22 February 2019



प्रादेशिक
हर बार विवाद के बाद आसाराम इंदौर आते हैं
25-08-2013

इंदौर। नाबालिग किशोरी द्वारा लगाए गए यौनाचार के आरोपों के बाद आध्यात्मिक गुर आसाराम शनिवार को अचानक इंदौर पहुंचे। आसाराम की योगवेदांत सेवा समिति के प्रचार प्रमुख जेपी मूलचंदानी के अनुसार विमानतल से वे सीधे खंडवा रो़़ड स्थित आश्रम चले गए। यहां वे अपनी कुटिया में है और किसी से नहीं मिल रहे हैं। सुबह से ही उनकी कुटिया के चार सौ मीटर दूर बेरिकेट्स लगा दिए गए थे।

उधर आसाराम के इंदौर में होने की सूचना मिलते ही उनके अनुयायी पहले विमानतल और फिर आश्रम में जमा होकर उनके कुटिया से बाहर आने का इंतजार करते रहे।

एकांतवास..

आश्रम के सूत्रों ने बताया कि आसाराम का सूरत में 27 व 28 को कार्यक्रम है। उसके पहले वे तीन दिन इंदौर में एकांतवास में रहेंगे।

हर बार विवाद के बाद इंदौर ही आते हैं आसाराम!

-सिखवाल ब्राह्मण समाज के वरिष्ठ सदस्य घनश्याम जोशी ने बताया कि 1994 में आसाराम ने समाज के गुरु महíष श्रृंग की पत्नी शांता के खिलाफ टिप्पणी कर दी थी। इसके बाद समाज ने इनके खिलाफ उग्र विरोध प्रदर्शन किया था। जोशी का दावा है कि इसके बाद आसाराम विशेष विमान से इंदौर आए थे और अपने 5 हजार अनुयाइयों के सामने समाज से माफी मांगी थी।

-¨छदवाड़ा स्थित गुरुकुल में छात्रों की मौत और गुजरात के गुरुकुल में तांत्रिक क्रिया के आरोपों का सामना करने वाले आसाराम और उनके पुत्र नारायण प्रेम सांई भी कुछ दिन इंदौर के आश्रम में रहे थे।

-रतलाम और इंदौर के आश्रम के लिए जमीन हड़पने के आरोप लगने के बाद भी आसाराम और नारायण प्रेम सांई इंदौर में रहे थे।

एफआईआर के बाद पहुंचे इंदौर

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की रहने वाली 16 वर्षीय एक किशोरी ने पिछले दिनों दिल्ली के कमलानगर थाने में शिकायत दर्ज करवाई कि इलाज व झाड़फूक के बहाने आसाराम ने उसका यौन शोषषण किया।

किशोरी ने आरोप लगाया कि इलाज के बहाने कमरे में बुलाकर उसके साथ दुष्कृत्य किया गया। साथ ही किसी को कुछ बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई। पुलिस की मेडिकल रिपोर्ट में भी दुष्कृत्य की पुष्टि हुई है।