18 February 2019



प्रमुख समाचार
दर्जनभर डकैत उलटे पैर लौटे
24-07-2013
दर्जनभर डकैतों को 17 साल की अंजलि ने बहादुरी दिखाते हुए उलटे पैर लौटाया।

दरअसल मंगलवार तड़के करीब तीन बजे दर्जनभर बदमाशों ने महू-इंदौर रोड पर नौ किलोमीटर दूर उमरिया क्षेत्र की गणेश कॉलोनी में धावा बोला। उन्होंने कांट्रैक्टर गुलाब पिता चंदूलाल बागरे के घर को निशाना बनाया।

डकैत बरामदे के गेट को तोड़कर घर की बाउंड्री के अंदर घुसे और मुख्य द्वार को तोड़ने लगे। इस दौरान घर वालों की नींद खुल गई। गुलाब व उनका परिवार दरवाजे को अंदर से दबा कर तोड़ने से रोकते रहे। यह संघर्ष दो मिनट तक चलता रहा। इस दौरान बीकॉम द्वितीय वर्ष में पढ़ने वाली अंजलि अपना दिमाग लगाया और किचन से पिसी हुई मिर्ची का डिब्बा उठा लाई। दरवाजे का कुछ भाग ही आरोपी खोल पाए थे कि अंजलि ने खि़़डकी से डकैतों की आंखों में मिर्ची पाउडर झोंक दिया। आंखों में मिर्ची जाते ही डकैत तिलमिलाकर पीछे हटने लगे तो परिवार के अन्य सदस्य भी उन पर मिर्ची पावडर लेकर टूट पडे़। देखते ही देखते सारे डकैत वहां से भाग गए।

100 नंबर पर दी सूचना

युवती ने पुलिस के टोल फ्री नंबर 100 भी सूचना दी। उसने बदमाशों की आवाज भी फोन पर सुनाई। सूचना के बाद किशनगंज पुलिस भी मौके पर पहुंची।

एके दुबे, टीआई, किशनगंज ने कहा कि यह सही है कि सशस्त्र बदमाश उमरिया कॉलोनी में पहुंचे थे, लेकिन एक युवती ने उनकी आंखों में मिर्च डालकर उन्हें भगा दिया। मामले में कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है। आरोपियों की पड़ताल की जा रही है।