18 February 2019



प्रादेशिक
संविदा अध्यापक संघों के पदाधिकारियों द्वारा मुख्यमंत्री श्री चौहान का आभार और अभिनंदन
14-01-2013

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा संविदा अध्यापकों की परिलब्धियों में बढ़ोत्तरी करने के निर्णय का स्वागत करते हुये आज संविदा अध्यापक संघों के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री निवास पहुँचकर प्रदेश के करीब 3 लाख अध्यापकों की ओर से श्री चौहान को धन्यवाद दिया और अभिनंदन किया। मुख्यमंत्री ने अध्यापक समुदाय का आव्हान किया कि वे मध्यप्रदेश का भविष्य संवारने के लिये बच्चों का भविष्य बनाने में समर्पित भाव से जुट जायें। उन्होंने कहा कि अध्यापक संवर्ग बनाकर शिक्षक की गरिमा को स्थापित करने का प्रयास किया गया है।

राज्य अध्यापक संघ के प्रांताध्यक्ष श्री मुरलीधर पाटीदार ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अध्यापकों के हित में परिवर्तनकारी निर्णय लिया है। शासकीय अध्यापक संघ के प्रांताध्यक्ष श्री बृजेश शर्मा ने मुख्यमंत्री को अध्यापकों के प्रति संवेदनशील बताते हुये अध्यापकों की ओर से धन्यवाद दिया।

संविदा शिक्षक संघ के प्रांतीय संयोजक श्री बलराम पंवार ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान के इस निर्णय से पूरे प्रदेश के संविदा अध्यापकों में खुशी की लहर है। उन्होंने कहा कि सभी अध्यापकों ने मुख्यमंत्री की सहृदयता और संवेदनशीलता के साथ माँगे स्वीकार करने के लिये धन्यवाद भेजा है। प्रांतीय संगठन प्रभारी अखिलेश चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अपने ऐतिहासिक निर्णय से अध्यापकों की गरिमा का सम्मान किया।

अध्यापक संविदा शिक्षक संघ, मध्यप्रदेश राज्य शिक्षा गारंटी, गुरूजी संघ, गुरूजी कल्याण समिति, अतिथि शिक्षक संघ, अध्यापक कांग्रेस, औपचारिकेत्तर शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने आज राजधानी में ढ़ोल नगाड़े बजाकर और आतिशबाजी का अपनी खुशी का इजहार किया।

उल्लेखनीय है कि दिनाँक 01 नवम्बर 2012 को मिल रही सकल परिलब्धियों में सहायक अध्यापकों के लिये लगभग 2300 रूपये, अध्यापकों के लिये लगभग तीन हजार रूपये और वरिष्ठ अध्यापकों के लिये लगभग 3500 रूपये की वृद्धि की गयी है। यह वृद्धि 01 अप्रैल 2013 से दी जायेगी।

इस अवसर पर मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह, मध्यप्रदेश राज्य गुरूजी संघ के प्रातांध्यक्ष राकेश पटेल, मध्यप्रदेश राज्य शिक्षा गारंटी संघ के प्रांताध्यक्ष रमाशंकर पाण्डेय, अध्यापक कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष श्री राकेश नायक, गुरूजी कल्याण सेवा समिति की प्रांतीय अध्यक्ष सुश्री दलजीत कौर, औपचारिकेत्तर शिक्ष संघ के प्रांतीय अध्यक्ष रमेश द्विवेदी, अतिथि शिक्षक संघ के प्रांतीय अध्यक्ष श्री मनोज मिश्रा के अलावा राज्य कर्मचारी संघ के श्री सुरेन्द्र सिंह कौरव, जिलाध्यक्ष अनिल एडवीन, अध्यापक संविदा शिक्षक संघ के पदाधिकारी सी.एल.बघेल, दिग्विजयसिंह चौहान, रवि यादव मण्डला, राकेश पाण्डेय, पं.देवेश मालवीय, जगदीश सिंह ठाकुर, अजितपाल यादव, रामचरण वर्मा, अशीम शर्मा, गौरव सक्सेना, कैलाश चौहान, मोहन शर्मा, पुष्पेन्द्र चौहान, वीरेन्द्र कुमार शर्मा, दानबहादुर सिंह, मुन्नालाल शर्मा, लक्ष्मीकांत डोंगरे एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।