18 February 2019



प्रादेशिक
घड़ी की नकल करने वाली कंपनी सील
16-09-2013

इंदौर। दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा नियुक्त कमिश्नर की देखरेख में घड़ी डिटर्जेट पावडर की नकल करने वाली खातीपुरा स्थित मनोका केमिकल्स पर शनिवार को हीरानगर पुलिस ने छापा मारा। इस दौरान कानपुर कंपनी के अफसर भी मौजूद थे। यहां से करो़़डों का माल जब्त कर प्रिंटिंग मशीन, मटेरियल व सेटअप सील कर दिया गया।

दिल्ली हाई कोर्ट में प्लेंटिफ कंपनी की ओर याचिका दायर की गई थी, जिसमें उल्लेख किया गया था कि प्लेंटिफ कंपनी के पूर्वज व निदेशक द्वारा कप़़डे धोने के कई तरह के पावडर इजाद किए गए थे। 1975 में इन्होंने मेन्यूफेक्चरिंग व सेल की शुरआत की गई। कानपुर में भी इसका ऑफिस है। यहां जानकारी मिली थी कि इंदौर में एक फर्जी कंपनी पावडर की नकल बना रही है। इसलिए कॉपी राइट्स का केस लगाया गया है।

हाई कोर्ट ने 3 सितंबर को आदेश दिए कि कानपुर स्थित कंपनी के अफसर उस कंपनी पर संबंधित थाना पुलिस की मदद से कार्रवाई करें। एडवोकेट संजीव के. सिंह के मुताबिक कॉपी करने वाली कंपनी को हाई कोर्ट में जवाब पेश करना होगा।

रजिस्टर्ड है महान

कंपनी के भागीदार रामेश्वर गुा का कहना है कि हमारी कंपनी छोटी है और अच्छी चलती है इसलिए कार्रवाई की गई। हमारा ब्रांड अलग है और ट्रेडमार्क महान के नाम से रजिस्टर्ड है।