21 February 2019



मनोरंजन
सबसे कामयाब निर्देशक बने रोहित शेट्टी
26-08-2013

नई दिल्ली। चेन्नई एक्सप्रेस अगर बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी है तो शाहरुख खान के साथ इसका बड़ा श्रेय फिल्म के निर्देशक रोहित शेट्टी को भी जाता है। रोहित शेट्टी अब बॉलीवुड के सबसे कामयाब निर्देशक बन गए हैं, जिनकी तीन फिल्में 100 करोड़ क्लब में और एक फिल्म 200 करोड़ क्लब में शामिल हो चुकी है।

शाहरुख ने रोहित को गिफ्ट में क्या दिया?

40 वर्षीय रोहित बॉलीवुड के अकेले निर्देशक है, जिनकी लगतार चार फिल्मों ने 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया। 2003 में फिल्म \'जमीन\' से निर्देशक के तौर पर शुरुआत करने वाले रोहित शेट्टी एम बी शेट्टी के बेटे हैं। शेट्टी के नाम से मशहूर रहे उनके पिता ने 70 और 80 के दशक में बहुत सारी हिंदी फिल्मों में फाइटर और विलेन की भूमिकाएं निभाई। पिता ने अगर एक्टर के तौर पर अपना लोहा मनवाया तो बेटा डायरेक्टर के रूप में झंडे गाड़ रहा है।

दिलदार भी हैं रोहित

2006 में रोहित ने सबसे पहले गोलमाल से सफलता का स्वाद चखा और इसका सीक्वल बनाकर फिर से हिट कराया। तीसरी बार जब उन्होंने 2010 में इसका सीक्वल \'गोलमाल 3\' बनाया, तो उन्हें पहली बार 100 करोड़ क्लब में शामिल होने का मौका मिला। इसके बाद आई उनकी दोनों फिल्में सिंघम और बोल बच्चच् ने भी 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया और चेन्नई एक्सप्रेस तो सारे रिकॉर्ड ही तोड़ चुकी है।

चेन्नई एक्सप्रेस के बाद रोहित \'सिंघम\' का सीक्वल \'सिंघम 2\' बना रहे हैं, जिसके अगले साल दिवाली पर रिलीज होने की उम्मीद है। रोहित की हर फिल्म को जिस तरह जबरदस्त सफलता मिल रही है, उसके बाद अब बॉलीवुड का हर सितारा उनके साथ काम करना चाहेगा।