19 February 2019



खेलकूद
आज फिर पुणे के सामने गेल, 30 गेंदों में ठोका था शतक
02-05-2013
लगातार पांच मुकाबले गंवाकर अंकतालिका में सबसे नीचे चल रही पुणे वॉरियर्स की टीम का गुरुवार को सामना खिताब के दावेदारों में शामिल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) से होगा। पुणे को इस मैच में उतरने से पहले आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में मिली करारी हार को भुलाना होगा, साथ ही उन्हें क्रिस गेल से जल्दी पीछा छुड़ाने का उपाय भी ढूंढना होगा, जिन्होंने दोनों टीमों की पिछली भिड़ंत में 30 गेंदों में शतक ठोका था और 66 गेंदों पर 175 रन की नाबाद यादगार पारी खेली थी।

लेकिन पुणे को 130 रन से हराने के बाद बेंगलूर ने लगातार दो मैच गंवाए हैं, जिसका असर उसके मनोबल पर भी पड़ा होगा। पुणे की टीम घरेलू मैदान पर इस बात का फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेगी। बेंगलूर ने 10 में से 6 मैच जीते हैं, जबकि पुणे 10 में से सिर्फ 2 मैचों में जीत दर्ज कर सका है। पुणे ने सभी विभागों में निराश किया है। उसकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी नाकाम रही है।

कप्तान एरोन फिंच को छोड़कर पुणे का कोई बल्लेबाज इस टूर्नामेंट में अभी तक अर्धशतक नहीं बना सका है। डैथ ओवरों में खराब गेंदबाजी लगातार पुणे की चिंता का विषय बनी हुई है। उसने चेन्नई के खिलाफ आखिरी पांच ओवर में 62 रन दिए, जबकि दिल्ली के खिलाफ रविवार को आखिरी पांच ओवर में 63 रन दे डाले थे।