21 February 2019



मनोरंजन
विद्या के लिए खास तैयारी कर रहे हैं महेश भट्ट
12-07-2013

मुंबई। आजकल दर्शक यदि किसी अभिनेत्री का नाम सुनते ही सिनेमाघरों में फिल्म देखने का प्रोग्राम बनाते हैं तो वो विद्या बालन की वजह से है। किसी भी फिल्म में उनका लीड रोल होने से ही फिल्म लोगों की बीच चर्चा का हिस्सा बन जाती है। अब आपके लिए इस बात पर विश्वास कर पाना थोड़ा मुश्किल होगा कि विद्या का नाम बॉलीवुड में इस कदर मशहूर हो चुका है कि फिल्मी जगत के मशहूर फिल्म निर्माता और निर्देशक महेश भट्ट उनको ध्यान में रखकर एक फिल्म स्क्रिप्ट लिखने की कोशिश कर रहे हैं।

आज तक बॉलीवुड में ऐसा होता आया है कि फिल्म की कहानी तैयार की जाती है और फिर उस कहानी के अनुसार फिल्म के लिए लीड रोल अभिनेत्री और अभिनेता का चुनाव किया जाता है पर बहुत कम ही ऐसा होता है कि किसी खास अभिनेत्री या अभिनेता को ध्यान में रखकर फिल्म की कहानी को तैयार किया जाए।

विद्या बालन का नाम हिन्दी सिनेमा की उन अभिनेत्रियों की लिस्ट में लिखा जा चुका है जो अपने अभिनय के दम पर ही फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट कराने का दम रखती हैं इसलिए शायद खास उनको ध्यान में रखकर ही महेश भट्ट एक खास फिल्मी कहानी लिखने की कोशिश कर रहे हैं।

ऐसा अंदाजा जताया जा रहा है कि महेश भट्ट इस फिल्म का निर्देशन फिल्म \'आशिकी 2\' के मशहूर निर्देशक मोहित सूरी से कराएंगे और साथ ही इस फिल्म में विद्या बालन के अपोजिट लीड रोल में दो अभिनेताओं को लेंगे। हालांकि अभी महेश भट्ट ने अभिनेताओं का चुनाव नहीं किया है।

विद्या बालन के लिए फिल्म में दो अपोजिट हीरो के साथ काम करना मुश्किल बात नहीं है। फिल्म \'इश्किया और द डर्टी पिक्चर\' में विद्या बालन अपोजिट दो लीड रोल हीरो के साथ काम कर चुकी हैं और इन दोनों फिल्मों ने ही बॉक्स ऑफिस पर कैसा प्रदर्शन किया था इस बात से कोई अनजान नहीं है। हम तो महेश भट्ट के लिए यही कहेंगे कि उन्होंने अपनी फिल्म के लिए विद्या बालन का चुनाव करके कोई गलती नहीं की है बाकी भविष्य ही बताएगा कि महेश भट्ट 14 साल बाद फिल्म लेखन में की गई मेहनत में किस हद तक सफलता प्राप्त कर पाएंगे।