18 February 2019



खेलकूद
मार्श और हैडिन का वनडे टीम से पत्ता कटा
30-01-2012

मेलबर्न। आस्ट्रेलिया ने पांच फरवरी से शुरू हो रही वनडे सीरीज के लिए सोमवार को घोषित 14 सदस्यीय टीम में टेस्ट सीरीज में खराब प्रदर्शन करने वाले ब्रैड हैडिन और शान मार्श को शामिल नहीं किया है। त्रिकोणीय सीरीज में आस्ट्रेलिया और भारत के अलावा श्रीलंका तीसरी टीम है।

आस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज 4-0 से जीती थी जिसमें मार्श और हैडिन [फोटो]जूझते नजर आए थे जिससे उन्हें टीम से बाहर किए जाने की अटकलें लगाई जा रही थी। मैथ्यू वाडे स्टंप के पीछे हैडिन की जगह लेंगे। लेकिन हैडिन को सीरीज के अंतिम चरण के मैचों के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है। राष्ट्रीय चयनकर्ता जान इनवरारिटी ने टीम की घोषणा के बाद कहा, ब्रैड हैडिन को टेस्ट क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम के बाद आराम देना जरूरी है क्योंकि विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए यह काफी कठिन हो जाता है। हम सीरीज के शुरू में उसे आराम देना चाहते हैं जिससे अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं में वापसी के लिए वह तरोताजा होंगे जबकि हम मैथ्यू वाडे को भी इस स्तर के मैचों में खेलने का मौका देना चाहते हैं ताकि हम उसका खेल देख सकें।

राष्ट्रीय चयनकर्ता ने टीम में प्रतिभाशाली युवा खिलाडि़यों को मिश्रण है जो अभी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनुभवी नहीं है। पहले तीन मैचों के लिए चुनी गई टीम में बल्लेबाज पीटर फारेस्ट, आल राउंडर मिशेल मार्श, डैन क्रिस्टियन और तेज गेंदबाज क्लिंट मैके शामिल हैं। उन्होंने कहा, हम कामनवेल्थ बैंक सीरीज में भारत और श्रीलंका के खिलाफ शानदार शुरुआत करना चाहते हैं। हमेशा की तरह हमने ऐसा दल चुना है जिस पर हमें जीत का भरोसा है जबकि हम भविष्य के लिए भी खिलाडि़यों के प्रदर्शन पर निगाह रखना चाहते हैं। घोषित आस्ट्रेलियाई वनडे टीम: माइकल क्लार्क [कप्तान], डेविड वार्नर, रिकी पोंटिंग, पीटर फोरेस्ट, डैन क्रिस्टियन, डेविड हसी, माइकल हसी, मैथ्यू वाडे, ब्रेट ली, रेयान हैरिस, मिच स्टार्क, जेवियर डार्टी, क्लिंट मैके और मिच मार्श।