17 February 2019



प्रमुख समाचार
न्यायालयीन प्रकरणों की अद्यतन स्थिति की जानकारी प्रतिमाह दें
23-01-2013

राज्य शासन ने न्यायालयीन प्रकरणों की अद्यतन स्थिति की जानकारी से अवगत करवाने के निर्देश खनिज विभाग के प्रभारी अधिकारियों को दिये हैं। संबंधित प्रभारी अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं कि प्रत्येक माह की 5 तारीख तक ऐसे प्रकरण की जानकारी से विभाग को अवगत करवाया जाये।

सचिव, खनिज साधन श्री अजातशत्रु द्वारा जारी निर्देश में कहा गया है कि इस संबंध में राज्य शासन के निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाये। जिन याचिकाओं में प्रभारी अधिकारी बनाया गया है, उसकी जानकारी निर्धारित प्रपत्र में याचिकावार तैयार कर विभाग को उपलब्ध करवायी जाये।

न्यायालयीन प्रकरणों के प्रभारी अधिकारियों से कहा गया है कि प्रतिमाह याचिकाओं के संबंध में याचिका क्रमांक, याचिकाकर्ता का नाम, शासन/कलेक्टर द्वारा प्रभारी अधिकारी की नियुक्ति आदेश, जवाब दावा प्रस्तुत करने के दिनांक तथा प्रकरण की अद्यतन स्थिति से अवगत किया जाना सुनिश्चित किया जाये।

शासन ने अधीक्षक भौमिकीविद् तथा न्यायालयीन प्रकरणों के नोडल अधिकारी, संचालनालय भौमिकी तथा खनि-कर्म, भोपाल को भी निर्देश दिये हैं कि सभी याचिका के संबंध में अद्यतन स्थिति की जानकारी संकलित कर खनिज विभाग को उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें।