17 February 2019



प्रादेशिक
गाड़ी से कुचलकर कांग्रेस नेता की हत्या
16-09-2013
राजगढ़ जिला कांग्रेस महामंत्री व सारंगपुर के पूर्व नपाध्यक्ष सत्यनारायण राठी की चंदन तस्करों ने शनिवार तड़के जायलो गाड़ी से कुचलकर हत्या कर दी। राठी के निवास के प्रवेश द्वार पर चंदन का एक बड़ा पेड़ है, जिसे काटने के लिए शुक्रवार-शनिवार रात की दरमियानी चंदन तस्कर वहां पहुंचे थे। पे़़ड को काटने नहीं देने को लेकर तस्करों से उनका विवाद हुआ और तस्करों ने पहले तो हथियारों से हमला किया। फिर गाड़ी से कुचल दिया।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक चंदन तस्कर पेड़ काटने के लिए पूर्व नपाध्यक्ष के निवास के सामने पहुंचे थे। वे पेड़ को काट पाते, इसी बीच राठी मौके पर पहुंचे और तस्करों को पेड़ काटने से रोका। इस पर विवाद हो गया।

विवाद होने पर आवाजे सुनकर घर के बाहर राठी का भाई कमलेश राठी भी आ गया। वह भी तस्करों से भिड़ गया, लेकिन हथियारबंद तस्करों ने सत्यनारायण को तलवार से गंभीर रूप से घायल कर दिया। मारपीट करने के बाद बदमाशों ने उन्हें जायलो गाड़ी [आरजे 09, टीए 1688] से कुचल दिया, जिससे उनकी मौकेपर ही मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक तस्करों की संख्या तकरीबन आधा दर्जन बताई जाती है, वहीं वे राजस्थानी मूल के बताए जाते है। घटना की पुलिस ने बताया कि गा़़डी बरामद कर ली गई है, जबकि आरोपी फरार है।

घटना को लेकर इलाके के कांग्रेसजनों में आक्रोश व्याप्त है। गौरतलब है कि जिले में चंदन तस्करी के गिरोह सक्रिय है।