18 February 2019



प्रमुख समाचार
भदभदा चौराहा से वन विहार गेट तक बनेगी 2 करोड़ की फोर-लेन सड़क
30-01-2013

भदभदा चौराहा से सैर सपाटा होते हुए वन विहार गेट तक फोर-लेन सड़क बनेगी। बुधवार को जल संसाधन मंत्री तथा जिला प्रभारी मंत्री श्री जयंत मलैया और गृह मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता ने सड़क के उन्नयन का भूमि-पूजन किया। इस मार्ग की लम्बाई लगभग 1400 मीटर है। इसमें 6 पुलिया को चौड़ा करने के साथ ही एक नई पुलिया भी बनायी जाएगी। इस कार्य के लिए एक करोड़ 92 लाख रुपये स्वीकृत किए गए है।

जल संसाधन मंत्री श्री मलैया ने कहा कि प्रदेश की पहली सरकार है जो विकास के साथ ही सामाजिक सरोकार से भी जुड़ी है। उन्होंने विभिन्न जन-कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी बताया। श्री मलैया ने कहा कि प्रेमपुरा गाँव तक सड़क बनवाने और भदभदा चौराहा में रोटरी के विकास के लिए परीक्षण करवाएँगे। उन्होंने कहा कि पार्कों को भी विकसित करवाया जाएगा। श्री मलैया ने कहा कि सभी कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने के साथ ही लगातार विकास के भी कार्य हो रहे हैं, फिर भी एक दिन के लिए भी ओवर ड्राफ्ट की स्थिति नहीं बनी।

गृह मंत्री श्री गुप्ता ने कहा कि मंगलवार को लोक निर्माण मंत्री ने बिसनखेड़ी वालखेड़ा मार्ग का निरीक्षण किया। बुधवार को प्रभारी मंत्री द्वारा एक करोड़ 92 लाख रुपये की लागत की सड़क का भूमि-पूजन किया गया। उन्होंने कहा कि यह सब चहुँओर हो रहे विकास का एक उदाहरण है। श्री गुप्ता ने बताया कि प्रदेश की 13 लाख लड़कियाँ लाड़ली लक्ष्मी योजना में लखपति बन चुकी हैं। उन्होंने कहा कि विभिन्न वर्गों की पंचायत बुलाकर उनके कल्याण की योजनाएँ भी लगातार बन रही हैं।

इस दौरान स्थानीय जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।