17 February 2019



प्रमुख समाचार
मुख्यमंत्री ने 163 करोड़ रूपए के कार्यों का किया लोकार्पण और शिलान्यास
07-09-2013

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज ग्वालियर जिले के भ्रमण के दौरान 163 करोड़ रूपए के 160 विकास कार्य का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने उपस्थित जन समूह को समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिये राज्य सरकार द्वारा उठाये गये कदमों की जानकारी भी दी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ग्वालियर जिले की डबरा कृषि उपज मंडी परिसर में राज्य कृषि विपणन बोर्ड द्वारा कृषि अनुसंधान निधि से बनने वाले 2000 मीट्रिक टन क्षमता के गोदाम का शिलान्यास किया। इसकी लागत 80 लाख रूपए है। उन्होंने 60 लाख रूपए लागत की मण्डी रोड तथा 60 लाख लागत की मण्डी की आंतरिक सीमेंट कांक्रीट सड़क का भी भूमि-पूजन किया। मुख्यमंत्री ने ग्राम गिजौर्रा में कहा कि लधेरा जलाशय का फिर से सर्वे करवाया जायेगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज बारादरी मुरार के समीप 161 करोड़ रूपये से अधिक लागत के लगभग 157 कार्य का एक साथ लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने कम आय वर्ग के लोगों के लिए पक्के आशियाने तथा 24 घंटे बिजली देने के लिए विद्युत उप केन्द्र की सौगात दी। इसी प्रकार ग्वालियर शहर की विभिन्न बस्तियों में सीवर लाइन, पेयजल टंकी एवं डामरीकृत सड़कों सहित बुनियादी सुविधाओं से संबंधित अन्य विकास कार्यों का लोकार्पण मुख्यमंत्री ने किया। साथ ही जिले की सभी जनपद पंचायतों के विभिन्न ग्राम एवं विभिन्न नगर पालिका एवं नगर पंचायत से संबंधित विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास भी कार्यक्रम में किया गया।

इस मौके पर ग्वालियर विकास प्राधिकरण द्वारा श्री भगवान सिंह माथुर आवासीय परिसर न्यू सिटी सेंटर में बनाए गए 64 .डब्ल्यू.एस. भवन का लोकार्पण किया गया। जीडीए द्वारा ही श्री अनिल भाटिया आवासीय परिसर शताब्दीपुरम में प्रस्तावित 196 डुप्लेक्स और अटल आश्रय योजना के तहत पूरन सिंह पलैया आवासीय परिसर जड़ेरूआ में बनवाए जाने वाले 576 ईडब्ल्यूएस और एलआईजी भवन की आधार-शिला भी मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा रखी गई।

इस दौरान उनके साथ लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र, क्षेत्रीय सांसद श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया, राज्यसभा सदस्य श्री प्रभात झा, श्रीमती साधना सिंह तथा अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।