19 February 2019



खेलकूद
बारिश बनेगी भारत की जीत में बाधा
25-08-2012
हैदराबाद टेस्ट का तीसरा दिन भी मेजबान टीम के नाम रहा। आर अश्विन और प्रज्ञान ओझा की फिरकी समझने में नाकाम रही कीवी टीम पहली पारी में महज 159 रन बना सकी। फर्स्ट इनिंग में मिली 279 रन की बढ़त के आधार पर टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को फॉलोऑन दिया। रविवार को चौथे दिन का खेल आधा घंटा पहले, सुबह 9 बजे से शुरू होगा। 
शनिवार को बारिश के चलते खेल तय समय से पहले ही रोकना पड़ा। खेल रोके जाने तक न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 1 विकेट गंवा कर 41 रन बनाए थे। ब्रेंडन मैक्कुलम 16 रन और केन विलियमसन 3 रन बना कर नाबाद रहे। मेहमान टीम फिलहाल भारत की पहली पारी के 438 रन के स्कोर से 238 रन पीछे है।
हैदराबाद सहित देश के कई शहरों में बारिश (देखें तस्‍वीरें) से लोगों को दिक्‍कत हो रही है। यहां बारिश टीम इंडिया की जीत में बाधा भी बन सकती है।
अश्विन रहे हीरो ऑफ द डे
टीम इंडिया के लिए तीसरे दिन भी स्टार खिलाड़ी आर अश्विन रहे। इस ऑफ स्पिनर ने महज 31 रन दे कर मैच में 6 विकेट चटकाए। उन्होंने मार्टिन गुप्टिल, कप्तान रोस टेलर और डेनियल फ्लिन को दूसरे दिन आउट किया था। तीसरे दिन अपने खाते में तीन और विकेट जोड़ते हुए उन्होंने जीतन पटेल, ट्रेंट बाउल्ट और क्रिस मार्टिन को आउट किया।
फॉलोऑन में पहला विकेट ओझा को
पहली पारी में 159 रन पर ऑल आउट होने वाले न्यूजीलैंड टीम ने फॉलोऑन खेलते हुए अपना एक विकेट गंवा दिया। इंडिया के लिए यह विकेट प्रज्ञान ओझा ने झटका। पहली पारी में 3 विकेट चटकाने वाले ओझा ने दूसरी पारी में मार्टिन गुप्टिल को अपना शिकार बनाया। गुप्टिल महज 16 रन बना कर LBW आउट हुए।
पहले टेस्ट मुकाबले के तीसरे दिन  न्यूजीलैंड की पहली पारी 159 रन पर सिमट गई। जेम्स फ्रेंकलिन रहे 41 रन बना कर नाबाद। अश्विन ने चटकाए 6 विकेट।