18 February 2019



प्रमुख समाचार
डब्ल्यूसीएल द्वारा कोयला आपूर्ति के लिए म.प्र. पॉवर जनरेशन कम्पनी से अनुबंध
03-01-2013

सार्वजनिक उपक्रम मिनीरत्न, वेस्टर्न कोल फील्ड लिमिटेड ने मध्यप्रदेश पॉवर जनरेटिंग कम्पनी लिमिटेड के साथ आज नागपुर में कोयला आपूर्ति अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। यह अनुबंध सतपुड़ा ताप विद्युत गृह, विस्तार इकाई 10 और 11 सारणी जिला बैतूल को कोयले की आपूर्ति के लिए किया गया है।

अनुबंध पर डब्ल्यूसीएल के प्रबंध संचालक श्री डी.सी. गर्ग और कम्पनी के प्रबंध संचालक श्री विजयेन्द्र नानावटी ने हस्ताक्षर किए। अनुबंध के अनुसार डब्ल्यूसीएल द्वारा पॉवर जनरेटिंग कम्पनी 20 वर्ष तक 18 लाख 50 हजार टन कोयले की आपूर्ति प्रतिवर्ष की जाएगी। यह आपूर्ति विस्तार इकाई 10 और 11 के शुरू होने पर होगी। इन इकाइयों का इसी वर्ष शुरू होना संभावित है।

उल्लेखनीय है कि डब्ल्यूसीएल द्वारा वर्ष 2009 में किए गए एक अलग अनुबंध के अंतर्गत कम्पनी को सतपुड़ा ताप विद्युत गृह की 9 अन्य इकाइयों के लिए कोयले की आपूर्ति की जा रही है। यह आपूर्ति 6.60 मिलियन टन वार्षिक है।

उच्चाधिकारियों के बीच चर्चा में इस अनुबंध को दोनों पक्ष के लिए महत्वपूर्ण बताया गया। उन्होंने कहा कि इससे दोनों पक्ष के बीच दीर्घकालीन संबंधों का विस्तार होगा। इस अवसर पर डब्ल्यूसीएल के डायरेक्टर (टेक्नीकल) श्री ओमप्रकाश, डायरेक्टर (फायनेंस) श्री सुशील बहल और कम्पनी के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्री आर.के. दाते विशेष रूप से उपस्थित थे।