15 February 2019



राष्ट्रीय
पाक ने मेंढर व आरएसपुरा में की गोलीबारी
19-08-2013

राजौरी। पाकिस्तान पुंछ में सीमा पर पिछले करीब दस दिनों से लगातार गोलीबारी कर रहा है। सोमवार को पाकिस्तानी सेना ने मेंढर तहसील के बालाकोट, मंकोट व हमीरपुर सेक्टर की कई अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी कर रॉकेट व मोर्टार दागे। पाकिस्तान ने रिहायशी क्षेत्रों को भी निशाना बनाया। भारतीय जवानों ने भी पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया। देर शाम तक सीमा पार से गोलीबारी जारी रही। पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर आरएसपुरा सेक्टर में भी सोमवार सुबह गोलीबारी की। जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद फिलहाल यहां स्थिति शांत है।

जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान ने रविवार देर रात मेंढर में भारतीय सैन्य व नागरिक ठिकानों को अकारण निशाना बनाया। पाकिस्तान गोलीबारी की आड़ में घुसपैठ करवाना चाहता था, लेकिन मुस्तैद भारतीय जवानों के आगे वह इस नापाक कोशिश में कामयाब नहीं हो पा रहा है। सोमवार दोपहर दो बजे पाकिस्तान ने फिर इसी सेक्टर में गोलीबारी करते हुए राकेट व मोर्टार दागे। गोलीबारी से सीमांत क्षेत्रों में दहशत का माहौल है।

नहीं चली राह-ए-मिलन बस सेवा

राजौरी। भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पार व्यापार और राह-ए-मिलन बस सेवा पांच अगस्त से बंद है। पाक सेना और आतंकवादियों के दल ने पुंछ सेक्टर की सरला पोस्ट पर हमला करके पांच जवानों को शहीद कर दिया था, जिसके बाद से दोनों देशों में तनाव जारी है। सोमवार को पुंछ के चकना-दा-बाग से राह-ए-मिलन बस सेवा चलती है पर सीमा पर तनाव के कारण यह बंद है। इसके साथ इस सप्ताह व्यापार भी बंद ही रहेगा। बस सेवा बंद होने के कारण दोनों तरफ के लोग दोनों ओर फंसे हुए हैं।