकलहोने की बात मानने के बाद निलंबित किया गया है।जकारिया द्वारा लिखे गए \'द केस फॉर गन\' स्तंभ के कुछ हिस्से 23 अप्रैल को समाचार पत्र \'द न्यू यॉर्कर\' में इतिहासकार जिल लेपोरे द्वारा बंदूकों पर लिखे गए लेख सेमेल खाते हैं।   आगे..
अफगानिस्तान में फिर ब्लास्ट
  आगे..
ईरान ने अचानक बदलाव को बताया सीरिया के लिए खतरा
  आगे..
ओबामा चल रहे हैं रोमनी से आगे
  आगे..
फ्रांस ने अवैध रोमा बस्तियां कराईं खाली
पेरिस। भारत में भले ही अवैध रूप से रहने वाले बांग्लादेशी परेशानी का सबब हों, फ्रांस ने अवैध रूप से रहने वाले जिप्सियों को देश से निकालना तेज कर दिया है। गुरुवार सुबह लिल से भी पुलिस ने दो बस्तियां खाली करा लीं। इससे पहले पेरिस और ल्यों से भी अवैध बस्तियां खाली करवा ली गई थीं। करीब 240 अवैध रोमा लोगों (जिप्सियों) को विमान से पड़ोसी देश रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट भेज दिया गया है।   आगे..
तुर्की में सेना की बस में विस्फोट से कई हताहत
  आगे..
इमरान को तालिबान का धमकी से इंकार
  आगे..
गुरुद्वारा गोलीकांड की घटना को लेकर मनाया गया शोक
  आगे..
पाक पर गहराता दिखाई दे रहा है राजनैतिक संकट
इस्लामाबाद। पाकिस्तान पर एक बार फिर से राजनैतिक संकट गहराता दिखाई दे रहा है।इसकी वजह बना है पाक सुप्रीम कोर्ट का वह नोटिस जिसमें अदालत ने पाकिस्तान केप्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ से राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के खिलाफ मामले न चलाएजाने का कारण पूछा है। अदालत ने यह नोटिस उसकी अवमानना मामले में भेजा है। अदालत के इस नोटिस ने पाकिस्तान में कुछ माह पूर्व घटे उस घटनाक्त्रम की याद दिला दी है   आगे..
लादेन का सच सामने आने से रोक रही आइएसआइ
  आगे..
गुरुद्वारा गोलीकांड:हमलावर की घातक मानसिकता
  आगे..
ओबामा का नौ फीसदी समर्थकों ने छोड़ा साथ
  आगे..
पाक के पीएम सुप्रीम कोर्ट में तलब
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने अदालत की अवमानना के आरोप में प्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। अदालत ने उन्हें 27 अगस्त को व्यक्तिगत रूप से पेश होकर राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों को दोबारा खोलने के आदेश पर अमल न करने का स्पष्टीकरण देने को कहा है। जस्टिस सईद खोसा की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय पीठ ने कहा कि प्रधानमंत्री को अदालत के आदेश का पालन करना चाहिए और जरदारी के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों को दोबारा खोलने के लिए स्विस अधिकारियों से संपर्क करना चाहिए।   आगे..
सीरिया में 25 हमलावरों को मार गिराया
  आगे..
सीनाई पर मुर्सी ने पूर्ण नियंत्रण के दिए आदेश
  आगे..
सीरिया से किसी शीर्ष स्तर के व्यक्ति का पहला पलायन
  आगे..
हक्कानी गुट का शीर्ष आतंकी शेर
काबुल। अफगानिस्तान में अमेरिकी नेतृत्व वाले नाटो बलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पूर्वी अफगानिस्तान में नाटो के हवाई हमले में हक्कानी गुट का शीर्ष आतंकी शेर मुहम्मद हकीमी मारा गया। अंतरराष्ट्रीय सैन्य संगठन के मुताबिक लोगार प्रांत में रविवार को हवाई हमले में हकीमी ढेर हो गया, जबकि उसके चार अन्य साथी घायल हो गए।हकीमी के मारे जाने की पुष्टि करते हुए लोगर प्रांत के पुलिस प्रमुख रईस खान रहमजई ने बताया कि वह [हकीमी] अपने कुछ साथियों के साथ एक पेड़ के नीचे बैठा कि अचानक नाटो के हवाई हमले में वह मारा गया।   आगे..
ईरान ने तुर्की से मांगी मदद
  आगे..
व्यभिचार की मंशा रखने के आरोप में मिली ऐसी सजा जिसे सुनकर आप हो जाएगे हैरान
  आगे..
अमेरिकी गुरुद्वारे में हुई गोलीबारी
  आगे..
मंगल की सतह पर पहॅचे,जश्ना में डूबा नासा
वाशिंगटन। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा का सबसे हाई टेक मार्स रोवर क्यूरियोसिटी कई महीनों के इंतजार और सालों की मेहनत के बाद आखिरकार मंगल की सतह पर सुरक्षित उतर गया है। भारतीय समयानुसार सोमवार करीब 11 बजे \'गेल क्रेटर\' में इसकी सफल लैंडिंग हुई। लैंडिंग की घड़ी जैसे-जैसे करीब आ रही थी, वैज्ञानिकों की दिल धड़कनें तेज होती जा रहीं थीं। जैसे ही मार्स रोवर के लैंडिंग के सिग्नल मिले, कैलिफोर्निया के पसाडेना स्थित लैब में मौजूद नासा के वैज्ञानिक जश्न में डूब गए। नासा के वैज्ञानिकों को इस स्पेसक्राफ्ट से तस्वीरें मिलने लगी हैं।   आगे..
अमेरिकी संसद की ईरान पर नए प्रतिबंधों को मंजूरी
  आगे..
स्पेन में अलकायदा से संबंध रखने के आरोप में तीन गिरफ्तार
  आगे..
भारत ने अन्नाषन के फैसले को बताया सही
  आगे..
भारत का फैसला पाक को अस्थिर करने की योजना का हिस्सा
लाहौर। जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद और कई धार्मिक व चरमपंथी समूहों के नेताओं ने भारत द्वारा पाकिस्तान से निवेश को मंजूरी देने के फैसले पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए कहा है कि भारत का यह कदम पाकिस्तान को अस्थिर करने की योजना का हिस्सा है।सईद ने कहा है कि पाकिस्तान के नागरिकों और कारोबारियों को भारत के जाल में नहीं फंसना चाहिए। उसने दावा किया है कि पाकिस्तान के कारोबारी किसी दूसरे देश में निवेश करने की बजाय अपने देश में निवेश को तरजीह देंगे। सईद ने सत्तारूढ़ पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी को भारत को सर्वाधिक तरजीही राष्ट्र (एमएफएन) का दर्जा दिए जाने के खिलाफ चेतावनी भी दी है।   आगे..
ईरान की मदद करना पड़ा महंगा
  आगे..
आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत, अमेरिका का प्रमुख सहयोगी
  आगे..
श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर पाक में हुए हमले में वांछित आतंकी को मार गिराया
  आगे..
रमजान में खाना खाने पर मिली ऐसी सजा, दहशत में लोग
इस्लामाबाद। पाकिस्तान में एक सरकारी अस्पताल की ईसाई नर्सो को चाय में जहर देने का मामला सामने आया है। ईसाई अल्पसंख्यक समुदाय के प्रतिनिधियों ने मामले की निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की है। पुलिस के अनुसार इनमें से कुछ नर्सो की हालत गंभीर है। नर्सो के खून के नमूने लिए गए हैं, जिसकी रिपोर्ट करीब एक हफ्ते में आएगी। इसके बाद ही पूरे मामले से पर्दा उठ पाएगा।   आगे..
आतंकवाद पर 2011 की रिपोर्ट जारी
  आगे..
पाकिस्तानी कोर्ट में मुंबई हमले के सुबूत स्वीऔकार्य नहीं
  आगे..
अमेरिका ने भारत को लश्कर के हमलों के लिए किया आगाह
  आगे..
चीन ने भारत को दी धमकी
बीजिंग। अगर भारत और वियतनाम ने चीनी सीमा के अंदर आने वाले क्षेत्र में तेल की खोजबीन करने की कोशिश की तो उन्हें तगड़ा खामियाजा उठाना पडे़गा। यह धमकी चीन ने अपने एक स्थानीय अखबार के जरिए दी है। ग्लोबल टाइम्स में छपे एक लेख में चीन ने कहा "अगर भारत और वियतनाम ने दक्षिण चीन सागर में तेल तलाशने की कोशिश की तो हम दोनों देशों पर राजनीतिक दबाव बनाएंगे और चेतावनी जारी करेंगे।"चीन ने यह भी कहा कि ऐसा करना उनकी संप्रभुता के खिलाफ होगा और वे शांत नहीं बैठेंगे।   आगे..
अमेरिका और रूस के रिश्ते बिगड़ने के आरोपों को किया खारिज
  आगे..
सीरियन फ्री आर्मी का सत्ता हस्तांतरण का मसौदा तैयार
  आगे..
रोमानिया के राष्ट्रपति महाभियोग की कार्यवाही से बचें
  आगे..
चांद पर आज भी लहरा रहा है अमेरिकी ध्वज
लंदन। पिछली बार चांद पर उतरे हुए अमेरिकी अंतरिक्ष यान को चाहे चार दशक बीत गए हों लेकिन उस समय लगाए गए अमेरिकी ध्वज आज भी वहां लहरा रहे हैं। नासा के कैमरों से ली गई तस्वीरों में देखा गया है कि ये ध्वज आज भी वहां खड़े हैं और लहरा रहे हैं। हालांकि इन ध्वजों में अपोलो-11 मिशन के दौरान लगाया गया ध्वज शामिल नहीं है। चांद पर पहुंचने के अमेरिकी मिशन को अपोलो शृंखला का नाम दिया गया था। अपोलो-11 के जरिए चांद पर पहली बार 20 जुलाई 1969 को मानव कदम पड़े थे। शृंखला का आखिरी मिशन अपोलो-17 14 दिसंबर 1972 को चांद पर गया था।   आगे..
जूलियन असांज की मां, क्वाडोर सरकार की आभारी
  आगे..
सीरिया की औद्योगिक राजधानी अलेप्पो में भीषण संघर्ष जारी
  आगे..
आतंकी पनाहगाहों के खिलाफ कार्रवाई के मुद्दे पर तीखी नोंक-झोंक
  आगे..
रोमनी ने इरान पर साधा निशाना
येरूशलम। अमेरिका में आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार मिट रोमनी ने इरान यात्रा के दौरान कहा कि वह इजराइल द्वारा इरान पर किए जाने हमलों का समर्थन करेंगे। रोमनी के एक वरिष्ठ सलाहकार ने कहा है कि इरान को परमाणु हथियार बनाने से रोकने के लिए रोमनी इजराइली द्वारा की गई सैन्य कार्रवाई का समर्थन करेंगे। इरान के विदेश दौरे के पहले चरण के दौरान ही रोमनी ने इरान पर निशाना साधा। मिट रोमनी, इजराइल के प्रधानमंत्री बिन्यामिन नेतन्याहू और राष्ट्रपति शिमोन पेरेज से मुलाकात कर रहे हैं ,जिनसे उनके दोस्ताना संबंध हैं।   आगे..
बशर अल-असद सरकार का खात्मे का वक्त
  आगे..
पाक जालसाजी के मामले में विश्व में अग्रणी
  आगे..
ओबामा की आर्थिक नीतियों की आलोचना
  आगे..
आउटसोर्सिग के विरोध को बताया जायज
वाशिंगटन। अमेरिकी प्रशासन ने भारत को अमेरिका से हो रही रोजगार की आउटसोर्सिग के खिलाफ उठ रहे स्वर को जायज बताया है। इसके साथ ही ओबामा प्रशासन ने भारत के साथ अमेरिका के मजबूत व्यापारिक संपर्क रिश्ता बनाने के प्रयास को भी उचित बताया है।अमेरिकी विदेश विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को विदेशी मीडिया से कहा कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाना अमेरिका के लिए एक बड़ी चुनौती है। उन्होंने कहा कि वह अमेरिकी कारोबार और अमेरिकी रोजगार को बढ़ावा देने के अवसर तलाश रहे है।'   आगे..
रूस बनाएगा नया विमानवाहक पोत
  आगे..
ओबामा ने मनमोहन सिंह के साथ बेहतर व मजबूत कामकाजी रिश्ते किए कायम
  आगे..
नाटो बलों के लिए रसद आपूर्ति मार्गो पर वाहनों की आवाजाही पर रोक
  आगे..
अमेरिका में आईएफएस ऑफिसर हुआ गिरफ्तार
भुवनेश्वर/संबलपुर। अमेरिका में एक महिला को जबरन रोकने के आरोप में एक आईएफएस [इंडियन फॉरेस्ट सर्विस] ऑफिसर को गिरफ्तार किया गया है। सुरेंद्र प्रसाद महापात्र नाम के ऑफिसर पर जिस महिला को रोकने का आरोप लगा है, वह उसी होटल की स्टाफ है, जहा वह ठहरे हुए थे।सुरेंद्र संभलपुर के जंगलों के रीजनल चीफ ऑफ कंजरवेटर हैं। वह 30 ऑफिसर्स के साथ न्यूयॉर्क की सिराक्यूस यूनिवर्सिटी में एक ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए गए हैं। रिपोर्टो के मुताबिक 52 साल के सुरेंद्र अपने कमरे में इंटरनेट कनेक्ट नहीं कर पाए। इसके लिए उनके कमरे में एक महिला स्टाफ को भेजा गया।   आगे..
प्रणब अमेरिका के मजबूत सहयोगी: क्लिंटन
  आगे..
असम को लेकर ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया अलर्ट
  आगे..
तालिबान लड़ाकों के पास तकनीकी ज्ञान
  आगे..
सीरिया में चल रहे विवाद में खतरनाक भूमिका निभा रहा है अलकायदा
न्यूयॉर्क। अमेरिकी मीडिया में आई खबर में यह दावा कि या गया है कि आतंकी संगठन अलकायदा सीरिया में चल रहे विवाद में खतरनाक भूमिका निभा रहा है। उसकी कोशिश सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल असद के खिलाफ चल रहे विद्रोह की प्रकृति बदलकर इसे अपने अनुसार चलाने की है। इसके लिए वह आत्मघाती बम हमलों का इस्तेमाल भी तेजी से कर रहा है। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, इस बात के कई सबूत हैं कि अलकायदा और अन्य इस्लामिक चरमपंथी संगठन सीरिया में चल रहे विद्रोह को अपने अधिकार में ले लेने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।   आगे..
"ओलंपिक" में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद
  आगे..
फेसबुक छीन सकती है नौ‍करी
  आगे..
असद पर होगी कड़ी कार्रवाई
  आगे..
पुलिस अधिकारियों ने किया तालिबान का रुख
काबुल। अफगानिस्तान के पश्चिमी प्रांत फराह में एक पुलिस कमांडर और 13 जूनियर अधिकारियों ने तालिबान से हाथ मिला लिया है। ये अधिकारी अपने साथ भारी हथियार, रेडियो उपकरण और पुलिस की गाड़ियां जिनमें अमेरिका में बनी हम्वीज शामिल थीं ले गए हैं। पश्चिमी अफगानिस्तान में हालांकि शाति रहती है, लेकिन फराह काफी अशांत क्षेत्र है।अफगानिस्तान में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारियों ने तालिबान का रुख किया है। तालिबान से हाथ मिलाने वाला पुलिस कमांडर मीरवाइस बाला बुलक जिले के शेवान गांव में जिस चेक प्वाइंट का इंचार्ज था वहां करीब 20 पुलिसकर्मी तैनात थे।   आगे..
तालिबान का पाक में हमले करने की धमकी
  आगे..
ईरान के आतंकी किसी बड़े हमले की रच रहे है साजिश
  आगे..
खेलों के महाकुंभ "ओलंपिक" में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद
  आगे..
नरेंद्र मोदी पर टिक सकती है जापान के उद्योग जगत की निगाह
टोक्यो. नरेंद्र मोदी इनदिनों जापान यात्रा पर हैं। जापान के अधिकारी मोदी पर भरोसा जाहिर कर रहे हैं कि वे जापानी निवेश के लिए अच्छा कारोबारी माहौल देंगे। गुड़गांव के मानेसर में मारुति-सुजुकी प्लांट में हिंसा के बाद औद्योगिक सुरक्षा जापानी कारोबारियों के लिए पहली प्राथमिकता बन गई है। ऐसे में जापान के उद्योग जगत की निगाह नरेंद्र मोदी पर टिक सकती है। मोदी मारुति-सुजुकी को पहले ही गुजरात में प्लांट लगाने का न्योता दे चुके हैं।नरेंद्र मोदी को लेकर जापान के उत्साह का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि केंद्र सरकार के कैबिनेट रैंक के मंत्री को दिए जाने वाले प्रोटोकॉल के तहत गुजरात के मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया।   आगे..
बगदाद में बम विस्फोट
  आगे..
पाकिस्तान में आतंकी हमलें
  आगे..
बशर असद से राष्ट्रपति पद छोड़ने के लिए डील
  आगे..
रूस ने चेतावनी भरे लहजे में भारतीयों कंपनियों को कहा कि………..
नई दिल्ली। रूस ने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि भारत में रूसी दूरसंचार कंपनी सिस्तेमा के समक्ष आ रही दिक्कतों के चलते तेल एवं गैस क्षेत्रों में भारत का निवेश भी प्रभावित हो सकता है। उसने साफ किया है सिस्तेमा की ओर से भारत में किए गए 3.1 अरब डॉलर के निवेश को किसी भी हाल में गर्त में नहीं जाने दिया जाएगा। रूस ने साफ किया है कि यदि ऐसा हुआ तो वह रूस में भारतीय कंपनियों को निवेश नहीं करने देंगे।   आगे..
फलस्तीन को मुर्सी का समर्थन देने का वादा
  आगे..
दक्षिण चीन सागर पर चीनी मीडिया में पहली बार तीखी प्रतिक्रिया
  आगे..
हेम्स ने कोलेराडो हत्याटकांड के लिए कई दिन पहले से करी थी तैयारी
  आगे..
असद की पद छोड़ने की तैयारी की बात अफवाह
मॉस्को। सीरिया प्रशासन ने शुक्रवार को इन खबरों का खंडन किया कि राष्ट्रपति बशर अल-असद मौजूदा हालात को देखते हुए पद छोड़ने को तैयार हैं। सरकारी टीवी पर दिए गए बयान में कहा गया कि असद की पद छोड़ने की तैयारी की बात अफवाह और पूरी तरह सत्य से परे है।सीरिया प्रशासन की ओर से खंडन तब किया गया जब फ्रास में रूस के राजदूत अलेक्जेंडर ओलरोव ने फ्रासीसी रेडियो पर टिप्पणी दी। ओलरोव ने रेडियो आरएफआइ से कहा, जेनेवा सम्मेलन में जारी एक अंतिम विज्ञप्ति में कहा गया था कि व्यवस्था को अधिक लोकतात्रिक बनाने के लिए पारगमन आवश्यक है।   आगे..
वैश्विक स्तर पर भारत का प्रभाव सैन्य ताकत से नहीं जबणकि……..
  आगे..
आतंकी गतिविधियों में हिस्सा लेने के अभियोग इन पर तय
  आगे..
रूस-चीन का सीरिया के खिलाफ प्रस्ताव पर वीटो
  आगे..
आउटलुक ने ओबामा पर बोला हमला
नई दिल्ली। अमेरिका की टाइम पत्रिका द्वारा भारत के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को अंडरअचीवर बताए जाने के बाद अब भारतीय पत्रिका आउटलुक ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा पर हमला बोला है। पत्रिका के कवरपेज पर ओबामा को अंडरअचीवर करार देते हुए उनकी फोटो छपी है। पत्रिका में छपे लेख के मुताबिक ओबामा देश की उम्मीदों पर खड़े उतरने में सफल नहीं हो पाएं हैं।कुछ दिनों पहले 'टाइम' मैगजीन ने भी भारतीय प्रधानमंत्री को फिसड्डी करार देकर कहा था कि मनमोहन सिंह अपने कार्यकाल में भारतीयों को उम्मीदों की कसौटी पर खड़ा नहीं उतर पाएं हैं   आगे..
भारतीय कर्मी भी एचएसबीसी जांच के दायरे में
  आगे..
जरदारी ने क्रिकेट संबंध बहाली की करी प्रशंसा
  आगे..
सीरिया के रक्षा व उप रक्षा मंत्री आत्मघाती हमले में गए मारे
  आगे..
कालाधन की सूचना विदेश से पाना हुआ आसान
पेरिस। काला धन ऐसी समस्या है जिससे छुटकारा पाने के लिए भारत सहित दुनिया के अधिकतर देश छटपटा रहे हैं। वैश्विक वित्तीय संस्था 'ऑर्गेनाइजेशन फॉर इकोनॉमिक कोऑपरेशन एंड डेवलपमेंट' [ओईसीडी] ने अपने सदस्य देशों के बीच टैक्स से जुड़ी सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए नियमों में संशोधन कर इस दिशा में पहल की है। इससे भारत भी लाभान्वित होगा। नियमों में इस बदलाव को देशों में कर पारदर्शिता बढ़ाने के कदम के रूप में देखा जा रहा है। बदले नियमों के तहत कोई सदस्य देश करदाताओं के किसी समूह के बारे में दूसरे देश से सूचना प्राप्त कर सकता है।   आगे..
ओबामा की राजनीति ढीली
  आगे..
पाक में फिर बम विस्फोट
  आगे..
पाक की कोर्ट ने मुंबई हमले मामले पर चली नई चाल
  आगे..
हक्कानी नेटवर्क नाटो सेनाओं के लिए खतरा
वॉशिंगटन। पाकिस्तान के सबसे खतरनाक आतंकी संगठनों में शुमार हक्कानी नेटवर्क पड़ोसी देश अफगानिस्तान में भी नाटो सेनाओं के लिए खतरा बना हुआ है। हक्कानी नेटवर्क को अफगानिस्तान का सबसे खतरनाक आतंकी संगठन करार दे चुके अमेरिका की संसद अब ऐसे विधेयक को मंजूरी देने वाली है, जिसके बाद इसे विदेशी आतंकी संगठन [एफटीओ] घोषित किया जाएगा।अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के नेता एरिक केंटर ने कहा कि हक्कानी नेटवर्क टेरेरिस्ट डेजिग्नेशन एक्ट, 2011 पर बुधवार को विचार होगा। प्रस्तावित कानून में कहा गया है कि विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन को हक्कानी को एफटीओ घोषित करना चाहिए   आगे..
ओबामा के बदले सुर
  आगे..
सीरिया मुद्दे पर पश्चिमी देश कर रहे हैं ब्लैकमेल
  आगे..
असद सरकार के खिलाफ कई सनसनीखेज खुलासे
  आगे..
मनमोहन सिंह : रक्षक या सोनिया का पालतू
नई दिल्ली। अमेरिकी पत्रिका टाइम द्वारा प्रधानमंत्री को अंडरअचीवर बताए जाने की शर्मिदगी से यूपीए अभी उभर भी नहीं पाई थी कि ब्रिटेन के एक अखबार ने मनमोहन सिंह को सोनिया गांधी का पालतू बताकर सरकार को कहीं मुंह दिखाने लायक नहीं छोड़ा है। हालांकि कुछ देर बाद अखबार ने इसको कुछ हल्का करते हुए खबर के शीर्षक में कठपुतली और अंडरअचीवर जैसे शब्दों का प्रयोग किया। सरकार की खिंचाई करने का यह काम किया है ब्रिटेन के नामी अखबार 'द इंडिपेंडेंट ने।'अखबार ने प्रधानमंत्री के विषय में 'मनमोहन सिंह : सेवियर ऑर सोनियाज पूडल (मनमोहन सिंह : रक्षक या सोनिया का पालतू) शीर्षक से सोमवार को एक आलेख लिखा है।   आगे..
मिस्त्र में प्रजातंत्र की वापसी पर हिलेरी का जोर
  आगे..
सोमालिया में गिरफ्तार 89 संदिग्धों के अल-शबाब से जुड़े होने का संदेह
  आगे..
सुनीता विलियम्स निकली इतिहास रचने
  आगे..
कश्मीर मसला नहीं सुलझा सकता तीसरा देश
अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच विवादों का समाधान दोनों देशों द्वारा ही निकाला जा सकता है। उन्होंने बाहर से किसी समाधान थोपे जाने की संभावना से इनकार किया है।भारत-पाक वार्ता प्रक्रिया का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा, अमेरिका सहित किसी भी देश के लिए बाहर से समाधान थोपना आसान नहीं होगा।   आगे..
पाक में 26/11: लखवी समेत सात अन्य पर सुनवाई आज
  आगे..
आत्मघाती हमले में अफगान में 20 की मौत
  आगे..
मिशेल ओबामा को जान से मारने की धमकी देने वाले अधिकारी निलंबित
  आगे..
सुनीता विलियम्स फिर अंतरिक्ष के लिए उड़ान भरने को तैयार
-सुनीता के रिकॉर्ड -बतौर महिला अंतरिक्ष यात्री, उनके नाम सर्वाधिक समय अंतरिक्ष में बिताने का रिकार्ड दर्ज हैं। वह अंतरिक्ष में कुल 195 दिन बिता चुकी हैं।-सबसे ज्यादा बार स्पेस वाक करने का भी रिकॉर्ड सुनीता के ही नाम है।-सबसे अधिक समय अंतरिक्ष में बिताने का रिकॉर्ड भी उनके ही नाम है। नई दिल्ली। भारतीय मूल की अमेरिकी अंतरिक्ष विज्ञानी सुनीता विलियम्स शनिवार को एक बार फिर अंतरिक्ष के लिए उड़ान भरने को तैयार हैं और उनकी इस उपलब्धि को लेकर उनके गृहनगर अहमदाबाद में खुशी की लहर है।   आगे..
आधी दुनिया डरी हुई आज
  आगे..
सीरिया की धरती फिर खून से लाल
  आगे..
जरदारी के खिलाफ भ्रष्टाचार के मुकदमों की दोबारा हो जॉंच
  आगे..
फेसबुक बना अपराधियों और जासूसों का ठिकाना
सैन फ्रांसिस्को। मेल-जोल बढ़ाने का मंच बनी सोशल साइटें जिस तेजी से अपराधियों और जासूसों का ठिकाना बनती जा रही हैं, उसी तीव्रता से उनके खिलाफ लड़ने के लिए सॉफ्टवेयर के रूप में हथियार भी तैयार हो रहे हैं। पुलिस 13 साल की बच्ची पर बुरी नजर रखने वाले एक शख्स को फेसबुक के ऐसे ही एक सॉफ्टवेयर की मदद से गिरफ्तार करने में कामयाब हुई है।यह सॉफ्टवेयर चैटिंग में अश्लील भाषा के इस्तेमाल पर अलर्ट जारी करता है। इससे अधिकारी उस पर नजर रखना शुरू कर देते हैं और मामला संदिग्ध लगने पर पुलिस को सूचित कर दिया जाता है।   आगे..
चीन भारत की सरहद पर बना रहा है हाइवे
  आगे..
पाक सेना और आतंकी गुटों के बीच रिश्तों का खुलासा
  आगे..
रूसी संसद का इंटरनेट सेंसरशिप से जुड़े एक विवादास्पद बिल के पक्ष में मतदान
  आगे..
तालिबान के 70 प्रतिशत लोग अलकायदा से नाराज
काबुल। तालिबान के एक वरिष्ठ कमांडर ने स्वीकार किया है कि अफगानिस्तान में लड़ाके अमेरिकी नेतृत्व वाले नाटो गठबंधन से युद्ध जीत नहीं सकते हैं। साथ ही कहा कि काबुल पर दोबारा सत्तासीन होना आसान नहीं है। इसलिए देश की राजनीतिक शक्तियों के साथ समझौता करना जरूरी है।न्यू स्टे्टमैन अखबार को दिए साक्षात्कार में कमांडर ने कहा,'तालिबान के 70 प्रतिशत लोग अलकायदा से नाराज हैं। हमारे लोग अलकायदा को दैवी विपत्ति की तरह मानते हैं। सच कहूं तो अलकायदा के पूर्व सरगना ओसामा बिन लादेन के मारे जाने पर मुझे बहुत सुकून मिला था, क्योंकि अपनी नीतियों से उसने अफगानिस्तान को तबाह कर डाला।   आगे..
गद्दाफी के क्षतिग्रस्त महल को संसद भवन बनाने की योजना
  आगे..
असांजे को राजनीतिक शरण देने से एक्वाडोर की बढ़ेंगी दिक्कपतें
  आगे..
नया अवमानना विधेयक पाक में मंजूर
  आगे..
लश्कर अलकायदा से ज्यादा ताकतवर और खतरनाक
वाशिंगटन। अमेरिकी विशेषज्ञ ने लश्कर-ए-तैयबा को दुनिया का सबसे खूंखार आतंकी गुट बताया है। हैं। अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए के एक पूर्व विश्लेषक के मुताबिक पाकिस्तान से मिलने वाले समर्थन के चलते लश्कर अब अलकायदा से ज्यादा ताकतवर और खतरनाक बन गया है।वाशिगटन में विदेश नीति के एक थिक टैंक ब्रुकिंग्स इंस्टीट्यूशन से जुड़े एक वरिष्ठ विशेषज्ञ ब्रूस रिडेल ने द डेली बीस्ट में लिखा है कि लश्कर द्वारा भारतीय शहर मुंबई में नवंबर 2008 में कई जगहों पर किया गया आतंकी हमला, दुनिया में 9/11 के बाद का सबसे बड़ा आतंकी हमला था।   आगे..
नाइजीरिया में फिर खूनी संघर्ष
  आगे..
आइएसआइ के पूर्व प्रमुख ने लादेन के संबंध में किया यह दावा
  आगे..
राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रोमनी पर लगे गंभीर आरोप
  आगे..
एक था टाइगर के प्रोमो पर पाकिस्तान में रोक
नई दिल्ली। सलमान और कट्रीना की आने वाली फिल्म 'एक था टाइगर' के प्रोमो पर पाकिस्तान में रोक लगा दी गई है। पाकिस्तान का कहना है कि इस फिल्म का प्रोमो आईएसआई की खराब छवि पेश करता है जो कि हम बर्दाश्त नहीं कर सकते। मालूम हो कि यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनीं फिल्म 'एक था टाइगर' 15 अगस्त को दुनिया भर में रिलीज होने वाली है।इस फिल्म में भारत और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों की कहानी है और सलमान एक जासूस की भूमिका में हैं। चैनलों और केबल ऑपरेटरों को फिल्म का प्रोमो और समीक्षा दिखाने से तब तक बचने को कहा है, जब तक सेंसर बोर्ड उसे पास नहीं कर देता।   आगे..
सीरिया के मसले पर शाति की उम्मीदें खत्म
  आगे..
पाकिस्तान से मांगे सिम कार्ड के कॉल डिटेल्स
  आगे..
भारत-पाक के संबंध सामान्य तभी हो सकेंगे जब…………….
  आगे..
आतंकी साये में ओलम्पिक्स
लंदन। लंदन ओलम्पिक्स के आयोजन पर आतंकी साये के मद्देनजर ब्रिटेन में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबद कर दी गई है। ब्रिटिश मीडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक आतंकवादी संगठन अलकायदा के संदिग्ध सदस्य सोमालिया के 24 साल के व्यक्ति ने अदालत द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के बावजूद एक दिन में लंदन ओलम्पिक आयोजन क्षेत्र का 5 बार दौरा किया। इस व्यक्ति को "सम्भावित मानव बम" बताया गया है।इस व्यक्ति पर ईस्ट लंदन के स्टैमफोर्ड में प्रवेश नहीं करने सम्बंधी प्रतिबंध था लेकिन समाचार पत्र "डेली मेल" के मुताबिक इसने इस प्रतिबंध को धता बताते हुए ओलम्पिक क्षेत्र का दौरा किया।   आगे..
ब्रिटेन में आतंक-रोधी अभियान में सात लोग गिरफ्तार
  आगे..
लीबिया में चुनाव आज
  आगे..
भविष्य में चुकानी पड़ेगी इसकी कीमत: हिलेरी क्लिंटन
  आगे..
सरबजीत को मिले संदेह का लाभ
लाहौर। सरबजीत के वकील अवाइस शेख ने पाक सरकार से सरबजीत की सजा को उम्रकैद में बदलने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोर्ट ने उसके मामले की सुनवाई करते समय कई गलतियां की हैं। उन्होंने कहा कि सरबजीत मामले में उसे संदेह का लाभ देना चाहिए था जो कि उसे नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि इस तरह के मामलों में संदेह का लाभ पहले भी दिया जाता रहा है लेकिन कोर्ट ने सरबजीत मामले में इसको नजरअंदाज किया।शेख ने कहा कि जांच एजेंसियों ने सरबजीत की पहचान को छिपाकर उसको मंजीत सिंह के नाम से गिरफ्तार किया जो कि इस बम धमाके में वास्तव में शामिल था।   आगे..
मेक्सिको के राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना दोबारा कराने की घोषणा
  आगे..
जूलियन असांजे पर लगाए गए आरोप हास्यास्पद
  आगे..
फुकुशिमा परमाणु संयंत्र त्रासदी मानवजनित आपदा करार
  आगे..
लश्कर-ए-तय्यबा से जुड़े आईएम पर ब्रिटेन में प्रतिबंध
लंदन। ब्रिटेन ने इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) पर प्रतिबंध लगा दिया है। ब्रिटिश सांसदों ने सर्वसम्मति से बुधवार की रात लश्कर-ए-तय्यबा से जुड़े इस आतंकी संगठन पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया। इस आतंकी संगठन की ओर से भारत में किए गए हमलों और वहां रहने वाले ब्रिटिश नागरिकों को पैदा खतरे को देखते यह फैसला किया गया है।इसके साथ ही आईएम उन 47 संगठनों में शामिल हो गया है जिनके क्रियाकलाप ब्रिटेन में प्रतिबंधित हैं। आतंकवाद अधिनियम 2000 के इस संगठन को प्रतिबंधित किया गया है।   आगे..
तुर्की पर सीरिया में आतंकियों को समर्थन देने का आरोप
  आगे..
महिला वेटर ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री को अपनी बारी का इंतजार करने की दी नसीहत
  आगे..
अमेरिका के खिलाफ ईरान का सबसे तीखा वार
  आगे..
सौ साल की सबसे बड़ी खोज
जेनेवा। दिन बुधवार, तारीख 4 जुलाई 2012 विज्ञान की दुनिया में मील के पत्थर के तौर पर दर्ज हो गया है। स्विट्जरलैंड में यूरोपियन सेंटर फॉर न्यूक्लियर रिसर्च [सर्न] के वैज्ञानिकों ने घोषणा की है कि गॉड पार्टिकल [ईश्वरीय कण] यानी हिग्स बोसोन की खोज कर ली गई है। इसे सौ साल की सबसे बड़ी खोज माना जा रहा है। ब्रिटेन के नेतृत्व वाली अंतरराष्ट्रीय परियोजना, लार्ज हैड्रन कोलाइडर [एलएचसी] पता लगाने में जुटी है कि जिस ब्रह्मांड में हम रहते है, वह महाविस्फोट [बिग बैंग] के साथ कैसे शुरू हुआ था।वैज्ञानिकों का दावा है कि इसी तत्व से ब्रह्मांड का निर्माण हुआ था।   आगे..
सरकोजी के घर और कार्यालय पर छापे
  आगे..
नाटो हमले पर अमेरिका का गहरा पछतावा
  आगे..
अराफात की मौत की वजह पर से उठा पर्दा
  आगे..
ब्रह्मांड के बनने के कई रहस्यों से उठेगा आज पर्दा
जिनेवा। वैज्ञानिक हिग्स बोसॉन (गॉड्स पार्टिकल) को लेकर चल रहे शोध के नतीजों की घोषणा करने वाले हैं। बुधवार को इसके परिणाम आने की उम्मीद है। वैज्ञानिकों का दावा है कि इसके बाद ब्रह्मांड के बनने के कई रहस्यों से पर्दा उठ जाएगा। ऑर्गनाइजेशन फॉर न्यूक्लियर रिसर्च (सर्न) ने पीटर हिग्स समेत दुनिया के पांच जाने-माने भौतिकविदों को जिनेवा बुलाया है। वैज्ञानिकों ने गॉड्स पार्टिकल मिलने को लेकर 99.99 फीसदी तक पक्का होने का दावा किया है।   आगे..
लैला खान ने बदला ठिकाना
  आगे..
मुर्सी सेना से टक्कर लेने को तैयार
  आगे..
जापानी प्रधानमंत्री योशिहिको नोडा को झटका
  आगे..
पाकिस्ता न ने दिखाई अकड़
इस्लामाबाद। पाकिस्‍तान ने अकड़ दिखाई है। उसने भारत से माफी की मांग रखी है। उसका कहना है कि सुरजीत सिंह से जासूसी करवाने के एवज में भारत माफी मांगे। पाकिस्तानी गृहमंत्री रहमान मलिक ने भारत को सुरजीत सिंह को जासूस बनाकर भेजने के लिए माफी मांगने को कहा है। गौरतलब है कि इससे कुछ दिन पहले ही रहमान मलिक ने यह दावा किया था कि जबीउद्दीन अंसारी ने मुंबई हमले को अंजाम देने के लिए पाकिस्तानी जमीन का इस्तेमाल किया था। रहमान मलिक ने यह बात लंदन में एक न्यूज कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कही।   आगे..
चीन को चोरी छिपे बेचा अत्याधुनिक सॉफ्टवेयर
  आगे..
असांजे को मृत्युदंड सुनाये जाने का डर
  आगे..
भारत को असली दुश्मनों की पहचान करने की जरूरत
  आगे..
सरबजीत सिंह ने किया धर्म परिवर्तन!
पाकिस्तानी जेल में 30 साल सजा काटने के बाद गुरुवार को भारत लौटे सुरजीत सिंह को मोहरा बना कर पाकिस्‍तानी मीडिया लगातार प्रोपैगंडा कर रहा है। 'पाकिस्‍तान टुडे' ने सुरजीत के हवाले से दावा किया है कि सरबजीत ने इस्‍लाम धर्म कुबूल कर लिया है।सुरजीत सिंह के हवाले से कहा गया है कि लाहौर की कोट लखपत जेल में बंद भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह ने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम 'सरफराज' रख लिया है। सरबजीत सिंह पर पाकिस्तान में बम धमाका करने का आरोप है। शुक्रवार को जियो न्‍यूज की वेबसाइट पर भी सुरजीत के हवाले से सरबजीत को आतंकवादी बताया गया था   आगे..
सीरिया में परिवर्तनकारी सरकार बनाने का प्रस्ताव
  आगे..
चीन ने भारत को चेताया
  आगे..
भोपाल गैस त्रासदी के पीड़ितों को बड़ा झटका
न्यूयार्क। एक अमेरिकी अदालत ने भोपाल गैस त्रासदी के पीड़ितों को बड़ा झटका दिया है। कोर्ट ने कहा है कि उस रासायनिक संयंत्र में दुर्घटना के कारण पर्यावरण को हुए नुकसान या प्रदूषण से जुड़े दावों के लिए यूनियन कार्बाइड या उसके पूर्व अध्यक्ष वारेन एंडरसन जिम्मेदार नहीं हैं। उसकी जिम्मेदारी भारतीय कंपनी यूनियन कार्बाइड इंडिया लिमिटेड [यूसीआइएल] की है। 2-3 दिसंबर 1984 की रात भोपाल में गैस लीक होना अब तक के भारतीय इतिहास की सबसे बड़ी औद्योगिक दुर्घटना मानी जाती है। मैनहटन के जिला जज जॉन कीना ने उस मुकदमे को खारिज कर दिया जिसमें त्रासदी के कारण भोपाल संयंत्र के आसपास की मिट्टी और जल प्रदूषण के लिए यूनियन कार्बाइड को जिम्मेदार ठहराया गया था।   आगे..
भारत ,तालिबान या अलकायदा से भी बड़ा खतरा
  आगे..
बांग्लादेश में बाढ़ और भूस्खलन के कारण 100 से ज्यादा मरे
  आगे..
अलकायदा से जुडे 11 लोगों को 15 वर्ष की कैद
  आगे..
म्यांमार में हो रहे सुधारों का समर्थन करेगा फ्रांस
  आगे..
यूके में अवैध रूप से कार्य कर रहे 36 भारतीय गिरफ्तार
लंदन। यूनाइटेड किंगडम के आव्रजन अधिकारियों ने हाल के महीनों में अपनी बड़ी कार्रवाइयों में से एक में मंगलवार को 36 भारतीयों को गिरफ्तार किया है। इन सभी की उम्र 23 से 56 वर्ष के बीच है। ये लोग साउथहाल में अवैध रूप से काम कर रहे थे। गुप्त सूचना के आधार पर, यूके बॉर्डर एजेंसी ने मेट्रोपोलिटन पुलिस की सहायता से काम की तलाश में रोजाना किंग स्ट्रीट में इकट्ठा होने वाले लोगों को गिरफ्तार किया।आव्रजन अधिकारियों ने मंगलवार सुबह क्षेत्र को अपने घेरे में ले लिया और वहां उपस्थित लोगों के इमीग्रेशन कागजातों की जांच करने लगे।   आगे..
सीरिया में फिर हिंसा
  आगे..
अशरफ के लिए मुश्किल खड़ी
  आगे..
पाकिस्तान की भूमिका उजागर
  आगे..
पाक ने मारी पलटी
इस्लामाबाद. पाकिस्तान ने सरबजीत की रिहाई से पलटी मार ली है। यह खबर पीटीआई के हवाले से आई है। पाकिस्तानी राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने देर रात कहा कि रिहाई सरबजीत सिंह की नहीं बल्कि सुरजीत सिंह की होनी है जो पिछले तीन दशक से पाकिस्तान के जेल में बंद है।सुरजीत सिंह को 1982 में जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उन पर मुकदमा चला और उन्हें मौत की सजा सुनाई गई। 1989 में सुरजीत सिंह को उस वक्त की पाकिस्तानी प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की सलाह पर राष्ट्रपति गुलाम इशाक खान ने माफी दी थी। सितंबर 2004 में जेल में 25 बिता लेने के बाद भी सुरजीत सिंह को रिहा नहीं किया गया।   आगे..
पेनेटा हुई चितिंत
  आगे..
नाइजीरिया में जातीय हिंसा
  आगे..
धनी देश पर्यावरण के नुकसान के लिए जिम्मेदार
  आगे..
राजा परवेज अशरफ होंगे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री!
नई दिल्ली। पाकिस्तानी में आए राजनीतिक भूचाल पर दुनिया भर की नजरें लगी हुई हैं। शुक्रवार का दिन अहम साबित होगा। गिलानी की जगह कौन प्रधानमंत्री होगा, इसका फैसला किया जाना है। सत्तारूढ़ पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने पूर्व जल एवं ऊर्जा मंत्री राजा परवेज अशरफ को प्रधानमंत्री पद के लिए नामांकित किया है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी को अयोग्य करार दिया, जिसके बाद टेक्सटाइल मिनिस्टर मखदूम शहाबुद्दीन को अगला प्रधानमंत्री बनाए जाने की कोशिश हो रही थी, लेकिन जिस समय वह नेशनल असेंबली में अपना नामाकन पत्र भर रहे थे, उसी समय रावलपिंडी में मादक पदार्थ निरोधक बल की एक विशेष अदालत ने उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी कर दिया।   आगे..
आफरीदी मामले में अमेरिका ने पाक को चेताया
  आगे..
शहाबुद्दीन पाक में पीएम पद की दौड़ से हटे
  आगे..
भारत चीन समुद्री सुरक्षा मामले में वार्ता करेंगे
  आगे..
भारत के लिए बुरी खबर है एसएंडपी रेटिंग
वाशिंगटन। भारत में अमेरिकी राजदूत नैंसी पावेल का कहना है कि स्टैंडर्ड एंड पुअर्स एसएंडपी की रेटिंग भारत के लिए एक बड़ा झटका हो सकता है। नैंसी ने एशिया सोसाइटी के साथ साक्षात्कार के दौरान ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि एसएंडपी द्वारा भारत में निवेश के दर्जे में कमी करना आठ नौ प्रतिशत की दर से विकास करने की नई दिल्ली की उम्मीदों के लिए एक झटका होगा। कई ऐसे संकेतक हैं, जो पहले की तुलना में बेहद खराब हैं। उन्होंने कहा कि इसमें भारत की संभावनाओं या बदलावों पर कोई विचार नहीं किया गया है।   आगे..
मिस्त्र चुनाव: ब्रदरहुड का जीत का दावा
  आगे..
मनमोहन ने जी-20 से जताई उम्मीरद
  आगे..
ग्रीस चुनाव: न्यू डेमोक्रेसी पार्टी विजयी
  आगे..
तालिबान ने की भारत की तारीफ
अफगान हितों की रक्षा के लिए अमेरिकी दबाव के आगे नहीं झुकने पर तालिबान ने भारत की तारीफ की है। अफगान तालिबान पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई का बेहद करीबी माना जाता है। वह अफगानिस्तान में भारत के हितों पर बराबर निशाना भी साधता रहा है। तालिबान के रुख में आए इस परिवर्तन को बेहद चौंकाने वाला माना जा रहा है। तालिबान ने बयान में आगे कहा है, इस बात में कोई संदेह नहीं है कि भारत अफगानियों की इच्छाओं, उनके विश्वास और आजादी की चाहत से वाकिफ है। यह बिलकुल फिजूल बात होगी कि भारत अमेरिकी खुशी के लिए खुद को मुश्किल में डाले।   आगे..
पराग्वे में हुआ खूनी संघर्ष
  आगे..
पाकिस्तान के खिलाफ नहीं भारत-अफगान-अमेरिका समझौता
  आगे..
भारत पर परमाणु हमला आठ सेकंड में
  आगे..
अप्रवासी कानून में होगा बदलाव: ओबामा
वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अप्रवासी कानून में बदलाव लाने की घोषणा करते हुए कहा कि उनकी सरकार उन प्रतिभावान युवा अवैध आव्रजकों को देश से निष्कासित नहीं करेगी, जिनसे आपराधिक या सुरक्षा संबंधी कोई खतरा नहीं होगा। ओबामा ने शुक्रवार अपराह्न व्हाइट हाउस में संबोधन में कहा कि उनके कार्यकारी आदेश के जरिए हुआ नीतिगत बदलाव आव्रजन नीति को अधिक निष्पक्ष, अधिक प्रभावी और अधिक ईमानदार बनाएगा। ओबामा ने अपने आलोचकों को जवाब देते हुए कहा कि यह आम माफी नहीं है। यह छूट नहीं है। यह नागरिकता का कोई रास्ता नहीं है।   आगे..
म्यांमार में खूनी हिंसा में 28 की मौत व 53 घायल
  आगे..
पाकिस्तान को मिले सशर्त मदद :पेनेटा
  आगे..
पाक में 15 आतंकवादी मारे गए
  आगे..
ओबामा और मनमोहन सिंह साथ- साथ
वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और भारतीय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने वैश्रि्वक अर्थव्यस्था को मजबूत करने के अलावा क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर पारस्परिक संबंधों समेत गहराते यूरो जोन संकट पर बातचीत की। ओबामा ने बृहस्पतिवार को फोन पर प्रधानमंत्री सिंह से चर्चा की। व्हाइट हाउस से जारी बयान के अनुसार दोनों नेता यूरो जोन से आई मंदी से उबारते हुए विश्व स्तर पर अर्थव्यवस्था में मजबूती लाने के लिए मिलकर कार्य करने पर सहमत हो गए हैं।   आगे..
इराक में कई बम धमाके,72 की मौत
  आगे..
हेडली-राणा से पूछताछ की मांगी इजाजत
  आगे..
फोन हैकिंग कांड में मिली जमानत
  आगे..
अमेरिका के साथ भारत ने किया पहला असैनिक परमाणु करार
वाशिंगटन। अमेरिका के साथ असैनिक परमाणु करार के तहत एक हजार मेगावाट के पहले परमाणु संयंत्र की स्थापना के शुरुआती कार्य के लिए बुधवार को पहल हो गई। भारत-अमेरिका के बीच तीसरी रणनीतिक वार्ता के मौके पर न्यूक्लियर पॉवर कापरेरेशन ऑफ इंडिया ने इसके लिए अमेरिकी फर्म वेस्टिंगहाउस के साथ समझौते पर दस्तखत कर दिए। गुजरात के भावनगर जिले में मिथिविरडी में प्रस्तावित संयंत्र के लिए यह करार किया गया है। विदेश मंत्री कृष्णा के साथ मौजूद अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने इस करार को अहम बताया।   आगे..
गजल गायकी के सरताज का निधन
  आगे..
सीरिया में चल रहा है गृहयुद्घ:यूएन
  आगे..
पुतिन के खिलाफ जनता में बढ़ता असंतोष
  आगे..
अमेरिका नहीं लगाएगा ईरान से तेल खरीद में भारत पर प्रतिबंध
वाशिंगटन। अमेरिका ने ईरान से तेल खरीद में कटौती करने के बाद भारत समेत सात देशों पर प्रतिबंध न लगाने का फैसला किया है, लेकिन चीन पर चुप्पी साधे रखी है। इसके बाद चीन के इस महीने के आखिर तक अमेरिकी प्रतिबंधों के दायरे में आने की आशंका बढ़ गई है। अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने कहा, ‘ईरान से वास्ता रखने वाले देशों पर प्रतिबंध लगाने की हमारी नीति रंग ला रही है।   आगे..
मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति होस्नी मुबारक की हालत गंभीर
  आगे..
कृष्णा करेंगे यूएसआईबीसी को संबोधित
  आगे..
हक्कानी का मेमोगेट कांड में हाथ
  आगे..
आतंकी राणा को सुनाई जाएगी सजा
शिकागो। अमेरिका की एक अदालत ने पाकिस्तानी मूल के कनाडाई आतंकी तहव्वुर हुसैन राणा की मुकदमे की नए सिरे से सुनवाई की अपील को ठुकरा दिया है। उसे आगामी चार दिसंबर को सजा सुनाई जाएगी। इलिनायस की जिला अदालत के जज लीनेनवेबर ने सात जून और आठ जून के दो अलग-अलग आदेशों में राणा को सजा सुनाने की तारीख चार दिसंबर मुकर्रर की है। हालांकि उसके सहयोगी और सह आरोपी डेविड कोलमैन हेडली उर्फ दाऊद गिलानी की सजा को लेकर कोई तारीख तय नहीं की गई है। पिछले साल अदालत ने राणा को मुंबई के 26/11 हमले में शामिल होने के आरोपों से बरी कर दिया था।   आगे..
सीरिया में सरकार समर्थित हिंसा जारी
  आगे..
पाक भारत से गैस आयात कर सकता है
  आगे..
म्यांमार सरकार ने की आपातकाल की घोषणा
  आगे..
अबू अल लिबी के ज़िंदा होने की खबर
एक इस्लामी चरमपंथी ग्रुप द्वारा रविवार को वेबसाइट पर संदेश पोस्ट किया गया है, जिसमें अबू अल लिबी के ज़िंदा होने की बात कही गई है। इसकी पुष्टि के लिए चरमपंथी ग्रुप द्वारा जल्द ही एक वीडियो जारी करने की बात कही गई है, जिसमें अल लिबी संदेश देते नज़र आएगा। गौरतलब है कि अल कायदा के दूसरे दर्जे के कंमाडर की अमेरिकी ड्रोन हमले में मारे जाने की बात कही जा रही थी। इस्लामिस्ट फोरम पर पोस्ट किए गए इस संदेश में लिखा है "जल्द ही अल्लाह की मर्जी से आप सभी अल लिबी को एक ताजा वीडियो में ज़िंदा देखेंगे। अल्लाह उनकी रक्षा करे।" हालांकि इस संदेश में यह नहीं बताया गया है कि वीडियो कब जारी किया जाएगा। लिबी,(धार्मिक नेता) जिसका असली नाम मोहम्मद हसन है, वर्ष 2005 में अफगानिस्तान में अमेरिकी हिरासत से भाग गया था। हाल ही में अमेरिक द्वारा ड्रोन हमले में उसके मारे जाने की पुष्टि की गई थी।   आगे..
पाक अमेरिकी रक्षा मंत्री के टिप्प णी से नाराज
  आगे..
डेविड कैमरन की हैकिंग मामले में होगी सुनवाई
  आगे..
मुजाहिदीनों से समर्थन वापसी पर पाक को दी धमकी
  आगे..
अमेरिका वीआईपी को सुरक्षा जांच में नहीं देगा छूट
वाशिंगटन। अमेरिका ने कहा है कि उसके यहां आने वाले वीआईपी को सुरक्षा जांच से गुजरना ही होगा। अमेरिकी कस्टम्स के कार्यकारी निदेशक जॉन वॉग्नर ने शुक्रवार को इस संबंध में कहा कि जब तक वीआईपी के पास कूटनीतिक वीजा या छूट न हो उसे जांच प्रक्रिया से गुजरना ही होगा। उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया को बाधा की तरह नहीं देखा जाना चाहिए। यह सुरक्षा को अचूक बनाने का हिस्सा है।   आगे..
सीरिया में हालात दिनोंदिन विस्फोटक
  आगे..
भारत ने एससीओ की पूर्ण सदस्यता के लिए पेश की दावेदारी
  आगे..
अमेरिका ने पाक को दी सख्त चेतावनी
  आगे..
अलकायदा तलाश रहा है आत्मघाती हमलावर
लंदन। अमेरिका, इजरायल और फ्रांस को निशाना बनाने के लिए अलकायदा को आत्मघाती हमलावर चाहिए। आतंकी संगठन ने इसके लिए प्रशिक्षण देने की पेशकश करते हुए कुछ जेहादी वेबसाइटों पर विज्ञापन दिया है। विज्ञापन में आवेदकों को अपने अनुभवों और प्रस्तावित ठिकानों पर हमले की योजना को लेकर ई-मेल के जरिए संपर्क में बने रहने को कहा गया है। इसे अल फिदा, शमुख अल इस्लाम और होनेइन सहित कई जेहादी मंचों पर पोस्ट किया गया है।   आगे..
फेसबुक के बारे में चौकाने वाली बात
  आगे..
चीन से रिश्ते बेहतर करना चाहता है भारत: कृष्णा
  आगे..
सीरिया में फिर 78 लोगों की हत्या की जाने की खबर
  आगे..
संयुक्त राष्ट्र सीएलसीएस में राजन पुन:निर्वाचित
संयुक्त राष्ट्र। भारतीय उम्मीदवार डॉ. एस. राजन एक बार फिर संयुक्त राष्ट्र के 'कमीशन ऑन द लिमिट्स ऑफ द कांटिनेंटल शेल्फ' [सीएलसीएस] के लिए निर्वाचित हो गए है। राजन का चुनाव 2012 से 2017 तक पांच साल के लिए किया गया है। इस एशिया-प्रशांत समूह की पांच सीटों के लिए आठ उम्मीदवार चुनाव में थे। राजन बुधवार को 'स्टेट पार्टीज टू द यूनाइटेड नेशंस कन्वेंशन ऑन द लॉ ऑफ द सी' [यूएनसीएलओएस] की बैठक में पहले ही दौर में 161 में से 112 वोट हासिल कर चुन लिए गए।   आगे..
रहमान मलिक गिलानी के सलाहकार नियुक्त
  आगे..
भारत की अमेरिका ने इस तरह करी तारीफ
  आगे..
अलकायदा के लिए अल-लिबी का मारा जाना झटका: अमेरिका
  आगे..
न्यूजर्सी में छात्र वीजा धोखाधड़ी का मामला
वाशिंगटन। न्यूजर्सी स्थित शिक्षण संस्थानों के आठ अधिकारियों को वीजा धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में ज्यादातर भारतीय मूल के लोग शामिल हैं। संघीय अधिकारियों ने ज्यादातर छात्रों खासकर भारतीय छात्रों को पढ़ाई जारी रखने या वापस लौटने जैसे कई विकल्प दिए हैं। पिछले साल कैलिफोर्निया स्थित ट्राई वैली यूनिवर्सिटी में हुए ऐसे मामले पर भारत की कड़ी प्रतिक्रिया को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों ने मंगलवार को भारतीय छात्रों को अपनी पढ़ाई जारी रखने या देश वापसी का विकल्प दिया।   आगे..
मुबारक ने दवा-भोजन लेने से किया इनकार
  आगे..
लीबिया के त्रिपोली हवाई अड्डे पर लड़ाकों का कब्जा
  आगे..
पाक गृह मंत्री संसद की सदस्यता से निलंबित
  आगे..
भारत को ज्यादातर ऑस्ट्रेलियाई यूरेनियम बेचने के विरोधी
मेलबर्न। ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भले ही भारत को यूरेनियम बिक्री पर से पाबंदी हटा ली हो, लेकिन देश में ज्यादातर लोग अभी भी इस फैसले के खिलाफ हैं। एक नए सर्वेक्षण के मुताबिक ज्यादातर ऑस्ट्रेलियाई भारत को यूरेनियम बिक्री पर लगाया गया प्रतिबंध हटाने के लेबर पार्टी के फैसले के खिलाफ हैं। सर्वेक्षण में 61 प्रतिशत लोगों ने इस कदम का विरोध किया है। आठवें लोवी इंस्टीट्यूट सर्वेक्षण 2012 के मुताबिक 39 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई भारत को यूरेनियम बिक्री के खिलाफ हैं।   आगे..
नाइजीरिया में विमान गिरा, 153 मरे
  आगे..
अमेरिकी ड्रोन हमले में पाक में 15 आतंकी मरे
  आगे..
ऐसा जघन्य हत्याकांड शैतान भी न करे
  आगे..
चीन की बदले की कार्रवाई
बीजिंग। चीन ने अपने नागरिकों को चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि वे भारत की यात्रा न करें। उसने कहा है कि भारत में पेट्रोल के दाम बढ़ने के विरोध में जो विरोध-प्रदर्शन हो रहा है, वह सुरक्षा के लिहाज से ठीक नहीं है। यह चेतावनी एक जून को जारी की गई। 31 मई को भारत में पेट्रोल के दामों को लेकर विपक्षी दलों ने देश व्यापी बंद किया था। इसे हालांकि चीन की बदले की कार्रवाई माना जा रहा है क्योंकि भारत ने इससे पहले अपने व्यवसाइयों को एडवाइजरी जारी की थी, जिसमें कहा गया था कि वे चीनी कमोडिटी हब यिवु में अपना व्यवसाय न बढ़ाएं।   आगे..
म्यांमार व चीन बन सकते है अच्छे मित्र: सू की
  आगे..
ओबामा ने रोमनी पर साधा निशाना
  आगे..
सीरियाई सेना पर हो सक ती है कारवाई
  आगे..
तानाशाह होस्नी मुबारक को उम्रकैद की सजा
काहिरा।मिस्र के पूर्व तानाशाह होस्नी मुबारक को सैकड़ो प्रदर्शनकारियों की हत्या का दोषी मानते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। मिस्त्र की अदालत द्वारा यह फैसला सुनाया गया है। मुबारक के लिए खिलाफ सजा का ऐलान सुनते ही काहिरा में जश्न का माहौल है। पूर्व राष्ट्रपति मुबारक, पूर्व मंत्री हबीब और छह सहायकों पर हत्या के आरोप था। आरोप के मुताबिक, उन्होंने मिस्र क्रांति के 18 दिन के दौरान निहत्थे प्रदर्शनकारियों की हत्या की थी। मुबारक, उनके दो बेटों और भगोड़े व्यवसायी हुसैन सलेम पर भ्रष्टाचार के आरोप भी हैं। फैसला आने के बाद मिस्र में ध्रुवीकरण गहराने की आशंका जताई जा रही है।   आगे..
दशकों पुराना आपातकाल मिस्र में हटाया गया
  आगे..
अमेरिका ने पाक से आफरीदी मामले में स्पष्टीकरण मांगा
  आगे..
अमरीका में पगड़ी से उतरा सरकारी पहचान चिह्न
  आगे..
अमेरिका की ओर से प्रतिबंध लगाए जाने पर आपत्ति: निरुपमा राव
वाशिंगटन। भारत ने एच1-बी और एल1 वीजा को लेकर अमेरिका की ओर से प्रतिबंध लगाए जाने पर आपत्ति जताई है। भारत ने कहा कि दोनों देशों के बीच साझेदारी को देखते हुए इस फैसले को आगे जारी रखना संभव नहीं हो पाएगा। अमेरिका में भारत की राजदूत निरुपमा राव ने बुधवार को कहा कि भारत और अमेरिका को दुनिया का सबसे बड़ा व्यापारिक साझेदार बनने की कोशिश करनी चाहिए।   आगे..
अमेरिका का सीरिया में सैन्य हस्तक्षेप से इनकार
  आगे..
अमरीकी पेशकश अफरीदी ने ठुकराई
  आगे..
उमर गुल का भाई गिरफ्तार
  आगे..
भारत की छवि ईरान मुद्दे पर धूमिल करने की कोशिश
वाशिगटन। भारत ने कहा कि ईरान से तेल आयात के मुद्दे पर उसे नकारात्मक रूप से पेश करने की कोशिश की जा रही है, जबकि वह पहले ही यह साफ कर चुका है कि अपनी 1.2 अरब की आबादी की ऊर्जा आवश्यकताओं के लिए उसे भारी ऊर्जा की जरूरत है। ईरान से तेल आयात के मुद्दे पर अमेरिकी थिक टैंक एटलाटिक काउंसिल की एक सभा को संबोधित करते हुए अमेरिका में भारत की राजदूत निरूपमा राव ने कहा कि मुझे अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है कि पता नहीं क्यों किसी तरह भारत को नकारात्मक रूप से पेश किया जा रहा है।   आगे..
सीरिया के राजनयिकों को किया निष्कासित
  आगे..
वाघा सीमा तक पाइपलाइन बनाने पर सहमति
  आगे..
पाक के परमाणु शस्त्र है बाधक इनके ………
  आगे..
पाक क्रिकेटर गुल का भाई आतंकियों को को दे रहा था पनाह
इस्लामाबाद। पाकिस्तानी सेना के कमाडो ने क्रिकेटर उमर गुल के पेशावर स्थित मकान पर छापा मारकर उसके भाई को वांटेड आंतकी को पनाह देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों के अनुसार उमर के भाई मेराज को दो अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया है। उन पर अपने अंकल व एक आतंकी हाजी देली को पनाह देने का आरोप है जो प्रतिबंधित लश्कर ए इस्लाम के सक्रिय सदस्य हैं।   आगे..
राष्ट्रपति उम्मीदवार के दफ्तर पर हिंसा
  आगे..
टोनी ब्लेयर से लेवेसन आयोग के सवाल जवाब
  आगे..
अंदरूनी मामलों में गंभीर हस्तक्षेप: चीन
  आगे..
अमेरिका के पास 200 साल तक सफल रहने के संसाधन मौजूद
अमेरिका के पास अगले 200 साल तक सफल बने रहने के लिए तमाम तरह के संसाधन मौजूद हैं। यह बात राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कही है। साथ ही ओबामा ने देश को पटरी पर लाने के लिए एक और मौका मिलने की भी उम्मीद जताई है। नवंबर में होने वाले चुनाव को जीतने की कोशिश में जुटे ओबामा ने एबीसी न्यूज को दिएसाक्षात्कार में कहा, ‘हमारे पास अभी भी दुनिया के अच्छे कर्मचारी हैं, उम्दा विश्वविद्यालय, बेहतरीन वैज्ञानिक, अच्छे उद्यमी और बेहतर बाजार व्यवस्था है।   आगे..
सीरिया के नरसंहार मामले में यूएनएससी की आपात बैठक
  आगे..
सीरिया में गृह युद्ध की चेतावनी
  आगे..
आग सान सू से मिलेगे मनमोहन
  आगे..
50 करोड़ डॉलर की सहायता म्यांमार को देगा भारत
ने पाई ता। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सोमवार को म्यांमार के राष्ट्रपति थीन सीन से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान सिंह ने सीन को सुझाव दिया कि दोनों देशों को अपनी सीमा पर आतंकवाद और उग्रवाद से मुकाबले के अलावा सुरक्षा सहयोग बढ़ाने की दिशा में संयुक्त रणनीति बनानी चाहिए। इस बीच भारत और म्यांमार ने एक दर्जन समझौतों पर हस्ताक्षर किए   आगे..
सीरिया के हालात गम्भीर
  आगे..
मिस्रमें होगा दुबारा राष्ट्रपति चुनाव
  आगे..
पाक को दी जाने वाली आर्थिक मदद में कटौती
  आगे..
उदार वीजा पर नहीं हो सका फैसला
इस्लामाबाद। भारत-पाक के बीच आसानी से वीजा देने के लिए नई व्यवस्था बनाने पर सहमति बनाने में सफलता नहीं मिल पाई है। इस्लामाबाद में शुक्रवार को दोनों देशों के गृह सचिवों के बीच बातचीत खत्म होने के बाद पाकिस्तान के गृहमंत्री रहमान मलिक ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस समझौते के अहम पहलू हैं। ऐसे में पहले इस पर राजनीतिक स्तर पर सहमति जरूरी है   आगे..
मिस्र में ब्रदरहुड का बढ़त का दावा
  आगे..
संविधान सभा का कार्यकाल नहीं बढ़ेगा: नेपाल
  आगे..
भारत-पाक के बीच गृह सचिव स्तर की वार्ता शुरू
  आगे..
डॉक्टर अफरीदी पर अमेरिका और पाकिस्तान आमने सामने
वाशिंगटन/इस्लामाबाद। डॉक्टर शकील अफरीदी को 33 साल कैद की सजा सुनाए जाने के मसले पर अमेरिका और पाकिस्तान एक-दूसरे के सामने आ गए हैं। अमेरिका ने इसका विरोध करते हुए कहा है कि डॉ. अफरीदी को सजा देने का पाकिस्तान के पास कोई आधार नहीं है। दूसरी ओर, इस्लामाबाद ने वाशिंगटन को न्याय प्रक्रिया का सम्मान करने की सलाह दी है।   आगे..
मिस्र में नया राष्ट्रपति चुनने के लिए ऐतिहासिक मतदान शुरू
  आगे..
नाटो शिखर सम्मेलन में पाकिस्तान अपमानित
  आगे..
तालिबान द्वारा एक स्कूल पर जहरीले पदार्थ के संदिग्ध हमले
  आगे..
पाक डॉक्टर को लादेन की खोज में मददगार होने पर 33 साल की कैद
इस्लामाबाद। पाकिस्तानी कोर्ट ने डॉक्टर शकील अफरीदी को बुधवार को 33 साल की कैद और 3.2 लाख रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। अफरीदी ने अल कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को पाकिस्तान में ढूंढ़ निकालने में अमेरिका की मदद की थी। कोर्ट ने ब्रिटिश काल के कबायली कानूनों के तहत उन्हें देशद्रोह का दोषी माना है। इस कानून के अंतर्गत सुनवाई के बाद कोर्ट ने वहां की स्थानीय कबायली परिषद जिरगा की सहमति भी हासिल की।   आगे..
मिस्र में राष्ट्रपति चुनाव के लिए कदम
  आगे..
2014 के अंत तक अफगान मिशन खत्म
  आगे..
ईरान एटमी करार पर जल्द दस्तखत कर सकता है : आईएईए
  आगे..
संविधान निर्माण की राह में नेपाल में कई रोड़े
काठमांडू। नेपाल में नए संविधान गठन की नजदीक आती तारीख के बावजूद इसकी अंतिम रूपरेखा को लेकर राजनेताओं में आम सहमति नहीं है। इस बीच संविधान सभा का सत्र मंगलवार को स्थगित कर दिया गया। नेपाल संसदीय सचिवालय ने विशेष परिस्थितियों का हवाला देते हुए संविधान सभा के सत्र को बुधवार तक के लिए स्थगित कर दिया।   आगे..
बदलाव की रूपरेखा अफगान में तैयार होगी
  आगे..
असंतुष्ट चेन अमेरिका रवाना
  आगे..
पाक में ट्विटर पर पाबंदी
  आगे..
मुंबई हमले के संदिग्ध इलियास कश्मीरी मरा!
संयुक्त राष्ट्र। मुंबई हमले के संदिग्ध इलियास कश्मीरी के मारे जाने की खबर आने के एक साल बाद अब संयुक्त राष्ट्र ने प्रतिबंधित लोगों की जो सूची जारी की है, उसमें इस आतंकी को कथित तौर पर मरा [रिपोर्टेड डेड] बताया गया है। संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंधित सूची को बीते 10 मई को नवीनीकृत किया गया। इसमें कश्मीरी के साथ अलकायदा से जुड़े कई आतंकियों के नाम शामिल किए गए हैं।   आगे..
जी-8: यूरोपीय देशों पर आर्थिक संकट का साया!
  आगे..
अफगानिस्तान के भविष्य का फैसला शिकागो में
  आगे..
भारत की बढ़ती मिसाइल ताकत से झुंझलाया पाकिस्तान
  आगे..
भारत सहित10 देशों पर आसमानी खतरा!
वाशिंगटन। दुनिया के 10 देशों पर आसमान से गिरने वाले उल्का पिंडों या क्षुद्र ग्रहों का खतरा मंडरा रहा है। अमरीकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा के स्काय स्कैन नामक शोध में यह खुलासा किया गया है। खास बात यह है कि जिन दस देशों पर खतरा मंडरा रहा है, उनमें भारत भी शामिल है।क्या है माजरा साउथ हैंपटन यूनिवर्सिटी के शोध दल के मुताबिक ऎसे 107 उल्का पिंडों को खोजा जा चुका है, जो हमारी धरती के लिए विनाशकारी हैं।   आगे..
पाकिस्तान नाटो आपूर्ति मार्ग फिर से खोलने की तैयारी में
  आगे..
अमेरिका ईरान के खिलाफ कारवाई के लिए तैयार
  आगे..
नाटो सम्मेलन के दौरान हवाई उड़ान पर रोक
  आगे..
आव्रजन घोटाले में भारतीय दंपती को जेल
लंदन। ब्रिटेन में अवैध तरीके से रहने के लिए कई हमवतन लोगों की मदद करने के आरोपी एक भारतीय दंपती को जेल की सजा सुनाई गई है। विजय सोरठिया को 10 वर्ष तथा उसकी पत्नी भावना को 15 महीने जेल में काटने होंगे। विजय सन 2000 में विद्यार्थी के रूप में ब्रिटेन आया था। उसने यहां आव्रजन घोटाला किया। उसने कई भारतीयों व अन्य लोगों को अवैध रूप से ब्रिटेन में रहने में मदद की। भावना को पति के काम में सहयोग के आरोप में सजा दी गई है। दोनों को सजा पूरी होने के बाद भारत भेज दिया जाएगा। दोनों के तीन बच्चे हैं। दंपती को बुधवार को आइलवर्थ क्राउन अदालत में सजा सुनाई गई   आगे..
ब्रिटेन में भारतीय दंपती को आव्रजन घोटाले में सजा
  आगे..
अमेरिका ने छोटा शकील और टाइगर मेमन पर लगाया प्रतिबंध
  आगे..
पाकिस्तान को दी जाने वाली वित्तीय मदद रहेगी जारी!
  आगे..
भारत ने ईरान पर तेल निर्भरता करी कम
वाशिंगटन। ओबामा प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि भारत ने ईरान पर तेल निर्भरता कम करने की दिशा में महत्वपूर्ण पहल की है। अमेरिका के दक्षिण और मध्य एशिया मामलों के सहायक विदेश मंत्री राबर्ट ब्लैक ने कांग्रेस में सुनवाई के दौरान कहा कि ईरान पर तेल निर्भरता कम करने की दिशा में भारत की ओर से प्रगति हुई है।   आगे..
अमेरिका के पास 200 साल तक सफल रहने के संसाधन मौजूद
  आगे..
दलाई-कैमरन मुलाकात पर चीन ने दिखाई नाराजगी
  आगे..
एफबीआइ जांच के दायरे में ओबामा की संपत्ति
  आगे..
अमेरिकी कंपनी ने हिंदू समुदाय से मांगी माफी
वाशिंगटन। अमेरिका में एक कंपनी ने अपनी बीयर का नाम ‘काली मां’ के नाम पर रखा है। इसे लेकर राज्यसभा में विपक्ष ने मंगलवार को कड़ी आपत्ति जताई। भाजपा ने इसे हिंदू आस्था से खिलवाड़ बताया। उसने सरकार से मांग की कि वह अमेरिकी राजदूत को बुलाकर इस मामले में जवाब-तलब करे। इस बीच, अमेरिकी कंपनी ने हिंदू समुदाय से माफी मांगते हुए बीयर का नाम बदलने की घोषणा की है। अमेरिका में पोर्टलैंड स्थित कंपनी बर्नसाइड ब्रेविंग यह बीयर बेच रही है। इसकी बोतल पर काली मां का चित्र दिया गया है।   आगे..
चांसलर एंजला मर्केल को तगड़ा झटका
  आगे..
मिट रोमनी ओबामा से आगे निकले!
  आगे..
पाक करेगा अमरीका से रिश्तों में सुधार: हिना रब्बानी
  आगे..
दलाई लामा के आरोपों को दिमागी फूहड़पन कहा
चीन ने दलाई लामा द्वारा लगाए गए उन आरोपों का खण्डन किया है, जिसमें लामा ने कहा था कि चीन उन्हें प्रशिक्षित महिलाओं के जरिए मारने की साजिश बना रहा है। बकौल स्थानीय मीडिया चीनी सरकार ने इसे लामा की 'कपटी चाल' कहा है। स्थानीय ग्लोबल टाइम्स डेली में प्रकाशित एक लेख में चीनी सरकार ने यह साफ किया है कि अगर वे लामा को नुकसान ही पहुंचाना चाहते तो इतने लंबे समय तक इंतज़ार ही क्यों करते। चीन द्वारा यह भी कहा गया है कि इतनी अधिक उम्र के व्यक्ति के साथ ऐसा करने के बारे में सोचना भी बेवकूफी है।   आगे..
अब उत्तर कोरिया की इस हरकत को बर्दास्तप नहीं करेगे….
  आगे..
2014 से अपील नहीं कर सकेगे फैमिली विजिटर वीजा खारिज होने पर
  आगे..
खाड़ी देश संघ बनाने की तैयारी में
  आगे..
खाड़ी देश संघ बनाने की तैयारी में
  आगे..
नेपाल में विमान हादसा, कई भारतीयों की मौत
काठमांडू। उत्तरी नेपाल में सोमवार को एक विमान हादसे में 11 भारतीय श्रद्धालुओं समेत 15 लोगों की मौत हो गई। विमान में कुल 21 लोग सवार थे। 5 भारतीयों समेत 6 लोगों को बचा लिया गया है। घायलों में से तीन भारतीयों की हालत गंभीर है। सभी घायलों को पोखरा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।   आगे..
गिलानी ने बताया अपने को पाक साफ
  आगे..
रूस अमेरिकी मिसाइल रक्षा कवच को कर देगा नष्टत
  आगे..
हक्कानी नेटवर्क दर्ज हो आतंकी सूची में
  आगे..
एससीओ में भारत व पाक को शामिल किए जाने की प्रक्रिया तेज हो
बीजिंग। रूस चाहता है कि शंघाई सहयोग संगठन [एससीओ] में भारत व पाकिस्तान को शामिल किए जाने की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए। समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के मुताबिक रूस के कार्यवाहक विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने शुक्रवार को बीजिंग में एससीओ के सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि इन दोनों देशों को सदस्यता देने के निर्णय में देरी करने का प्रतिकूल असर हो सकता है। साल 2001 में गठित एससीओ में रूस, चीन, उज्बेकिस्तान, कजाकिस्तान, ताजिकिस्तान व किर्गिस्तान शामिल हैं।   आगे..
ओबामा-रोमनी हुए समलैंगिकता पर आमने-सामने
  आगे..
ममता के तारीफों के पुल बांधे क्लिंटन ने
  आगे..
अमेरिका करेगा अलकायदा का सफाया
  आगे..
पाक ने हत्फ-3 बैलेस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण किया और चेताया कि …..
स्लामाबाद। पाकिस्तान ने गुरुवार को परमाणु क्षमता वाली हत्फ-3 बैलेस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण किया। यह मिसाइल 290 किलोमीटर तक मार करने में सक्षम है। इसे गजनवी नाम भी दिया गया है। पाक सेना ने इस मिसाइल के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी। सेनाध्यक्षों की संयुक्त समिति के चेयरमैन जनरल खालिद शमीन ने परीक्षण के बाद बयान जारी किया। उन्होंने कहा, ‘इस परीक्षण के साथ ही पाकिस्तान ने अपनी परमाणु शक्ति और बढ़ा ली है। हमारी सेना किसी भी तरह के हमले से देश को बचाने के लिए पूरी तरह तैयार है।’ इस मौके पर सेना के कई बड़े अधिकारी और वैज्ञानिक मौजूद थे।   आगे..
डबल एजेंट के कारण विमान उड़ाने की अल-कायदा की साजिश नाकाम
  आगे..
अब अमेरिका नही करेगा पाक की मदद
  आगे..
अमेरिका ईरानी तेल पर भारत की निर्भरता करेगा कम
  आगे..
सोशल नेटवर्किग साइट ट्वीटर को यूज करने वालों के लिए बुरी खबर
सेन फ्रांसिसको। जो लोग सोशल नेटवर्किग साइट ट्वीटर को यूज कर रहे हैं उनके लिए बुरी खबर है। हजारों ट्वीटर यूजर्स के पासवर्ड लीक हो गए हैं। ट्वीटर की ओर से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई है। ट्वीटर का कहना है कि वह इस बात का पता लगाने में जुटा है कि यूजर्स के नाम और पासवर्ड कैसे लीक हो गए। स्मार्टफोन पर जो लोग ट्वीट करते हैं उनको पासवर्ड बदलने की सलाह दी गई है। ट्वीटर के अनुसार एक वेबसाइट पर करीब 35 हजार टि्वटर यूजर्स की जानकारी पोस्ट की गई है।   आगे..
प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी की मुश्किलें और बढ़ी
  आगे..
इजरायल में बनी राष्ट्रीय सरकार
  आगे..
ईरान का परमाणु कार्यक्रम हर कीमत पर रोकेंगे
  आगे..
वर्ष 2013 के लिए पाक को आर्थिक और सुरक्षा सहायता पर रोक
वाशिंगटन। काग्रेस की एक समिति ने वर्ष 2013 के लिए अपने बजट प्रस्ताव में पाकिस्तान को आर्थिक और सुरक्षा सहायता देने पर तब तक के लिए रोक लगा दी है जब तक वह आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में अमेरिका के साथ सहयोग नहीं करता। इसके अलावा उसे हक्कानी नेटवर्क, तालिबान, अलकायदा, लश्कर ए तैयबा तथा जैश ए मोहम्मद जैसे समूहों के खिलाफ भी कार्रवाई करनी होगी। हाउस एप्रोप्रिएशंस कमेटी ने वर्ष 2013 के लिए स्टेट एंड फॉरेन आपरेशंस एप्रोप्रिएशंस बिल जारी कर दिया।   आगे..
रूस ने लीबिया को हथियार आपूर्ति से प्रतिबंध हटाया
  आगे..
चीन-फिलीपींस में द्वीप को लेकर विवाद
  आगे..
सियाचिन ग्लेशियर में भारतीय फौज ऊंचे स्थानों पर
  आगे..
अमेरिका विमान को विस्फोट से उड़ाने की आतंकवादी साजिश विफल
वाशिंगटन| अमेरिकी व अन्य खुफिया एजेंसियों ने अमेरिका जाने वाले एक विमान को विस्फोट से उड़ाने की आतंकवादी साजिश विफल कर दी है। खुफिया एजेंसियों ने विस्फोटक यंत्र को बरामद कर लिया है, जो पूर्व में अलकायदा आतंकवादियों द्वारा इस्तेमाल की गई युक्ति के समान है। सीएनएन के मुताबिक कुछ अमेरिकी अधिकारियों ने सोमवार को यहां कहा कि इस घटना में अरब प्रायद्वीप में सक्रिय यमन के अलकायदा आतंकवादियों का इसमें हाथ हो सकता है।   आगे..
रूस में पुतिन आज तीसरी बार बनेंगे राष्ट्रपति
  आगे..
85 फीसदी भारतवंशी चाहते है ओबामा बने राष्ट्रपति
  आगे..
फ्रांस में राष्ट्रपति चुनाव में सारकोजी को इस नेता ने दी शिकस्त
  आगे..
बांग्लादेश का 20 करोड़ डॉलर का ऋण माफ करेगा भारत
ढाका। भारत ने कहा है कि वह बांग्लादेश को दिए गया 20 करोड़ डॉलर (करीब 1000 करोड़ रुपए) का ऋण माफ करेगा। वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने रविवार को ढाका में इसकी घोषणा की। भारत ने पड़ोसी देश को 2010 में 1 अरब डॉलर (करीब 50 अरब रुपए) के ऋण की घोषणा की थी। प्रणब ने कहा कि अब इस राशि में से 20 करोड़ डॉलर की राशि को ऋण के बजाय आर्थिक मदद के रूप में देखा जाएगा। साथ ही बाकी की राशि पर ब्याज की दर भी 1.75 प्रतिशत से घटाकर एक प्रतिशत कर दी गई है।   आगे..
अमेरिका सईद की दोषसिद्धि के लिए पाक पर दबाव बनाएगा
• अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने आज कहा कि अमेरिका मुंबई हमले के मुख्य षड्यंत्रकारी हाफिज सईद की दोषसिद्धि सुनिश्चित करने के लिए पाकिस्तान पर दबाव बनाएगा। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान ने उतने कदम नहीं उठाए हैं, जितना अमेरिका और भारत उससे चाहते हैं।   आगे..
नाटो सेनाएं 2014 तक अफगान से हटेंगी
  आगे..
डेविड केमरन के नेतृत्व वाली सत्ताधारी गठबंधन को करारा झटका
  आगे..
चीन ने चेन के मसले पर हल ऐसा निकाला
  आगे..
सामूहिक दुष्कर्म में स्ट्रॉस कान भी शामिल
पेरिस। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के पूर्व प्रमुख डोमिनिक स्ट्रॉस कान के खिलाफ दुष्कर्म का नया मामला सामने आया है। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इस बार बेल्जियम की यौनकर्मी ने आरोप लगाया है कि कान और उनके तीन सहयोगियों ने दिसंबर 2010 में वॉशिंगटन में उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था।   आगे..
पाकिस्तान में आत्मघाती विस्फोट में 15 मरे, 40 घायल
  आगे..
ऑस्ट्रेलिया बन सकता है प्रमुख खाद्यान्न क्षेत्र
  आगे..
भारत का रुख सियाचिन पर सख्त: कियानी
  आगे..
ओबामा रोमनी की भारत समर्थक नीतियों के खिलाफ
वाशिंगटन।अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा आगामी चुनाव में प्रतिद्वंद्वी मिट रोमनी की भारत समर्थक नीतियों के खिलाफ विज्ञापन अभियान चलाएंगे। इस पर वे करीब सात लाख 80 हजार डॉलर (लगभग चार करोड़ रुपए) खर्च करेंगे। अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव हैं। इसमें ओबामा का मुकाबला रिपब्लिकन उम्मीदवार मिट रोमनी से होना लगभग तय है।आउटसोर्सिग के खिलाफ बनाया विज्ञापन1.राष्ट्रपति चुनाव में रोमनी के खिलाफ अभियान में ओबामा ने भारत से होने वाली आउटसोर्सिग को मुद्दा बनाने की तैयारी की है।   आगे..
प्रतिरोध नही किया था लादेन ने आखिरी समय
  आगे..
चीन ने अमेरिका को माफी मांगने के लिए कहा
  आगे..
अमेरिका में कुरान जलाए जाने की पाकिस्तान ने की निंदा
  आगे..
इजरायल के परमाणु हथियार विश्व शांति के लिए खतरा
वियना। ईरान के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि इजरायल के अघोषित परमाणु हथियार पश्चिम एशिया की शाति के लिए सबसे बड़ा खतरा है। अधिकारी ने अमेरिका तथा अन्य परमाणु शक्ति संपन्न देशों पर निशस्त्रीकरण का पालन न करने का आरोप लगाया है। ईरान के उप विदेश मंत्री मोहम्मद महदी अखोन्दजादेह ने 189 देशों की परमाणु अप्रसार बैठक में अपने इस बयान के जरिए पश्चिम एशियाई देश के परमाणु कार्यक्रम को लेकर अंतरराष्ट्रीय जगत की चिंताओं को दूर करने का प्रयास किया   आगे..
आंग सान सू की संसद सदस्य के रूप में शपथ
  आगे..
मेक्सिको में भूकंप के तेज झटके
  आगे..
भारतीय मूल के विक्रम पेंटागन में बने उप सहायक रक्षा मंत्री
  आगे..
ओबामा-करजई के बीच कूटनीतिक साझेदारी समझौता
वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अफगानिस्तान के साथ एक कूटनीतिक साझेदारी समझौते पर दस्तखत किए हैं। यह समझौता 2014 में नाटो बलों की विदाई के बाद दोनो देशों के बीच संबंधों की मजबूती को लेकर है। दस पन्ने के इस करार में 2014 में नाटो बलों की वापसी के बाद अफगानिस्तान के लिए अमेरिकी समर्थन की बात कही गई है।   आगे..
इमारतों पर ओलिंपिक में सुरक्षा के लिए तैनात होंगी मिसाइलें!
  आगे..
चीन परमाणु निरस्त्रीकरण के लिए सक्रिय होगा
  आगे..
मुस्लिम देशों से अलकायदा को समर्थन में कमी
  आगे..
अलकायदा के सैकड़ों गोपनीय दस्तावेज एक अश्लील फिल्म में
वाशिंगटन| अलकायदा के सैकड़ों गोपनीय दस्तावेज एक अश्लील फिल्म में से मिले हैं। इन दस्तावेजों से यूरोप में मुम्बई जैसे हमले किए जाने की साजिशों का खुलासा हुआ है। यह फिल्म एक मेमोरी हार्ड डिस्क में मौजूद थी। सीएनएन ने खुफिया सूत्रों के हवाले से कहा है कि इन दस्तावेजों में जर्मन, अंग्रेजी, और अरबी भाषा में पीडीएफ कॉपी में आतंकवादी प्रशिक्षण कार्यक्रम की जानकारी शामिल हैं।सीएनएन ने कहा है कि जर्मन समाचार पत्र 'डाई जेइट' ने सबसे पहले इन दस्तावेजों के पाए जाने के बारे में खबर प्रकाशित की थी। यह दस्तावेज जर्मन कूटलिपि एक्सपर्ट्स को पिछले वर्ष बर्लिन में गिरफ्तार किए गए एक अलकायदा आतंकवादी के पास से मिले थे   आगे..
राइस ने भारत से इस समझौते को उनके लिए सबसे गौरवपूर्ण क्षण माना
  आगे..
शिनवारी के हाथ पाक में अलकायदा की कमान होगी
  आगे..
पाक में अमेरिकी राजदूत ने कहा-कभी नहीं रखा इनाम
  आगे..
मित्तल ब्रिटेन के सबसे धनी लोगों की सूची में शीर्ष पर
लंदन. भारतीय मूल के इस्पात सम्राट लक्ष्मी निवास मित्तल और उनका परिवार ब्रिटेन के सबसे धनी लोगों की सूची में लगातार सातवें साल शीर्ष पर है। संडे टाइम्स हर साल ब्रिटेन के धनकुबेरों की सूची जारी करता है। इसके मुताबिक, 61 साल के मित्तल और उनके परिवार की संपत्ति 481.4 करोड़ पौंड तक घट गई है। इसके बावजूद वे 12.7 अरब पौंड के के साथ ब्रिटेन के सबसे धनी बने हुए हैं। मित्तल रूसी लौह अयस्क उद्यमी अलिशर उस्मानोव से कुछ ही आगे हैं।उस्मानोव 12.3 अरब पौंड के अनुमानित नेटवर्थ के साथ दूसरे पायदान पर हैं।   आगे..
महिलाओं के लिए भारत में न्यायपूर्ण नीति
  आगे..
पाकिस्तान और अमेरिका में फिर ठनी
  आगे..
आईएसआई का दावा लादेन को हमने मरवाया
  आगे..
रुश्दी को एमफिल और पीएचडी पाठ्यक्रम में शामिल करने पर रोष
इस्लामाबाद। भारतीय मूल के बुकर पुरस्कार विजेता सलमान रुश्दी की दो किताबों को पेशावर यूनिवर्सिटी में एमफिल और पीएचडी के लिए अतिरिक्त पाठ्यक्रम के रूप में शामिल किए जाने के प्रस्ताव पर छात्रों और शिक्षकों में खासा रोष जताया है। रुश्दी की दो किताबों 'मिडनाइट चिल्ड्रन' और 'शेम' को इंग्लिश एंड एप्लाइड लिंग्विस्टिक्स डिपार्टमेंट द्वारा पाठ्यक्रम में शामिल किए जाने के प्रस्ताव के विरोध में छात्र यूनिवर्सिटी के परिसर और पेशावर में अन्य जगहों पर विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी में है।   आगे..
चीन ने दक्षिण चीन सागर में विवादों को दिया तूल
  आगे..
टाइम पत्रिका ने लादेन पर कार्रवाई संबंधी मेमो सार्वजनिक किया
  आगे..
रूपर्ट मडोक ने फोन हैकिंग मामले में खुद को ही बताया पीड़ित
  आगे..
अमेरिकी वीजा मोदी को नहीं मिलेगा
वाशिंगटन। अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिकी वीजा देने की नीति में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। विदेश विभाग की प्रवक्ता विक्टोरिया नुलैंड ने कहा,'वीजा मामले में हमारे रुख में कोई बदलाव नहीं आया है।' उन्होंने यह प्रतिक्रिया अमेरिकी सांसद जो वाल्श के पत्र के जवाब में दी। वाल्श ने एक पखवाड़े पहले अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन को पत्र लिखकर मोदी को अमेरिकी वीजा जारी नहीं करने को लेकर 2005 के फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया था।   आगे..
लादेन अमेरिका में जूता बम से तबाही लाना चाहता था
  आगे..
लाहौर रेलवे स्टेशन पर शक्तिशाली विस्फोट, 2 मरे
  आगे..
इटली भारत के हेलीकॉप्टर सौदे में 350 करोड़ की दलाली की जांच कर रहा
  आगे..
तिलमिलाए पाकिस्तान ने परमाणु मिसाइल का परीक्षण किया
रावल पिंडी.भारत द्वारा आधी दुनिया को अपने हमले के दायरे में लाने की क्षमता रखने वाली पहली अंतर- महाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल(आईसीबीएम) अग्नि-5 का परीक्षण किए जाने से तिल तिलमिलाए पाकिस्तान ने बुधवार को लंबी दूरी तक मार करने की क्षमता वाली बैलिस्टिक मिसाइल हत्फ-चार (शाहीन एक अल्फा) का सफल परीक्षण किया।जियो न्यूज ने इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर)के हवाले से बताया कि इस मिसाइल का परीक्षण हिंद महासागर में किया गया   आगे..
संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने चेताया कि ….
  आगे..
सियाचिन से सेना वापस नहीं बुलानी चाहिए पाकिस्तान को
  आगे..
आईआईटी मुंबई भी न्यूयार्क विवि समूह में शुमार
  आगे..
पाकिस्ताषन देगा भारत को उसी की तरह जवाब
नयी दिल्‍ली .भारत की इंटर कॉन्टिनेंटल बैलेस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) अग्नि पांच के सफल परीक्षण के बाद अब पाकिस्‍तान भी लंबी दूरी की मिसाइल का परीक्षण करेगा। पाकिस्‍तान ने भारत को यह सूचना देते हुए कहा कि यह परीक्षण अगले पांच दिनों में भारतीय समुद्र की तरफ किया जायेगा और वह उस रूट से गुजरने वाली सभी उड़ानों को इस बारे में सूचित कर दे ताकि किसी प्रकार की अनहोनी से बचा जा सके। भारत ने आधे यूरोप तक मार करने में सक्षम अग्नि पांच का परीक्षण पांच दिन पहले किया था   आगे..
सरकारी समिति ममता की चेतावनी मामले को देखेगी
  आगे..
सरकोजी पहले चरण के मतदान में पराजित
  आगे..
सूडानी सैन्य बलों द्वारा 400 द. सूडानी सैनिकों को मार गिराने का दावा
  आगे..
चीन फिलीपींस के खिलाफ युद्ध के लिए तैयार रहे
बीजिंग। दक्षिण चीन सागर के विवादित द्वीपों को लेकर चीन और फिलीपींस की नौसेनाओं के बीच गतिरोध बना हुआ है। इसी बीच चीन के एक सरकारी अखबार ने कहा है कि चीन को फिलीपींस के साथ छोटे स्तर पर युद्ध के लिए तैयार रहना चाहिए। ग्लोबल टाइम्स अखबार ने अपने संपादकीय में लिखा है कि चीन को समुद्र में फिलीपींस के साथ लड़ाई के लिए तैयार रहना चाहिए। एक बार जब लड़ाई प्रारंभ हो जाए तो चीन को दृढ़ कार्रवाई करनी चाहिए।   आगे..
इराक सीरियल धमाकों से दहला
  आगे..
समाचारपत्र डॉन के पत्रकार की कराची में हत्या
  आगे..
सियाचिन से कियानी के सेना हटाने के विचार को सराहा
  आगे..
अग्नि-5 के सफल परीक्षण के बाद चीन ने यह प्रतिक्रिया दी
बीजिंग। लंबी दूरी वाली परमाणु क्षमता युक्त बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि-5 मिसाइल के भारत में सफल परीक्षण के बाद चीन ने सधी हुई प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वह उसका प्रतिद्वंद्वी नहीं बल्कि सहयोगी है। वहीं, चीन के सरकारी समाचार पत्र 'ग्लोबल टाइम्स' ने इसके लिए भारत की आलोचना करते हुए कहा कि वह 'मिसाइल भ्रम' की स्थिति पाले है। भारत के अग्नि-5 मिसाइल के सफल परीक्षण के बाद चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ली वीमिन ने कहा, 'चीन को भारत के मिसाइल परीक्षण के बारे में जानकारी है।   आगे..
दक्षिणी सूडान आईएमएफ का नया सदस्य बना
  आगे..
हैजे से घाना में इक्कीस मरीजों की मौत
  आगे..
नाटो भारत के आधुनिक मिसाइल विकास कार्यक्रमों को खतरा नहीं मानता
  आगे..
ममता भी दुनिया की प्रभावशाली हस्तियों में
न्यूयार्क। अपने राज्य पश्चिम बंगाल और देश में भले ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना हो रही हो, लेकिन दुनिया ने उनका लोहा मान लिया है। टाइम पत्रिका ने उन्हें विश्व की 100 सबसे प्रभावशाली शख्सियतों में शुमार किया है। ये ऐसी हस्तियां हैं जो हमें प्रेरित करती हैं, हमारा मनोरंजन करती हैं, हमें चुनौती देती हैं और हमारी दुनिया में बदलाव लाती हैं। ममता के अलावा एक और भारतीय अंजलि गोपालन इस सूची में हैं।   आगे..
हैलो पत्रिका को पाक में शानदार सफलता
  आगे..
तालिबान को अब भी भाई कहना बंद नहीं करेंगे
  आगे..
ओबामा रोमनी से नौ अंकों से आगे
  आगे..
पौत्री ने कहा समंदर में बहा देते बापू की यादें तो अच्छाे होता
लंदन. महात्मा गांधी की जिस जगह हत्या हुई थी वहां उनके खून की कुछ बूंदें गिरी थीं। उस जगह से ली गई घास, मिट्टी और बापू से जुड़ी कई वस्तुएं मंगलवार को लंदन में 81 लाख रुपए में नीलाम हुई। नीलाम हुई वस्तुओं में खून लगी कुछ ब्लेड, उनका गोल रिम वाला चश्मा और हथौड़ा भी शामिल था।   आगे..
पुलित्जर पुरस्कार की घोषणा
  आगे..
क्लिंटन ने कहा पहले वार्ता करे ईरान, फिर हटेगा प्रतिबंध
  आगे..
आतंकी हमले नाटो की खुफिया नाकामी से हुए
  आगे..
ब्रिटिश सांसद ने ओबामा को मोस्टवांटेड घोषित कर दिया, निलंबित
लंदन। लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद के सिर पर एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित किया जाना ब्रिटिश सांसद लार्ड नजीर अहमद को इतना नागवार गुजरा कि उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को ही मोस्टवांटेड घोषित कर दिया। पाकिस्तान मूल के नजीर ब्रिटिश संसद के उच्च सदन हाउस ऑफ कामंस के सदस्य हैं।   आगे..
परमाणु विद्युत विहीन होगा जापान!
  आगे..
कराकोरम के ग्लेशियर पिघल नहीं रहे, बल्कि फैल रहे हैं
  आगे..
काबुल में तालिबानी आतंकवादियों व सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ समाप्त
  आगे..
ब्रिटेन के सबसे बड़े सैन्य शत्रु की सूची बेहद चौंकाने वाली
लंदन। ब्रिटेन अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज वाशिंगटन को अपने सबसे बड़े दुश्मनों में से एक मानता है। एक सर्वेक्षण में कहा गया है कि भारत के टीपू सुल्तान और रानूी लक्ष्मीबाई भी इस सूची में शामिल हैं। ब्रिटेन के राष्ट्रीय सैन्य संग्रहालय में देश के सबसे बड़े सैन्य शत्रु के बारे में संरक्षित दस्तावेजों के आधार पर 20 लोगों की सूची बनाई गई थी। सर्वेक्षण में इन बीस लोगों में से ब्रिटेन के पांच सबसे बड़े शत्रुओं को चुना जाना था। जब नाम सामने आया, तो यह सचमुच बेहद चौंकाने वाला था। इसमें पहला नाम जॉर्ज वाशिंगटन का है, जिन्होंने अमरीकी क्रांति में ब्रिटेन पर अमरीका की जीत का नेतृत्व किया था   आगे..
अमेरिका से हो भारत की तरह परमाणु करार
  आगे..
फिलीपींस व अमेरिका संयुक्त युद्धाभ्यास करेंगे
  आगे..
अमेरिका ने शाहरुख मामले मे जताया अफसोस
  आगे..
जरदारी ने मनमोहन सिंह से चिश्ती को पाक भेजने का अनुरोध
इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने भारत से मानवीय आधार पर वैज्ञानिक मोहम्मद खलील चिश्ती को स्वदेश भेजने का अनुरोध किया है। भारतीय सर्वोच्च न्यायालय ने विगत सोमवार को हत्या के आरोप में जयपुर की एक जेल में बंद 80 वर्षीय चिश्ती को जमानत दी है। स्थानीय अदालत ने चिश्ती को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। जियो न्यूज के अनुसार, पाक राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भारतीय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पत्र लिखकर चिश्ती को पाक भेजने की अपील की है।   आगे..
गरीबी भारत और चीन में कम हुई
  आगे..
चीन ने फिलीपींस को धमकाया
  आगे..
उत्तर कोरिया ने लंबी दूरी की मिसाइल का प्रक्षेपण कर दिया,कई नाराज
  आगे..
शाहरुख खान को अमेरिका में हिरासत में रखा जाने पर हुआ कडा विरोध
न्‍यूयॉर्क. बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को अमेरिका में फिर से हिरासत में ले लिया गया। शाहरुख को न्‍यूयॉर्क में एयरपोर्ट पर दो घंटों तक हिरासत में रखा गया। शाहरुख यहां के येल यूनिवर्सिटी में छात्रों को संबोधित करने जा रहे थे। बाद में येल यूनिवर्सिटी में अपने संबोधन में भी शाहरुख ने एयरपोर्ट पर हिरासत में रखे जाने पर अपना दुख मजाकिया अंदाज में पेश किया। शाहरुख ने इस मुद्दे पर कटाक्ष करते हुए कहा, 'मुझे जब भी अभिमान होने लगता है, मैं अमेरिका आ जाता हूं। यहां जांच अधिकारी स्टार के भीतर मौजूद स्टारडम की हवा निकाल देते हैं।   आगे..
चीन में गहराया संकट
  आगे..
पाकिस्तान 34 भारतीय कैदी रिहा करेगा
  आगे..
हिलेरी क्लिंटन नहीं चाहती चीन के साथ टकराव
  आगे..
भारत से ज्यादा परमाणु हथियार!पाक के पास
वाशिगटन। पाकिस्तान अपने परमाणु हथियारों के जखीरे में तेजी से वृद्धि कर रहा है। हथियारों के मामले में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि पाक के पास भारत से अधिक परमाणु हथियार हैं। एस्युरिंग डिस्ट्रक्शन फॉरएवर न्यूक्लियर मार्डेनाइजेशन एराउंड द वल्ड शीर्षक की रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान परमाणु हथियार विकसित करने पर सालाना करीब 2.5 अरब डालर खर्च कर रहा है।   आगे..
यूरोपीय मानवाधिकार अदालत ने अबु हमजा को अमेरिका प्रत्यर्पित करने के आदेश दिए
  आगे..
अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए इन दो के बीच जंग
  आगे..
अगवा जहाज यूएई में पंजीकृत नहीं है बंधकों में 17 भारतीय
  आगे..
संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में दस और सदस्यों को शामिल करना चाहिए
संयुक्त राष्ट्र। भारत ने कहा है कि 15 सदस्यीय संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में करीब दस और सदस्यों को शामिल करना चाहिए। भारत के मुताबिक विस्तारित परिषद में कुल 25-26 सदस्य होने चाहिए। भारत ने साथ ही चेतावनी दी है कि अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो शक्तिशाली विश्व इकाई अंतरराष्ट्रीय बिरादरी में खतरे में आ जाएगी   आगे..
चीन ने जरदारी की भारत यात्रा को शांति के लिए जरूरी बताया
  आगे..
अमेरिकी नौसेना ने फारस की खाड़ी में दूसरा विमान वाहक पोत उतारा
  आगे..
पाक क्रिकेट टीम का हिस्सा बनना चाहेंगे नवाज!
  आगे..
उत्तर कोरिया के इस कदम से चीन चिंतित
बीजिंग। चीन के विदेश मंत्री ने कहा है कि उत्तर कोरिया की ओर से कुछ दिनों बाद किए जाने वाले रॉकेट प्रक्षेपण को लेकर वह चिंतित है। हालांकि, उत्तर कोरिया ने एक बार फिर जोर देकर कहा है कि वह शांतिपूर्ण उद्देश्यों के तहत उपग्रह भेज रहा है न कि मिसाइल परीक्षण करने जा रहा है। चीनी विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि विदेश मंत्री यांग जाइची ने अपने दक्षिण कोरियाई और जापानी समकक्षों से रविवार को हुई वार्ता में कहा कि कोरियाई प्रायद्वीप पर शांति सभी के हित में है।   आगे..
जरदारी विदेशी मीडिया में भी छाए रहे
  आगे..
सैन्य अड्डे के विरोध में रूसी कम्युनिस्टों हुए एकजुट
  आगे..
उत्तर कोरिया पश्चिमी देशों के साथ समझौता करने के लिए तैयार नहीं
  आगे..
पाक नेता बशीर खान की मौत जहर देने से हुई
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के एक प्रांतीय नेता की मौत के बाद चिकित्सा जांच में खुलासा हुआ है कि उनकी मौत जहर से हुई है। सोमवार को मीडिया रिपोर्ट में जीए सिंध कौमी महाज के प्रमुख बशीर खान की मौत की वजह जहर बताया गया है। जीए सिंध कौमी महाज प्रमुख बशीर खान कुरैशी की सिंध प्रांत के सकरंद शहर में शुक्रवार को मौत हो गई थी। समाचार पत्र डॉन के मुताबिक प्रारम्भिक चिकित्सा रिपोर्ट में कहा गया है कि उनकी मौत जहर देने की वजह हुई न कि चिकित्सकीय कारणों से   आगे..
माली में विद्रोहियों ने किया ऐलान …
  आगे..
ईरान को असैन्य परमाणु कार्यक्रम की इजाजत बस शर्त…
  आगे..
आतंकी प्रशिक्षण के लिए चीन ने पाक पर किया शंक
  आगे..
सईद को लेकर दोनों देश हुए आमने-सामने
बेंगलुरू/इस्लामाबाद। पाकिस्तानी राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के भारत आने से ठीक पहले हाफिज सईद को लेकर दोनों देश आमने-सामने हैं। विदेश मंत्री एसएम कृष्णा ने कहा है कि सईद के खिलाफ सभी सबूत सौंपे जा चुके हैं। पाकिस्तान उसे बचा नहीं सकता। उधर, सबूत मिलने से साफ इनकार करते हुए पाकिस्तानी का कहना है कि सुनी-सुनाई बातें सबूत नहीं हुआ करतीं। जमात-उद-दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज सईद 26/11 में हुए मुंबई हमले का मुख्य साजिशकर्ता है। शुक्रवार को कृष्णा ने कहा, ‘गृह मंत्रालय ने पाक सरकार को सईद के खिलाफ सभी सबूत सौंप दिए गए हैं।   आगे..
दिलशान पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया
  आगे..
भारत-अमेरिकी नौसैनिक संयुक्त अभ्यास करेंगे
  आगे..
भारतीय छात्र का ब्रिटेन से हुआ मोह भंग
  आगे..
चीन ने दी भारत को धमकी
बीजिंग। चीन ने एक बार फिर से भारत को धमकी दी है। उसने कहा है कि भारत को दक्षिण चीन सागर में तेल की खोज भारी पड़ सकती है। अगर विवादित क्षेत्र से भारत तेल निकालता है तो उसे इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ साउथ चाइना के अध्यक्ष वू सिचून ने कहा, हम यहां तीसरे देश को नहीं चाहते। चीन सागर में भारतीय तेल कंपनी ओएनजीसी वियतनाम के साथ तेल निकालने का प्रोजेक्ट चला रही है।   आगे..
इनाम की घोषणा ठोस सबूत और जानकारी उपलब्ध कराने के लिए : अमरीका
  आगे..
अब भारतीयों के साथ बेलफास्ट में भी नस्लीय हिंसा
  आगे..
न्यूयॉर्क वापसी की अलकायदा की चेतावनी की जांच शुरू
  आगे..
याहू से होगी कर्मचारियो की छटनी
पिछले चार साल में ताजा छंटनी को मिलाकर नौकरी से निकाले जाने वालों की संख्या 6000 हो जाएगी इंटरनेट कंपनी याहू ने कहा है कि वो 2000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने वाला है. कैलिफोर्निया स्थित कंपनी ने कहा कि वो अपने कर्मचारियों में से 14 प्रतिशत की छंटनी कर रहा है जिससे कंपनी 'छोटी, तेज़ और ज्यादा मुनाफा कमाने वाली बनेगी'. याहू का इस्तेमाल 70 करोड़ लोग करते हैं लेकिन वो अपने प्रतिद्वंदी गूगल के साथ सर्च इंजन की प्रतिस्पर्धा में पीछे छूट गया है.   आगे..
लादेन की बीवियों-बेटियों को 45 दिन कैद की सजा
  आगे..
तालिबानी हुए क्रिकेट के प्रशंसक
  आगे..
मुंबई हमले में नया खुलासा
  आगे..
अमेरिका में चली गोलियॉं, सात मरें
  आगे..
लादेन की तीन बीवियों और दो पुत्नियां को किया नजरबंद
  आगे..
महात्मा गांधी के खून से सनी मिट्टी और घास भी बेच देंगे!
  आगे..
सईद ईनाम रखे जाने से गुस्‍साया कहा , बदला ले रहा है अमेरिका
नई दिल्ली. अमेरिका द्वारा अपने सिर पर 50 करोड़ रुपये का ईनाम रखे जाने से मोहम्मद हाफिज सईद बौखला गया है। सईद ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है, 'चूंकि वे नाटो को भेजी जाने वाली रसद की सप्लाई को पाकिस्तान में रोके जाने के समर्थन में रैलियां कर रहे हैं। इसलिए अमेरिका ने उनके सिर पर ईनाम रखा है। अमेरिका भारत को ऐसे सस्ते ऐलान करके खुश करना चाहता है। अमेरिका को तुरंत भारतीय उपमहाद्वीप को छोड़कर चले जाना चाहिए।' पाकिस्‍तान में भी अमेरिका के इस फैसले का विरोधहो रहा है।   आगे..
हिलेरी क्लिंटन ने असद को दी चेतावनी
  आगे..
रूस का साइबेरिया में विमान दुर्घटनाग्रस्त,32 मरे
  आगे..
संसदीय चुनावों में आंग सान सू की के विजयी होने का दावा
  आगे..
लादेन की तीन बीवियों और दो बेटियों को दोषी पाया
इस्लामाबाद.पाकिस्तान की एक अदालत ने मरहूम अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी और अलकायदा सरगना रहे ओसामा बिन लादेन की तीन बीवियों और दो बेटियों को पाकिस्तान में अवैध रूप से रहने का दोषी पाया है। अदालत ने उन्हें 45 दिन की कैद और 10 हज़ार रुपया का जुर्माना लगाया है। सोमवार को उनके वकील ने यह जानकारी दी। लादेन की बीवियों के वकील ने बताया कि उन्हें सिर्फ 14 दिन ही हवालात में रहना होगा क्योंकि वे 3 मार्च से जेल में बंद है। जेल से निकलने के बाद उन्हें उनके देश भेज दिया जाएगालादेन की बीवियों के वकीलों में से एक आमिर खलील ने बताया "उन्हें 45 दिनों के कारावास की सजा सुनाई गई है   आगे..
पाकिस्‍तान अपनी सैन्य ताकत का विकास जारी रखेगा
  आगे..
भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकता है परमाणु जंग
  आगे..
अमेरिका करेगा भारत का इस्‍तेमाल .....
  आगे..
थाईलैंड में तीन बम विस्फोट
मनीला. थाईलैंड के दक्षिणी कस्बे याला में शनिवार को सिलसिलेवार तीन बम विस्फोटों में सात लोगों की मौत हो गई जबकि 70 अन्य घायल हो गए।दक्षिणी क्षेत्न की सेना के प्रवक्ता ने बताया याला में तीन विस्फोटों में सात लोगों के मरने की तथा 70 के घायल होने की पुष्टि हुई है। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि पहला बम विस्फोट एक कार में हुआ जबकि दूसरा और तीसरा मोटरसाइकिल में रखकर किया गया।उल्लेखनीय है कि देश के दक्षिणी क्षेत्न को अशांत माना जाता है   आगे..
विज्ञान ने बदला चेहरा
  आगे..
अफगानिस्तान: जहां लड़कियां लड़कों के भेष में रहती हैं
  आगे..
खगोलविदों ने किया दावा किया ऐसे कई ग्रह हैं जहां जीवन संभव है
  आगे..
सीआईए और एफबीआई की आपसी रस्साकशी के कारण 9/11 हुआ !
एक ब्रिटिश राजनेता ने खुलासा किया है कि अमेरिका की खुफिया एजेंसी सीआईए और पुलिस विभाग एफबीआई के बीच चली एक रस्साकशी के कारण एक बड़े पैमाने पर इकठ्ठा की गई खुफिया जानकारी को आसानी से खो दिया गया। अगर इस खुफिया जानकारी पर काम किया जाता तो सितम्बर 9/11 हमलों को रोका जा सकता था।ब्रिटेन के विपक्षी सुरक्षा प्रवक्ता डेविड डेविस ने संसद में दिए अपने बयान में बताया कि कैसे दोनों एजेंसियों के बीच चले लम्बे विवाद की वजह से हमलों से पहले उन्होंने तालिबान की जासूसी करने का अवसर खो दिया।मामला 1998 का है जब तालिबान अमेरिका और अफगानिस्तान के बीच एक नया फ़ोन नेटवर्क स्थापित करने की कोशिश कर रहा था।   आगे..
कराची में हत्या के बाद तनाव की स्थिति
  आगे..
गिलानी अवमानना मामले की सुनवाई स्थगित
  आगे..
गिलानी मनमोहन में अनौपचारिक बातचीत
सोल। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उनके पाकिस्तानी समकक्ष युसूफ रजा गिलानी ने परमाणु सुरक्षा शिखर बैठक के दौरान दूसरी बार अनौपचारिक तौर पर बातचीत की।सिंह और गिलानी ने एक-दूसरे से हाथ मिलाया और दक्षिण कोरिया की राजधानी सोल में हो रही इस बैठक में शामिल विश्व के शीर्ष नेताओं के फोटो खींचे जाने के दौरान एक-दूसरे का अभिवादन किया।बाद में सिंह को चीन के राष्ट्रपति हू जिंताओं के साथ बातचीत करते देखा गया जो इस सप्ताह ब्रिक्स [ब्राजील, रूस, चीन, भारत और दक्षिण अफ्रीका] की शिखर बैठक में हिस्सा लेने के लिए नई दिल्ली आने वाले हैं।बीती रात प्रधानमंत्री और उनके पाकिस्तानी समकक्ष गिलानी शिखर सम्मेलन में हिस्सा ले रहे सभी अतिथियों के सम्मान में आयोजित रात्रिभोज में एक दूसरे से मिले और स्वागत किया। भारतीय सूत्रों ने बताया, 'प्रधानमंत्री ने गिलानी का अभिवादन किया।'   आगे..
ईरान के खिलाफ सैन्य हमला आखिरी विकल्प
  आगे..
मुशर्रफ को पाक के हवाले नहीं करेगा ब्रिटेन
  आगे..
ईरान युद्ध में साथ होंगे इजरायल और अमेरिका
  आगे..
महिला पर आरोप,घर में जबरन घुसकर किया रेप
ऑस्ट्रेलिया की एक महिला पर बुधवार को एक आदमी के घर में जबरन घुसकर उसके साथ बलात्कार करने के आरोप में मुकदमा चलाने का आदेश दिया गया। हालांकि रेबेका हेलेन एल्डर,(39), नाम की इस महिला ने आदमी के घर में गंभीर आपराधिक अतिक्रमण और बलात्कार के आरोप से इनकार करते हुए अपने-आप को निर्दोष बताया।   आगे..
रूस ने असद की मदद के लिए सेना की टुकड़ी भेजी,असद की पत्नी के खाते जब्त
  आगे..
इराक में सिलसिलेवार धमाकों में 39 मरे,188 घायल
बगदाद. इराक में मंगलवार को हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में ने एक बार फिर समूचे देश को दहला दिया। देश की राजधानी बगदाद समेत कई शहरों में हुए इन धमाकों में 39 लोग मारे गए और 188 अन्य घायल हो गए। स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता जमाल महदी ने यहां बताया कि सबसे जबरदस्त धमाका दक्षिण...   आगे..
पाकिस्तान और चीन को पीछे छोड़ भारत बना सबसे ज्यादा हथियार आयातक देश
  आगे..
जापान ने उत्तर कोरियाई उपग्रह को मार गिराने की चेतावनी दी
टोक्यो. जापान के रक्षा मंत्री नाओकी तनाका ने कहा है कि जरूरत पड़ने पर जापानी सेना उत्तर कोरियाई उपग्रह को मार गिराएगी,जिसे अगले महीने लांच किए जाने की प्योंगयांग की योजना है। यह जानकारी एक जापानी समाचार पत्र ने एक रपट में दी है। समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के अनुसार,उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार ..   आगे..
फेसबुक प्रोफाइल से जा सकती है नौकरी
  आगे..
पाकिस्तान मे दो तिहाई गैर मुस्लिम महिलाएं यौन शोषण की शिकार
  आगे..
ओसामा के घर से रूस निर्मित हथियार मिला
इस्लामाबाद. अल कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन के पाकिस्तान स्थित आवास से रूस निर्मित हथियार मिला है। ओसामा को अमेरिकी कमांडो ने पिछले वर्ष दो मई को एक कार्रवाई में एबटाबाद स्थित घर में मार गिराया था। मामले की जांच के लिए गठित समिति को ओसामा के घर से रूस निर्मित हथियार मिला। समाचार पत्र...   आगे..
तालिबान ने किया अफगानी प्रतिनिधिमंडल पर हमला,दो घायल
  आगे..
पाकिस्तान में युवती ने बेवफा प्रेमी पर फेंक दिया तेजाब
इस्लामाबाद.आम तौर पर प्रेमी अपनी बेवफा प्रेमिका पर तेजाब फेंकते नजर आते हैं। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में इसका उलट नजर आया। एक प्रेमिका ने अपने प्रेमी पर तेजाब फेंक दिया क्योंकि काफी दिनों से वह उसकी अनदेखी कर रहा था। युवक को बुरी तरह झुलसी हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। स्थानीय अखबार ‘डॉन’ ने जख्मी युवक ...   आगे..
आईएसआई के नए मुखिया का शाहरुख खान से रिश्ता
  आगे..
सीरियाई सेना ध्वस्त होने के कगार पर
सीरिया की सेना से अलग हुए देश के सबसे शीर्ष जनरल ने कहा है कि देश की शक्तिशाली सेना ध्वस्त होने के कगार पर है और राष्ट्रपति बशर अल-असद के सत्ता में दिन बचे खुचे रह गए हैं तुर्की में शरण ले चुके जनरल मुस्तफा अल शेख ने साथ ही चेतावनी दी कि इससे पश्चिम एशिया में ‘परमाणु प्रतिक्रिया’ हो सकती है। संडे टेलीग्राफ को दिए साक्षात्कार में शेख ने कहा कि स्थिति काफी खतरनाक...   आगे..
हर हफ्ते अलग गर्लफ्रेंड के साथ समय गुजारता है यह शख्स
  आगे..
ईरानी मूल के अमेरिकी नागरिक की फांसी पर फिलहाल रोक,अमेरिका ने किया स्वागत
तेहरान.ईरान की शीर्ष अदालत ने एक ईरानी अमेरिकी नागरिक को अमेरिका के लिए जासूसी करने के आरोप में निचली अदालत के फांसी देने के आदेश पर रोक लगा दी है। ईरान के न्यायिक प्रवक्ता गुलाम् हुसैन मोहसिनी इजाजी ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने अमीर मिर्जा हिकमती की फांसी की सजा को फिलहाल मुल्तवी कर दिया है और मामले को ..   आगे..
पाकिस्तान ने परमाणु क्षमतायुक्त मिसाइल का परीक्षण किया
  आगे..
चुनाव आयोग ने की घोषणा,पुतिन ने जीता रूस का राष्ट्रपति चुनाव
  आगे..
अमेरिका ने भारत में रखी अमेरिकी सेना
  आगे..
ईरान के बाद अब पाक पर नरम पड़ा अमेरिका, कहा धमकी नहीं दी
वाशिंगटन.अमेरिका ने ईरान के साथ तेल व्यापार को लेकर पाकिस्तान को कल धमकी देने के बाद शुक्रवार को स्थिति को संभालने की कोशिश करते हुए कहा है कि वह विदेश मंत्नी हिलेरी क्लिंटन के बयान को धमकी ने समझे।क्लिंटन ने कहा था कि यदि पाकिस्तान ईरान के साथ गैस पाइपलाइन परियोजना को जारी रखेगा तो उसके खिलाफ ...   आगे..
लंदन में दौड़ेगी बिना ड्राईवर के ट्यूब ट्रेनें
  आगे..
बंद हो गया विश्व का सबसे पुराना परमाणु संयंत्न
ओल्डबरी आन सेवर्न.ब्रिटेन के ओल्डबरी स्थित विश्व का सबसे पुराना परमाणु संयंत्न बुधवार को हमेशा के लिए बंद हो गया। इस संयंत्न की स्थापना 60 के दशक में की गई थी। लगभग 44 वर्षो तक सुचारू रूप से काम करने के बाद सेवर्न नदी के तट पर स्थित इस संयंत्न को भारतीय समयानुसार अपराह्न् साढ़े चार बजे बंद कर दिया गया। परमाणु संयंत्नों ..   आगे..
तालिबान, अलकायदा से खतरा महसूस नहीं करते इमरान
  आगे..
सीरिया में 7500 से अधिक नागरिकों की मौत
संयुक्त राष्ट्र.सीरिया में राष्ट्रपति बशर अल असद के खिलाफ पिछले कई महीनो से हो रहे विरोध प्रदर्शनो के दौरान सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 7500 से अधिक नागरिक मारे जा चुके है।संयुक्त राष्ट्र के एक उच्च अधिकारी ने कल बताया कि पहले दो हजार से अधिक लोगों के मारे जाने का अनुमान था लेकिन अब मृतकों का आंकड़ा बढ़ कर 7500 से.....   आगे..
गिलानी के खिलाफ अवमानना मामले की अगली सुनवाई अब सात मार्च को
  आगे..
मुशर्रफ बने मोस्‍ट वांटेड जारी होगा रेड कॉर्नर नोटिस
इस्‍लामाबाद. पूर्व राष्‍ट्रपति परवेज मुशर्रफ को पाकिस्‍तान लाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। गृह मंत्रालय को कहा गया है कि वह पूर्व सैन्‍य शासन मुशर्रफ की गिरफ्तारी के लिए रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए इंटरपोल से औपचारिक अनुरोध करे। स्‍थानीय अखबार ‘द डॉन’ ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि संघीय जांच एजेंसी...   आगे..
ईरान के खिलाफ युद्ध की योजना बना रहा ब्रिटेन
  आगे..
काला सोना का कमाल, कतर बना दुनिया का सबसे अमीर देश
  आगे..
पुतिन की हत्या के षडयंत्र का खुलासा, दो गिरफ्तार
मास्को.रूस की खुफिया एजेंसी (एफएसवी) ने प्रधानमंत्नी व्लादिमीर पुतिन की हत्या की साजिश रचने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।सरकारी टेलीविजन चैनल 'वन' ने सोमवार को यहां दोनों षडयंत्नकारियों की तस्वीर दिखाते हुए बताया कि वे चेचेन्या के इस्लामी कट्टरपंथी नेता दोकू उमारोव के इशारे पर काम ....   आगे..
मुसलमानों पर नजर रखने के लिए डाटा बेस तैयार
  आगे..
अमेरिकन इस भारतीय की प्रतिभा से दंग, सबसे बड़ी फेलोशिप मिली
  आगे..
रूस की इजरायल को चेतावनी,ईरान पर हमला करने का ख्याल छोड़ दे
मास्को.ईरान के विवादास्पद परमाणु कार्यक्रम को लेकर इजरायल के उस पर हमला करने संबंधी अटकलों के बीच रूस ने उग्र तेवर धारण करते हुए उसे इस तरह का कोई भी कदम नहीं उठाने के लिए चेताया है।रूस के उप-विदेश मंत्नी गेन्नादी गतिलोव ने बुधवार को कहा 'ईरान के खिलाफ् होने वाली किसी भी किस्म......   आगे..
ईरान ने दी धमकी,खतरा महसूस हुआ तो पहले करेंगे वार
  आगे..
आस्ट्रेलिया में संकट में गिलार्ड सरकार,विदेश मंत्नी रड ने दिया इस्तीफा
कैनबरा.आस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधानमंत्नी एवं मौजूदा विदेश मंत्नी केविन रड ने प्रधानमंत्नी जूलिया गिलार्ड के खिलाफ बगावती तेवर अपनाते हुए बुधवार को पद से इस्तीफा दे दिया।अमेरिका की यात्ना पर गए रड ने कल देर रात वाशिंगटन में प्रेस कांप्रेंस में अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए कहा 'सीधी सी बात यह है यदि मुझे सुश्री.....   आगे..
टीनेज में अपहरण, 9 महीने हुआ रेप, अब शादी बनी सुर्खियां
  आगे..
बलूचिस्‍तान में अड्डे बनाना चाहता है अमेरिका, पाकिस्‍तान से ठनी
इस्‍लामाबाद. अमेरिका ईरान में खुफिया नजर रखने के मकसद से बलूचिस्तान में अड्डे स्थापित करना चाहता है। इसके लिए वह पाकिस्तान पर दबाव डाल रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बलूच की जनता के आत्मनिर्णय के अधिकार की मान्यता के लिए अमेरिकी संसद में पेश प्रस्ताव समेत बलूचिस्तान के लिए ...   आगे..
उ.कोरिया की धमकी के बावजूद द.कोरिया ने किया सैन्य अभ्यास
  आगे..
भारत से मुकाबले को पाकिस्‍तानी वायु सेना ने मिलाया चीन से हाथ
इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान की वायुसेना जंग के सामान बनाने की बजाय आई पैड पर काम कर ही है। इस काम में पाकिस्‍तान का बेहद करीबी चीन मदद कर रहा है। कामरा स्थित वायु सेना के अति सुरक्षित परिसर में जेट लड़ाकू विमान और जंग के लिए हथियार बनाए जाते हैं लेकिन यहां मौजूद सैनिक आई पैड के स्‍वदेशी संस्‍करण पर काम....   आगे..
शराब के नशे में नहीं रहा कुछ ध्यान कर बैठीं ये कैसा काम
  आगे..
शराब के नशे में नहीं रहा कुछ ध्यान कर बैठीं ये कैसा काम
  आगे..
ईरान से नाता तोड़ने के लिए भारत, चीन पर दबाव बनाएगा अमेरिका
  आगे..
नन को दिखाया आपत्तिजनक स्थिति में,विरोध शुरू
गुरुवार को एक प्रदर्शनी में महिलाओं को नन के कपड़ों में कामुक अंदाज में और कुछ तस्वीरों में बिना कपड़ों के कैथोलिक प्रतीकों में दिखाए जाने के बाद कैथोलिक और रूढ़िवादी समूहों का गुस्सा फूट पड़ा है।उन्होंने ईश-निंदा की शिकायत की है।'अश्लीलता' नाम से स्पेन की राजधानी मैड्रिड में 50 तस्वीरों की इस प्रदर्शनी को कनाडाई कलाकार ब्रूस लाब्रुस ने......   आगे..
ओबामा के एयर स्‍पेस में हशीश लदा विमान घुसा ओबामा के एयर स्‍पेस में हशीश लदा विमान घुसा
  आगे..
अमेरिकी स्कूली लड़कियों की फेसबुक फोटो पोर्न साईट पर
वाशिंगटन.एफबीआई और मैसाचुसेट्स पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटे हैं कि एक दर्जन से ज्यादा हाई स्कूलों की किशोर लड़कियों की फेसबुक से तस्वीरें चुरा कर पोर्न वेबसाइट पर ..   आगे..
बाल्टी,कुकर,मोबाइल बोलो दौड़ा आएगा बच्चा
  आगे..
ओसामा व्हिटनी ह्यूस्टन से शादी करना चाहता था
  आगे..
पाकिस्तान एयरलाइंस ने यात्रियों को बिठाया टॉयलेट में
  आगे..
मुस्लिम चरमपंथियों ने मालदीव में हिन्दू मूर्तियां को तोड़ा
कोलम्बो.मालदीव का राष्ट्रीय संग्रहालय मंगलवार को दुबारा खुला तो लेकिन अपने कुछ सबसे मूल्यवान मूर्तियों के बिना.....   आगे..
ट्रेनिग में खाने-पीने को मिलता है कोबरा,कीड़े और सांप का खून
  आगे..
डायना से अफेयर, 35 साल तक नहीं किया पत्नी के साथ सेक्स
  आगे..
पैगम्बर मोहम्मद का अपमान करने वाले स्तंभकार को मिल सकी है मौत की सजा
कुआलालंपुर.ट्विटर पर टिप्पणी कर पैगम्बर मोहम्मद का कथित तौर पर अपमान करने वाले एक पत्रकार को मौत की सजा का सामना करना पड़ सकता है। यह पहला ऐसा मौका होगा जब एक पत्रकार को यह सजा.....   आगे..
सोमाली आतंकी और अल कायदा में दोस्ती
  आगे..
किसी भी हद तक जा सकते थे स्टीव
  आगे..
पैगम्बर मोहम्मद पर टिप्पणी करने वाले स्तंभकार मलेशिया में गिरफ्तार
कुआलालंपुर.मलेशिया की पुलिस ने टिवटर पर पैगम्बर मोहम्मद के बारे में कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी लिखने वाले सऊदी अरब के एक स्तंभकार को गिरफ्तार कर लिया है।इस टिप्पणी के बाद कट्टरपन्थी मुसलमानों के बीच आनलाइन गुस्सा भड़क उठा और हमजा काशगारी नाम के स्तंभकार को मौत की सजा दिए जाने की मांग की जाने लगी। इसके बाद काशगारी सऊदी अरब छोड़ कर चले गए।पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा 'इस बात की पुष्टि की जाती है कि मलेशिया की पुलिस ने इंटरपोल आपरेशन के जरिए सऊदी अरब के एक स्तंभकार को गिरफ्तार किया है।'प्रवक्ता ने और कोई ब्यौरा नहीं दिया और इस सवाल पर भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया कि उन्हें सऊदी अरब कब भेजा जाएगा।   आगे..
अमेरिका ने फिर तेज किए पाक में ड्रोन हमले,दस की मौत
  आगे..
तिब्बतियों पर आग उगली ड्रैगन ने, कहा सख्ती से कुचल देंगे हिंसा
  आगे..
मालदीव में तख्‍तापलट, सभी भारतीय सुरक्षित
मालदीव में सरकार के खिलाफ बगावत और तख्‍तापलट की खबरों के बीच भारतीय विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि मालदीव में रह रहे सभी भारतीय सु‍रक्षित....   आगे..
ओबामा का ईरानी सम्पत्ति जब्त करने का आदेश
  आगे..
सीरिया मे भीषण बमबारी में 50 लोगों की मौत
  आगे..
ईरान में बार्बी के बाद अब कार्टून चरित्न सिम्पसन पर भी प्रतिबंध
  आगे..
कश्मीर मुद्दे पर पाक युद्ध नहीं झेल सकता
इस्लामाबाद। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने रविवार को माना कि कश्मीर मुद्दे का बातचीत एवं कूटनीति से हल करना होगा क्योंकि पाकिस्तान 21 वीं सदी में युद्ध नहीं झेल सकता...   आगे..
मिस्र में ताजा झड़पों में तीन और मरे
  आगे..
झुका अमेरिका? बदलेगा वीजा नियम
  आगे..
चीन को रोकने के लिए भारत का साथ जरूरी: बर्न्‍स
  आगे..
हर साल 6 पनडुब्बियां बनाएगा रूस
मास्को.रूस वर्ष 2013 से प्रत्येक साल छह पनडुब्बियां और एक विमान वाहक पोत का निर्माण करेगा। उप प्रधानमंत्री दमित्री रोजोजिन ने गुरुवार को पत्रकारों को बताया, "2013 से रूसी पोत कारखानों ....   आगे..