18 February 2019



प्रादेशिक
तुलसी प्रजापति की मां से दो लोगों ने लगवाया था अंगूठा
05-09-2013
तुलसीराम प्रजापति के एनकाउंटर का मामला एक बार फिर सुर्खियों में है। कांग्रेस द्वारा सीडी उजागर करने के बाद उज्जैन के शांतिनगर में रहने वाली तुलसीराम की 62 वर्षीय मां नर्मदाबाई ने भी कुछ चौंकाने वाली बातें कही हैं।

उन्होंने कहा, डेढ़ साल पहले दो लोग आए और केस को मजबूत करने की बात कहकर कुछ कागजों पर अंगूठा लगवा लिया। मैं नहीं जानती वे कौन थे। बीते सालों में कई लोग आए और रुपये का लालच भी दिया। मैंने सभी को लौटा दिया और कहा कि मुझे पैसा नहीं न्याय चाहिए।

तुलसीराम उज्जैन के शांतिनगर का रहने वाला था। सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ मामले के अहम गवाह को गुजरात पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराने का दावा किया था। मामला न्यायालय में है। इस मामले में कांग्रेस ने सीडी जारी कर सनसनीखेज फैला दी है।

शांतिनगर के छोटे से च्च्चे मकान में रहने वाली वृद्घ मां नर्मदाबाई ने कहा कि मेरा बेटा मरा है, मुझे न्याय चाहिए। उसका एनकाउंटर फर्जी हुआ था। आरोपियों को उनके किए की सजा मिलना चाहिए।

कांग्रेस द्वारा जारी सीडी में मप्र पर्यटन निगम अध्यक्ष डॉ. मोहन यादव का भी जिक्र है। इससे प्रदेश भाजपा में हड़कंप मच गया है।

सीडी में भाजपा नेता भूपेंद्र यादव ने निगम अध्यक्ष के नाम का उल्लेख किया है। हालांकि डॉ. यादव ने इस मामले से कोई भी संबंध होने की बात से इन्कार किया है।