17 February 2019



प्रादेशिक
उद्योग अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों को पूरा करें
21-01-2013

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि उद्योग अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों को पूरा करें। प्रदेश में आने वाले उद्योगों में रोजगार के लिये स्थानीय लोगों को प्राथमिकता दी जाये। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज अपने नियमित कार्यक्रम के तहत उद्योगपतियों से मुलाकात की। आज मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मोजरबेयर समूह के चेयरमेन श्री रतुल पुरी से मुलाकात की। इस दौरान मुख्य सचिव श्री आर.परशुराम भी मौजूद थे।

बताया गया कि मोजरबेयर समूह द्वारा अनूपपुर में 6 हजार करोड़ रूपये के निवेश से 1200 मेगावॉट का थर्मल पावर प्लान्ट लगाया जा रहा है। आगामी सितम्बर माह में इस प्लान्ट की पहली इकाई शुरू हो जायेगी तथा दूसरी इकाई जून 2014 तक शुरू होगी। वर्तमान में इस प्लान्ट में 5 हजार लोग काम कर रहे हैं। मोजरबेयर समूह द्वारा क्षेत्र के चार ग्रामों में 12वीं कक्षा तक के स्कूलों की जिम्मेदारी ली है तथा 16 ट्यूबवेल बनाये हैं। साथ ही मार्ग सुधार के काम भी किये हैं। समूह द्वारा क्षेत्र में अस्पताल भी बनाया जायेगा। समूह के चेयरमेन श्री पुरी ने प्लान्ट के लिये आने वाली मशीनरी पर लगने वाले प्रवेश कर, प्लान्ट पर लगे जल कर तथा इलेक्ट्रिक ड्यूटी को कम करने का सुझाव दिया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिये कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के दौरान किये गये एम.ओ.यू. की लगातार समीक्षा की जाये। बैठक में अपर मुख्य सचिव श्री पी.के.दास, मुख्यमंत्री के सचिव श्री एस.के.मिश्रा और मोजरबेयर पॉवर एंड इन्फ्रा लि. के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एल.आर. श्रीवास्तव भी उपस्थित थे।