21 February 2019



प्रमुख समाचार
मनमोहन, चिदंबरम, अहलूवालिया अनर्थशास्त्री: जोशी
02-09-2013
रुपया लगातार गिर रहा है। देश की आर्थिक स्थिति चिंताजनक है, सरकार के पास कोई समाधान नहीं है। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, वित्त मंत्री पी चिदंबरम और योजना आयोग के उपाध्यक्ष मोंटेकसिंह अहलुवालिया तीनों अर्थशास्त्री माने जाते हैं, लेकिन हालात देखते हुए लग रहा है कि ये अर्थशास्त्री नहीं, अनर्थशास्त्री हैं। सरकार द्वारा खाद्य सुरक्षा अधिनियम लागू करने से आर्थिक स्थिति और खराब होगी।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली मनोहर जोशी ने देश की आर्थिक स्थिति को लेकर केंद्र सरकार पर इस अंदाज में निशाना साधा। रविवार को शहर में एक कार्यक्रम में शामिल होने आए श्री जोशी भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से मुखातिब थे।

जोशी ने कहा कि यह सरकार आकाश की तरंगों से लेकर खेल, रेल सब जगह घोटालों में फंसी है। सरकार अपना जनादेश खो चुकी है। अब नई सरकार को मौका दें। मनमोहनसिंह कहते हैं कि संसद ठप करने के कारण निवेश नहीं हो रहा है, लेकिन वे यह नहीं देख रहे हैं कि सरकार की सोना आयात नीति, मनरेगा आदि योजनाओं से कितनी बदहाली हो रही है।

सरकार में भाजपा की बड़ी भूमिका

जोशी ने कहा कि अगली सरकार भले ही पूरी तरह भाजपा की न हो, लेकिन इसमें भाजपा की ब़़डी भूमिका होगी। धर्म गुर आसाराम के मामले में उन्होंने कहा कि कानून अपना काम करेगा।