18 February 2019



प्रमुख समाचार
क्यूबेक का औद्योगिक-व्यवसायिक प्रतिनिधि-मंडल आज भोपाल में
29-01-2013

केनेडा के प्रांत क्यूबेक के उद्योगपतियों एवं व्यवसाइयों का एक प्रतिनिधि-मंडल कल 30 जनवरी बुधवार को भोपाल में मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान, राज्य सरकार, विशेषकर उद्योग विभाग के अधिकारियों तथा मध्यप्रदेश के उद्योगपतियों से प्रदेश में निवेश के संबंध में चर्चा करेगा। क्यूबेक के मिनिस्टर ऑफ इन्टरनेशनल रिलेशन्स एण्ड एक्सटर्नल ट्रेड श्री जीन-फ्रेंककोइस लिसी के नेतृत्व में इस प्रतिनिधि-मंडल में उद्योगपतियों और व्यवसाइयों सहित 16 सदस्य शामिल हैं।

मध्यप्रदेश में विदेशों से निवेश आकर्षित करने के प्रयासों के अन्तर्गत अन्य देशों, दिल्ली और मुम्बई में किये गये निवेश सम्मेलनों में चर्चा के बाद क्यूबेक के प्रतिनिधि-मंडल ने इंदौर में हुई ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में भाग लिया था। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान से भी भेंट की थी। अब मध्यप्रदेश में विभिन्न सेक्टर्स में निवेश की संभावनाओं की तलाश में और इस विषय पर विस्तृत चर्चा के लिये क्यूबेक का प्रतिनिधि-मंडल भोपाल आ रहा है। प्रतिनिधि-मंडल मुख्यमंत्री श्री शिवरासिंह चौहान से भी भेंट करेगा।

प्रतिनिधि-मंडल के समक्ष ट्राइफेक द्वारा मध्यप्रदेश में निवेश की संभावनाओं तथा अवसरों की प्रस्तुति की जायेगी। अधोसंरचना तथा दिल्ली-मुम्बई औद्योगिक कॉरीडोर में निवेश अवसरों के संबंध में उन्हें विशेष रूप से बताया जायेगा।

प्रतिनिधि-मंडल के साथ प्रश्नोत्तर सत्र होगा। इसके बाद प्रतिनिधि-मंडल के सदस्य मध्यप्रदेश के उद्योगपतियों तथा व्यवसाइयों के साथ निवेश भागीदारी तथा संबंधित विषयों पर चर्चा करेंगें।