19 February 2019



खेलकूद
ब्रिसबेन वनडे : 51 रन से हारी टीम इंडिया
21-02-2012

ब्रिसबेन.सीबी सीरीज के 8वें मैच में श्रीलंका ने बाजी मारी है। श्रीलंका ने भारत को 51 रन से हराया। 290 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 45.1 ओवर में 238 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इरफान पठान ने 47 और विराट कोहली ने 66 रन की पारियां खेलीं।
 कुलसेखरा रहे मैन ऑफ द मैच : 40 रन देकर 3 विकेट झटकने वाले नुवान कुलसेखरा मैन ऑफ द मैच रहे। कुलसेखरा ने सचिन तेंडुलकर, गौतम गंभीर और रवींद्र जडेजा के अहम विकेट लिए। साथ ही उन्होंने वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली के बेहतरीन कैच भी लपके।

श्रीलंकाई गेंदबाजों का धमाल : थिसारा परेरा, नुवान कुलसेखरा और लासिथ मलिंगा ने घातक गेंदबाजी करते हुए टीम इंडिया को 45.1 ओवर में ही समेट दिया। परेरा ने महज 37 रन खर्च कर 4 विकेट झटके, वहीं कुलसेखरा ने 40 रन देकर 3 बल्लेबाजों को धराशायी किया। मलिंगा को 2 व माहरूफ को 1 विकेट मिला।
 लगातार दूसरी बार पीछा करते हुए निकला दम : भारतीय टीम का लगातार दूसरी बार लक्ष्य का पीछा करते हुए दम निकल गया। टीम इंडिया के बल्लेबाज बड़ी साझेदारी करने में नाकाम रहे। विराट कोहली और इरफान पठान को छोड़कर कोई अन्य बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा सका। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम की ऐसी हालत हुई थी और वो पिछला मुकाबला 110 रन से हार गई थी।
 कोहली और इरफान ने दिखाया संघर्ष : विराट कोहली ने एक छोर से मोर्चा संभालते हुए संघर्षपूर्ण अर्धशतक लगाया। कोहली ने 83 गेंदों का सामना करते हुए महज 2 चौकों की मदद से 66 रन बनाए। कोहली ने अपनी पारी में लगातार स्ट्राइक रोटेट की। लेकिन दूसरे छोर से उन्हें खास समर्थन नहीं मिल सका।कोहली के आउट होने के बाद बल्लेबाजी को आए इरफान पठान ने भी मौके की नजाकत को देखते हुए तेज पारी खेली। पठान की बल्लेबाजी देख ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम लक्ष्य को हासिल कर लेगी। लेकिन दूसरे छोर से लगातार विकेटपतन जारी रहा।पठान ने 34 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 47 रन बनाए। लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सके। 46वें ओवर की पहली गेंद पर परेरा ने उन्हें अपनी ही गेंदबाजी पर लपककर श्रीलंका को जीत दिला दी।
फेल हुए जडेजा-पार्थिव : भारतीय टीम को अपने युवा मध्यक्रम से बहुत उम्मीदें थीं। लेकिन रवींद्र जडेजा और पार्थिव पटेल उन पर खरे नहीं उतर सके। जडेजा 17 रन और पार्थिव 4 रन बनाकर आउट हुए। 

अच्छी शुरुआत के बाद सचिन आउट : भारत को दूसरा झटका नुवान कुलसेखरा ने 8वें ओवर में दिया। सचिन तेंडुलकर अच्छी शुरुआत को भुनाने में नाकामयाब रहे और 22 रन बनाकर बोल्ड हुए। सचिन ने 23 गेंदों का सामना करते हुए इस संक्षिप्त पारी में तीन चौके भी लगाए।