18 February 2019



प्रादेशिक
रिटेल में एफडीआई को प्रवेश किसी कीमत पर नहीं
21-08-2013

नीमच। केंद्र में बैठी सरकार देश के साथ खिलवाड़ कर रही है। विदेशी बाजार को रिटेल में व्यवसाय करने की अनुमति देने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। लेकिन केंद्र सरकार इस बात को अच्छी तरह से जान ले कि मध्यप्रदेश की धरती पर रिटेल में एफडीआई को किसी कीमत पर नहीं आने देंगे। विदेशी कंपनियां भारत के छोटे व्यापारियों का धंधा छीन लेगी।

यह बात मुख्यमंत्री शिवराज ¨सह चौहान ने मंगलवार रात्रि नीमच के मिडिल स्कूल ग्राउंड पर जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि दिल्ली की सरकार देश के छोटे कारोबारियों का धंधा छीनने का षड्यंत्र कर रही है। खुदरा व्यापार में विदेशी निवेश का पूरजोर विरोध किया जाएगा। देश की इज्जत घटाने का काम केंद्र की सरकार कर रही है। रुपए की कीमत लगातार घट रही है। दैनिक जरूरतों के सामान का दामों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। मजाकिया अंदाज में उन्होने कहा कि केंद्र की सरकार मौन धारण कर बैठी हुई है और महंगाई डायन खाए जात है।

माई का लाल नहीं छीन सकता..

¨सह ने आधे घंटे के अपने भाषण में पारंपरिक योजनाओं का बखान किया। इसी दौरान पूर्व विधायक दिलीप¨सह परिहार उनके पीछे आकर ख़़डे हो गए। मुख्यमंत्री ने नीमच की बंगला-बगीचा समस्या को जोड़ते हुए जोर देकर कहा कि बंगला-बगीचा के निवासियों को उनका हक शिवराज ¨सह के होते हुए कोई माई का लाल नहीं छिन सकता।

नीमच दुनिया के नक्शे पर होगा

¨सह ने कहा कि दिग्विजय सिंह के कार्यकाल में कहा जाता था कि चुनाव मैनेजमेंट से जीता जाता है। लेकिन हमारा मानना है कि विकास नहीं होगा तो मैनेजमेंट क्या खाक काम आएगा। आने वाले वर्षो में नीमच जिला औद्योगिक जगत में सिरमौर होगा। दुनिया का सबसे बड़ा सौलर प्लांट यहां पर स्थापित होने जा रहा है। इंडस्ट्रीयल कॉरिडोर में यहां पर उद्योगों की श्रृंखला स्थापित होगी, जिनमें 50 फीसद स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेगा।

फातिमा बी से बंधवाई राखी

नीमच में मंच सभा प्रारंभ होने के पूर्व बोहरा समुदाय की फातिमा बी ने मुख्यमंत्री सिंह को राखी बांधी। श्री सिंह ने लगे हाथ सभी बहनों को रक्षाबंधन पर्व की बधाइयां दीं और कहा कि किसी भी बहन बेटी की आंखों में शिवराजसिंह आंसू नहीं आने देगा।

मंडी अध्यक्ष आए भाजपा में

मंच पर मुख्यमंत्री का भाषण समाप्त होते ही मंडी अध्यक्ष निरंजन राजू तिवारी मंच पर पहुंचे। इस दौरान पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत माइक पर उद्घोष किया गया कि तिवारी, मुख्यमंत्री के सान्निध्य में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं। घोषणा के बाद सीएम ने तिवारी का स्वागत किया। सीएम का भी मेवाड़ी पगड़ी बांधकर सम्मान किया गया। कार्यक्रम में मंच पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, राज्यसभा सदस्य रघुनंदन शर्मा, प्रदेश कोषषाध्यक्ष चैतन्य काश्यप, पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष मोहन यादव, यात्रा के मीडिया प्रभारी गो¨वद मालू, जावद विधायक ओमप्रकाश सकलेचा, जिला अध्यक्ष मंगल पटवा, पूर्व मंत्री कैलाश चावला सहित नेतागण मौजूद थे। संचालन विनोद नागदा ने किया आभार हेमंत हरित ने व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री श्री सिंह की पत्नी साधना सिंह नीमच में भी मंच पर नहीं आई। कार्यकर्ता और नेता उनकी मनुहार करते रहे लेकिन वे सीएम के रथ से नहीं उतरी। एक बार तो वे झल्ला प़़डी थी। लगभग सभी सभाओं के मंच से सिंह ने खुद को दूर रखा।