18 February 2019



प्रादेशिक
मोदी के साथ मंच साझा करने पर आडवाणी सहमत
24-09-2013
वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी राजधानी में आयोजित कार्यकर्ता महाकुंभ में शिरकत करने आएंगे। दो दिन से उनकी यात्रा पर संशय बना हुआ था। सोमवार रात उन्होंने भोपाल प्रवास की सहमति दे दी। नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री प्रत्याशी घोषिषत करने के बाद यह पहला मौका होगा जब मोदी आडवाणी एक ही मंच पर होंगे।

उल्लेखनीय है कि नरेंद्र मोदी सहित उमा भारती, मुरली मनोहर जोशी, नितिन गडकरी सहित अनेक नेताओं की सहमति आ चुकी है, लेकिन आडवाणी के कार्यक्रम का ब्योरा भाजपा कार्यालय भोपाल नहीं पहुंचा। इससे उनकी यात्रा को लेकर अटकलें शुरू हो गई थीं। आडवाणी के दिल्ली स्थित निवास पर रात 9 बजे पूछने पर जवाब दिया गया कि भोपाल जाना तय हो गया है लेकिन प्रवास के बारे में मंगलवार को सूचना भेजी जाएगी।

उधर मोदी की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा में तैनात रहने वाले कमांडो सोमवार को भोपाल पहुंच गए, उनके सुरक्षा कर्मियों ने आयोजन स्थल का निरीक्षण भी कर लिया।

भाजपा की ओर से इस मेगा शो में प्रदेश भर के 53 हजार से अधिक मतदान केन्द्रों से करीब 5-7 लाख लोगों के आने की संभावना जताई गई है। मोदी को प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी बनाए जाने के बाद भोपाल में यह पहला मौका होगा जब आडवाणी और मोदी एक मंच पर साथ होंगे।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि आडवाणी के कार्यक्रम को लेकर संशय बना हुआ था लेकिन प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के व्यक्तिगत आग्रह के बाद उनका कार्यक्रम तय हो पाया।

कार्यक्रम में लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज, राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, रामलाल और अनंत कुमार के आने की सहमति आ चुकी है। प्रदेश भाजपा की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती को भी आमंत्रण भेजा गया है वह भी कार्यक्रम में पहुंच रही है।