17 February 2019



प्रादेशिक
राहुल प्रधानमंत्री बनने को अधीर नहीं
25-07-2013

सीतामऊ। राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनने को अधीर नहीं हैं। वे संगठन को सशक्त बनाने में लगे हैं। दूसरी ओर भाजपा में इस पद को लेकर घमासान मचा है। उसने नरेंद्र मोदी को प्रोजेक्ट किया है, जिनकी भाषा शैली इस देश की धर्म निरपेक्ष छवि एवं मैत्री भाव के अनुरूप नहीं हैं।

सांसद मीनाक्षी नटराजन ने मंगलवार को यहां पार्टी कार्यकताओं से यह बात कही। उन्होंने कहा कि हमारे देश का मतदाता काफी जागरूक हो चुके हैं। समय आने पर वे ऐसी ताकतों को मुंहतोड़ जवाब देंगे। सुश्री नटराजन ने कहा कि सीतामऊ होकर ही सुवासरा-प्रतापगढ़ रेलवे लाइन स्वीकृत हुई है। इसका सर्वे भी प्रारंभ हो चुका है। इस कड़ी में मंदसौर में रेलवे जंक्शन भी प्रस्तावित है।

एक प्रश्न के उत्तार उन्होंने कहा कि यहां रेलवे आरक्षण केंद्र प्रस्तावित है। इसकी प्रक्रिया पूर्ण हो चूकी है। शीघ्र ही यह सुविधा यहां मूर्त रूप लेगी।

कलेक्टर से होगी चर्चा

कार्यकताओं की शिकायत पर सुश्री नटराजन ने कहा कि साखतली मार्ग पर प्रधानमंत्री रोड से गुजरने वाले वाहनों से टोल नाके की वसूली अवैधानिक है। इस संबंध में कलेक्टर से चर्चा करूंगी। साथ ही प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के प्राधिकरण से टोल नाके को नोटिस भिजवाकर स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। इन प्रयासों के बाद भी यदि वाहन चालकों को इस ज्यादती से छुटकारा नहीं मिला तो हम कलेक्टर कार्यालय के सामने धरना देकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस ज्यादती को कदापि बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

तैयारियों का जायजा लिया

सुश्री नटराजन ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के मंदसौर आगमन को लेकर ब्लॉक कांग्रेस की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि महासचिव के रूप में सिंह की संसदीय क्षेत्र में यह पहली यात्रा होने जा रही है। इन्होंने प्रदेश में अपने दस वर्षीय शासनकाल में कई क्रांतिकारी योजनाओं का क्रियान्वयन किया। कई योजनाओं की आधारशिला रखी, जो वर्तमान में फलीभूत हो रही है।

उत्साह दिखाया

बैठक मे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजसिंह जिला कांग्रेस महामंत्री हरदीप¨सह डंग, जिला पंचायत सदस्य ओमसिंह भाटी, ब्लॉक अध्यक्ष दिलीपसिंह, दिनेश सेठिया, संजय सोनी, सुरेंद्र व्यास, महिपालसिंह भाटी, सुमित रावत, संजय वर्मा आदि ने कार्यकर्ताओं को मंदसौर ले जाने का संकल्प दोहराया। पूर्व विधायक पुष्पा भारतीय भी मौजूद थीं। जिला कांग्रेस कार्यकारिणी सदस्य अब्दुल जमील शेख, प्रकाशचंद्र पटवारी, रमेश मालवीय, शिवनारायण डबकरा, कचरूलाल सूर्यवंशी, भागीरथ भंभोरिया सहित सैक़़डों कार्यकर्ताओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज की।

गुलदस्ता भेंट

अपने जन्मदिन पर सुश्री नटराजन यहां मौजूद होने से कांग्रेसजनों ने गुलदस्ता भेंट कर उन्हें जन्मदिन की बधाइयां दी। यश कीर्ति प्रतिष्ठा में उत्तारोतर प्रगति की शुभकामनाएं व्यक्त की। नगर परिषद के अध्यक्ष किशोर जैन व अरुण सोनी ने भी आपको गुलदस्ता भेंट कर जन्मदिन की बधाइयां दीं।