21 February 2019



खेलकूद
ऑस्ट्रेलिया के क्लीन स्वीप से चयनकर्ताओं का काम आसान
नई दिल्ली। टी-20 विश्व कप और एशिया कप के लिए चयनकर्ता जब शुक्रवार को टीम इंडिया का चयन करेंगे तो उनके सामने एकमात्र समस्या अजिंक्य रहाणे और मनीष पांडे में से किसी एक को चुनने को लेकर होने की उम्मीद है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्लीन स्वीप की वजह से चयनकर्ताओं का काम बहुत आसान हो गया है। ऑस्ट्रेलिया में जोरदार प्रदर्शन के दौरान जहां अधिकांश खिलाड़ियों ने अपनी जगह पक्की करवा ली, वहीं चयनकर्ता सातवें क्रम के विशेषज्ञ बल्लेबाज के लिए एक खिलाड़ी चुनना चाहेंगे। विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए आराम दिया गया है और मनीष पांडे को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा, लेकिन जब कोहली एशिया कप के लिए टीम के साथ जुड़ेंगे तो श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में से एक खिलाड़ी को बाहर होना पड़ेगा।   आगे..
विराट कोहली महान विव रिचर्ड्स की तरह नजर आते हैं रवि शास्त्री
नई दिल्ली। टीम इंडिया के निदेशक रवि शास्त्री ने कहा कि विराट कोहली उन्हें महान कैरेबियाई क्रिकेटर विव रिचर्ड्स की तरह नजर आते हैं और वे अपना बल्ला ऐसे चलाते हैं जैसे कोई तलवारबाज अपनी तलवार चलाता है। शास्त्री ने कहा- 'कोहली के कुछ शॉट्स खेलने का तरीका मुझे रिचर्ड्स की याद दिलाता है। रिचर्ड्स जिस तरह क्रिकेट के दोनों प्रारूपों में दबदबा रखते हैं, उसी तरह कोहली भी बल्लेबाजी करते हैं।' गौरतलब है कि रिचर्ड्स ने स्वयं कहा था कि भारतीय क्रिकेटर कोहली काफी कुछ उनकी शैली में बल्लेबाजी करते हैं। शास्त्री ने कहा कि रोहित शर्मा, शिखर धवन और कोहली की वजह से टीम इंडिया के पास दुनिया में 'बेस्ट टॉप थ्री' मौजूद हैं। इन तीनों की वजह से टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया का टी-20 सीरीज में सफाया किया था।   आगे..
चयनकर्ताओं का बर्ताव युवा खिलाड़ियों के लिए बुरा संकेत - चंद्रपॉल
दुबई। हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले दिग्गज कैरेबियाई बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल ने कहा है कि उनके प्रति चयनकर्ताओं का खराब बर्ताव देश के युवा खिलाड़ियों के लिए बुरा संकेत है। वेस्टइंडीज के लिए सर्वाधिक टेस्ट खेलने वाले और दूसरा सर्वाधिक रन बनाने वाले चंद्रपॉल को बीते वर्ष मई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया था। साथ ही सम्मानजनक तरीके से संन्यास लेने का अवसर भी नहीं दिया गया। दूसरी ओर क्रिकेट बोर्ड ने चंद्रपॉल के संन्यास लेने के लिए मजबूर करने के आरोप को खारिज किया है।   आगे..
कोहली को अभी से ऑस्ट्रेलिया की याद सताने लगी
नई दिल्ली। बेशक भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा खत्म हो चुका है लेकिन टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली को अभी से ऑस्ट्रेलिया की याद सताने लगी है। जाहिर तौर पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट करियर के लिहाज से विराट कोहली के लिए एक बेहतरीन मंच साबित हुआ है और वो हमेशा ही यहां शानदार प्रदर्शन करते आए हैं। विराट ने अपनी इन भावनाओं को फैंस के साथ साझा करते हुए सोशल नेटवर्किंग साइट पर एक खास तस्वीर भी पोस्ट की है। इस तस्वीर में विराट के साथ आशीष नेहरा, हरभजन सिंह और भज्जी की पत्नी गीता बसरा भी नजर आ रही हैं। इस तस्वीर में ये सभी लोग सिडनी हार्बर स्थित एक रेस्टोरेंट में बैठे नजर आ रहे हैं। विराट ने इस तस्वीर के साथ लिखा, 'सिडनी की अभी से याद आने लगी है।   आगे..
शीर्ष पर पहुंचने के बाद भारतीय टीम के हौसले बुलंद
नई दिल्ली। टीम इंडिया अब अपने अगले अभियान के लिए तैयार है। 9 फरवरी को श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच के जरिए तीन मैचों की घरेलू टी20 सीरीज का आगाज होगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने व रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने के बाद भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं लेकिन टीम में एक खास बदलाव किया गया है जिस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। हम बात कर रहे हैं मनीष पांडे की। 26 वर्षीय मनीष पांडे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के अंतिम मैच में जबरदस्त शतक जड़कर टीम इंडिया को राहत देने वाली ऐतिहासिक जीत नसीब कराई थी। उसके बाद से वो लगातार चर्चा में रहे हैं और चयनकर्ताओं ने तोहफे के रूप में उनको श्रीलंका के खिलाफ होने वाली घरेलू टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल कर लिया।   आगे..
रोहित शर्मा 1000 रन बनाने वाले तीसरे भारतीय
सिडनी। रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में तीसरे टी-20 क्रिकेट मैच में एक विशेष उपलब्धि हासिल की। वे अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों के समूह में शामिल होने वाले तीसरे भारतीय तथा दुनिया के 23वें बल्लेबाज बन गए। रोहित ने तीसरे टी-20 मैच से पहले 46 मैचों में 34.21 की औसत से 958 रन बनाए थे। उन्हें इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए 42 रनों की जरूरत थी। उन्होंने सिडनी टी-20 मैच के 11वें ओवर में ग्लेन मैक्सवेल की गेंद पर छक्का लगाते हुए अपने स्कोर को 44 तक पहुंचाते हुए यह उपलब्धि हासिल की। वे 52 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह रोहित के नाम अब 47 मैचों में 1010 रन हो चुके हैं।   आगे..
सीरीज के तीनों मैचों में अर्द्धशतक बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज
सिडीनी। विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के दौरान अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया। वे इस उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए। कोहली ने तीन मैचों की सीरीज के तीनों मैचों में अर्द्धशतक बनाए। वे इसी के साथ किसी भी द्विपक्षीय टी-20 सीरीज में दो से ज्यादा अर्द्धशतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। कोहली ने इस सीरीज के तीनों मैचों में 90 नाबाद, 59 नाबाद और 50 रनों की पारियां खेली। कोहली ने एडिलेड में पहले मैच में नाबाद 90 रनों की पारी खेली, जो टी-20 मैचों में उनका सर्वाधिक स्कोर बना। उन्होंने सुरेश रैना के साथ साझेदारी करते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। इसके बाद मेलबर्न में विराट ने 59 रनों की नाबाद पारी खेली।   आगे..
धौनी ने ऑस्ट्रेलिया का टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप का श्रेय गेंदबाजों दिया
सिडनी। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने ऑस्ट्रेलिया का टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने का श्रेय अपने गेंदबाजों दिया है। धौनी ने कहा कि गेंदबाजों ने अतिरिक्त दस फीसद प्रयास किया, जो वनडे सीरीज के दौरान नदारद था। मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान ने युवा जसप्रीत बुमराह और अनुभवी गेंदबाज आशीष नेहरा के योगदान की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, 'गेंदबाजों को काफी श्रेय जाता है। वनडे सीरीज में बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन हमें गेंदबाजों से अतिरिक्त दस प्रतिशत की जरूरत थी। बुमराह के आने, नेहरा के अनुभव और अन्य के एकजुट होकर प्रदर्शन करने से यह बदल गया।' उन्होंने कहा कि बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन वे गेंदबाज थे, जिन्होंने अपना काम बेहतर किया और उन्होंने अंतर पैदा किया।   आगे..
धौनी ही नहीं, ये भारतीय क्रिकेटर भी खेल चुके हैं धमाकेदार पारी
चैंपियंस लीग टी20 मुकाबले में घरेलू मैदान (रांची के जेएससीए स्टेडियम ) पर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ महेंद्र सिंह धौनी ने अपना सबसे तेज अर्धशतक (नाबाद 63 रन, 19 गेंद, 1 चौका और 8 छक्का ) लगाकर अपनी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स को न सिर्फ जीत दिलाई बल्कि अपने रणनीतिक कौशल से क्रिकेट पंडितों को अचंभित किया है। धौनी पहले भारतीय क्रिकेटर नहीं है जिन्होंने तूफानी अंदाज में   आगे..
रवींद्र जडेजा वनडे में टॉप पर, कोहली को मिला चौथा स्थान
  आगे..
मौजूदा दौर के स्पिन गेंदबाजों से निराश हैं प्रसन्ना
  आगे..
टी-20 ने बल्लेबाजों को आक्रामक बनाया
(सुनील गावस्कर) क्रिकेट अब 365 दिन और 24 घंटे का खेल बन चुका है। इसके कैलेंडर को देखकर तो ऐसा ही लगता है। एशेज खत्म होने के तुरंत बाद ही दोनों पुराने प्रतिद्वंद्वी टी-20 और वनडे सीरीज के लिए आमने-सामने आ गए। इसके अलावा जिंबाब्वे में पाकिस्तान वनडे और टेस्ट सीरीज खेल रही है। इसके थोड़ी देर बाद ही अलग समय वाले किसी देश में कोई न कोई सीरीज शुरू हो   आगे..
काउंटी क्रिकेट में भी गंभीर को फार्म की तलाश
ब्रिस्टल। भारतीय टीम से बाहर किए गए सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर काउंटी क्रिकेट में लगातार चौथे मैच में भी असफल रहे। एसेक्स की तरफ से ग्लूस्टरशर के खिलाफ प्रथम श्रेणी मैच में बायें हाथ का यह बल्लेबाज बुधवार को खाता भी नहीं खोल पाया। एसेक्स की तरफ से गंभीर ने अब तक चार मैचों (दो प्रथम श्रेणी और दो लिस्ट \'ए\') में 31, 21, 2, और शून्य रन बनाए   आगे..
कोहली टी-20 रैंकिंग में संयुक्त छठें स्थान पर
  आगे..
स्पॉट फिक्सिंग: दाऊद के तीन सहयोगियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी
  आगे..
वसीम अकरम ने किया ऑस्ट्रेलियाई महिला मित्र से विवाह
कराची। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और कप्तान वसीम अकरम ने ऑस्ट्रेलिया की अपनी महिला मित्र शनीरा थामसन से शादी की है। इसकी जानकारी उन्होंने बुधवार को दी। वसीम अकरम ने जानकारी देते हुए कहा कि मैंने पिछले सप्ताह लाहौर में एक साधारण समारोह में शनीरा से शादी की। यह मेरे लिए, मेरी पत्नी के लिए और मेरे बच्चों के लिए नई जिंदगी की शुरुआत है। शनीरा इस महीने के   आगे..
कोहली के धुरंधरों ने जिंबॉब्वे को 5-0 से रौंदा
बुलावायो। अमित मिश्रा की कहर बरपाती गेंदबाजी और अजिंक्य रहाणे के शानदार अर्धशतक की बदौलत भारत ने सीरीज के पांचवें और आखिरी एकदिवसीय मुकाबले में जिंबॉब्वे को 7 विकेट से हराया। इसी के साथ भारत ने यह सीरीज 5-0 से जीत ली। जिंबॉब्वे से जीत के लिए मिले 164 रनों के लक्ष्य को भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 34 ओवर में ही हासिल कर लिया। भारत की ओर से   आगे..
भारत ने जिंबॉब्वे को दी करारी शिकस्त, मोहित बने मैन ऑफ द मैच
बुलावायो। भारत ने चौथे एकदिवसीय मुकाबले में रोहित शर्मा और सुरेश रैना के अर्धशतक की मदद से जिंबॉब्वे पर नौ विकेट से शानदार जीत दर्ज की। पांच मैचों की सीरीज में भारत की यह लगातार चौथी जीत है। मैच के हीरो भारत के मोहित शर्मा रहे। अपना पहला मैच खेल रहे मोहित ने दस ओवरों में मात्र 26 रन देकर दो अहम विकेट लिए। इस दौरान उन्होंने तीन मैडन ओवर भी फेंके   आगे..
लेले ने भी जमकर लगाई बीसीसीआइ को लताड़
  आगे..
हसी को भी दुख, कंगारुओं की हार भयावह अहसास
सिडनी। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइकल हसी ने अपनी राष्ट्रीय टीम की इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में हार को भयावह अहसास करार दिया और कहा कि उन्हें खिलाड़ियों के प्रति दुख है। माइकल क्लार्क की अगुवाई वाली टीम पहले दो मैच गंवाने के बाद गुरुवार से ओल्ड ट्रैफर्ड में तीसरा टेस्ट मैच खेलने के लिए उतरेगी जो उसके के लिये करो या मरो जैसा होगा। लॉर्ड्स में   आगे..
आइबीएल: हैदराबाद ने साइना को 1,20,000 डॉलर में खरीदा
  आगे..
ज्वाला अब भी आगबबूला, कहा कोर्ट पर जवाब दूंगी
हैदराबाद। इंडियन बैडमिंटन ली ग (आइबीएल) के आयोजकों द्वारा आखिरी समय पर उनके आधार मूल्य को गिराने से खफा ज्वाला गुंट्टा ने कहा है कि अब कोर्ट पर उनका रैकेट सबको जवाब देगा। ज्वाला ने कहा, \'हमें इस मामले की जानकारी ना देकर बहुत निराश किया गया, हालांकि मैं आइबीएल का हिस्सा बनकर बेहद खुश हूं। बैडमिंटन कोर्ट मेरा इलाका है और वहीं मैं अपने खेल के   आगे..
शतकवीर कोहली के दम पर टीम इंडिया का विजयी आगाज
हरारे। भारत-जिंबॉब्वे के बीच जारी पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज के पहले मैच में गेंदबाजों के जानदार प्रदर्शन और फिर बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम ने जीत के साथ आगाज किया है। भारत ने 6 विकेट से मेजबान टीम को मात दी और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इस जीत के हीरो रहे कप्तान विराट कोहली जिन्होंने अपने करियर का 15वां शतक जड़ा। वहीं वह इस शतक के   आगे..
जीत के बाद भरतीय खिलाड़ियों ने ट्विटर पर कुछ यूं जताई खुशी
  आगे..
रोमांचक जीत के साथ धौनी ने कमाए यह दिलचस्प आंकड़े भी..
  आगे..
विदेश में दो महीने, दो खिताब..यही है धौनी की 2015 ड्रीम टीम?
पिछले दो महीने में जो कुछ हुआ वह महज एक इत्तेफाक नहीं था, और ना ही कोई आसान सफलता। टीम इंडिया ने जब 2011 में वनडे विश्व कप जीता था तब वह अपने घर में ही था, लेकिन इस बार विदेशों में लगातार दो बड़ी खिताबी जीत (चैंपियंस ट्रॉफी और ट्राई सीरीज) क्या इस बात की तरफ संकेत है कि 2015 विश्व कप (जो कि ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड में है) के लिए माही की ड्रीम टीम लगभग यही होगी?   आगे..
विरोट कोहली पर पूछे सवाल का यूं जवाब दिया गंभीर ने..
नई दिल्ली। ट्राई सीरीज में चोटिल धौनी की जगह कप्तानी कर रहे विराट कोहली और पिछले मैचों में उनकी अगुवाई में टीम की बुरी हार इस समय चर्चा का विषय है। वहीं, टीम इंडिया से बाहर चल रहे गौतम गंभीर से जब एक समारोह के दौरान सवाल पूछे गए तो उन्होंने सभी सवालों का बढि़या जवाब दिया लेकिन कोहली के बारे में सवाल पूछते ही गंभीर ने ऐसा जवाब दिया कि वहां मौजूद लोगों में   आगे..
आइसीसी सख्त, अब लपेटे में आएगा आइपीएल भी
लंदन। आइपीएल में भ्रष्टाचार और उसकी वजह से कई बार क्रिकेट की बिगड़ती छवि को लेकर अब आइसीसी भी सख्त हो गया है। आइसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक और सुरक्षा इकाई अपने सदस्यों के लिए कड़े भ्रष्टाचार निरोधक कानूनों की सिफारिश कर सकती है। आइपीएल जैसी घरेलू टी20 लीग में भ्रष्टाचार में लिप्त पाए जाने वाले खिलाड़ियों, मैच अधिकारियों और फ्रेंचाइजी मालिकों के   आगे..
भारतीय खिलाड़ियों ने नहीं खोया धैर्य: द्रविड़
  आगे..
टीम इंडिया से पिटे अंग्रेजों को मिली GOOD NEWS, खतरे में आए कंगारू
चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया से पिटी इंग्लिश टीम को क्रिकेट एक्सपर्ट ने चोकर्स का तमगा दे दिया है। अपने ही घर में में जिस तरह इंग्लिश टीम को हरा टीम इंडिया ने खिताब जीता उससे कुक एंड कंपनी हैरान है। फाइनल में मिले सदमे से उबर रही इंग्लिश टीम को को एक अच्छी खबर मिली है। अंग्रेजों के लिए इस खबर के खास मायने भी हैं। दूसरी ओर इस खबर के आते ही संकट के दौर से गुजर रही ऑस्ट्रेलिया पर खतरा बढ़ गया है।   आगे..
महाघमासान : धौनी ने कहा 'डेड गेम', पाक ने दी चेतावनी
  आगे..
राज कुंद्रा आइपीएल से सस्पेंड
नई दिल्ली। आइपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के सहमालिक और बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को आइपीएल से सस्पेंड कर दिया गया है। सूत्रों के हवाले से आई खबर के अनुसार बीसीसीआइ की वर्किंग कमेटी की आपात बैठक में यह फैसला लिया गया   आगे..
अड़ियल श्रीनिवासन, 'दामाद' कैसे बने सीईओ, नहीं है मालूम
  आगे..
उस दौरान घबरा गया था श्रीसंत, बुकी से की थी तुरंत बात
  आगे..
स्पॉट फिक्सिंग लाइव : मुंबई पुलिस ने दिल्ली पुलिस को दिया झटका
  आगे..
नया खुलासा : लालची चंदीला ने एक और मैच किया था फिक्स
राजस्थान रॉयल्स के जयपुर, मोहाली और मुंबई के मैच ही नहीं बल्कि उसके बाद होने वाले मैचों में भी सट्टा माफिया ने \'स्पॉट फिक्सिंग\' की पूरी तैयारी कर रखी थी। 17 मई को हैदराबाद में राजस्थान रॉयल्स तथा सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होने वाले मैच के लिए अजीत चंदीला को बुक किया गया था। इसके लिए पटियाला के दीपक नामक प्रोपर्टी डीलर के माध्यम से   आगे..
नया खुलासा : लालची चंदीला ने एक और मैच किया था फिक्स
राजस्थान रॉयल्स के जयपुर, मोहाली और मुंबई के मैच ही नहीं बल्कि उसके बाद होने वाले मैचों में भी सट्टा माफिया ने \'स्पॉट फिक्सिंग\' की पूरी तैयारी कर रखी थी। 17 मई को हैदराबाद में राजस्थान रॉयल्स तथा सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होने वाले मैच के लिए अजीत चंदीला को बुक किया गया था। इसके लिए पटियाला के दीपक नामक प्रोपर्टी डीलर के माध्यम से   आगे..
श्रीसंत ने पहले जमाई थी धौंस, अब जेल में रो-रोकर बुरा हाल है
नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे सत्र में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में फंसे राजस्थान रॉयल्स के एस. श्रीसंत का स्पेशल सेल में रो-रोकर बुरा हाल है। गिरफ्तारी के वक्त पुलिस अधिकारियों को मुख्यमंत्री की धौंस देने वाले श्रीसंत अब साकेत स्थित स्पेशल सेल में काफी परेशान हैं। उन्हें नींद नहीं आ रही   आगे..
आज राजस्थान रॉयल्स का एक और मुकाबला, सनराइजर्स से भिड़ंत
  आगे..
तीन नहीं, चार क्रिकेटर फंसे हैं स्पॉट फिक्सिंग में
  आगे..
पांच विकेट से जीता मुंबई, 113 रन बनाने में आया पसीना
पुणे। सुब्रत राय स्टेडियम में मुंबई ने पुणे को पांच विकेट से हराकर प्वाइंट्स टेबिल में दूसरा स्थान हासिल कर लिया। मुंबई ने अपने बॉलर्स के दमदार प्रदर्शन से पुणे को पहले 112 के मामूली स्कोर पर रोक लिया और फिर 18.5 में विजयी लक्ष्य हासिल कर लिया। हालाकि छोटे स्कोर को हासिल करने में भी मुंबई ने अपने पांच विकेट खो दिए। रोहित शर्मा ने सबसे अधिक 37 रन बनाए। अंबाती रायडू ने   आगे..
मुंबई का विजय अभियान जारी, केकेआर की 8वीं हार
  आगे..
..तो उस दिन मिलर की किस्मत अच्छी थी, इसलिए बरसे रन!
मोहाली। किंग्स इलेवन पंजाब को आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर पर चमत्कारिक जीत दिलाने वाले युवा बल्लेबाज डेविड मिलर को भी भरोसा नहीं हो रहा था। उन्होंने उस पारी के लिए अपनी किस्मत को क्रेडिट दिया। मिलर ने कहा है कि अच्छी किस्मत के दम पर वह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेल सके। दक्षिण अफ्रीका के 23 वर्षीय मिलर ने सोमवार को महज 38 गेंदों में नाबाद 101 रन बनाकर   आगे..
झगड़ने पर शाहरुख ने जताया अफसोस, गंभीर पर खराब फॉर्म और गरम मिजाज के चलते गिरी गाज
  आगे..
आज फिर पुणे के सामने गेल, 30 गेंदों में ठोका था शतक
  आगे..
धौनी एंड कंपनी को घर में घुसकर चुनौती देंगे पंजाबी मुंडे
हमेशा की तरह टूर्नामेंट में शुरुआत में हार के कुछ झटके खाने के बाद जीत की लय में लौट चुकी दो बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना गुरुवार को घरेलू मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब से होगा। धौनी की टीम घरेलू मैदान का फायदा उठाते हुए अपनी इस जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी। पिछले दो मैच गंवा चुकी पंजाब की टीम को यदि अंतिम चार की दौड़ में   आगे..
सबसे तेज गेल, बाकी सब फेल, जानिए रिकॉ‌र्ड्स के ये खेल
  आगे..
गेल के तूफान को देख धौनी के भी उड़े होश, दिग्गजों ने लिए मजे
  आगे..
सचिन के 40 साल..और ये 40 रोचक बातें
नई दिल्ली। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर आज पूरे 40 साल के हो गए। आज भी उनमें रनों की उतनी ही भूख है, जितनी 1989 में क्रिकेट में पदार्पण के वक्त थी। सचिन मैदान पर जितना गंभीर रहते हैं, बाहर वे उतने ही मजेदार इंसान हैं। साथी खिलाडि़यों के साथ मस्ती की बात हो या परिवार के साथ एंज्वॉय करने की बात हो, सचिन कभी भी पीछे   आगे..
वॉरियर्स ने टॉस जीता, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर की बल्लेबाजी
बेंगलूर। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे सत्र के 31वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ पुणे वॉरियर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।   आगे..
जब दर्शकों से उलझ पड़े थे विराट कोहली, देने लगे थे गालियां
  आगे..
गंभीर-कोहली ने पहले किया शर्मसार, फिर कहा कुछ ऐसा
कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के कप्तान विराट कोहली गुरुवार को खेले गए आईपीएल के 12वें मुकाबले के दौरान मैदान पर पहले खुलेआम भिड़े, फिर बाद में उसपर लीपा-पोती करने लगे। राष्ट्रीय टीम में एकसाथ खेलने वाले इन दोनों खिलाडि़यों के इस शर्मनाक रवैये को देखने वाले हैरान रह गए। मैच समाप्ति के बाद   आगे..
पुणे वारियर्स ने चखा जीत का स्वाद, राजस्थान को पीटा
  आगे..
गजब! एक दिन, दो धमाकेदार मैच..और 6 कीर्तिमान
  आगे..
अब आईपीएल में तड़का लगाएगा मौसम, आज होगा प्रयोग
  आगे..
गांगुली की फेवरेट टीम का नाम सुन हैरान हो सकते हैं आप
  आगे..
घमासान से पहले मुंबई को बड़ा झटका, नहीं खेलेगा यह तूफान
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) के खिलाफ गुरुवार को होने वाले मैच से पहले ही मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका लग गया। उसके स्टार गेंदबाज लसिथ मलिंगा यह मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। पिछले पांच टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी आक्रमण का अहम हिस्सा रहे श्रीलंका के तेज गेंदबाज मलिंगा की पीठ में तकलीफ है। गौरतलब है कि मलिंगा को हाल में बांग्लादेश के   आगे..
मुंबई के लिए ऑस्ट्रेलियाई तकनीक का प्रयोग करेंगे पोंटिंग!
  आगे..
विवादों को नजरअंदाज कर इस धुरंधर ने ले डाली जानदार हैट्रिक
रेव पार्टी व ड्रग्स संबंधी मामलों से विवादों में आए भारतीय क्रिकेटर राहुल शर्मा पुरानी कड़वी बातों को नजरअंदाज कर अब लय में लौटने के लिए प्रायसरत हैं। उन्होंने इसका एक नमूना सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पेश भी कर दिया। दायें हाथ के इस स्पिनर की हैट्रिक की मदद से पंजाब ने ग्रुप-बी में उत्तर प्रदेश [यूपी] को 51 रनों से हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में   आगे..
कप्तान हों या ना हों, विस्फोटक वीरू को नहीं पड़ता कोई फर्क
इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के सदस्य वीरेंद्र सहवाग के प्रदर्शन पर कप्तानी का कोई दबाव नहीं पड़ता। सीजन 6 की शुरुआत से पहले सहवाग ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वे कप्तानी और प्रदर्शन को अलग-अलग नजर से देखते हैं। उनके प्रदर्शन पर कप्तानी का कोई दबाव नहीं पड़ता। जब उनसे पूछा गया कि कहीं बल्लेबाजी प्रभावित होने के   आगे..
और धोनी को मैदान पर ही समझाने लगे सचिन
ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच हो रहे टेस्ट मैच में पहली बार मुकाबला टक्कर का लग रहा है। एक ओर जहां ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मोहाली के मैदान पर बेहतर खेल दिखा कर अपने खोए रुतबे को दोबारा हासिल करने की कोशिशों में जुटे हैं, वहीं दूसरी ओर इंडियन स्पिनर्स कंगारुओं का शिकार करने को बेताब हैं। कंगारू ओपनर डेविड वार्नर ने जहां हाफ सेंचुरी लगा कर टीम को पहली शतकीय   आगे..
..तो धौनी एंड कंपनी के गुरु बनना चाहते हैं स्टाइलिश अजहरुद्दीन!
बाराबंकी। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान तथा मुरादाबाद के सांसद मो. अजहरुद्दीन ने भारतीय क्रिकेट टीम में विदेशी कोच के पक्ष में नहीं हैं। उनके अनुसार पूर्व भारतीय क्रिकेटर ही कोच के रूप में फिट रहेगा तथा खिलाडि़यों को बेहतर ढंग से समझेगा। अजहर केडी सिंह बाबू स्टेडियम में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि क्रिकेट में विदेशी कोचों के स्थान पर भारतीय प्रशिक्षकों को   आगे..
वाटसन का बयान, चेन्नई टेस्ट में धौनी ने किया खूब प्रताडि़त!
ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वाटसन ने ताजा बयान में कहा है कि टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी चेन्नई टेस्ट के दौरान सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाडि़यों को प्रताडि़त कर रहे थे। द हेराल्ड सन में छपी रिपोर्ट के अनुसार वाटसन ने कहा है कि धौनी जिस धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे, उससे उनके साथ-साथ सभी खिलाड़ी काफी प्रताडि़त हो रहे थे। उन्होंने कहा कि   आगे..
सानिया ने दुबई में दिखाया दम, कैटरीना और नादिया को किया बेदम
  आगे..
इंग्लैंड ने जीता अंतिम वन-डे, सीरिज टीम इंडिया के नाम
इयान बैल के शानदार नाबाद शतक (113) और रूट व मोर्गन की उपयोगी पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने भारत को यहां खेले गए अंतिम वन-डे में सात विकेट से हरा दिया। इससे पहले अभी तक अपनी स्विंग का जलवा दिखा चुके भुवनेश्वर कुमार ने आज अंतिम ओवर में बल्लेबाजी में भी हाथ दिखाए और अंतिम ओवर्स में शानदार स्ट्रोक खेल टीम को 226 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया   आगे..
भारत के सामने 251 रन का टार्गेट
  आगे..
भारत ने 28 साल बाद इंग्लैंड के हाथों गंवाई सीरीज
नागपुर। पिच के बदले मिजाज का फायदा उठाते हुए जोनाथन ट्राट [143] और इयान बेल [नाबाद 116] ने भारतीय सरजमीं पर अपने खराब प्रदर्शन को पीछे छोड़ते हुए शानदार शतक जमा लिए वहीं भारत को नागपुर टेस्ट के ड्रा होने के साथ ही टेस्ट सीरीज को 1-2 से गंवाना पड़ा। इसके साथ ही टीम इंडिया का घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ 28 सालों से चला आ रहा विजयी   आगे..
लकी कैप्टन कुक रन आउट, इंग्लैंड बड़े बढ़त की ओर
कोलकाता। दो आसान जीवनदान पाने वाले कप्तान एलिस्टर कुक [190] की बेहतरीन पारी अंक बड़े ही दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से हुआ और अजीबोगरीब ढंग से रन आउट हो गए। कुक के लगातार तीसरे शतक की बदौलत इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत पर 65 रनों की बढ़त बना ली है। टी-ब्रेक तक इंग्लैंड ने तीन विकेट के नुकसान पर 381 रन बना लिए हैं   आगे..
शतक से चूके तेंदुलकर, भारत की आधी टीम आउट
  आगे..
पुजारा और ओझा के दम पर भारत को मिली बड़ी जीत
फिरकी गेंदबाज प्रज्ञान ओझा [4 विकेट] और तेज गेंदबाज उमेश यादव [3 विकेट] के दम पर 5ारत ने पहले टेस्ट के पांचवें दिन कल के नाबाद बल्लेबाजों कप्तान एलिस्टर कुक [176] और मैट प्रायर [91] को आउट करने के बाद इंग्लैंड की दूसरी पारी लंच से पूर्व 406 रनों पर समेट दी। इसके बाद 77 रनों के मिले लक्ष्य को 5ारत ने वीरेंद्र सहवाग का विकेट 2ाोकर आसानी से हासिल   आगे..
वीरू का शतक, स्वान ने झटके तीनों विकेट
वीरेंद्र सहवाग [117] और गौतम गंभीर [45] ने फार्म में वापसी करते हुए शतकीय साझेदारी कर इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन भारत को शानदार शुरुआत दिलाई जिससे टीम ने चायकाल पर जाने के समय तीन विकेट पर 250 रन बना लिए हैं। 2010 के बाद वीरू संग शतकीय साझेदारी करने वाले गंभीर लंच के तुरंत बाद दूसरे ही ओवर में ग्रीम स्वान की गेंद पर   आगे..
ब्राजील की छोरी से इश्क लड़ा रहे कोहली
टीम इंडिया की नई दीवार बनकर उभरने वाले विराट कोहली इन दिनों इश्क फरमा रहे हैं और वह भी किसी भारतीय लड़की के साथ नहीं बल्कि ब्राजील की मॉडल इजाबेल लीटे से इश्क लड़ाने में मशगूल हैं। टीम इंडिया का जब भी किसी दूसरी टीम से मैच होता है तो यह खूबसूरत मॉडल ट्विट जरूर करती है। भारत में कई प्रिंट विज्ञापन कर चुकी इजाबेल के एक करीबी ने बताया कि वह   आगे..
इंडिया से करना है हिसाब चुकता, यूं तैयारी कर रहे हैं आफरीदी
  आगे..
जब दिल कहेगा, तभी लूंगा संन्यास: सचिन
  आगे..
फाइनल में पहुंचा श्रीलंका
कप्तान महेला जयवर्धने की बेहतरीन पारी और रंगना हेराथ की दमदार गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका आईसीसी ट्वेंटी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गया। खिताबी मैच में उसका सामना शुक्रवार को वेस्ट इंडीज व ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।   आगे..
फेल हुआ धोनी का फॉर्मूला, 9 विकेट से हारी टीम इंडिया
  आगे..
टीम के प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं हैं धौनी
  आगे..
सही संयोजन परखने का मौका मिला
  आगे..
युवराज सिंह बोल्ड, 1 रन से हारी इंडिया
ब्रेंडन मैक्कुलम की बेहतरीन बल्लेबाजी और जेम्स फ्रेंकलिन व काइल मिल्स की घातक गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने रोमांचक टी-20 मुकाबला 1 रन से जीत लिया। एम ए चिदंबरम स्टेडियम में हुए मुकाबले में न्यूजीलैंड द्वारा बनाए 167 रन के जवाब में मेजबान टीम 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 166 रन ही बना सकी   आगे..
जब वीरू बने लड़की, चुपके से खिंचवाई फोटो, अब हुई लीक
टीम इंडिया के खिलाड़ियों के बीच होने वाले विवाद अकसर चर्चा का विषय बने रहते हैं। कभी कप्तानी को लेकर खींचतान, तो कभी सीनियर जूनियर के बीच विवाद, लेकिन मौका मिलने पर टीम के खिलाड़ी मस्ती करने से भी नहीं चूकते।   आगे..
मेहमान ढेर, भारत ने किया क्लीन स्वीप
न्यूजीलैंड की टीम राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण जैसे दिग्गज खिलाडि़यों की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया पर दबाव बनाने के इरादे से टेस्ट सीरीज खेलने उतरी थी लेकिन उनके ख्वाबों को युवा टीम इंडिया ने उड़ान लेने का मौका नहीं दिया। पहले हैदराबाद में पारी और 115 रनों से करारी शिकस्त दी और अब बेंगलूर   आगे..
चाचा जान के बाद भतीजे डग ने आउट किया सचिन को
न्यूजीलैंड के डग ब्रेसवेल नेदूसरे और अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को सचिन तेंदुलकर को आउट करने के साथ ही एक अनूठी उपलब्धि अपने परिवार के नाम दर्ज करवा दी। उनके परिवार के दो क्रिकेटरों ने तेंदुलकर को टेस्ट क्रिकेट में आउट किया है। 22 साल पहले उनके चाचा जान ब्रेसवेल ने सचिन को   आगे..
विराट कोहली ने ठोका पचासा
चिन्नास्वामी स्टेडियम में हो रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत ने 5 विकेट गंवा कर 242 रन बना लिए हैं। विराट कोहली और कप्तान धोनी क्रीज पर हैं। धोनी ने छक्के लगा कर बेंगलुरु के क्रिकेटप्रेमियों को जोश में ला दिया। वहीं दूसरे छोर पर खेल रहे विराट कोहली ने लगातार दूसरा पचासा लगाया। इससे पहले, लंच के बाद   आगे..
लंच तक न्यूजीलैंड ने गंवाए तीन विकेट
न्यूजीलैंड ने दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में टीम इंडिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। जहीर खान के शुरुआती झटके के बाद प्रज्ञान ओझा ने दो विकेट झटककर न्यूजीलैंड की हालत फिर खराब कर दी। लंच पर जाने के समय न्यूजीलैंड ने तीन विकेट गंवाकर 108 रन बना लिए हैं। क्रीज पर कप्तान   आगे..
मैच से पहले ही किया था जीतने का वादा
अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में शतक लगाकर खिताबी जीत के हीरो बने कप्तान उन्मुक्त चंद के पिता भरत चंद ठाकुर ने बताया कि उनके बेटे ने मैच शुरू होने से पहले ही रात में एसएमएस भेज कर मैच जीतने का वादा किया था। वहीं जीत के बाद लखनऊ में टीम के उपकप्तान अक्शदीप नाथ के घर भी जीत का जोरदार जश्न मनाया   आगे..
बारिश बनेगी भारत की जीत में बाधा
हैदराबाद टेस्ट का तीसरा दिन भी मेजबान टीम के नाम रहा। आर अश्विन और प्रज्ञान ओझा की फिरकी समझने में नाकाम रही कीवी टीम पहली पारी में महज 159 रन बना सकी। फर्स्ट इनिंग में मिली 279 रन की बढ़त के आधार पर टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को फॉलोऑन दिया। रविवार को चौथे दिन का खेल आधा घंटा पहले, सुबह 9 बजे से शुरू होगा   आगे..
पुजारा ने जमाया पचासा, बाल्ट को मिले दो विकेट
कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। गौतम गंभीर [22] और वीरेंद्र सहवाग [47] ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाई लेकिन ट्रेट बाल्ट [2] ने गंभीर और सचिन तेंदुलकर [19] के विकेट झटककर भारत को जोरदार झटके दे दिए। टी ब्रेक पर जाने के समय   आगे..
लक्ष्मण के बगैर नहीं हो रही टिकटों की बिक्री
वेरी वेरी स्पेशल बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण के पिछले हफ्ते अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने से आहत क्रिकेटप्रेमी भारत और न्यूजीलैंड के बीच कल से शुरू हो रहे टेस्ट मैच के लिए टिकट खरीदने में उत्सुकता नहीं दिखा रहे हैं। हैदराबाद क्रिकेट संघ [एचसीए] के सूत्रों के अनुसार लगभग 39 हजार सीटों वाले राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम   आगे..
आरोप वापस लेने को लीना को मिल रही धमकियां
  आगे..
आज संन्यास की घोषणा कर सकते हैं वेरी-वेरी स्पेशल
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट के वेरी-वेरी स्पेशल बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर सकते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ 23 अगस्त से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। पहला टेस्ट लक्ष्मण के घरेलू मैदान हैदराबाद में 23 अगस्त से खेला   आगे..
सौ टेस्ट खेलने वाले क्लब में शामिल हुए स्ट्रॉस
  आगे..
अच्छे क्रिकेटर नहीं हैं बोल्ट: होल्डिंग
क्लेटन मुर्जेलो,मुंबई। वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग और दुनिया के सबसे तेज धावक उसैन बोल्ट में कुछ बातें समान हैं। पहली यह कि दोनों जमैका से आते हैं और दूसरी यह कि होल्डिंग भी अपने स्कूली दिनों में ट्रैक एंड फील्ड के शानदार एथलीट थे। 1993 में प्रकाशित अपनी पहली आत्मकथा में   आगे..
क्वितोवा ने रोजर्स कप टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता
  आगे..
मियादाद ने बीसीसीआइ की करी तारीफ
  आगे..
आईसीसी को सौंपा विवादित टेप
  आगे..
लंदन ओलंपिक में हॉकी टीम का शर्मनाक प्रदर्शन
मेरठ। लंदन ओलंपिक में हॉकी टीम के शर्मनाक प्रदर्शन ने देश की युवा पीढ़ी के हॉकी के प्रति बढ़ते रुझान को फिर से बैकफुट पर ला दिया है। बीजिंग ओलंपिक में क्वालीफाई न कर सकने पर टीम ने प्रसंशकों की नजर में इतना कद नहीं खोया था, जितना की लंदन ओलंपिक में अपनी दुर्गति करवाकर खोया है।विशेषज्ञों की मानें तो टीम के खेल ने देश में नई नर्सरी को उगने से पहले ही खत्म कर दिया है।   आगे..
लुईस को करारा जवाब
  आगे..
विंडीज से भारत की पहली भिड़ंत
  आगे..
पेस व सानिया की जोड़ी विजयी, भूपति-बोपन्ना हारे
  आगे..
कुश्ती प्रतियोगिता में भी मिली निराशा
लंदन। भारत के लिए लंदन ओलंपिक की कुश्ती प्रतियोगिता में शुक्रवार का दिन बेहदनिराशाजनक रहा, जब उसके दोनों पहलवान अमित कुमार दाहिया और नरसिंह यादव अपने-अपने वर्ग में हार गए। लंदन ओलंपिक के 14वें दिन भारत की ओर से सिर्फ ये दोनों पहलवान ही चुनौती पेश कर रहे थे। भारतीय कुश्ती दल के सबसे युवा पहलवान 19 वर्षीय अमित के पास कांस्य पदक जीतने का मौका था, लेकिन वे रेपेचेज राउंड में अपनी चुनौती को बरकरार नहीं रख सके, जबकि उनके साथी नरसिंह पहले दौर में ही बाहर हो गए और उन्हें रेपेचेज राउंड में खेलने का मौका भी नहीं मिला।   आगे..
दक्षिण अफ्रीका की अगुआई करेंगे डिविलियर्स
  आगे..
वेंगसरकर ने रोहित की प्रतिभा का किया समर्थन
  आगे..
टिंटू आलंपिक से बाहर,गीता भी हारी
  आगे..
ट्वंटी-20 विश्व कप के लिए युवराज का चयन
मुंबई। एक ओर जहां देशभर में जन्माष्टमी की धूम है,वहीं कैंसर पर विजय पानेवाले युवराज सिंह के लिए यह दिन लकी रहा। श्रीलंका में सितंबर में होने वाले ट्वंटी-20 विश्व कप के लिए अंतत: टीम इंडिया में वह जगह पाने में सफल रहे। शुक्रवार दोपहर चयनकर्ताओं के बीच लंबे जद्दोजहद के बाद उनके नाम पर मुहर लग पाई। आज ही ट्वंटी-20 विश्व कप और न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी गई।ट्वंटी-20विश्व कप के लिए युवराज के चयन को लेकर चयनकर्ता एकराय नहीं थे।हालांकि   आगे..
भारतीय फुटबाल टीम का फीफा रैंकिंग में अब तक का सबसे निचला पायदान
  आगे..
तैराक रवींद्रनाथ पर आयी मुसीबत
  आगे..
टिंटु लुका पहॅची सेमीफाइनल में
  आगे..
मैरी कॉम ने जीता कांस्य पदक
लंदन। पांच बार की विश्व चैंपियन और लंदन ओलंपिक में भारत की एकमात्र महिला मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम अब कांस्य पदक के साथ ही भारत लौटेंगी। बुधवार को खेले गएसेमीफाइनल मुकाबले में मैरी को ब्रिटेन की निकोला एडम्स ने 11-6 से मात दी। इससे पहले मैरी ने सेमीफाइनल में पहुंचकर कांस्य पदक पक्का कर लिया था। भारत के खाते में कुल चार पदक हो गए हैं, जिसमें एक रजत और तीन कांस्य शामिल हैं।   आगे..
बिग बी की जमकर आलोचना
  आगे..
टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह सकते है पीटरसन
  आगे..
श्रीलंका की मंशा रह गई धरी की धरी
  आगे..
ओलंपिक के इतिहास में सबसे शर्मनाक प्रदर्शन
लंदन। भारतीय हॉकी टीम के ओलंपिक अभियान की इतिश्री मंगलवार को सभी मैचों में हार के साथ हो गई। ओलंपिक के इतिहास में सबसे शर्मनाक प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम को आखिरी लीग मैच में बेल्जियम ने 3-0 से हरा दिया। भारत के स्ट्राइकर जहां दिशाहीन थे, वहीं डिफेंस छितरा हुआ नजर आया। भारत ने गोल करने के कई मौके गंवाए और लगातार पांच मैच हारकर एक अंक भी नहीं बटोर सका। आठ बार की चैम्पियन भारतीय टीम पूल मैचों में खाता खोले बिना आखिरी स्थान पर रही। भारत का आखिरी स्थान पर रहना वैसे तय था, क्योंकि बाकी सभी टीमों के चार या अधिक अंक थे, लेकिन इस हार से भारत एक भी अंक नहीं जुटा सका। अब 11वें और 12वें स्थान के प्लेऑफ मुकाबले में भारत की टक्कर दक्षिण अफ्रीका से होगी   आगे..
टेनिस खिलाडियों की रैंकिंग में नहीं पड़ा कोई असर
  आगे..
साइना का स्वदेश लौटने पर भव्य स्वागत
  आगे..
श्रीलंकाई टीम करेगी पलटवार
  आगे..
विजेंद्र सिंह क्वार्टर फाइनल मुकाबला हारे
लंदन। बीजिंग में चार साल पहले कांस्य पदक जीतने वाले भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंद्र सिंह लंदन ओलंपिक में अपना 75 किलोग्राम वर्ग का क्वार्टर फाइनल मुकाबला हार गए। विजेंद्र को सोमवार देर रात हुए मुकाबले में उजबेकिस्तान के अबोस अताएव ने 17-13 से पराजित किया। इस तरह मुक्केबाजी में एक और पदक पाने की भारत की उम्मीदों पर गहरा आघात हुआ है।अताएव के खिलाफ विजेंद्र ने निराशाजनक प्रदर्शन किया। दो साल पहले विजेंद्र ने क्वांगचो में आयोजित एशियाई खेलों में अताएव को 7-0 से हराया था।   आगे..
वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड का किया पत्ता साफ
  आगे..
फेल्प्स का कॅरिअर का सबसे बेहतर समापन
  आगे..
मरे ने फेडरर को हराकर जीता स्वर्ण
  आगे..
वनडे रैंकिंग में कोहली की जबरदस्त उछाल
दुबई। भारतीय उपकप्तान विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ अपने दमदार प्रदर्शन की बदौलत आइसीसी की वनडे रैंकिंग में रविवार को दूसरे स्थान पर पहुंच गए। जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे विराट यह सीरीज शुरूहोने से पहले 846 अंकों के साथ वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर थे। वह 31 जुलाई को 866 की अपनी सर्वश्रेष्ठ रेटिंग पर पहुंच गए थे, लेकिन अंतिम वनडे में 23 रन पर आउट होने के कारण वह कुछ अंक गिरकर 858 पर आ गए। विराट अगर पाचवें वनडे में एक और शानदार पारी खेल जाते तो वह शीर्ष पर चल रहे दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला (871) को पीछे छोड़ सकते थे।   आगे..
न्यूजीलैंड फुटबॉल टीम लंदन ओलंपिक से बाहर
  आगे..
मधुरा ने जताया अफसोस
  आगे..
विजेंद्र सिंह क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
  आगे..
सेमीफाइनल में हारी सानिया
भारत की स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल लंदन ओलिम्पक की बैडमिंटन प्रतियोगिता की एकल स्पर्धा के सेमीफाइनल में हार गई हैं। साइना को शुक्रवार को चीन की वांग यहान ने 21- 13, 21- 13 से हराया। विश्व की पांचवीं और टूर्नामेंट की चौथी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी सायना अब कांस्य पदक के लिए प्रयास करेंगी।   आगे..
भारतीय महिला निशानेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन जारी
  आगे..
तेंदुलकर फिर पीपुल्सल च्वाीइस अवार्ड के लिए मनोनीत
  आगे..
दीपिका ने किया निराश, हुई बाहर
  आगे..
ओलंपिक में भी हो रहे हैं मैच फिक्स
लंदन। अभी तक क्रिकेट ही फिक्सिंग के लिए बदनाम था लेकिन अब ओलंपिक में भी मैच फिक्स हो रहे हैं। यह फिक्सिंग पैसों के लिए नहीं बल्कि मजबूत टीम से भिड़ने से बचने के लिए की गई। विश्व बैडमिंटन संघ ने आठ महिला बैडमिंटन खिलाडियों को फिक्सिंग के आरोपों के चलते अयोग्य करार दिया है। इनमें दक्षिण कोरिया की चार,चीन और इंडोनेशिया की दो-दो खिलाड़ी शामिल है। भारत के खेल मंत्री अजय माकन ने खिलाडियों को अयोग्य करार दिए जाने के फैसले पर कहा कि यह न केवल हमारी जीत है बल्कि यह नैतिकता की भावना की जीत है जिससे ओलंपिक ऊपर है। चीन से बचने के लिए हारी टीमें महिला डबल्स मुकाबले में चार जोडियों पर जानबूझकर मैच हारने का आरोप लगा था।   आगे..
लंदन ओलंपिक में जीता पदक नहाते समय तोड़ा
  आगे..
दुनिया के सबसे ज्यादा कमाने वाले दस क्रिकेटरों में से छह भारतीय
  आगे..
स्वर्ण सिंह पदक की दौड़ से बाहर
  आगे..
कोहली की ऑधी में श्रीलंका बही
कोलंबो। पार्ट टाइम गेंदबाज मनोज तिवारी [4/61] के करियर की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद विराट कोहली [नाबाद 128] के शानदार शतक और सुरेश रैना [नाबाद 58] के साथ की गई अविजित 146 रनों की साझेदारी के दम पर टीम इंडिया ने चौथे वनडे मैच में श्रीलंका को 46 गेंदें शेष रहते छह विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया। प्रेमदासा स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए मुकाबले में बेहतरीन फार्म में चल रहे कोहली ने 106 गेंदों में अपना 13वां शतक जमाया। वहीं रैना का पिछली छह पारियों में चौथा अर्धशतक है। दोनों ने बड़ी साझेदारी करते हुए टीम को आसान जीत दिलाई।   आगे..
वेस्टइंडीज का पहला टेस्टे पर कब्जा
  आगे..
अभिनव बिंद्रा नाकामी से नहीं है निराश
  आगे..
श्रीलंका के लिए करो या मरों का मैच
कोलंबो. पिछले मैच में शानदार वापसी करने के बाद भारतीय टीम मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे क्रिकेट मैच के जरिये सीरीज अपनी झोली में डालने के इरादे से उतरेगी।भारत ने सुरेश रैना और इरफान पठान के बीच छठे विकेट की रिकॉर्ड 92 रन की साझेदारी के दम पर तीसरा मैच जीतकर 2-1 से बढ़त बना ली है। इससे पहले दूसरे मैच में भारतीय टीम को शर्मनाक पराजय का सामना करना पड़ा था।भारत के लिए चिंता का सबब लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना है। दूसरी ओर श्रीलंकाई टीम को शीर्ष बल्लेबाज कुमार संगकारा के बिना उतरना होगा जो अंगुली में फ्रेक्चर के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं   आगे..
टीम इंडिया का पलटवार
  आगे..
वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड पर कसा शिकंजा
  आगे..
टेनिस मुकाबले बारिश के कारण स्थिगित
  आगे..
होंडुरास ने किया बहुत बड़ा उलटफेर
लंदन। मध्य अमेरिकी देश होंडुरास ने बहुत बड़ा उलटफेर करते हुए विश्व चैंपियन और खिताब के प्रबल दावेदार स्पेन को यहां रविवार को 1-0 से हराकर उसे लंदन ओलंपिक की फुटबाल प्रतियोगिता से बाहर कर दिया। सातवें मिनट में स्ट्राइकर जेरी बेंग्सटन के हेडर के जरिए किए गोल ने होंडुरास को शुरूआती बढ़त दे दी और इसका मनोवैज्ञानिक फायदा उठाकर मध्य अमेरिकी टीम ने विश्व चैंपियन को मैच में वापसी का कोई मौका नहीं दिया। स्पेन ग्रुप-डी में अपना पहला मैच जापान के हाथों सनसनीखेज ढंग से गंवा दिया था और अब होंडुरास के हाथों मिली करारी हार ने उसे खेलों के महाकुंभ से बाहर ही कर दिया।   आगे..
सचिन का संन्यास लेने का फिलहाल नहीं कोई इरादा
  आगे..
खेलों के महाकुभं का भव्य आगाज
  आगे..
विंडीज की विस्फोटक शुरुआत
  आगे..
श्रीलंका को मुंहतोड़ जवाब देने उतरेगी टीम
कोलंबो। सीरीज का दूसरा वनडे बुरी तरह से गंवाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम शनिवार को खेले जाने वाले तीसरे मुकाबले में श्रीलंका को मुंहतोड़ जवाब देते हुए सीरीज में बढ़त बनाने की कोशिश करेगी। पाच मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। मंगलवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में मेजबान श्रीलंका ने भारत को खेल के सभी विभागों में पछाड़ते हुए नौ विकेट से पराजित किया था।पिछले मुकाबले में सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने 65 रनों की पारी खेली थी, बाकी सारे बल्लेबाज फेल रहे थे। वीरेंद्र सहवाग और गंभीर की जोड़ी पर एक बार फिर तेज शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी।   आगे..
प्रज्ञान ओझा का तीसरा वनडे में खेलना संदिग्धं
  आगे..
भूपति और बोपन्ना को मिला सातवा स्थांन
  आगे..
लंदन में अमिताभ ओलंपिक मशाल लेकर दौड़े
  आगे..
डोपिंग का साया से हिला खेल का महाकुम्भ
लंदन। विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी वाडा की तमाम कोशिशों के बावजूद खेलों के महाकुंभ ओलंपिक पर से डोपिंग का साया हट नहीं पा रहा और पिछले तीन दिनों में 11 एथलीटों पर वाडा द्वारा प्रतिबंध लगने के साथ ही चार एथलीटों के डोपिंग के कारण इन खेलों से बाहर होने की घटना ने पूरे खेल जगत को हिला दिया है।गुरूवार को दो एथलीटों के डोपिंग के कारण ओलंपिक से बाहर होने की खबर आयी जबकि एक एथलीट पहले ही इस कृत्य के लिए इस महाकुंभ से वंचित हो चुकी थी।   आगे..
रेट ब्रिटेन का जीत से आगाज
  आगे..
दक्षिण अफ्रीका को आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में जबर्दस्त फायदा
  आगे..
ओलंपिक की शुरूआत में हो रहे है विवाद
लंदन। लंदन में शुक्रवार से होने वाले खेलों के महाकुंभ ओलंपिक की विधिवत शुरूआत से पहले ही जहां एक ओर उत्तर कोरिया की महिला फुटबाल टीम के मैच पहले चिर प्रतिद्वंद्वी दक्षिण कोरिया का झंडा फहराने बवाल मच गया तो दूसरी ओर टिवटर पर नस्ली टिप्पणी के कारण यूनान की एथलीट को खेलों से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। ओलंपिक आयोजकों की लापरवाही के कारण बुधवार को कोलंबिया के खिलाफ फुटबाल मैच से पहले गलती से दक्षिण कोरिया का झंडा फहरा दिए जाने से नाराज उत्तर कोरिया की टीम मैदान छोड़कर चली गई।   आगे..
आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजों की रैकिंग में दूसर स्थान पर पहुचे कालिस
  आगे..
ओलंपिक खेलों में अपना खिताब बचाने के लिए बोल्ट पूरी तरह फिट
  आगे..
श्रीलंका के हाथों मिली शर्मनाक हार
  आगे..
कपिल देव और बीसीसीआइ के बीच मतभेद खत्म
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पहले विश्व चैंपियन कप्तान व पूर्व तेज गेंदबाज कपिल देव और बीसीसीआइ के बीच मतभेद खत्म हो गए हैं। इंडियन क्रिकेट लीग [आइसीएल] के साथ जुड़ने के कारण कपिल के रिश्ते बोर्ड के साथ बहुत खराब हो गए थे। कपिल की वापसी के साथ ही उनको भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से मिलने वाले डेढ़ करोड़ रुपये के बोनस भुगतान का रास्ता साफ हो गया है। बीसीसीआइ की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि बोर्ड मुख्यालय में आज सुबह 1983 में विश्व कप जीताने वाले कप्तान कपिल देव ने बोर्ड अध्यक्ष एन श्रीनिवासन से मुलाकात की।   आगे..
दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को पारी से हराया
  आगे..
श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच आज
  आगे..
टेस्टोस्टेरोन इंजेक्शन लेने की वजह से पिंकी में आया मर्दाना लक्षण
  आगे..
एल्स रहे एशिया के शीर्ष गोल्फर
लाइथम। भारत के अनिर्बान लाहिड़ी अंतिम दौर में 73 के स्कोर के बावजूद 141वीं ओपन गोल्फ चैम्पियनशिप में संयुक्त 31वें स्थान के साथ एशिया के शीर्ष गोल्फर रहे। दुनिया के सबसे पुराने मेजर टूर्नामेंट में लाहिड़ी का कुल स्कोर तीन ओवर 283 रहा। इस बीच दक्षिण अफ्रीका के अर्नी एल्स ने मेजर खिताब के 10 साल के सूखे को खत्म करते हुए कुल सात अंडर 273 के स्कोर के साथ खिताब जीता।ए   आगे..
ओलंपिक खेलगांव में लहराया तिरंगा
  आगे..
अमला ने जोड़ा दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट इतिहास में नया अध्याय
  आगे..
भारत की लंका पर जीत
  आगे..
डेथ ओवरों की गेंदबाजी में सुधार की जरूरत
हंबानटोटा। टीम इंडिया के कप्तान महेद्र ¨सह धौनी भले ही श्रीलंका के खिलाफ पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला जीत गए हों इसके बावजूद उन्हे लगता है कि उनकी टीम को अंतिम ओवरों की गेंदबाजी में सुधार की जरूरत है।महिंदा राजपक्षे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 21 रनों से हरा दिया। इस प्रकार भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है।धौनी ने जीत के बाद कहा कि हमारे लिए डेथ ओवरों की गेंदबाजी में सुधार की जरूरत है। जहीर खान ने अच्छी गेंदबाजी की। इरफान की अच्छी गेंदबाजी एक सकारात्मक चीज रही   आगे..
स्टेन ने दिलाई वापसी
  आगे..
भारतीय मुक्केबाजी के लिए शानदार विकास की कहनी
  आगे..
राहुल को मिली गांगुली की सहानुभूति
  आगे..
भारत-लंका के बची वनडे सीरीज का पहला मैच आज
हम्बनटोटा (श्रीलंका)। करीब डेढ़ महीने तक आराम करने के बाद टीम इंडिया के शेर आज श्रीलंका फतह करने मैदान में उतरेंगे। दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच आज दोपहर ढाई बजे से खेला जाएगा। इस मैच में दोनों ही टीमें एक-दूसरे पर जीत दर्ज कर सीरीज की शुरुआत धमाकेदार तरीके से करना चाहेंगी।भारतीय टीम ने अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ मार्च में खेला था। इसके बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पाचवें संस्करण में हिस्सा लिया था। आईपीएल के बाद भारतीय टीम के पास लगभग डेढ़ महीने तक आराम करने का अच्छा मौका था और टीम अब नए जोश के साथ श्रीलंका से भिड़ने को तैयार है   आगे..
स्मिथ विशिष्ट क्लब में हुए शामिल
  आगे..
वनडे सीरीज से खुद को परखने का मिलेगा मौका
  आगे..
क्वार्टर फाइनल में भूपति-बोपन्ना की जोड़ी
  आगे..
भारतीय बैडमिंटन की नई सनसनी
कोलकाता। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा लोकप्रियता सूची में अपनी साथी खिलाड़ी साइना नेहवाल को पीछे छोड़कर भारतीय बैडमिंटन की नई सनसनी बन गई हैं। सर्च इंजन गूगल के सर्वे ने इसका खुलासा किया। वर्ष 2010 राष्ट्रमंडल खेलों की युगल चैम्पियन को साइना के तुलना में 80 हिट्स मिले, जबकि साइना के 64 हिट्स रहे, जिन्हें लंदन ओलंपिक में बैडमिंटन स्पर्घा में पदक का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।पिछले सात दिन में दोनों भारतीयों की तुलना "गूगल इनसाइट फार सर्च" का इस्तेमाल कर किए जाने वाले सर्वे में की गई है, लेकिन ओवरऑल टेनिस महिला खिलाड़ी सानिया मिर्जा "नेटीजन" की पहली पसंद है, जिन्हें सबसे ज्यादा 84 हिट्स मिले हैं   आगे..
प्रभजोत सिंह को ओलंपिक में बढि़या प्रदर्शन की उम्मीद
  आगे..
ट्वंटी-20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया व न्यूजीलैंड ने घोषित की टीम
  आगे..
भारत-श्रीलंका में मजेदार होगा मुकाबला: जयसूर्या
  आगे..
ट्वेंटी-20 विश्व कप के लिए भारत की 30 सदस्यीय संभावित टीम
मुंबई। कैंसर से उबरने के बाद अभ्यास शुरू करने वाले युवराज सिंह को सितंबर-अक्टूबर में श्रीलंका में होने वाली ट्वेंटी-20 विश्व कप के लिए भारत की 30 सदस्यीय संभावित टीम में शामिल किया गया है। खराब फॉर्म के कारण लंबे समय से टीम से बाहर अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह भी टीम में शामिल हैं। बीसीसीआइ के सचिव संजय जगदाले द्वारा बुधवार को घोषित टीम में युवा हरफनमौला मंदीप सिंह और विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा के अलावा अनुभवी घरेलू खिलाड़ी अंबाती रायुडू को भी जगह दी गई है। आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 2009 में खेलने वाले तेज गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी को भी 30 सदस्यीय सूची में जगह दी गई है।   आगे..
भारत का पहला दल पहुंचा ओलंपिक खेलगांव
  आगे..
क्रिकेट एवं राजनीति के मैदान से विरोध के स्वर
  आगे..
कलमाड़ी को ओलंपिक में शामिल होने को लेकर चौतरफा विरोध
  आगे..
सानिया मिर्जा की ओलंपिक तैयारियों को तगड़ा झटका
का‌र्ल्सबाद [अमेरिका]। भारत की स्टार खिलाड़ी सानिया मिर्जा की ओलंपिक तैयारियों को तगड़ा झटका लगा है। सानिया और उनकी अमेरिकी जोड़ीदार बेथानी माटेक-सैंड्स मर्करी इंश्योरेस ओपेन के पहले दौर में ही हार गई है। 27 जुलाई से शुरू होने वाले लंदन ओलंपिक से पहले सानिया का यह आखिरी टूर्नामेंट था।महिलाओं के डबल्स मुकाबले में हाओ-चिंग चान और यंग-जान चान की चीनी ताइपे जोड़ी ने सानिया और सैंड्स को 5-7, 6-4,10-5 से पराजित किया। इस मुकाबले को जीतने के लिए चीनी ताइपे की खिलाड़ियों को एक घंटा 56 मिनट तक कोर्ट पर पसीना बहाना पड़ा।   आगे..
ओलंपिक में पदक जीतना ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट जीतने जैसा
  आगे..
वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज की अपने नाम
  आगे..
बीसीसीआइ के फैसले का स्वागत
  आगे..
भारत-पाक श्रृंखला की एशेज श्रृंखला से की तुलना
कराची। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने भारत-पाक श्रृंखला को आस्ट्रेलिया और इंग्लंड की टीमों के साथ खेली जाने वाली एशेज श्रृंखला से तुलना की है। अफरीदी ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच होने वाली श्रृंखला एशेज से भी बड़ी है।पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने दिसंबर-जनवरी में भारत में तीन एकदिवसीय और दो ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलने का स्वागत किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड [बीसीसीआई] की कार्यकारी समिति ने दोनों देशों के बीच तीन एकदिवसीय और दो ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेले जाने की मंजूरी सोमवार को दी।समाचार पत्र 'द नेशन' ने अफरीदी के हवाले से लिखा है, 'पाकिस्तान और भारत के बीच खेली जाने वाली श्रृंखला की लोकप्रियता आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली एशेज श्रृंखला से अधिक है।   आगे..
सेरेना के नाम रहा स्टेनफोर्ड क्लासिक का फिताब
  आगे..
एशियाई कराटे चैंपियनशिप में जूनियर वर्ग में नंदिनी ने रचा इतिहास
  आगे..
एक बार फिर से देखने को मिलेगा क्रिकेट का रोमांच
  आगे..
जीव मिल्खा के नाम रहा स्कॉटिश ओपेन खिताब
इंवरनेस [स्कॉटलैंड]। भारतीय गोल्फर जीव मिल्खा सिंह ने इटली के प्रतिद्वंद्वी फ्रांसेस्को मोलीनारी को प्ले ऑफ में हराकर स्कॉटिश ओपेन खिताब जीत लिया। इसके साथ जीव ने अगले सप्ताह होने वाले ब्रिटिश ओपेन के लिए भी क्वालीफाई कर लिया। उन्होंने टूर्नामेंट के आखिरी दिन संयुक्त 16वें स्थान से शुरुआत करते हुए बोगी रहित पांच अंडर 67 का स्कोर बनाकर बढ़त हासिल कर मोलीनारी के साथ प्ले ऑफ में खेलने का अधिकार हासिल किया। प्ले ऑफ के पहले होल में जीव ने 15 फीट से बर्डी लगाई, जबकि मोलीनारी 25 फीट से चूक गए। इससे पहले जीव ने शुरुआती छह होल में चार बर्डी लगाई। जिसके बाद उन्होंने 18वें होल में बर्डी सहित आठ पार लगाए।   आगे..
इग्लैंड में हार से निराश ऑस्ट्रेलिया
  आगे..
भारत वियतनाम के हाथों हार कर हुआ बाहर
  आगे..
पठान की भारतीय टीम में वापसी
  आगे..
पिंकी प्रकरण में आया नया मोड़
कोलकाता। पिंकी प्रमाणिक के रिहा होने के बाद मामले में एक और नया मोड़ आ गया है। उसकी पूर्व लिव-इन पार्टनर जिसके आरोप के बाद इस एथलीट को गिरफ्तार कर लिया गया था ने शुक्रवार को यू-टर्न लेते हुए कहा कि उसने पिंकी पर रेप का आरोप पूर्व एशियाई चैंपियन व सांसद ज्योतिर्मय सिकदर के पति अवतार सिंह के कहने पर लगाया था। उसने कहा कि पेशे से ब्रोकर अवतार सिंह का पिंकी प्रमाणिक के साथ कुछ जमीन विवाद है और वह प्रमाणिक को पुरुष साबित कर करना चाहता था। यह बयान उस समय आया जब बंगाल के खेल मंत्री मदन मित्रा ने कुछ दिन पूर्व कहा था कि एक आदमी 2004 में गिरफ्तार किया गया था जो इस एथलीट से हड़पना चाहता था।   आगे..
बाउचर ने आंख में लगी चोट के कारण लिया संन्यास
  आगे..
ब्रेट ली का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्या्स
  आगे..
आरसीबी से भुगतान में देरी से खिलाड़ी चितिंत
  आगे..
नारंग को ओलंपिक से बहुत उम्मी दें
नई दिल्ली। अनुभवी व पूर्व विश्व रिकॉर्डधारी निशानेबाज गगन नारंग तीसरी बार ओलंपिक में भाग लेने जा रहे हैं और उन्हें उम्मीद है कि ओलंपिक में मिला तीसरा मौका उनके लिए भाग्यशाली रहेगा। लंदन में निशानेबाजी में वह तीन स्पर्धाओं में अपनी चुनौती पेश करेंगे। राइफल निशानेबाज नारंग लंदन से पूर्व एथेंस और बीजिंग ओलंपिक में पदक जीतने में नाकाम रहे थे। खेलों के इस महाकुंभ में नारंग चार साल पहले मात्र एक अंक से फाइनल में पहुंचने से चूक गए थे। बीजिंग में भाग लेने से पहले नारंग ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आईएसएसएफ विश्व कप, विश्व चैंपियनशिप, राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाड में पदक हासिल किया था।   आगे..
ऑस्ट्रेलिया की द्विपक्षीय सीरीजों में सबसे बड़ी हार
  आगे..
अजहर के शतक ने बनाया मैच दिलचस्प्
  आगे..
टेस्ट क्रिकेट पर महा-बहस
  आगे..
लंदन ओलंपिक में डोपिंग करने वाले एथलीटों का फंसना तय
मुंबई। लंदन ओलंपिक में डोपिंग करने वाले एथलीटों का फंसना तय है। विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) अपने अभियान में और सख्ती लाते हुए ओलंपिक खेलों के इतिहास के इस बार सबसे ज्यादा डोप टेस्ट करेगी। इस दौरान 6000 से ज्यादा नमूने जांचे जाने की उम्मीद है। वाडा के अध्यक्ष जॉन फाहये ने कहा, यह ओलंपिक इतिहास में सर्वाधिक डोप टेस्ट वाले खेल होंगे और जो खिलाड़ी इसमें शामिल होंगे उनके लिए यह जानना जरूरी है कि खेल गांव में कदम रखने के साथ ही उन पर डोपिंग रोधी अधिकारियों की कड़ी नजर रहेगी।   आगे..
कोई भी जीत सकता है 100 मीटर स्पद्र्धा
  आगे..
ताइबू का चौंकाने वाला फैसला
  आगे..
एआईटीए की सानिया को मनाने की कोशिश
  आगे..
सचिन ने बताया शीर्ष में बने रहने का प्रमुख कारण
नई दिल्ली। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का मानना है कि क्रिकेट से उनका 'पागलों जैसा प्यार' ही दो दशकों तक इस खेल में उनके शीर्ष में बने रहने का प्रमुख कारण रहा है। साथ ही श्रीलंकाई दौरे पर नहीं जाने के कारणों पर अपनी सफाई भी दी। यह पूछे जाने पर कि चोटी के खिलाड़ियों को खुद को विभिन्न पहलुओं जैसे कि दबाव और चोटों से खुद को कैसे बचाना चाहिए इस पर तेंदुलकर ने कहा, 'मैं आपका जवाब क्रिकेटर के नजरिए से दे सकता हूं। आपको क्रिकेट से बेइंतहा प्यार करना होगा।   आगे..
फेडरर टेनिस रैंकिंग में शीर्ष पर, शारापोवा ने गंवाई शीर्ष रैंकिंग
  आगे..
फुटबॉलर की मैच के दौरान लगी चोट से मौत
  आगे..
वरुण का चौंकाने व डराने वाला बयान
  आगे..
भारतीय बैडमिंटन खिलाडिय़ों का नेतृत्व करेंगी साइना नेहवाल
नई दिल्ली. विश्व की पांचवें नंबर की खिलाड़ी साइना नेहवाल 27 जुलाई से लंदन में शुरू हो रहे ओलिंपिक में हिस्सा लेने वाली भारतीय बैडमिंटन खिलाडिय़ों के पांच सदस्यीय दल का नेतृत्व करेंगी। 1992 में बैडमिंटन को ओलिंपिक खेलों में शामिल किए जाने के बाद से भारत की ओर से ओलिंपिक में हिस्सा लेने वाला यह अब तक का सबसे बड़ा भारतीय शटलरों का दल है। साइना ने इस साल अब तक स्विस ओपन, थाईलैंड ओपन और इंडोनेशियन ओपन जीतने में सफलता पाई है। वैसे उन्होंने पिछले चार वर्षों में कई सुपर सीरीज खिताब जीते हैं।   आगे..
फेडरर फिर बने टेनिस के बादशाह
  आगे..
इंग्लैंड फुटबाल टीम की कप्तानी करेगे रेयान गिग्स
  आगे..
अब वनडे सीरीज हुई रोमांचक
  आगे..
पेस-वेस्नीना की खिताबी जंग में पराजय
विंबलडन। भारत के लिएंडर पेस और रूस की एलेना वेस्नीना की जोड़ी को अपने पहले ग्रैंड स्लैम का इंतजार अभी और करना होगा। रविवार को विंबलडन मिश्रित युगल के फाइनल में जोरदार संघर्ष के बाद इस चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी को पराजय का सामना करना पड़ा। दूसरी वरीय अमेरिका के माइक ब्रायन और लिसा रेमंड की जोड़ी ने उन्हें 6-3, 7-5, 6-4 से पराजित किया। पहला सेट हारने के बाद दूसरे सेट में पेस-वेस्नीना ने जोरदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की और मैच को 1-1 से बराबर दिया। तीसरे सेट में भी दोनों जोड़ियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। लेकिन अमेरिकी जोड़ी ने उन्हें निर्णायक सेट में मौका नहीं दिया और 6-4 से मैच और खिताब अपनी झोली में डाल लिया।   आगे..
खिताबी मुकाबलें में फेडरर की भिड़त मरे से
  आगे..
अर्जुन अवार्ड के लिए भेजा गया युवराज का नाम
  आगे..
राहुल द्रविड़ का नाम राजीव गांधी खेल रत्न के लिए नामांकित
  आगे..
सहवाग व धोनी के बीच आया नया विवाद
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग एवं टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए सहवाग ने धोनी एवं उनकी कप्तानी को निशाने पर लेते हुए कहा कि हम सिर्फ धोनी की अच्छी कप्तानी की वजह से ही नहीं, बल्कि एक अच्छी टीम की वजह से विश्व कप जीते थे। उन्होंने कहा कि हमने हाल के कुछ सालों में दो विश्व कप जीते हैं। दोनों में जीत की वजह अच्छी टीम थी। भारत ने 2007 में टी-20 और 2011 में वनडे का विश्व कप अपने नाम किया है।सहवाग ने साफ कहा कि किसी भी कप्तान के पास अच्छी टीम होती है तो वह जीतता है।   आगे..
सेरेना विलियम्स ने फाइनल में किया प्रवेश
  आगे..
पूनिया ओलंपिक खेलों के लिए पहुंचीं लंदन
  आगे..
एथलीट पिंकी की सुनवाई आज
  आगे..
ग्रेग चैपल की किताब ने दिया ताजा विवाद को जन्म
मुंबई। भारत के पूर्व कोच ग्रेग चैपल ने राहुल द्रविड़ पर अपनी नई किताब में यह कहकर ताजा विवाद को जन्म दे दिया है कि यदि द्रविड़ को उतना ही सहयोग मिल पाता जितना उन्होंने बाकी कप्तानों को दिया तो वह देश के सबसे सफल कप्तान होते। चैपल ने लिखा है कि द्रविड़ ने भारत को कई मैचों में जीत दिलाई, लेकिन उनकी कामयाबी पर टीम के कुछ सदस्य खुश नहीं होते थे। उन्होंने अपनी किताब 'राहुल द्रविड़ - टाइमलेस स्टील' में लिखा कि टीम की कामयाबी का जश्न सभी नहीं मनाते थे। कुछ खिलाड़ियों को उनकी सफलता से डर लगता था और वे राहुल के खिलाफ रहते थे।   आगे..
युवराज सिंह की संघर्ष क्षमता की सराहना
  आगे..
इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच रद
  आगे..
टेस्ट क्रिकेट के वजूद को खतरा
  आगे..
अभिजीत चैंपियन तो वेंकटेश बने भारत के 28वें ग्रैंडमास्टर
फिलाडेल्फिया [अमेरिका]। राष्ट्रीय चैंपियन अभिजीत गुप्ता ने अमेरिका के इंटरनेशनल मास्टर (आइएम) डीन इपोलिटो को हराकर फिलाडेल्फिया अंतरराष्ट्रीय शतरंज टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया, जबकि एमआर वेंकटेश भारत के 28वें ग्रैंडमास्टर बनने में सफल रहे। एशियाई चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य अभिजीत गुप्ता ने टूर्नामेंट के दौरान छह बाजी जीतीं और तीन बाजी ड्रॉ रहीं, जिससे उन्होंने संभावित नौ में से 7.5 का स्कोर बनाया। भारतीय दल के लिए एक और अच्छी खबर है। वेंकटेश ने प्रतियोगिता के दौरान अपना तीसरा और अंतिम ग्रैंडमास्टर नॉर्म हासिल किया   आगे..
संगकारा ने ब्रैडमैन के रिकार्ड को तोड़ा
  आगे..
भारतीय महिलाएं सेमीफाइनल में भारतीय महिलाएं सेमीफाइनल में भारतीय महिलाएं सेमीफाइनल में
  आगे..
विंबलडन में भारतीय पुरुष जोड़ी को जोरदार झटका
  आगे..
श्रीलंका दौरे के लिए टीम घोषित
नई दिल्ली। धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और गेंदबाज जहीर खान की श्रीलंका दौरे के लिए आज घोषित भारतीय टीम में वापसी हुई है। हालांकि पांच मैचों की वनडे सीरीज और एकमात्र ट्वंटी-20 मैच के लिए घोषित टीम में सचिन तेंदुलकर को आराम दिया गया है। जबकि हरभजन सिंह को एक बार फिर टीम में नहीं रखा गया है। पिछले महीने राज्य सभा सांसद के रूप में शपथ लेने वाले सचिन को इस दौरे के लिए आराम दिया गया है। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की अगुवाई वाली टीम में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है। विराट कोहली टीम के उपकप्तान होंगे।   आगे..
विंबलडन से शारापोवा हुई बाहर
  आगे..
एथलीट पिंकी के रक्त का नमूना लिया गया
  आगे..
दुनिया की नंबर एक तीरंदाज होने का दबाव नहीं
  आगे..
श्रीलंका दौरे के लिए चुनी जाएगी टीम
नई दिल्‍ली. श्रीलंका दौरे के लिए चार जुलाई को भारतीय टीम चुनी जाएगी। साथ ही टी-20 वर्ल्ड कप के 30 संभावितों के नाम भी घोषित किए जाएंगे। लेकिन बुधवार को जब चयनकर्ता टीम सेलेक्‍शन को लेकर माथापच्‍ची करेंगे तो सबसे बड़ी उलझन सचिन तेंडुलकर को लेकर ही रहेगी। 2011 में वर्ल्‍ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया के पदर्शन में गिरावट आनी शुरू हो गई और अब इसकी हालत बेह‍द खराब है। हाल में कैरीबियाई दौरे पर इंडिया-ए के बल्‍लेबाजों के प्रदर्शन ने चयनकर्ताओं की चिंता और बढ़ा दी है क्‍योंकि टीम के कई प्रतिभावान खिलाड़ी इस दौरे पर बुरी तरह फ्लॉप रहे।   आगे..
फेल्प्स की लंदन ओलंपिक में सीट सुरक्षित
  आगे..
यूरो कप का खिताबी मुकाबला रविवार को
  आगे..
पिंकी की जमानत याचिका खारिज
  आगे..
लिएंडर पेस के तीखे तेवर
लंदन. भारत के शीर्ष युगल खिलाड़ी लिएंडर पेस ने आखिरकार लंदन ओलिंपिक में खेलने के लिए हां कर दी है, लेकिन साथ ही उन्होंने तीखे तेवर भी दिखाए। पेस ने कहा कि मैं सिर्फ खेलता हूं, राजनीति नहीं करता हूं। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि सारा मामला दुर्भाग्यपूर्ण है। मुझे अब खेल के अंदर भी खेल नजर आने लगा है। विष्णु की पूरी मदद को तैयार अटलांटा में 1996 में हुए ओलिंपिक में भारत की ओर से टेनिस में एकमात्र कांस्य पदक जीतने वाले पेस ने कहा कि मैं विष्णु की मदद करने की कोशिश करूंगा, जो पहली बार ओलिंपिक में हिस्सा लेने जा रहे हैं।   आगे..
भारत की श्रीलंका पर धमाकेदार जीत
  आगे..
विंबलडन में राफेल नडाल बाहर
  आगे..
श्रीलंका प्रीमियर लीग में गहरी रुचि
  आगे..
यूरो कप के फाइनल में इटली
वारसा [पोलैंड]। मारियो बालोटेली के दागे दो गोल की बदौलत पूर्व चैंपियन इटली ने गत उपविजेता जर्मनी को हराते हुए यूरो कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उसका सामना विश्व चैंपियन स्पेन से होगा। पहले सेमीफाइनल में पेनाल्टी शूटआउट में पुर्तगाल को हराकर स्पेन लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचा था। यूरो कप का दूसरा सेमीफाइनल भी कांटे का रहा। इटली के स्ट्राइकर बालोटेली ने पहले हाफ में दो गोल ठोककर अपनी टीम को बढ़त दिला दी थी। इटली की टीम इस बढ़त को कायम रखने में कामयाब रही।   आगे..
विंबलडन में परिणाम उम्मीेद के विपरीत
  आगे..
भूपति-बोपन्ना दूसरे दौर में
  आगे..
सानिया के बाद भूपति भी जमकर बरसे
  आगे..
पुर्तगाल का टूटा सपना
दोनेत्सक.पेनल्टी शूटआउट में पुर्तगाल को 4-2 से मात देकर गत विजेता स्पेन लगातार तीसरी बार यूरो कप के फाइनल में पहुंच गया है। अतिरिक्त समय के बाद भी मुकाबला गोलरहित रहा तो मैच पेनल्टी शूटआउट में पहुंच गया, जिसमें पुर्तगाल के ब्रुनो एल्विस की किक क्रॉसबार से टकराकर लौट आई जबकि जाओ माउंटिनो के शॉट का स्पेन के गोलकीपर ने बेहतरीन बचाव करके गोल पोस्ट में जाने से रोक लिया। वहीं दूसरी ओर स्पेन के सेस फेब्रेगस ने अपनी टीम को ओर से विजयी किक दागी।अब रविवार को कीव में होने वाले फाइनल मुकाबले में स्पेन,गुरूवार होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेगा।   आगे..
विंबलडन ओपन में सेरेना व नडाल आगे बढ़े, साफरोवा बाहर
  आगे..
ट्वेंटी-20 क्रिकेट मुकाबले में भारत की हार
  आगे..
लंदन ओलंपिक आतंकियों के निशाने पर
  आगे..
सानिया मिर्जा ने निकाली भड़ास
नई दिल्ली। लंदन ओलंपिक के लिए वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाली टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अपनी भड़ास निकालते हुए कहा कि उन्हें मिश्रित युगल स्पद्र्धा में लिएंडर पेस के साथ जोड़ी बनाने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन उन्होंने खुद को चारे की तरह इस्तेमाल करने के लिए एआइटीए को आड़े हंाथों लिया। सानिया के अलावा सोमदेव देवबर्मन को भी वाइल्ड कार्ड के साथ ओलंपिक में इंट्री दी गई। अनुभवी रश्मि चक्रवर्ती के साथ महिला युगल स्पद्र्धा के लिए वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने के बाद सानिया ने कहा कि मुझे उस खिलाड़ी के साथ खेलने के लिए मजबूर किया गया, जिसके साथ मैं खेलना नहीं चाहती थी।   आगे..
About Computer
  आगे..
भारतीय पुरुष तीरंदाजी टीम को ओलंपिक टिकट
  आगे..
सायना को 50 लाख रुपये का इनाम
  आगे..
पुर्तगाल यूरो कप के सेमीफाइनल में
  आगे..
पेस की लंदन ओलंपिक से बहिष्कार की धमकी
मुंबई। अपने से कहीं कमतर खिलाड़ी विष्णु वर्धन के साथ जोड़ी बनाए जाने से नाराज भारत के नंबर एक युगल टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस की लंदन ओलंपिक से बहिष्कार की धमकी के बीच एआइटीए का एक चयनकर्ता उनको मनाने के लिए लंदन में मुलाकात करेगा। चयनकर्ता रोहित राजपाल शुक्रवार को लंदन के लिए रवाना होंगे जहां पेस अगले हफ्ते से शुरू हो रहे विंबल्डन की तैयारियों में व्यस्त हैं से मुलाकात करेंगे। हालांकि राजपाल का पहले से ही विंबल्डन मैच देखने का कार्यक्रम था और अब वे वहीं पेस को मनाने की कोशिश करेंगे।   आगे..
टी-20 में जिम्बाब्वे ने द.अफ्रीका को हराया
  आगे..
सलमान बट हुए रिहा
  आगे..
एआइटीए को पड़ा झुकना
  आगे..
फ्रांस क्वार्टर फाइनल में
डोनेस्क (उक्रेन)। फ्रांस की टीम ने यूरो 2012 के ग्रुप डी मैच में पहले ही प्रतियोगिता से बाहर हो चुके स्वीडन के हाथों 0-2 की शिकस्त के बावजूद छह साल में पहली बार किसी बड़ी प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में इंग्लैंड ने भी गोल लाइन रैफरी की बड़ी गलती के कारण उक्रेन को 1-0 से हराकर अंतिम आठ का सफर तय किया। इस हार के साथ उक्रेन टूर्नामेंट से बाहर हो गया और इस तरह उक्रेन और पोलैंड दोनों सहमेजबान ग्रुप चरण की बाधा को भी पार करने में विफल रहे। इंग्लैंड की ओर से करिश्माई खिलाड़ी वेन रूनी ने 48वें मिनट में गोल दागा, जिससे टीम ग्रुप डी में शीष्ाü पर रही और अब उसे रविवार को कीव में होने वाले क्वार्टर फाइनल में इटली का सामना करना है   आगे..
जर्मनी और पुर्तगाल क्र्वाटर फाइनल में
  आगे..
पिंकी को रेलवे ने किया निलंबित
  आगे..
हरमीत ने ब्राजील में रचा नया इतिहास
  आगे..
साइना ने किया करिश्मा ,जीती सीरीज
जकार्ता। विश्व की पांचवीं वरीयता प्राप्त और भारत की सर्वोच्च वरीय साइना नेहवाल ने लंदन ओलंपिक की अपनी तैयारियों को मूर्त रूप देते हुए इंडोनेशिया ओपेन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट जीत लिया है। साइना ने बीते चार साल में तीसरी बार इस टूर्नामेंट पर कब्जा किया है। यही नहीं, उन्होंने इस साल अपना तीसरा खिताब जीता है।रविवार को महिलाओं के सिंगल्स फाइनल में साइना ने विश्व की तींसरी वरीयता प्राप्त चीन की ली जुरेई को तीन गेम तक चले मुकाबले में 13-21, 22-20, 21-19 से पराजित किया। जुरेई मौजूदा ऑल इंग्लैंड और एशियाई चैंपियन हैं।   आगे..
रोमांचक मुकाबले में स्वीडन को इंग्लैंड ने हराया
  आगे..
टेस्ट कप्तानी को लेकर छिड़ी बहस में कूदे कोहली
  आगे..
पीटी ऊषा पिंकी के समर्थन में
  आगे..
लंदन में भूपति होगे पेस के जोड़ीदार
बेंगलूरू। लंदन ओलम्पिक में लिएंडर पेस के जोड़ीदार महेश भूपति होंगे। भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने फैसला किया है कि लंदन ओलम्पिक में देश से पुरूष युगल की एक ही टीम जाएगी और वह टीम होगी महेश भूपति और लिएंडर पेस की। अगर इनमें से कोई खिलाड़ी एक-दूसरे के साथ खेलने से इनकार करता है तो उसके खिलाफ संघ कार्रवाई करेगा। संघ ने साफ कर दिया है कि उसकी नजर ओलम्पिक में पदक जीतने पर है और खिलाडियों के आपसी मतभेद अथवा उनके व्यक्तिगत पसंद कोई मायने नहीं रखता।   आगे..
इटली का एक और मुकाबला ड्रा
  आगे..
बिसला भविष्य को लेकर परेशान
  आगे..
साइना क्वार्टर फाइनल में
  आगे..
एथलीट पिंकी पुरुष है या महिला?
नई दिल्ली। इस रहस्योदंघाटन के बाद कि दोहा एशियाई खेलों की रिले स्पद्र्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली महिला एथलीट पिंकी प्रमाणिक पुरुष है भारतीय एथलेटिक्स फेडरेशन [एएफआइ] सकते में है। एएफआइ ने गुरुवार को यहां कहा कि उसे पिंकी की मेडिकल रिपोर्ट आने का इंतजार है। दूसरी तरफ पुलिस ने पूछताछ के लिए पिंकी को गिरफ्तार कर लिया है। एएफआइ के सचिव सीके वाल्सन ने कहा, 'यह बेहद पेचीदा स्थिति है। हमें नहीं मालूम कि पिंकी वाकई पुरुष है या यह समय के साथ हार्मोन में बदलाव का नतीजा है, जैसा अक्सर होता है। हमें किसी नतीजे पर पहुंचने के लिए मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार करना होगा। अगर वह पुरुष पायी जाती है, तो हमें आइएएएफ को सूचित करना होगा।   आगे..
पुर्तगाल ने डेनमार्क को हराया
  आगे..
यूरो कप में जर्मनी की लगातार दूसरी जीत
  आगे..
दो भारतीय होंगे ओलंपिक मुक्केबाजी में रेफरी
  आगे..
साइना की इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज में शानदार शुरुआत
जकार्ता। पिछले सप्ताह थाईलैंड ओपन जीतकर लंदन ओलंपिक से पहले बेहतरीन फॉर्म का परिचय देने वाली भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज में शानदार शुरुआत की। साइना ने पिछले हफ्ते लगातार दूसरी बार थाइलैंड ओपन जीता था। साइना ने बुधवार को यहां जापान की सायका सातो को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 21-12, 14-21, 21-17 से पराजित किया।   आगे..
ग्रीस को पराजित कर चेक गणराज्य ने किया उलटफेर
  आगे..
नीदरलैंड्स के लिए करो या मरो का मैच
  आगे..
रणजी ट्राफी में भारी बदलाव की सिफारिश
  आगे..
इंडोनेशिया ओपन में गुट्टा-दीजू, कश्यप विजयी
जकार्ता। लंदन ओलंपिक से पूर्व तैयारियों में जुटे भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने इंडोनेशिया ओपन में जीत के साथ शुरुआत की है। मिश्रित युगल में ज्वाला गुट्टा और वी. दीजू को जीत मिली है जबकि पुरुष एकल में पुरुपल्ली कश्यप भी दूसरे दौर में पहुंच गए है। हालांकि मिश्रित युगल में ही तरुण कोना और अश्विनी पोनप्पा को हार मिली है। गुट्टा और दीजू ने पहले दौर में दक्षिण कोरिया सेयोंग वू और ये ना जांग की जोड़ी को 50 मिनट तक चले मुकाबले में 14-21, 21-11, 21-16 से पराजित किया।   आगे..
यूक्रेन ने यूरो कप मे स्वीडन को हराया
  आगे..
नडाल ने फ्रेंच ओपन जीतकर रचा इतिहास
  आगे..
भारतीय अंपायर आईसीसी इलीट पैनल में नहीं शामिल
  आगे..
छेत्री को मिली भारतीय टीम की कमान
नई दिल्ली। लंदन ओलंपिक के लिए भारत की 16 सदस्यीय टीम की कमान गोलकीपर भरत छेत्री को सौंपी गई है, जबकि अनुभवी फुल बैक इग्नेश टिर्की को भी टीम में शामिल किया गया है।हॉकी इंडिया ने लंदन ओलंपिक 2012 की टीम की सोमवार को घोषणा की, जिसमें दो स्टैंडबाय के तौर पर सरवनजीत सिंह और कोथाजीत सिंह को शामिल किया गया है। ये टीम के साथ ओलंपिक खेलगांव में रहेंगे, लेकिन 16 खिलाडियों में से किसी को चोट लगने पर ही उन्हें टीम में जगह दी जाएगी। आठ बार की ओलंपिक चैम्पियन भारतीय टीम 30 जुलाई को हॉलैंड से पहला मैच खेलेगी। भारत को पूल बी में जर्मनी, कोरिया, न्यूजीलैंड, बेल्जियम, हॉलैंड के साथ रखा गया है। चोटिल युवराज को टीम में जगह नहीं फिटनेस समस्या से जूझ रहे युवा स्ट्राइकर युवराज वाल्मीकि टीम में जगह नहीं बना सके हैं   आगे..
क्रोएशिया ने आयरलैंड को हराया
  आगे..
यूरो कप का रोमांचक मुकाबला
  आगे..
जहीर का ऐतिहासिक रिकार्ड टूटा
  आगे..
साइना ने जीता थाईलैंड ओपन
काक। भारत की नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने लंदन ओलंपिक से पूर्व लय पाते हुए रविवार को थाईलैंड ओपन ग्रैंड प्रिक्स गोल्ड का खिताब अपने नाम कर लिया। विश्व में पांचवें नंबर साइना ने स्थानीय खिलाड़ी रेचेनोक इंथेनन को हराया। टूर्नामेंट में शीर्ष वरीयता प्राप्त 22 वर्षीय साइना ने सीयू स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में खेले गए रोमांचक मुकाबले में रेचेनोक को 19-21, 21-15, 21-10 से हराया। दोनों के 65 मिनट तक जोर-आजमाइश चलती रही। साइना का इस साल यह दूसरा खिताब है। इससे पूर्व उन्होंने मार्च में स्विस ओपन जीता था। सेमीफाइनल में थाईलैंड की ही पॉर्नतिप बुरानाप्रासर्तुक को शनिवार को यहां 24-22, 21-11 से हराया था। फाइनल में मुकाबला उतार-चढ़ाव वाला रहा।   आगे..
यूरो कप: पॉल बाबा का स्थान भारतीय हथिनी लेगी
  आगे..
रूस ने चेक गणराज्य को4-1 से रौदा
  आगे..
धाविका सुधा को ओलंपिक टिकट
  आगे..
सायना नेहवाल थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल में
बैंकाक। भारत की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल बैंकाक के सीयू स्पो‌र्ट्स काम्पलेक्स में जारी थाईलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में विजय अभियान जारी रखते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर गई हैं। शुक्रवार को खेले गए महिलाओं की एकल स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में टूर्नामेंट की शीर्ष वरीयता प्राप्त सायना ने स्थानीय खिलाड़ी सैपसीरी टी. को 42 मिनट तक चले मुकाबले में 21-10, 22-20 से पराजित किया। इससे पहले सानिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए प्री-क्वार्टर फाइनल में भी जीत हासिल की थी। गुरुवार को खेले गए महिलाओं की एकल स्पर्धा के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में टूर्नामेंट की शीर्ष वरीयता प्राप्त सायना ने चीन की ली हान को 43 मिनट तक चले मुकाबले में 21-17, 21-13 से पराजित किया था। इन दोनों के बीच यह पहली भिड़ंत थी।   आगे..
चेक गणराज्य और रूस आमने-सामने: यूरो कप
  आगे..
भारतीयों का एशियाई जू. शतरंज चैंपियनशिप पर कब्जा
  आगे..
गंभीर की कप्तानी करने की आकांक्षा और तेज
  आगे..
भूपति-सानिया ने बनाया इतिहास
पेरिस। महेश भूपति और सानिया मिर्जा की भारतीय जोड़ी ने गुरुवार को लाल बजरी पर जोरदार प्रदर्शन करते हुए पहली बार फ्रेंच ओपेन मिक्स्ड डबल्स का खिताब अपने नाम किया। एक साथ अपने तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में खेलने उतरी सातवीं वरीय भारतीय जोड़ी ने खिताबी भिड़ंत में पोलैंड की क्लाउडिया जांस-इग्नासिक और मैक्सिको के सैंटियागो गोंजालेज की गैरवरीय जोड़ी को सीधे सेटों में 7-म्, म्-क् से मात दी।पहला सेट का फैसला टाईब्रेकर में हुआ, लेकिन दूसरे सेट में भूपति-सानिया ने आक्रामक खेल दिखाया और महज ख्म् मिनट में सेट जीतते हुए इतिहास रच डाला। यह मुकाबला एक घंटे क्फ् मिनट चला। सानिया की यह दूसरी ग्रैंड स्लैम ट्रॉफी है, जबकि भूपति का यह क्ख्वां ग्रैंड स्लैम खिताब है।सानिया-भूपति की जोड़ी ने इससे पहले ख्009 में ऑस्ट्रेलियाई ओपेन ग्रैंड स्लैम खिताब पर कब्जा जमाया था।   आगे..
फुटबॉल के दूसरे सबसे बड़े टूर्नामेंट का आगाज
  आगे..
कोई क्रिकेटर अर्जुन अवार्ड के लिए नामांकित नहीं
  आगे..
सट्टेबाजी को कानूनी करार दिया जाए
  आगे..
सानिया-भूपति फाइनल में
पेरिस । सानिया मिर्जा और महेश भूपति की जोड़ी ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके पहली बार फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मिश्रित युगल के फाइनल में जगह बनाई। वहीं लिएंडर पेस और उनकी जोड़ीदार एलेना वेसनीना का सफर सेमीफाइनल में ही थम गया। सानिया और भूपति की सातवीं वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी ने एक घंटे दस मिनट तक चले सेमीफाइनल में गालिना वोस्कोवोएवा और डेनेली ब्रासेली को 6-3, 6-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका सामना मैक्सिको के सेंटियागो गोंजालेज और पौलेंड की क्लाऊ डिया जेंस इग्नासिक की जोड़ी से होगा।   आगे..
कुश्ती टीम की एक और सदस्य ने दी आरोपी कोच को क्लीन चिट
  आगे..
अनधिकृत टेस्ट रोमांचक अंत की ओर अग्रसर
  आगे..
पेस-वेसनीना सेमीफाइनल में
  आगे..
आईसीसी की रैंकिंग में कोहली, धोनी शीर्ष चार में
दुबई। भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी आईसीसी की मंगलवार को यहां जारी नवीनतम एकदिवसीय क्रिकेट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में तीसरे और चौथे स्थान पर हैं। कोहली के 846, जबकि धोनी के 752 रेटिंग अंक हैं। दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला 871 अंक के साथ शीर्ष पर चल रहे हैं। सूची में अगले भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर हैं, जो 666 अंक के साथ 17वें स्थान पर हैं। भारत का कोई भी गेंदबाज शीर्ष 20 में शामिल नहीं है। दक्षिण अफ्रीका के लोनवाबो सोतसोबे शीर्ष पर चल रहे हैं, जबकि उनके बाद पाकिस्तान के सईद अजमल और दक्षिण अफ्रीका के ही मोर्ने मोर्कल का नंबर आता है।   आगे..
स्पेन ने चीन को हराया
  आगे..
वुड्स ने जीता मेमोरियल टूर्नामेंट
  आगे..
एशिया की दूसरा ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने की उम्मीदें टूटी
  आगे..
भूपति-सानिया सेमीफाइनल में
पेरिस। भारतीय स्टार सानिया मिर्जा और महेश भूपति ने एक साथ दूसरे ग्रैंडस्लैम की ओर कदम बढ़ाते हुए फ्रेंच ओपन के मिश्रित युगल में क्वेता पेश्चके और माइक ब्रायन की दूसरी वरीय जोड़ी को हराकर उलटफेर कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सातवीं वरीय भारतीय जोड़ी ने एक घंटे के अंदर क्ले कोर्ट मेजर में क्वार्टर फाइनल मैच में चेक गणराज्य और अमरीकी जोड़ी को 6-2, 6-3 से पराजित किया। भारतीय जोड़ी ने सभी चारों ब्रेकप्वाइंट बचाने के साथ खुद को मिले पांच मौकों में से चार को अंक में तब्दील किया। वर्ष 2010 ऑस्ट्रेलियाई ओपन के विजेता भूपति और सानिया को अब गालिना वोस्कोबोएवा और डेनियल ब्रैसियाली तथा नूरिया लागोस्टेरा और ओलिवर मराच के बीच होने वाले क्वार्टर फाइनल मैच के विजेता का इंतजार करना होगा।   आगे..
पुर्तगाल को तुर्की के खिलाफ मिली हार
  आगे..
न्यूजीलैंड का अजलान शाह कप के खिताब पर कब्जा
  आगे..
भूपति और सानिया क्वार्टरफाइनल में
  आगे..
मैं ही उपयुक्त कप्तान: धौनी
जम्मू। हाल में गौतम गंभीर ने अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के आईपीएल पांच जीतने के बाद यह कहा था कि वह टेस्ट की कप्तानी करने को तैयार है लेकिन जवानों से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाने जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गए भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने जवाब देते हुए खुद को ही टीम की कमान संभालने के लिए उपयुक्त बताया है। भारतीय कप्तान ने कहा कि अगर आप मुझसे पूछते हैं कि मेरे हिसाब से मेरा नायब कौन होगा तो मैं अपना ही नाम लूंगा। हालांकि कप्तान चुनना मेरे हाथ में नहीं है। श्रीनगर से 55 किमी दूर बारामूला में भारतीय सैनिकों से मिलने के बाद प्रेस वार्ता में धौनी ने कहा कि वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर और विराट कोहली में कप्तान बनने की क्षमता है।   आगे..
श्रीलंका ने पाक को दी पटखनी
  आगे..
साइना थाइलैंड ओपन में दबदबा बनाना चाहेंगी
  आगे..
चेल्सी के कप्तान पर तीन मैचों का प्रतिबंध
  आगे..
टेस्ट कप्तानी संभालने को यह है बैताब
नई दिल्ली. गौतम गंभीर का कहना है कि वे टेस्ट कप्तानी संभालने के लिए तैयार हैं। गंभीर की कप्तानी में हाल ही कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल-5 का खिताब जीता था। आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी (12 करोड़ रुपए) गंभीर ने एक न्यूज चैनल से कहा कि मैं टेस्ट कप्तान बनना जरूर चाहूंगा। कौन ऐसा करना नहीं चाहेगा, लेकिन कप्तानी से खेल के प्रति मेरा जुनून नहीं बदलेगा। गंभीर को बेहतर कप्तान माना धोनी ने : इस बीच महेंद्र सिंह धोनी ने गौतम गंभीर को खुद से बेहतर कप्तान माना है। धोनी ने गुडग़ांव में अपने फिटनेस सेंटर सीरीज के पहले जिम के उद्घाटन के बाद कहा कि गंभीर मैदान में खिलाडिय़ों से बेहतर प्रदर्शन करवाने में सक्षम हैं।   आगे..
खिलाड़ियों को नियंत्रित करना फ्रेंचाइजी की जिम्मेदारी
  आगे..
सुनील ने किया अभद्र इशारा
  आगे..
फ्रेंच ओपन के मिश्रित युगल स्पर्धा में भारतीय आगे बढ़े
  आगे..
फ्रेंच ओपन के मिश्रित युगल स्पर्धा में भारतीय आगे बढ़े
  आगे..
भारत की पाक पर विजय
इपोह। लंदन ओलम्पिक की तैयारियों में जुटी भारतीय टीम ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को सुल्तान अजलन शाह कप हॉकी के अपने अंतिम लीग मैच में गुरूवार को 2-1 से पराजित कर अपना गिरा हुआ मनोबल फिर से ऊंचा कर लिया। हालांकि पांच बार की चैम्पियन भारतीय टीम पहले ही टूर्नामेंट की खिताबी होड़ से लगभग बाहर हो चुकी है।इस बीच न्यूजीलैंड ने मेजबान मलेशिया को 4-1 से हराकर पहली बार फाइनल में जगह बनाई। न्यूजीलैंड ने टीम तालिका में अपना पहला स्थान भी बरकरार रखा है। उसके अब पांच मैच में 12 अंक हैं। न्यूजीलैंड फाइनल में किससे भिड़ेगा इसका फैसला शुक्रवार को अर्जेंटीना और ग्रेट ब्रिटेन के बीच होने वाले उनके अंतिम राउंड रॉबिन लीग मैच से होगा   आगे..
पाक हाकी खिलाड़ियों पर जुर्माना
  आगे..
सचिन4 जून को लेंगे शपथ
  आगे..
खिताबी होड़ से बाहर भारत
  आगे..
विश्वनाथन आनंद की बादशाहत बरकरार
खेल डेस्क. शतरंज की बिसात के राजा विश्वनाथन आनंद अपनी बादशाहत बरकरार रखते हुए पांचवीं बार विश्व चैंपियन बन गए हैं। भारतीय ग्रैंडमास्टर ने इजरायली चैलेंजर बोरिस गेलफेंड को रैपिड गेम के रोमांचक टाईब्रेकर में मात दी। वे लगातार चौथी बार वर्ल्ड चैंपियन बने हैं। बुधवार को आनंद ने पहला रैपिड गेम ड्रॉ कराने के बाद दूसरे में जीत दर्ज की। इसके बाद उन्होंने शेष दोनों गेम ड्रॉ कराते हुए 2.5-1.5 के स्कोर से ट्रॉफी अपने नाम कर ली। उनका यह खिताब 2014 तक बरकरार रहेगा, क्योंकि अगली वल्र्ड चैंपियनशिप उसी साल होगी। दोनों खिलाडिय़ों के बीच इससे पहले 12 गेम का मुकाबला 6-6 से बराबर रहा था। आनंद की इस बेहतरीन उपलब्धि पर उन्हें मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर से लेकर बीजेपी नेता सुष्मा स्वराज तक ने बधाई दी है। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर आनंद दो दिनों से लगातार टॉप ट्रेंड बने हुए हैं।   आगे..
मैनचेस्टर यूनाईटेड है सबसे लोकप्रिय फुटबाल क्लब
  आगे..
लंदन ओलंपिक में भारत को बड़ा झटका
  आगे..
शतरंज विश्व चैंपियन का निर्धारण होगा आज
  आगे..
भारत के लिए करो या मरो का मैच
इपोह। पांच बार की चैम्पियन भारतीय टीम को अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल की दौड़ में बरकरार रहने के लिए बुधवार को हर हालत में पेन अमरीकी चैम्पियन अर्जेटीना को हराना होगा। मलेशिया को 3-2 से हराकर भारत ने खुद को टूर्नामेंट में बरकरार रखा है। दूसरी ओर अर्जेटीना ने ब्रिटेन पर 3-2 से जीत दर्ज करके फाइनल की दावेदारी कायम रखी है। दोनों टीमों के लिए यह मैच अहम है।अर्जेंटीना के बाद भारत को गुरूवार को आखिरी लीग मैच में पाकिस्तान से खेलना है। माइकल नोब्स की टीम के लिए ये चुनौती हालांकि उतनी आसान नहीं होगी। नोब्स ने कहा कि उन्होंने अपने खिलाडियों को आखिरी दो मैचों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की ताकीद की है   आगे..
इंग्लैंड की 2-0 की अपराजेय बढ़त
  आगे..
भारत की उम्मीदें अभी जिंदा
  आगे..
केकेआर का कोलकाता में भव्यन स्वाीगत
  आगे..
सेना ने अपने नाम की संतोष ट्राफी
कटक। सेना ने सोमवार को बाराबती स्टेडियम में तमिलनाडु को 3-2 से हराकर 66वीं राष्ट्रीय फुटबाल चैंपियनशिप की संतोष ट्राफी अपने नाम की। सेना ने दूसरी बार इस ट्राफी पर कब्जा जमाया है। मिडफील्डर संजू सुब्बा ने 45वें मिनट में सेना की ओर से पहला गोल किया। दूसरे हाफ में सुब्रत सरकार ने 49वें मिनट में बढ़त दोगुनी कर दी और वीवी फरहद ने 67वें मिनट में सेना के लिए तीसरा गोल किया।   आगे..
चीन ने जीता थामस कप
  आगे..
हरिराम इंडियन कुश्ती ग्रां प्री में भारत को 10 पदक
  आगे..
सानिया और सैंड्स की जोड़ी बनी चैंपियन
  आगे..
आईपीएल-5 का खिताब केकेआर के नाम
चेन्नई। फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को 5 विकेट से करारी शिकस्त देकर कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल-5 का खिताब जीत लिया। शाहरूख खान की मालिकाना हक वाली कोलकाता टीम पहली बार फाइनल में पहुंची और 2 गेंद शेष रहते विजय हासिल कर ली। "मैन ऑफ द मैच" मानविंदर बिस्ला ने विस्फोटक 89 रन की पारी खेली।बिस्ला-कालिस ने खेली जीताऊ पारी चेन्नई के खिलाफ कोलकाता नाइटराइडर्स को मजबूत स्थिति तक पहुंचाने में मानविंदर बिस्ला और जैक्स कालिस की शानदार पारी अहम रही   आगे..
सैमुअल्स और सैमी ने संभाली पारी
  आगे..
भारत ने दक्षिण कोरिया को हराया
  आगे..
चेन्नई सुपरकिंग्स फाइनल में पहुंचे
चेन्नई। आईपीएल-5 के दूसरे क्वालिफाइंग मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स टीम दिल्ली पर 86 रन की सबसे बड़ी जीत के साथ टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई। मुरली विजय की 113 रन की विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने दिल्ली के सामने 223 रन की सबसे बड़ी चुनौती पेश की। जवाब में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने धोनी के धुरंधरों के आगे घुटने टेक दिए। चेन्नई ने शानदार गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण का प्रदर्शन करते हुए 16.5 ओवर में दिल्ली को ऑल आउट कर दिया। वीरू-वार्नर ने किया निराश, महेला की फिफ्टी बेकारमहेला जयवर्घने ने 38 गेंदों में 55 रन की पारी खेली जबकि दिल्ली डेयडेविल्स के अन्य बल्लेबाजों ने पूरी तरह से निराश किया।   आगे..
यह आईपीएल में सबसे महंगे गेंदबाज बने
  आगे..
जोकोविच रच सकते है इतिहास
  आगे..
फुटबाल टीम के अगले कोच कोवरमान्स होंगे
  आगे..
भारतीय हॉकी टीम न्यूजीलैंड से पराजित
  आगे..
वीरू और धोनी में टक्कर आज
चेन्नई। पहले क्वालीफायर में मिली हार को भुलाकर दिल्ली डेयरडेविल्स शुक्रवार को तकदीर की धनी चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर आईपीएल के फाइनल में जगह बनाने के इरादे से उतरेगी। लीग चरण में 16 में से 11 मैच जीतकर शीष् पर रही दिल्ली को पुणे में पहले क्वालीफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स ने हराया।खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही वीरेंद्र सहवाग की दिल्ली डेयरडेविल्स अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतर सकी। उसके पास यह साबित करने का आखिरी मौका है कि आईपीएल पांच की वह सर्वश्रेष्ठ टीम है।   आगे..
तीन शहरों में ओलंपिक 2020 के लिए मुकाबला
  आगे..
कीर्ति आजाद को भुगतनी पडी सजा
  आगे..
सानिया ने कॅरिअर की 500वीं जीत दर्ज की
  आगे..
धोनी के तूफान में बहे मुंबई इंडियंस
बेंगलूरू। मुंबई इंडियंस के खिलाफ नाबाद 51 रन की पारी खेलकर चेन्नई सुपरकिंग्स की जीत के हीरो रहे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी लंबे बालों को अपने लिए भाग्यशाली मानते हैं। धोनी ने मैच के बाद बुधवार को मजाकिया लहजे में कहा कि यदि लंबे बाल रखने से मैं अधिक रन बना सकता हूं तो मुझे शायद हमेशा लंबे बाल ही रखने चाहिए। "मैन आफ द मैच" रहे धोनी ने जीत का श्रेय सुब्रमण्यम बद्रीनाथ और माइकल हसी को देते हुए कहा कि जीत का काफी श्रेय बद्रीनाथ और हसी को जाता है। बद्री अनसंग हीरो हैं।   आगे..
कुक-बेल की पारी से जीता इंग्लैंड
  आगे..
एथलीट एफ्तीमोवा पर 2 साल का प्रतिबंध
  आगे..
भारत का हॉलैंड के खिलाफ मुकाबला :लंदन ओलम्पिक
  आगे..
केकेआर पहली बार फाइनल में
पुणे। आईपीएल-5 के पहले क्वालिफायर में दिल्ली डेयरडेविल्स को 18 रन से करारी शिकस्त देकर कोलकाता नाइटराइडर्स टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए गंभीर की अगुवाई में कोलकाता ने 4 विकेट गंवाते हुए 162 रन बनाए। जवाब में वीरेन्द्र सहवाग की कप्तानी वाली दिल्ली डेयरडेविल्स टीम 20 ओवर में 144 रन ही जोड़ सकी। मैन ऑफ द मैच यूसुफ पठान ने कोलाकाता के लिए 21 गेंदों में नाबाद 40 रन की पारी खेली।   आगे..
रोमांचक हुआ इंग्लैंड-विंडीज के बीच पहला टेस्ट रोमांचक हुआ इंग्लैंड-विंडीज के बीच पहला टेस्ट
  आगे..
म्यूनिख का सपना चेल्सी ने तोड़ा
  आगे..
भूपति-बोपन्ना सेमीफाइनल में पराजित
  आगे..
सचिन-स्मिथ की जोडी ने राजस्थान को हराया
जयपुर। तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी (18 पर 3) की घातक गेंदबाजी के बाद सचिन तेंदुलकर (नाबाद 58) और ड्वेन स्मिथ (नाबाद 87) के बीच हुई 163 रन की अविजित साझेदारी से मुम्बई इंडियंस ने आईपीएल-5 के अंतिम लीग मैच में राजस्थान रॉयल्स को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान रॉयल्स ने 6 विकेट पर 162 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। लेकिन सचिन और स्मिथ के आगे रॉयल्स के गेंदबाज कहीं नहीं टिके और मुम्बई ने 18 ओवर में बगैर कोई विकेट गंवाए शानदार जीत हासिल कर ली। इस जीत के साथ ही मुम्बई ने अंकतालिका की शीर्ष तीन टीमों में अपना स्थान बरकरार रखा है।   आगे..
जोकोविच, नडाल क्वार्टरफाइनल में
  आगे..
आईपीएल में एक चौंकाने वाला खुलासा
  आगे..
राजस्थान रॉयल्स खिताबी दौड़ से बाहर
  आगे..
मेरीकोम लंदन ओलंपिक के लिए क्वालीफाई
क्विनहुआंग्डो। पांच बार की विश्व चैंपियन एमसी मेरीकोम (51 किग्रा) ने शुक्रवार को लंदन ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया। वे इस खेल महाकुंभ के लिए क्वालीफाई करने वाली अकेली भारतीय महिला मुक्केबाज हैं। मणिपुर की इस 29 वर्षीय मुक्केबाज को हालांकि विश्व चैंपियनशिप में क्वार्टर फाइनल में हारने के कारण भाग्य के सहारे ओलंपिक की टिकट मिली। यह 2001 के बाद पहला अवसर होगा, जब उन्हें विश्व चैंपियनशिप से बैरंग लौटना होगा।मेरीकोम ने क्वार्टर फाइनल में उन्हें हराने वाली इंग्लैंड की निकोला एडम्स की सेमीफाइनल में रूस की इलेना सेवेलएवा पर 11-6 से जीत से ओलंपिक में प्रवेश किया   आगे..
फेडरर और नडाल आगे बढे
  आगे..
कीर्ति आजाद ने आईपीएल पर साधा निशाना
  आगे..
गेल की ऑंधी में उडे दिल्लीर
  आगे..
राजस्थान को आज जीत जरूरी
हैदराबाद। प्लेऑफ में पहुंचने को बेताब राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल के लीग मैच में शुक्रवार को हर हालत में डेक्कन चार्जर्स को हराना होगा। राहुल द्रविड़ की टीम के 14 मैचों में 14 अंक है। यदि वे आखिरी दो मैचों में डेक्कन और मुम्बई इंडियंस को बड़े अंतर से हरा देते हैं तो प्लेऑफ में पहुंच सकते हैं। हालांकि रॉयल्स को अपनी जीत के साथ-साथ दूसरी टीमों की हार की दुआ भी करनी होगी, ताकि प्लेऑफ की उसकी राह आसान हो सके।रॉयल्स का पलड़ा भारी राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा भारी है। उन्होंने कई मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन कई मैचों में दबाव के आगे आसानी से घुटने टेक दिए।   आगे..
टीम इंडिया टेस्ट रैंकिंग में चौथे पायदान पर बरकरार
  आगे..
शाहरूख खान फिर विवादों में
  आगे..
कोलकाता नाइटराइडर्स की मुंबई पर जीत
  आगे..
मैरीकॉम हारीं, ओलंपिक टिकट मिलना मुश्किल शर्त है…..
किनहुआंगदाओ [चीन]। भारतीय महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम को बुधवार को विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में दुनिया की दूसरे नंबर की मुक्केबाज निकोला एडम्स के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी जिससे अब उनके लंदन ओलंपिक में भाग लेने की राह बहुत मुश्किल हो गई है। हालांकि उनके पास अब भी लंदन ओलंपिक का कोटा हासिल करने का मौका है लेकिन इसके लिए निकोला को अपना सेमीफाइनल मुकाबला जीतना होगा।   आगे..
ओलंपिक में जगह बनाने के करीब मैरीकोम
  आगे..
आईपीएल के बैड ब्वॉय
  आगे..
जयवर्धने के शानदार बल्लेकबाजी से जीती दिल्ली
  आगे..
स्पॉट फिक्सिंग में पांच खिलाड़ी सस्पेंड
नई दिल्ली। स्पॉट फिक्सिंग में बड़ी मछलियों को बचाया तो नहीं जा रहा! इस बात के कयास तो काफी समय से लगाया जा रहा था कि आइपीएल में स्पॉट फिक्सिंग हो रही है, स्टिंग ऑपरेशन से आइपीएल में स्पॉट फिक्सिंग का खेल सामने आने के बाद इसके घेरे में आए पांच छोटे खिलाड़ियों को तो सस्पेंड कर दिया गया है, लेकिन इस खेल के बड़े खिलाड़ियों पर बीसीसीआइ चुप है। स्टिंग में क्रिकेटरों के अलावा आयोजकों, टीम मालिकों और क्रिकेट के जाने-माने लोगों के बीच सौदेबाजी का भी भंडाफोड़ हुआ था। जिन क्रिकेटरों को सस्पेंड किया गया है उनमें पुणे वारियर्स के मोहनीश मिश्रा, किंग्स इलेवन पंजाब के शलभ श्रीवास्तव, डेकन चार्जर्स के टी. पी. सुधींद्र, किंग्स इलेवन पंजाब के अमित यादव और दिल्ली के एक क्रिकेटर अभिनव बाली शामिल हैं।आइपीएल गवर्निंग काउंसिल ने फैसला लिया है कि स्टिंग ऑपरेशन में फंसे खिलाड़ियों की जांच के लिए एक कमिटी बनेगी।   आगे..
जूनियर एशिया कप हाकी टूर्नामेंट में भारत को कांस्य पदक
  आगे..
सरिता ने दुनिया की दूसरे नम्बर की मुक्केबाज को हराया
  आगे..
मुंबई इंडियंस ने रोमांचक मैच में जीत हासिल की
  आगे..
ब्रावो के छक्के ने गंभीर को रूलाया
कोलकाता। महेन्द्र सिंह धोनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स ने सोमवार रात ईडन गार्डंस में हुए मुकाबले में गौतम गंभीर की कोलकाता नाइट राइडर्स के आईपीएल अंकतालिका के टॉप पर आने का सपना चकनाचूर कर दिया। चेन्नई की तरफ ब्रावो ने मैच की आखिरी गेंद पर छक्का जड़ कोलकाता पर 5 विकेट से जीत का झंडा गाड़ दिया। यह छक्का ऎसे मौके पर जड़ा गया जब चेन्नई को जीत के लिए एक गेंद पर पांच रन की जरूरत थी।कोलकाता की रन रेट अब भी बेहतरअंक तालिका में 17 अंक हासिल करने वाली सुपर किंग्स ने अब तक 15 मैच खेले हैं, जिनमें से आठ में जीत तथा छह में हार का सामना करना पड़ा था। एक मुकाबला बारिश के कारण बेनतीजा रहा। हार के बावजूद नाइटराइडर्स के भी 17 ही अंक है लेकिन बेहतर रन रेट के आधार पर वह तीसरे और सुपरकिंग्स चौथे स्थान पर है।   आगे..
मेरीकोम की जीत से शुरूआत
  आगे..
12 साल पुराना रिकार्ड तोड़ा इस खिलाडी ने
  आगे..
पंजाब रोमांचक जीत के साथ प्लेऑफ में होड बरकरार
  आगे..
आईपीएल में इस नए चेहरे ने बनाई पहली हैट्रिक
जयपुर। ऑफ स्पिनर अजित चंदिला (13 पर 4) के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल-5 मैच में पुणे वारियर्स को 45 रन से करारी शिकस्त देकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान रॉयल्स टीम ने अजिंक्या रहाणे (61) व शेन वाटसन (58) के अर्द्धशतकों से चार विकेट खोकर 170 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। जवाब में पुणे वारियर्स की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 125 रन ही बना सकी। पुणे की लीग में यह लगातार आठवीं हार हैं। रहाणे के 500 रन पूरे क्रिस गेल (572) के बाद सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर चल रहे रहाणे ने आईपीएल-5 में 500 रन भी पूरे कर लिए।   आगे..
जोकोविच और नडाल ने दी बहिष्कार की धमकी
  आगे..
विश्व शतरंज चैंपियनशिप में आनंद की पहली बाजी ड्रा
  आगे..
विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में मैरीकोम को सातवीं वरीयता
  आगे..
गांगुली का अपनी शान दिखाने वाला वीडियो शूट
खेल डेस्क. बंगाल टाइगर के नाम से मशहूर रहे टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान सौरव गांगुली सबसे विवादास्पद कप्तान भी रहे हैं। पहले उन्हें टीम इंडिया से जबरदस्ती बाहर किया गया। इसके बाद आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने भी उनसे मुंह मोड़ लिया। जैसे तैसे गांगुली को सम्मान देने पुणे वारियर्स ने उन्हें अपना कप्तान बनाया, लेकिन मुश्किल समय में सहारा ने भी उन्हें बेसहारा कर दिया। इन सबके बावजूद गांगुली ने अपनी अकड़ नहीं छोड़ी है।एक कंपनी के विज्ञापन के लिए गांगुली ने अपनी शान दिखाने वाला वीडियो शूट किया है। इसमें बताया गया है कि कैसे गांगुली को कप्तानी से हटाया गया।   आगे..
क्वार्टरफाइनल मेंपहुचे भूपति-बोपन्ना
  आगे..
सचिन तेंदुलकर पर दबाव बरकरार
  आगे..
चेन्नई ने जीती जंग, उम्मीरद कायम
  आगे..
डेविन वार्नर के तुफान से डेक्कन हुए डिस्चा र्ज
खेल डेस्क. दिल्ली डेयरडेविल्स के बल्लेबाज डेविन वार्नर और नमन ओझा ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए नाबाद 189 रन की साझेदारी की। अपनी आतिशी पारी से दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर टी-20 क्रिकेट में एक नया कीर्तिंमान स्थापित कर दिया।टी-20 क्रिकेट में दूसरे विकेट के लिए इससे बड़ी अविजित साझेदारी नहीं हुई। हालांकि एडम गिलक्रिस्ट और शॉन मार्श ने 17 मई 2011 को किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 206 रन की पार्टनरशिप की थी, लेकिन नाबाद साझेदारी के मामले में वार्नर और ओझा की जोड़ी नंबर 1 है   आगे..
प्रज्जवलित हुई ग्रीस में ओलम्पिक मशाल
  आगे..
टी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप से पहले इस पाकिस्तानी खिलाडी के फैसले से सब हैरान
  आगे..
आईपीएल में टॉप फोर के लिए प्रतिस्पबर्धा
  आगे..
गेल के ऑधी में उड़े मुंबई इंडियंस
मुंबई। क्रिस गेल की तूफानी 82 रन की पारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। क्रिस गेल की अगुवाई में आईपीएल-5 के इस 54वें लीग मैच में मुंबई से मिले 142 रन के लक्ष्य को चैलेंजर्स ने 18 ओवर में ही हासिल कर लिया। विराट कोहली(36) ने जीत का छक्का ठोकते हुए मुंबई पर 9 विकेट से जीत दर्ज की। गेल ने तूफानी पारी में जड़ा 500वां छक्का प्रज्ञान ओझा के एक ओवर में लगातार 6 छक्के ठाकते हुए अपनी फिफ्टी पूरी करने के बाद भी गेल का तूफानी प्रदर्शन जारी रहा।   आगे..
अगस्त में हो सकती है श्रीलंका प्रीमियर लीग
  आगे..
राजस्थान की जीत से चैन्नतई दबाव में, बहाया पसीना
  आगे..
रॉयल्स की पुणे पर आसान जीत
  आगे..
मनदीप सिंह के शानदार बल्लेीबाजी से प्लेऑफ की होड में पंजाब
हैदराबाद। मनदीप सिंह(75) और डेविड मिलर(नाबाद 28) के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल-5 के 53वें लीग मुकाबले में डेक्कन चार्जर्स पर 25 रन से जीत दर्ज की। पंजाब ने पहले खेलते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए। मनदीप ने 8 चौके और 3 छक्के ठोकते हुए 46 गेंदों में 75 रन बनाए जबकि मिलर ने 18 गेंदों में 28 रन की नाबाद पारी खेली। इसके जवाब में डेक्कन चार्जर्स की पारी 8 विकेट के नुकसान पर 145 पर सिमट कर रह गई। इस जीत के साथ ही पंजाब की प्लेऑफ की होड़ में दावेदारी बरकरार रही है।टूर्नामेंट में अपनी इस छठी जीत के साथ ही किंग्स इलेवन पंजाब अंक तालिका में 5वें स्थान पर पहुंच गया है। मंगलवार को ही पुणे को शिकस्त देकर राजस्थान रॉयल्स अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच चुके हैं   आगे..
श्रीलंका में ट्वंटी-20 विश्वकप पर फिक्सिंग का साया
  आगे..
सौरव गांगुली की हो रही है आलोचना
  आगे..
चक्का फेंक खिलाड़ी कृष्णा पूनिया ने बनाया राष्ट्रीय रिकॉर्ड
  आगे..
कोलकाता नाइटराइडर्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को दी करारी शिकस्त
नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में सोमवार रात खेले गए 51वें लीग मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी। कप्तान गौतम गंभीर (36) और ब्रेडन मेकुलम (56) की शानदार पारी की बदौलत कोलकाता ने महज 18.4 ओवर में ही जीत का ढंका बजा दिया नाइटराइडर्स ने 12 मैचों में से आठ में जीत दर्ज किए हैं जबकि तीन मैचों में उसे शिकस्त झेलनी पड़ी है वहीं एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। 17 अंकों के साथ नाइटराइडर्स तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है।   आगे..
भारतीय टीम फाइनल में इंग्लैंड से हारी
  आगे..
आईपीएल में सचिन की दूसरी सबसे तेज पारी
  आगे..
रोमांचक मैच में ड्वेन ने मुंबई को जिताया
  आगे..
डीविलियर्स की तूफान में उडा डेक्कन
बेंगलूरू। ओपनर तिलकरत्ने दिलशान (71) और मध्यक्रम के बल्लेबाज ए बी डीविलियर्स (नाबाद 47) की धुआंधर पारियों से रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद को सात गेंद शेष रहते 5 विकेट से हराकर अपनी हार का सिलसिला तोड़ दिया। दिलशान की शानदार शुरूआत के बाद डीविलियर्स की धुआंधार पारी ने डेक्कन के जबडे से जीत छीन ली। डीविलियर्स को उनके मैच विजयी प्रदर्शन के लिए मैन आफ द मैच घोषित किया गया। अंकतालिका में अब चैलेंजर्स के 11 मैचों से 11 अंक हो गए हैं और वह अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है वहीं चार्जर्स के इतने ही मैचों से पांच अंक हैं और वह नौ टीमों की तालिका में सबसे निचले पायदान पर है   आगे..
हॉकी टेस्ट इंवेट में भारत की लगातार दूसरी हार
  आगे..

  आगे..
यूसुफ मुश्किल में फंसे
  आगे..
आज दादा का सामना गंभीर से
खेल डेस्क. शनिवार को ईडन गार्डन्स मैदान पर कोलकाता नाइटराइडर्स का सामना पुणे वारियर्स से होगा। प्रशंसक इस मैच को कोलकाता बनाम सौरव गांगुली के तौर पर ले रहे हैं। और ऐसा हो भी क्यों ना, सौरव गांगुली का ईडन गार्डन पर रिकॉर्ड कोलकाता के कप्तान गंभीर को टेंशन दे सकता है।सौरव गांगुली ने ईडन गार्डन्स मैदान पर 14 आईपीएल मुकाबले खेले हैं। 2008-2010 तक इस मैदान पर खेली 14 पारियों में गांगुली ने 41.33 की बेहतरीन औसत से 496 रन बनाए हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेलते हुए गांगुली ने यहां चार अर्धशतक भी लगाए हैं।   आगे..
लंदन ओलिंपिक से पहले इन पॉच बैडमिंटन खिलाड़ी ने रचा इतिहास
  आगे..
एस्टोरिल ओपन टेनिस में सानिया-रोडियोनोवा हारे
  आगे..
क्रिस गेल की वेस्टइंडीज की टीम में वापसी लगभग तय
  आगे..
रोचांचक मैच में मुबई की पुणे के खिलाफ जीत
खेल डेस्क. सब्रतो रॉय सहारा स्टेडियम में हुए आईपीएल-5 के 45वें मुकाबले में कप्तान हरभजन सिंह की अगुवाई में मुंबई इंडियंस ने मेजबान पुणे वारियर्स को 1 रन के अंतर से हरा दिया। आईपीएल के संक्षिप्त इतिहास में यह चौथी 1 रन की जीत है।मुंबई की इस जीत के पीछे मुनाफ पटेल के कसे हुए अंतिम ओवर का बड़ा हाथ रहा। मुनाफ ने मिथुन मन्हास जैसे लय में चल रहे बल्लेबाज को बांधकर रखा और पुणे के हाथ से मैच छीन लिया। मुंबई द्वारा बनाए 120 रन के स्कोर के जवाब में पुणे 119 रन ही बना सकी।पुणे को अंतिम गेंद पर चार रनों की दरकार थी। इससे पहले वाली गेंद पर पुणे के भुवनेश्वर कुमार एक चौका लगा चुके थे। अंतिम गेंद की लाइन क्या हो, इस पर निर्णय लेने के लिए मुनाफ ने कप्तान हरभजन सिंह की राय ली और इसके बाद मैच मुंबई की झोली में आ गया।   आगे..
सचिन है सुपर फ्लॉप आईपीएल-5 में
  आगे..
ओलंपिक हॉकी टेस्ट इंवेट में भारत आस्ट्रेलिया से हारा
  आगे..
पीटरसन ने छोडा वीरू का साथ
  आगे..
इस पाकिस्तानी ने पंजाब को बेंगलुरु से जिताया
खेल डेस्क.आईपीएल-5 में पाकिस्तान के अजहर महमूद भी हिस्सा ले रहे हैं। बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुकाबले में महमूद को मैन ऑफ द मैच चुना गया।रावलपिंडी के रहने वाले 37 वर्षीय महमूद किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से आईपीएल-5 में हिस्सा ले रहे हैं। महमूद ने 20 रन देकर 3 विकेट चटकाए। उनके इसी प्रदर्शन के दम पर पंजाब ने बेंगलुरु को चार विकेट से हराया।इससे पहले महमूद ने चेन्नई सुपरकिंग्स के विरुद्ध मैच में भी 3 विकेट चटकाए थे। महमूद ने क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स और एबी मैकडॉनल्ड जैसे धाकड़ बल्लेबाजों के विकेट लिए। उन्हें इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। महमूद के टी-20 करियर में यह 17वां मौका था जब उन्हें इस अवार्ड से सम्मानित किया गया   आगे..
संन्यास का फैसला फिटनेस के आधार पर लूगा : धौनी
  आगे..
युवी ने दिखाई जिंदादिली
  आगे..
यह है आईपीएल-5 के हीरों
  आगे..
बुकी ने इस टीम को बताया IPL खिताब का दावेदार
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग की ओर दर्शकों का रुझान कम हो रहा है, ऐसी खबरें आए दिन सुनने को मिल रही हैं। लेकिन यदि सट्टाबाजार की ओर नजर डाली जाए तो मामला कुछ और ही है। एक खास बातचीत के दौरान एक दिल्ली के सटोरिए ने बताया कि इस साल आईपीएल की ओर लोगों की रुचि बढ़ी है। बुकी ने बताया, "इस साल लोग आईपीएल में सट्टा ज्यादा लगा रहे हैं। पिछले साल के मुकाबले इस साल 20 फीसदी ज्यादा पैसा दांव पर लगा है।"बुकी ने यह भी बताया कि दिल्ली डेयरडेविल्स आईपीएल-5 के खिताब की दावेदार हो सकती है।   आगे..
डब्ल्यूटीए पोर्श टेनिस ग्रां प्रि टूर्नामेंट का खिताब शारापोवा के नाम
  आगे..
क्वार्टर फाइनल में सानिया-रोडियोनोवा ने जगह बनाई
  आगे..
ऑस्ट्रेलियाई कोच मदन लाल किक्रेट अकादमी में कोचिंग देंगे
  आगे..
यह आईपीएल में 2000 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बने
खेल डेस्क. चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना आईपीएल में 2000 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ सोमवार रात हुए मुकाबले में उन्होंने 44 रन की पारी के दौरान इस उपलब्धि को हासिल किया। इस कारनामे के बावजूद रैना फिसड्डी साबित हो रहे हैं।रैना आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने अबतक खेले 72 मैचों में 34.06 की औसत से 2010 रन बनाए हैं। रैना के नाम आईपीएल के हर सत्र में 400 से अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। आईपीएल में इतनी निरंतरता से कोई अन्य बल्लेबाज रन नहीं बना सका है।   आगे..
तीन भारतीय नाविकों ने ओलंपिक टिकट कटाया
  आगे..
शोन वान बने कोरिया के चैंपियन
  आगे..
भारतीय शूटिंग टीम को लंदन में पीना पड़ा अपमान का घूंट
  आगे..
एक छोटी सी लापरवाही ने मैच का रुख पलटा
खेल डेस्क. क्रिकेट में एक छोटी सी लापरवाही भी मैच का रुख पलट सकती है। रविवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। मैच जब रोमांचक मोड़ पर था, तब 19वें ओवर में अंपायर एक बड़ी चूक कर बैठे। इसका फायदा वीरेंद्र सहवाग की टीम को मिला।हुआ कुछ यूं, दिल्ली के गेंदबाज मॉर्ने मॉर्केल ने 19वें ओवर की चौथी गेंद वाइड डाली। लेकिन अंपायर ने इसे वाइड करार नहीं दिया। अंपायर के इस निर्णय पर बल्लेबाज से लेकर फील्डर तक हैरान थे। सबने इसे छोटी सी बात समझकर हंसी में उड़ा दिया।लेकिन अंत में यही गेंद जीत और हार का अंतर साबित हुई।   आगे..
कश्यप इंडिया ओपन बैडमिंटन सुपर सीरीज के सेमीफाइनल में
  आगे..
मास्टर ब्लास्टर के निर्णय से संजय मांजरेकर अचंभित
  आगे..
टीम इंडिया का टेस्ट रैंकिंग में पतन
  आगे..
सहवाग ने उडाई नींद
नई दिल्ली.राज्यसभा के लिए मनोनीत मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर और मुंबई इंडियंस के श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसित मलिंगा को देखने के लिए फिरोजशाह कोटला मैदान में भारी जनसैलाब उमड़ा था। सचिन मैदान में जिस तरफ भी फील्डिंग करने जाते वहां दर्शकों मे कौतूहल बढ़ जाता। लेकिन दिल्ली के कप्तान वीरेन्द्र सहवाग जैसे ही अपने बल्ले से धूम धड़ाका शुरू किया तो सचिन और मलिंगा को तो जैसे दर्शकों ने भुला दिया। हर तरफ से एक ही आवाज आ रही थी वीरू-वीरू।दिल्ली के चहेते वीरू ने भी घरेलू दर्शकों को निराश नहीं किया। दर्शकों का समर्थन देख भावुक हुए सहवाग ने कोटला पर चौकों तथा छक्कों की बरसात करते हुए टूर्नामेंट में लगातार अपना तीसरा अर्धशतक ठोक डाला   आगे..
साउथ अफ्रीका ने आईपीएल के कारण बांग्लादेश सीरीज से किया इंकार!
  आगे..
कश्यप को इंडिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में मिली जीत
  आगे..
साइना नेहवाल इंडिया ओपन सुपर सीरीज टूर्नामेंट से बाहर
  आगे..
आखिर हम जीत ही गए
पुणे। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के अंतर्गत गुरुवार को सुब्रत रॉय सहारा स्टेडियम में पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ खेले गए लीग मुकाबले को जीतकर डेक्कन चाजर्स टीम ने अपनी जीत का खाता खोल लिया है। इस मुकाबले में वॉरियर्स टीम को 18 रनों की करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। चार्जर्स की ओर से रखे गए 178 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए पुणे वॉरियर्स इंडिया टीम निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी। इस प्रकार चार्जर्स टीम ने इस सत्र में पहली जीत का स्वाद चखा। वॉरियर्स की ओर से रॉबिन उथप्पा ने सबसे अधिक 29 रन बनाए जबकि स्टीव स्मिथ ने 26 रनों की तेज पारी खेली   आगे..
चेलसी बार्सीलोना को हराकर फाइनल में
  आगे..
ऐसाम की पेशकश सानिया ने ठुकराई
  आगे..
इस बल्‍लेबाज से सबसे ज्यांदा खतरा है चेन्नई सुपरकिंग्स को आज
  आगे..
आईपीएल-5 के मैचों पर सट्टेबाजी से जुड़े गिरोह का भंडाफोड़
इंदौर। आईपीएल-5 के मैचों पर सट्टेबाजी से जुड़े गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने दो सटोरियों को रंगे हाथों धर दबोचा। इनकी गिरफ्तारी के बाद ट्वेंटी-20 क्रिकेट लीग के मैचों पर लाखों रुपये के सट्टे के खुलासे का दावा किया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर राजेंद्र नगर क्षेत्र में एक मकान पर दबिश दी गई और महेश अग्रवाल [51] व राहुल मोरियानी [25] को गिरफ्तार किया गया। उस वक्त दोनों आरोपी दिल्ली डेयरडेविल्स और पुणे वॉरियर्स के आईपीएल मैच पर सट्टा लगवा रहे थे। सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार सटोरियों के कब्जे से पुलिस ने लाखों रुपये के हिसाब-किताब वाली सट्टा पर्चियां, टेलीविजन और छह मोबाइल फोन बरामद किए। पुलिस को संदेह है कि दोनों सटोरियों के तार सट्टेबाजी के बड़े गिरोह से जुडे़ हैं। मामले में विस्तृत जांच जारी है।   आगे..
साइना ने लगाए गंभीर आरोप
  आगे..
कुश्ती महासंघ में गीतिका या तोमर को लेकर विवाद
  आगे..
पोंटिंग ने टेस्ट क्रिकेट में द्रविड़ को पछाड़ा
  आगे..
आईपीएल-5 में निराश करने वाले यह सुपर स्टािर खिलाडी
नई दिल्ली:. आईपीएल-5 का लगभग आधा सफर हो चुका है, लेकिन अभी तक क्रिस गेल (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर) को छोड़कर अधिकांश सुपर सितारे अपने प्रदर्शन से लोगों का दिल जीतने में असफल ही रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स के अजिंक्या रहाणे और चेन्नई सुपरकिंग्स के फाफ डु प्लेसिस नए सितारों के रूप में उभरे हैं। बड़े सितारों के खराब प्रदर्शन के कारण टीवी दर्शकों की रुचि भी घट रही है और टीआरपी प्रभावित हो रही है। आईपीएल-5 में सबसे ज्यादा निराश यूसुफ पठान, इरफान पठान, ब्रेंडन मैकुलम, पॉल वॉल्थेटी और मनीष पांडे ने किया। इन सितारों ने पिछले सालों में अपने प्रदर्शन से टीवी के दर्शकों को बांधे रखा था, जो इस बार नहीं हो पा रहा है। दस करोड़ी का बल्लाव खामोश: यूसुफ पठान को कोलकाता नाइट राइडर्स ने लगभग दस करोड़ रुपए में अनुबंधित किया था।   आगे..
लंदन ओलंपिक का टिकट माहेश्वरी को मिला
  आगे..
आइसीसी की नवीनतम टेस्ट रैंकिंग घोषित
  आगे..
पाकिस्तान प्रीमियर लीग में निम्बस ने रूचि दिखाई
  आगे..
पंजाब ने मुंबई इंडियंस को हराया
मुंबई। शान मार्श [नाबाद 68] की धमाकेदार पारी के आगे जेम्स फ्रैंकलिन [79] की जोरदार अर्धशतकीय पारी काम न आई और पंजाब किंग्स इलेवन ने आईपीएल-पांच के 28वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को तीन गेंदें शेष रहते छह विकेट से हरा दिया। वानखेडे स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में फ्रैंकलिन की सचिन तेंदुलकर [23] के साथ 51 रनों और दिनेश कार्तिक [35 रन, 20 गेंद] के साथ निभाए 75 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी के दम पर मुंबई ने 20 ओवर में छह विकेट पर 163 रन बनाए। फ्रैंकलिन ने अपनी पारी में 51 गेंदों पर छह चौका व चार छक्का जमाया। जवाब में पंजाब 19.3 ओवर में चार विकेट खोकर 164 रन बनाए। मार्श ने 40 गेंदों में पांच चौका व तीन छक्का लगाकर मैच जीताऊ पारी खेली। मुंबई की छह मैचों से यह तीसरी हार है और वह अंक तालिका में छठवें स्थान पर है जबकि सात मैचों तीसरी जीत दर्ज कर पंजाब सातवें पायदान पर आ गया है। इस मैच से मास्टर ब्लास्टर तेंदुलकर ने आईपीएल में वापसी की। टू   आगे..
वेस्टइंडीज-आस्ट्रेलिया मैच बारिश के कारण ड्रॉ
  आगे..
बोल्ट ने अपने प्रशंसकों से ऐसा वादा किया कि वह ….
  आगे..
गिलक्रिस्ट का बेटा सचिन का दिवाना
  आगे..
जीत की खुशी में शाहरुख ने मंगवाई 14 लाख की एक बोतल स्कॉ च
चंडीगढ़। बॉलीवुड एक्टर व कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का मालिक शाहरूख खान ने किंग्स इलेवन पंजाब पर जीत दर्ज करने के बाद टीम को एक शानदार पार्टी दी। इस पार्टी में ड्रिंक्स भी परोसी गई। इसमें से एक शानदार स्कॉच भी परोसी गई जिसकी 30 एमएल की कीमत 40 हजार तक है।पार्टी में मौजूद सूत्रों के अनुसार शाहरूख ने टीम को जीत की खुशी में बुधवार रात एक शानदार पार्टी दी। टीम जिस होटल में रूकी थी, उस होटल में ही यह पार्टी दी गई। खास बात यह थी कि 'द लास्ट ड्रॉप' के नाम से पुकारे जाने वाली इस स्कॉच के 30 एमएल की कीमत 40 हजार से ज्यादा ही है।जे डब्ल्यू मेरियट होटल के मैनेजर सन्नी चोपड़ा के अनुसार यह स्कॉच दुनिया के सबसे महंगे शराब में गिनी जाती है   आगे..
प्री-क्वार्टर फाइनल में भूपति-बोपन्ना की जोड़ी हारी
  आगे..
भारतीय महिला हाकी टीम को अमेरिका ने हराया
  आगे..
कोलकाता नाइटराइडर्स ने किंग्स इलेवन से हार का बदला लिया
  आगे..
2013 के बाद चैंपियंस ट्रॉफी नहीं होगी
दुबई। इंग्लैंड में 2013 में होने वाली आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के बाद यह टूर्नामेंट आगे आयोजित नहीं किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने 2015 से खेल के प्रत्येक प्रारूप के लिए अलग चैंपियनशिप आयोजित करने का फैसला किया है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के प्ले ऑफ जून, 2017 में होंगे। इसलिए 1998 से शुरू हुए 50 ओवर के टूर्नामेंट को 2013 के बाद आइसीसी के भविष्य दौरा कार्यक्रम में शामिल नहीं किया गया है। आइसीसी के मुख्य कार्यकारी हारून लोर्गट ने कार्यकारी बोर्ड की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि यदि आप इसे कार्यक्रम में नहीं देख रहे हैं, तो इसका मतलब है कि भविष्य में इसके लिए योजना नहीं बनाई गई है। हम प्रत्येक प्रारूप की एक चैंपियनशिप चाहते हैं।   आगे..
आस्ट्रेलिया ल्योन के पांच विकेट से मजबूत स्थिति में
  आगे..
धोनी ने देश भर में जिम खोलने का फैसला किया
  आगे..
गेल के छक्कों ने निकाला वारियर्स का दम
  आगे..
राजस्थान ने रोमांचक मुकाबले में डेक्कन को दी शिकस्त
जयपुर। आईपीएल-5 के 20वें मुकाबले में सवाई मानसिंह स्टेडियममें राजस्थान रॉयल्स का सामना डेक्कन चार्जर्स से हुआ राजस्थान ने 5 विकेट से डेक्कन को मात दे दी। हॉज की शानदार 48 रनों की पारी ने राजस्थान की हार को जीत में बदल दिया। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स टीम ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में मंगलवार को जारी इंडियन प्रीमियर लीग के पांचवें संस्करण के 20वें लीग मुकाबले में डेक्कन चार्जर्स द्वारा दिए गए 197 रनों के लक्ष्य के जवाब में जोरदार शुरुआत करते हुए इस सत्र का सबसे तेज अर्धशतक लगाया। पहले बल्लेबाजी करने के फैसले को सही साबित करने की कोशिश करते हुए डेक्कन चार्जर्स की टीम ने 20 ओवर में दो विकेट पर 196 रन बनाए।   आगे..
आईसीसी ने लॉयड से क्रिकेट समिति का अध्यक्ष बने रहने का निवेदन किया
  आगे..
कामरान पाक टीम में वापसी करेंगे
  आगे..
चैलेंजर्स का मुकाबला वारियर्स से
  आगे..
मुंबई को हराकर शीर्ष पर पहुंचे डेयरडेविल्स
मुंबई। फिरकी गेंदबाज शहबाज नदीम [2/16] की अगुवाई में आईपीएल-पांच के 19वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस पर जबर्दस्त अंकुश लगाते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स ने 31 गेंद शेष रहते सात विकेट से हराते हुए आसान मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस जीत से दिल्ली डेयरडेविल्स शीर्ष पर पहुंच गए हैं। मेजबान मुंबई को सचिन तेंदुलकर की कमी खली जो अंगुली की चोट के कारण लगातार चौथे मैच में नहीं खेल पाए   आगे..
करियर का पहला एफ-1 खिताब रोजबर्ग ने जीता
  आगे..
दुबई में आज आईसीसी कार्यकारी बोर्ड की बैठक
  आगे..
रोमांचक मैच में पंजाब ने कोलकाता को हराया
  आगे..
अजिंक्या रहाणे की ऑधी मे बहा रॉयल चैलेंजर्स
खेल डेस्क. राजस्थान रॉयल्स की मालकिन शिल्पा शेट्टी प्रेग्नेंसी के कारण मैच देखने स्टेडियम नहीं जा पा रही हों, लेकिन ट्विटर के जरिए वो लगातार अपनी टीम का हौसला बढ़ा रही हैं। रविवार रात रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर 59 रन की शानदार जीत की खुशी शिल्पा ने ट्विटर पर बयां की।शिल्पा ने ट्विटर पर अजिंक्या रहाणे, ओवेस शाह और राहुल द्रविड़ की जमकर तारीफ की। शिल्पा ने लिखा, "यस! मैं रहाणे के शतक पर बहुत खुश हूं।   आगे..
अजहरूद्दीन ने कहा सचिन से पहले ध्यानचंद को भारत रत्न मिले
  आगे..
ईडन गार्डेस में द्रविड़ को फिर खेलने की उम्मीद
  आगे..
कोलकाता ने राजस्थान रायल्स को हराया
  आगे..
गांगुली अपने साथी बल्लेकबाज को कराते है रन आउट
खेल डेस्क. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की हमेशा से विकेटों के बीच खराब दौड़ को लेकर आलोचना हुई है। गांगुली अकसर रन आउट होकर अपना विकेट गंवा देते हैं। और कई बार ऐसा भी होता है कि उनकी धीमी चाल के कारण साथी बल्लेबाज को आउट होना पड़ता है। आईपीएल में भी गांगुली की यह आदत बरकरार है।गांगुली आईपीएल में पांच बार रन आउट में शामिल रहे। मजे की बात यह रही कि गांगुली इन पांच अवसरों में से कुल एक ही बार खुद आउट हुए, जबकि चार बार उनके साथी बल्लेबाज को अपना विकेट गंवाना पड़ा   आगे..
यह है विजडन का दुनिया का शीर्ष क्रिकेटर
  आगे..
आस्ट्रेलिया की पहले टेस्ट में रोमांचक जीत
  आगे..
पंजाब किंग्स ने प्रीति को दिया जीत को तोफा
  आगे..
विराट कोहली बने हार के गुनाहगार
चेन्नई. एक खिलाड़ी के लिए इससे बुरी बात शायद और कोई नहीं हो सकती कि वो अच्छा भी खेले और टीम हार जाए। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने टीम की हार का ठीकरा विराट कोहली पर फोड़ा है।गुरुवार को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हुए मुकाबले में बेंगलुरु को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। बेंगलुरु की टीम 205 रन का विशाल स्कोर बनाने के बावजूद हार गई। टीम के स्टार स्पिनर मुरलीधरन ने इसका जिम्मेदार विराट कोहली के एक ओवर को ठहराया है।कोहली ने आरसीबी के लिए 5 चौकों व 2 छक्कों से सजी बेहतरीन 57 रन की पारी खेली। लेकिन उनके एक ओवर ने इस मेहनत पर पानी फेर दिया।   आगे..
किंग्स इलेवन पुणे वारियर्स के खिलाफ उतरेगा
  आगे..
वेस्टइंडीज ब्रिजटाउन टेस्ट में बैकफुट पर
  आगे..
युवराज सिंह ने बताई अपने दिल की बात
  आगे..
पोलार्ड ने खेली धुआधार पारी ,टीम को जीत दिलाई
खेल डेस्क. किरॉन पोलार्ड ने अपनी शानदार ऑलराउड प्रदर्शन से मुंबई इंडियंस को आईपीएल-5 में तीसरी जीत दिला दी। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बुधवार रात हुए मुकाबले में पोलार्ड ने पहले 64 रन की विस्फोटक पारी खेली। उसके बाद फिरकी का कमाल दिखाते हुए 4 विकेट भी झटके। लेकिन वो पॉल वल्थाटी और युवराज सिंह के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सके।आईपीएल में अर्धशतक और 4 विकेट का धमाल करने वाले पोलार्ड तीसरे खिलाड़ी हैं। उनसे पहले किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए पॉल वल्थाटी और पुणे वारियर्स के पूर्व कप्तान युवराज सिंह यह कारनामा कर चुके हैं।   आगे..
डेविस कप मुकाबला चंडीगढ़ में होगा
  आगे..
भारतीयों हाकी टीम की कमान भरत छेत्री संभालेगे
  आगे..
सहवाग ने रचा इतिहास
  आगे..
युवराज सिंह ने आज मीडिया से मुखातिब हुए यह कहा …
नई दिल्ली. कैंसर का इलाज कराने के बाद देश लौटे टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह आज गुड़गांव में मीडिया से मुखातिब हुए। युवराज सिंह ने अपनी तबियत के बारे में बताया, 'कैंसर खत्म हो चुका है लेकिन अभी घाव भर रहा है।' युवराज सिंह ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि उनका क्रिकेट भविष्य अनिश्चित है। लेकिन मैं वापसी की पूरी कोशिश करूंगा। युवी ने साफ किया कि भारत के लिए दोबारा खेलना उनके लिए सबसे बड़ी उपलब्धि होगी। इस मौके पर युवराज ने अपने दिल की बातें साझा करते हुए कहा, 'वर्ल्ड कप के दौरान मुझे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। खुशकिस्मत था कि कैंसर का जल्दी पता चला। किसी को नहीं बताया था कि मुझे तकलीफ है। बीमारी का पता लगने में छह महीने लग गए। मैं खुश रहने के लिए खुद से अच्छी बातें करता था।   आगे..
आस्ट्रेलिया ने फालोआन टाला
  आगे..
थापा लंदन ओलंपिक का टिकट कटाने से केवल एक जीत दूर
  आगे..
धौनी और सहवाग आइपीएल-5 में पहली बार आमने-सामने होंगे
  आगे..
मुंबई के हीरो रहे रोहित
विशाखापत्तनम। अंतिम छह गेंदों पर 18 रन की दरकार। जेम्स फ्रेंकलिन [नाबाद 07] स्ट्राइक और रोहित शर्मा [नाबाद 59] नॉन स्ट्राइक एंड पर। डेनियल क्रिश्चियन के हाथ में गेंद। दर्शक दीर्घा में शोर शबाब पर। मेजबान डेक्कन चार्जर्स की जीत की उम्मीद का शोर। मुंबई इंडियंस के खेमें में उतना ही सन्नाटा। मालकिन नीता अंबानी के चेहरे का नूर भी उस सन्नाटे में खोता सा, सोता सा। क्रिश्चियन की पहली गेंद। फ्रेंकलिन ने चौका दे मारा।   आगे..
ओलंपिक टिकट विजेंदर ने कटा ही लिया
  आगे..
राजस्थान रॉयल्स फिर से विजयी
  आगे..
मुंबई, चार्जर्स में भिडत आज
  आगे..
युवराज सिंह आज स्वदेश लौटे
नई दिल्‍ली. अमेरिका में कैंसर का इलाज कराने के बाद क्रिकेटर युवराज सिंह करीब तीन महीने बाद आज स्वदेश लौटे हैं। 10 बजे उनका विमान नई दिल्‍ली एयरपोर्ट पर उतरा। ब्‍लैक शर्ट, काला चश्‍मा और लाल टोपी लगाए युवराज करीब साढ़े दस बजे एयरपोर्ट से बाहर निकले (देखें तस्‍वीर)। युवी की पहली झलक पाने के लिए बाहर घंटों से इंतजार कर रहे फैंस का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।   आगे..
दिलशान पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया
  आगे..
पुणे वारियर्स ने मुंबई इंडियंस को हराया
  आगे..
रहाणे के आंधी में उडे किंग्स इलेवन पंजाब
  आगे..
आईपीएल 5: दिल्ली की बेंगलुरू से जंग आज
बेंगलुरू. मेजबान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू शनिवार को यहां दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगा। आईपीएल-5 में यह उसका पहला मैच होगा। दिल्ली की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स को हराकर यहां पहुंची है। मेजबान टीम में विराट कोहली, क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स, सौरभ तिवारी जैसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं। गेंदबाजों में कप्तान डेनियल वेटोरी, जहीर खान, मुथैया मुरलीधरन, डर्क नानेस, विनय कुमार हैं। टीम को टीम मेंटर दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले के अनुभव का फायदा भी मिलेगा।   आगे..
कोहली ने की सचिन की सिफारिश…
  आगे..
आज रॉयल्सै की जंग किंग्सत इलेवन से
  आगे..
हरभजन कर सकते हैं टीम इंडिया की कप्तानी
  आगे..
पठान ने चटाई धूल
खेल डेस्क. चोट के बाद प्रतियोगी क्रिकेट में वापसी कर रहे इरफान पठान ने बल्ले से जलवा दिखाकर दिल्ली डेयरडेविल्स को टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत दी। उन्होंने 42 रन की आतिशी पारी खेलकर केकेआर को धूल चटाई। इसी पारी के दौरान इरफान का पठानी रूप भी देखने को मिला। हुआ कुछ यूं, दिल्ली डेयरडेविल्स की पारी के अंतिम ओवरों में मैच रोचक हो गया था। उस समय दोनों टीमों के पास जीत दर्ज करने का मौका था।   आगे..
टेस्टई क्रिकेट के बदले आईपीएल को प्राथमिकता
  आगे..
कपिल देव और बेदी ने कोहली को दी नसीहत
  आगे..
युवराज भारत सोमवार को लौटेंगे
  आगे..
नई दिल्लीं. सचिन तेंडुलकर को दोहरी खुशी मिली
चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को हरा दिया। वहीं, महाराष्‍ट्र सरकार ने देश के सर्वश्रेष्ठ सम्मान भारत रत्न पुरस्कार के लिए तेंडुलकर के नाम की सिफारिश की।चेन्‍नई के एम ए चिदंबरम स्‍टेडियम में बुधवार रात खेले गए आईपीएल के पहले मुकाबले में मुंबई की टीम ने गत चैंपियन चेन्‍नई को आठ विकेट से करारी शिकस्‍त दी। हालांकि सचिन इस मैच में टीम की कप्‍तानी नहीं कर रहे थे।   आगे..
गेल बन जाएंगे IPL किंग यदि ....
  आगे..
नेपाली खब्बू स्पिनर ने किया द्रविण को अचंभित
  आगे..
गंभीर ने दिखाया गंभीर रूप
  आगे..
सचिन के फैसले से सब अचंभित...
सचिन तेंडुलकर ने अचानक मुंबई इंडियंस की कप्तानी छोडऩे का फैसला करते हुए सभी को चौंका दिया है। आईपीएल-5 में उनकी जगह हरभजन सिंह टीम के कप्तान होंगे। टीम की मालकिन नीता अंबानी ने सचिन के इस फैसले का स्वागत किया है। सूत्रों के अनुसार सचिन ने ही इस संबंध में हरभजन से बात की।भज्जी ने उनके इस फैसले की जानकारी सबको दी। उन्होंने मीडिया को बताया, ' टीम की कप्तानी करना मेरे लिए सम्मान की बात होगी। मैं अपनी क्षमता से इस जिम्मेदारी को पूरा करने की कोशिश करूंगा।'   आगे..
टीम इंडिया का दर्द
  आगे..
हार के साथ उपलब्धियां भी हैं भारतीय टीम के नाम
  आगे..
यह रहा टीम इंडिया के पतन का कारण
  आगे..
आईपीएल-5 का आगाज अमिताभ की कविता से होगा
नई दिल्‍ली. आईपीएल के पांचवे संस्‍करण का आगाज मंगलवार को हो रहा है। अमेरिकी पॉप स्‍टार केटी पैरी आईपीएल के पांचवे सीजन के उद्घाटन समारोह में हिस्‍सा लेंगी। दिलचस्‍प यह है कि केटी पैरी भारत में पहली बार लाइव परफॉर्म करेंगी। चेन्‍नई के वाईएमसीए ग्राउंड (तस्‍वीर) पर होने वाले इस समारोह में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन के अलावा सलमान खान और प्रियंका चोपड़ा भी मौजूद होंगे। इसमें करीना कपूर के भी शामिल होने की उम्‍मीद है। ऐसी खबर है कि आईपीएल के आयोजकों ने करीना को इस समारोह में परफॉर्म करने के लिए लाने के वास्‍ते बैंकाक से प्राइवेट चार्टर प्‍लेन का इंतजाम किया है।   आगे..
सहवाग एक बात से बड़े खुश....
  आगे..
टी-20 में वेस्ट इंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को 14 रन से हराया
  आगे..
हार से टीम इंडिया की रैंकिंग में गिरावट
  आगे..
उथप्पा बने हार के मुजरिम
खेल डेस्क. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोस्ताना टी-20 मुकाबले में भारत को 11 रन से हार का सामना करना पड़ा है। डकवर्थ लुइस नियम के मुताबिक भारत को 7.5 ओवरों में 83 रन का लक्ष्य दिया गया। भारत इस पार स्कोर से 11 रन पीछे रह गया। वैसे तो टीम इंडिया की इस हार के लिए बारिश को जिम्‍मेदार ठहराया जा रहा है, लेकिन यदि स्कोरकार्ड पर गौर किया जाए तो हार के लिए जिम्‍मेदार एक खिलाड़ी नजर आता है। वो हैं रॉबिन उथप्पा।मेजबान टीम के बल्लेबाजों ने वांडरर्स के ऐतिहासिक मैदान पर जमकर रन बनाए। पहली से लेकर अंतिम गेंद तक दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज तेजी से रन बटोरते नजर आए।   आगे..
याद आई वीरू की वह ऐतिहासिक पारी
  आगे..
लंदन में इलाज के बहाने युवराज से मिले
  आगे..
आईपीएल का रोमांच: गई धोनी की थकान, सहवाग भी फिट
  आगे..
नंबर 1 टेस्‍ट टीम श्रीलंका के सामने ढेर
गाले.रंगना हेराथ की घातक गेंदबाजी और कप्तान महेला जयवर्धने के शानदार शतक के दम पर श्रीलंका ने दुनिया की नंबर 1 टेस्ट टीम इंग्लैंड को पहले टेस्ट मुकाबले में 75 रन से हराया। श्रीलंका द्वारा अंतिम पारी में दिए 340 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड टीम मैच के चौथे ही दिन 264 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। स्टार स्पिनर रंगना हेराथ मैच में सर्वाधिक 12 विकेट झटककर मैन ऑफ द मैच रहे। इंग्लैंड टीम की यह लगातार चौथी टेस्ट हार है। इससे पहले पाकिस्तान ने उसे यूएई में हुई टेस्ट श्रृंखला में 3-0 से पस्त किया था।इस जीत के साथ मेजबान श्रीलंका तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है   आगे..
मोदी की मानहानि मुकदमे में हार
  आगे..
एशिया कप पाक से नहीं छिनेगा
ढाका। एशियाई क्रिकेट परिषद [एसीसी] ने बांग्लादेश की उस अपील ठुकरा दी है जिसमें उसने शिकायत की थी कि पाकिस्तानी तेज गेंदबाज एजाज चीमा ने जानबूझकर एशिया कप फाइनल के दौरान अंतिम ओवर में उनके बल्लेबाज महमूदुल्लाह रियाद का रास्ता रोका था। पिछले हफ्ते मीरपुर में जीत के लिए 237 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेशी टीम केवल दो रन से चूक गई थी। उसे जीत के लिए अंतिम गेंद पर चार रन चाहिए थे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड [बीसीबी] ने बाद में एसीसी से चीमा के खेल भावना के विपरीत व्यवहार को लेकर अपील की थी। लेकिन इस शिकायत को खारिज कर दिया गया। एसीसी ने दावा किया कि मैदानी अंपायर ने इस घटना की रिपोर्ट नहीं की।   आगे..
खुद तय करूंगा रिटायरमेंट : सचिन
  आगे..
हो गया पक्का 2013 में कप्तान होंगे विराट कोहली
  आगे..
अचानक पलटी क्रिकेटर की किस्मत, हो रहा था रन आउट, तभी
  आगे..
कोहली के विराट शतक ने दिलाई बोनस संग जीत
होबार्ट। विराट कोहली [नाबाद 133] की विराट शतकीय पारी और गौतम गंभीर [63] के साथ निभाई शतकीय साझेदारी जीत के करीब पहुंचा दिया। बाद में कोहली ने सुरेश रैना [नाबाद 40] के साथ तेजी से खेलते हुए 321 रनों का लक्ष्य मात्र 36.4 ओवरों में हासिल कर टीम को न सिर्फ बोनस अंक दिलाया बल्कि फाइनल में पहुंचने की आस को जीवंत...   आगे..
टीम इंडिया ने लगाई जीत की हैट्रिक, जागी ओलिंपिक की आस
  आगे..
कनेरिया को स्पाट फिक्सिंग में क्लीन चिट नहीं
दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद [आईसीसी] ने इस खबर का खंडन किया है कि उसने पाकिस्तानी लेग स्पिनर दानिश कनेरिया को स्पाट फिक्सिंग मामले में फंसने के बाद प्रतिस्प‌र्द्धी क्रिकेट में खेलने की मंजूरी दे दी थी। इस मामले में कनेरिया के एसेक्स काउंटी के साथी मर्विन वेस्टफील्ड को चार महीने की सजा सुनाई गई है। आईसीसी के अपने ....   आगे..
ब्रिसबेन वनडे : 51 रन से हारी टीम इंडिया
  आगे..
इंडिया पर 110 रन से जीत की पोंटिंग को मिली सजा
  आगे..
अच्छे प्रदर्शन का मिला ईनाम, जनाब बने उप-कप्तान
मुंबई. ऑस्ट्रेलिया दौरे से बिना एक भी मुकाबला खेले स्वदेश लौटे अजिंक्या रहाणे को वेस्ट जोन वनडे टूर्नामेंट के लिए मुंबई टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है। रहाणे ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था।उप-कप्तानी मिलने से रहाणे उत्साहित जरूर हैं, लेकिन वो किसी प्रकार की जल्दबाजी नहीं दिखाना...   आगे..
बहानेबाजी पर उतरे लगातार हार से घबराए कंगारू
ब्रिसबेन. सीबी सीरीज़ में लगातार मिल रही हार से ऑस्ट्रेलियाई टीम बौखला गई है और उसने बहाने बनाने शुरू कर दिए हैं। रविवार को भारत से होने वाले मुकाबले से ठीक पहले कंगारू बैकफुट पर आ गए हैं। सीबी सीरीज़ में भारत और श्रीलंका से मिली दो लगातार हार के बाद टीम के कोच मिकी आर्थर ने कहा है कि थकान उनकी टीम के लिए अहम मुद्दा हो गया है...   आगे..
श्रीलंकाई चीते ने दिखायी ऐसी तेजी, कन्फ्यूज हुए कंगारू, दौड़ें या
  आगे..
टीम इंडिया ने आज फिर नहीं बहाया पसीना
  आगे..
इंडिया-श्रीलंका के बीच Happy Valen-TIE
एडिलेड. भारत और श्रीलंका के बीच एडिलेड ओवल मैदान पर खेला गया वनडे मुकाबला टाई रहा है। दोनों टीमों के बीच यह पहला टाई मैच है। श्रीलंका द्वारा बनाए 236 रन के जवाब में भारतीय बल्लेबाजों ने निर्धारित 50 ओवरों में 236 रन बनाए...   आगे..
पर्थ मैदान पर हुई बेईमानी की कोशिश, हुआ खेल भावना का अपमान
ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच हुए सीबी सीरीज के तीसरे मुकाबले में मेहमान टीम के विकेटकीपर कुमार संगकारा ने गलत अपील कर खेल भावना का अपमान कर दिया। संगकारा ने गेंद के जमीन पर लगने के बावजूद कैच की अपील की। हालांकि टीवी रिप्ले ने पूरी बात साफ कर दी।हुआ कुछ यूं कि ऑस्ट्रेलियाई पारी के 46वें ओवर की अंतिम गेंद पर क्लिंट मैक्के ने एक गलत शॉट खेला। गेंद बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर कुमार संगकारा के हाथ में चली गई। संगकारा ने इस कैच को लपकने के प्रयास में दाहिने तरफ डाइव लगायी। गेंद उनके ग्लब में आने के बाद एक बार बाहर निकलकर जमीन से लग गई थी।   आगे..
अश्विन का ऑलराउंडर प्रदर्शन, 4 विकेट से जीती टीम इंडिया
  आगे..
बेल की छुट्टी, अजमल व रहमान को तोहफा
  आगे..
कैसे करें सचिन को आउट? बस 45 मिनट में सीख गया कंगारू
  आगे..
इंडिया ने 8 विकेट से जीता मैच, तोड़ा हार का सिलसिला
  आगे..
टी-20 में भी फेल हुई टीम इंडिया, 31 रन से हारी
  आगे..
धोनी की मायूसी, पता नहीं 2013 तक जिंदा भी रहूंगा या नहीं
  आगे..
मार्श और हैडिन का वनडे टीम से पत्ता कटा
  आगे..
टीम के बाद खिलाडि़यों की भी गिरी रैंकिंग
  आगे..